दन्तेवाड़ा

प्रशासन हुआ सख्त, अब बेवजह घूमने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई
13-May-2021 9:08 PM (52)
प्रशासन हुआ सख्त, अब बेवजह घूमने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

बचेली,  13 मई।  पिछले एक माह से लॉक डाउन लगा हुआ है। बावजूद बचेली किरंदुल क्षेत्र में लगातार कोरोना संक्रमितो में इजाफा देखा जा रहा है। अभी भी लोग बेवजह घूम रहे हंै। अब प्रशासन सख्त हो गया है। 

लोक निर्माण विभाग के उपअभियंता पीआर मंडावी की मौजदूगी में गुरूवार को मुख्य मार्ग, बीएसएनएल कार्यालय के बाजू से एनएमडीसी टाउनशिप सीडब्ल्यूएस कॉलोनी व सुभाषनगर जाने वाली रास्ते को बंद किया गया। इसके अलावा मेन रोड़ हनुमान मंदिर व मटन मार्केट के बाजू वाले रास्ते को भी बंद किया गया। अब एनएमडीसी टाउनशिप व मार्केट क्षेत्र में जाने के लिए एक मात्र जगह होगा मेन रोड एनएमडीसी प्रवेश द्वार। बताया जा रहा है अब इस जगह पर प्रशासन के अधिकारियो व कर्मियों के अलावा स्वास्थ्य विभाग भी मौजूद रहेगा।

अनुविभागीय अधिकारी पुलिस देवंाश राठौर ने कहा कि लॉकडाउन के बावजूद लागातार कोरोना के नय मामले आ रहे है। ऐसे में अब हमें व्यक्तिगत अनुशासन को बढ़ाने की आवश्यकता है। अब से वेवजह घूमने वालों पर अधिक कड़ाई की जायेगी, साथ ही वाहन भी सीज़ करने की कार्रवाई भी होगी। जो लोग ड्यूटी में जा रहे है, वे भी अनिवार्य रूप से अपना पहचान पत्र लेकर ही निकले अन्यथा कार्यवाही होने पर प्रशासन और पुलिस को दोष देने के बजाय अपनी गलतियों पर विचार करे। राशन, दूध, गैस सिलेंडर जैसी आवश्यक चीजो के लिए होम डिलीवरी को प्राथमिकता दें। सब्जी के लिए अपनी नजदीकी सब्जी विक्रता से खरीदे, घड़ी चौक न आएं। बाहर से ईपास या बस से आने वाले यात्री अनिवार्य रूप से सपरिवार होम आईसोलेशन का पालन करे। 

एसडीओपी ने अपील की है कि कार्रवाई करने पर या ना करने पर पुलिस या प्रशासन पर दोष मढऩे की बजाय आप व्यक्तिगत अनुशासन को बढ़ाए एवं अपने और परिवार के लिए घर पर रहे सुरक्षित रहें। 
 

अन्य पोस्ट

Comments