बस्तर

मुक्तिमोर्चा से सफाई कर्मियों ने मुलाकात कर समस्याओं के समाधान के लिए लगाई गुहार
11-Jun-2021 5:57 PM (68)
मुक्तिमोर्चा से सफाई कर्मियों ने मुलाकात कर समस्याओं के समाधान के लिए लगाई गुहार

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
जगदलपुर, 11 जून।
बस्तर जिले के सभी सरकारी स्कूलों के सफाई कर्मी संगठन के प्रतिनिधि मंडल ने बस्तर अधिकार मुक्तिमोर्चा के मुख्य संयोजक व जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के  शहर अध्यक्ष नवनीत चांद व जिला अध्यक्ष भरत कश्यप से मुलाकात कर उच्च न्यायालय के निर्देशन पर सरकार द्वारा निर्धारित कलेक्टर दर से कम भूगतान होने व, आदेशित सुविधाओं के बाद भी अभाव की परिस्थितियां उत्पन्न होने की शिकायत करते हुए समस्याओं के समाधान के लिए मदद की गुहार लगाते हुए संयुक्त रूप से सरकार के इस अन्याय के खिलाफ न्याय हेतु संषर्घ की अपील की। 

सफाई कर्मियों के विषयों को गंभीरता से सुनने के बाद मुक्ति मोर्चा के संयोजक नवनीत चांद व जिला संयोजक भरत कश्यप ने कहा कि, कोरोना संक्रमण काल में जहां एक तरफ समाज का सभी वर्ग परेशानियों का सामना करते हुए, सरकार के सभी जरूरी आदेश का पालन कर अपना कर्तव्य निभा रहा है, तो सरकार की भी यह जिम्मेदारी व कर्तव्य है। कि वह भी सभी वर्ग से किए गए वादे को पूरा कर अपनी जिम्मेदारी निभाएं। बस्तर जिले के सभी सरकारी स्कूलों के सफाई कर्मचारियों को अन्य राज्य के मुकाबले सरकार पहले से ही कम दर पर वेतन देकर ज्यादा काम ले रही हैं, वहीं जो जरूरी सुविधाएं इनको व उनके परिवार को मिलने चाहिए, वह आज तक नहीं मिलना बस्तर के जनप्रतिनिधियों व राज्य सरकार का इनके प्रति अन्यायपूर्ण रवैये को दर्शाता है। जिसका बस्तर की जनता घोर निन्दा करती है।

बस्तर अधिकार मुक्तिमोर्चा व जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ‘जे’ बस्तर के जनप्रतिनिधियों जिला प्रशासन व राज्य सरकार को पत्र लिख यह अपील करती है कि  जि़ले के सरकारी स्कूलों के सफाई कर्मियों की जायज मांगों को व उनकी वास्तविक अधिकार को पूरा करते हुए उनके वर्ष से रुके हुए  वेतन को जारी करते हुए वास्तविक सुविधाओं को मुहिया करवाये। 

इस मुलाकात के दौरान बस्तर अधिकार मुक्तिमोर्चा के जिला उपाध्यक्ष सीमांचल ठाकुर, मिडिया प्रभारी ओम मरकाम, हरेंद्र ठाकुर, खगेश्वर ठाकुर आदि उपस्थित थे।
 

अन्य पोस्ट

Comments