सरगुजा

तीसरी लहर आने से पहले बच्चों के लिए अलग से कोविड वार्ड बनाया जाए-कैलाश
10-May-2021 11:50 AM (40)
 तीसरी लहर आने से पहले बच्चों के लिए अलग से कोविड वार्ड बनाया जाए-कैलाश

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

अम्बिकापुर, 9 मई। अम्बिकापुर नगरपालिक निगम के सांसद प्रतिनिधि और भाजपा जिला संयोजक एनजीओ प्रकोष्ठ कैलाश मिश्रा ने आज कलेक्टर सरगुजा को ज्ञापन प्रेषित कर कोरोना की तीसरी लहर आने से पहले स्वास्थ्य व्यवस्था चाक-चौबंद करने और बच्चों के लिए अलग से कोविड वार्ड बनाने की मांग की है।

इस संबंध में कैलाश मिश्रा ने विज्ञप्ति जारी कर बताया कि सदी के इस बहुत बड़े महामारी में सरगुजा संभाग के साथ-साथ पूरे छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य व्यवस्था छिन्न-भिन्न हो गई हैं, लोगों को समुचित उपचार समय पर न मिलने के कारण लगातार जाने भी जा रही हैं, स्वास्थ्य व्यवस्था पुरी तरह चरमरा गई हैं, यह हाल ऐसा है जब कोरोना की दूसरी लहर चल रही है, जबकि आने वाला समय और घातक सिद्ध हो सकता है।

सुप्रीम कोर्ट ने भी कहा है और वैज्ञानिक भी बता रहे हैं कि देश में कोविड की तीसरी लहर आने वाली है और यह लहर बच्चो को भी प्रभावित करेगी, और तेजी से फैलेगी। यदि ऐसा हुआ तो बच्चे बिमार होंगे और उपचार हेतु अस्पताल जायेंगे तो बच्चो के अभिभावक को भी साथ जाना होगा, ऐसे में जरुरत है, तीसरी लहर का सामना करने के लिये तैयारी की जाये। इसके लिये तैयारी सही दिशा में होनी चाहिये। बच्चों का कोविड वार्ड बनाते हुये उसमें ऑक्सीजन एवं वेंटिलेटर की पर्याप्त व्यवस्था की जाये और इसकी तैयारी हम अभी से करेंगे तभी तीसरी लहर से हम निपट पायेंगे।

अन्य पोस्ट

Comments