सरगुजा

नियमितीकरण को ले बिजली संविदा कर्मी 16 को करेंगे प्रदर्शन
10-Jun-2021 10:21 PM (31)
नियमितीकरण को ले बिजली संविदा कर्मी 16 को करेंगे प्रदर्शन

छत्तीसगढ़’ संवाददाता 
सीतापुर,10 जून।
नियमितीकरण की मांग को लेकर संविदा कर्मियों द्वारा 16 जून को एक दिवसीय सांकेतिक काम बंद कर प्रदर्शन किया जाएगा। संविदा कर्मियों ने प्रदर्शन की जानकारी कार्यपालन यंत्री को ज्ञापन के माध्यम से दी है।

ज्ञापन में बताया गया कि विद्युत पावर कंपनी में हर माह नियमित कर्मचारियों की कमी होती जा रही है, जिससे पावर कंपनी द्वारा संविदा कर्मचारियों व आउटसोर्सिंग कर्मचारियों से काम कराया जा रहा है। विद्युत विभाग में पदस्थ संविदा कर्मियों के द्वारा उनके अधिकृत क्षेत्र से बाहर का काम कराया जाता है, जिसमें उन्हें खंभा पर चढक़र काम कराया जा रहा है इस काम के दौरान उनकी जान की जोखिम बनी रहती है।विगत वर्षों से कई विद्युत संविदा कर्मियों की दुर्घटनाएं भी हुई हैं और कई कर्मियों की जान भी चली गई है फिर भी कंपनी के द्वारा उन्हें उचित सहायता भी नहीं मिलती है। दूसरी ओर नियमित कर्मचारियों का वेतन भी हम से कई गुना अधिक होता है और उन्हें आर्थिक सहायता भी मिलती है। 

नियमित ना होने के कारण विद्युत कंपनी ने किसी तरह से कोई आर्थिक मदद भी नहीं मिलती है। संविदा कर्मियों द्वारा लगातार नियमितीकरण की मांग किया जा रहा है, परंतु प्रबंधन उनकी मांगों को लेकर हमेशा टालमटोल कर रहा है। इससे सभी संविदा कर्मियों में आक्रोश व्याप्त है। नियमितीकरण की मांग को लेकर संविदा कर्मियों द्वारा 16 जून को एक दिवसीय सांकेतिक काम बंद कर प्रदर्शन किया जाएगा। 
 

अन्य पोस्ट

Comments