सरगुजा

टीकाकरण में हो रही कठिनाइयों को लेकर तोमर ने सीएमएचओ को सौंपा ज्ञापन
10-May-2021 8:50 PM (56)
 टीकाकरण में हो रही कठिनाइयों को लेकर तोमर ने सीएमएचओ को सौंपा ज्ञापन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

अम्बिकापुर, 10 मई। भाजयुमो के जिलाध्यक्ष विश्व विजय सिंह तोमर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, सरगुजा को जिले में टीकाकरण में हो रही कठिनाइयों को लेकर ज्ञापन सौंपा है।

ज्ञापन में बताया गया है कि कोरोना महामारी से सुरक्षा हेतु सरगुजा जिले में 18-44 वर्ग आयु के लिए टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग सरगुजा के द्वारा टीकाकरण के लिए अंबिकापुर शहर एवं अंबिकापुर जनपद में कार्ड धारकों के लिए विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों में टीकाकरण कराया जा रहा है। आज स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी सूचना के अनुसार अंबिकापुर ग्रामीण क्षेत्र में 18 से 44 वर्ग के विभिन्न कार्ड धारकों के लिए जिसमें बीपीएल कार्डवालों का टीकाकरण प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दरिमा में, अंत्योदय कार्डवालों का टीकाकरण ग्राम सुखरी के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और एपीएल कार्डवालों का कोविड टीकाकरण प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भफोली में किया जा रहा है, जिससे सभी कार्ड धारकों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि दरिमा, सुखरी और भफौली की आपसी दूरी ज्यादा होने के कारण दरिमा, सुखरी में निवासरत एपीएल कार्ड धारकों को भफौली, बीपीएल कार्ड धारकों को दरिमा एवं अंत्योदय कार्ड धारकों को सुखरी आवागमन करना पड़ रहा है और ग्रामीण क्षेत्र में बहुत से लोग इस करोना काल में आवागमन करने में सक्षम नहीं है। ऐसी ही स्थिति सरगुजा के सभी जनपदों की है, जो अव्यवहारिक है।

अत: आपसे निवेदन है कि आप अंबिकापुर शहर एवं अंबिकापुर ग्रामीण के उन सभी स्वास्थ्य केंद्रों में राज्य सरकार द्वारा जारी प्रतिशत वर्गीकरण जिसमें 52 प्रतिशत बीपीएल, 16 प्रतिशत एपीएल, 12 प्रतिशत अंतोदय एवं 20 प्रतिशत फ्रंटलाइन वर्कर को लागू करते हुए सभी स्वास्थ्य केंद्रों में तीनों कार्ड धारकों के लिए अलग-अलग काउंटर बना कर टीकाकरण किया जाए जिससे लोगों को असुविधा का सामना ना करना पड़े। ज्ञापन सौंपने वालों में संजीव वर्मा, अंशुल श्रीवास्तव, प्रियेश अग्रहरि साथ में थे।

अन्य पोस्ट

Comments