महासमुन्द

प्रभारी मंत्री ने वीसी के जरिए अफसरों और जनप्रतिनिधियों की बैठक ली
14-May-2021 8:41 AM (46)
प्रभारी मंत्री ने वीसी के जरिए अफसरों और जनप्रतिनिधियों की बैठक ली

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
महासमुंद, 13 मई।
छत्तीसगढ़ के वाणिज्यिक कर आबकारी वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री कवासी लखमा ने कल बुधवार को वैश्विक महामारी कोरोना की रोकथाम एवं नियंत्रण व कोरोना से बचाव एवं सुरक्षा उपायों की प्रगति की विस्तार से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा की। प्रभारी मंत्री श्री लखमा ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पिथौरा में 125 जेम्बो ऑक्सीजन क्षमता वाले प्लांट और 30 ऑक्सीजन बेड की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए।

मंत्री श्री लखमा ने कोविड अस्पताल, कोविड केयर सेंटर में उपलब्ध बेड की संख्या, भर्ती मरीज, ऑक्सीजन युक्त बेड, कोविड केयर सेंटर में पदस्थ स्टॉफ  की जानकारी ली। उन्होंने भर्ती मरीजों के बेहतर उपचार करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ग्रामीण इलाकों में घर.घर सर्वे कार्य करने और संदिग्ध व्यक्तियों का कोविड टेस्ट कर जांच रिपोर्ट अनुसार समुचित इलाज करने एवं मेडिकल किट वितरण आदि के निर्देश दिए। 

उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पताल सहित जिन निजी अस्पतालों को कोविड इलाज की अनुमति दी है, उन सभी अस्पतालों में आक्सीजन सिलेंडर जरूरी उपचार के सभी उपकरण ठीक ढंग से काम कर रहे हो इसकी भी निगरानी करते रहे। मंत्री श्री लखमा ने कोरोना की संभावित तीसरी लहर का जिक्र करते हुए कहा कि आ रही खबरों के मुताबिक यह लहर बच्चों को भी प्रभावित कर सकती है। इसके लिए समय रहते सभी जरूरी तैयारी कर ली जाए।

उन्होंने कहा कि जिले के सरकारी एवं निजी अस्पातालों में भी छोटे बच्चों के लिए अलग से वार्ड, बेड, ऑक्सीजन के इंतजाम करें। श्री लखमा ने महासमुन्द जिला प्रशासन के साथ.साथ कोरोना की लड़ाई में जनता द्वारा दी जा रही सहयोग एवं कार्यों की तारीफ  की और कहा कि आगे भी ऐसे ही कोरोना की इस महामारी से निपटने के लिए सहयोग करें। मंत्री ने कहा की निर्धारित लक्ष्य अनुसार टेस्टिंग हो इस पर भी नजर बनाए रखे। फ्रंट लाइन वर्कर, सभी पात्र व्यक्ति टीकाकरण हो और जो किसी गलत अफवाह के कारण टीका नहीं लगवा रहे उन्हें  प्रेरित करें। इसमें अधिकारियों के साथ जनप्रतिनिधियों महत्वपूर्ण निभा सकते है और वे इस काम को अच्छी तरह निभा भी रहे हैं। 
 

अन्य पोस्ट

Comments