सरगुजा

शहीद रमाशंकर की पत्नी को केंद्रीय गृहमंत्री से प्राप्त संवेदना पत्र एवं शाल-श्रीफल
12-Jun-2021 9:26 PM (59)
  शहीद रमाशंकर की पत्नी को केंद्रीय गृहमंत्री  से प्राप्त संवेदना पत्र एवं शाल-श्रीफल

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

उदयपुर, 12 जून। सरगुजा जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  सुनील शर्मा ने शनिवार को लखनपुर थाना क्षेत्र के ग्राम अमदला पहुंच कर नक्सली हमले में शहीद आरक्षक रमाशंकर सिंह पैकरा की पत्नी को भारत शासन के गृहमंत्री अमित शाह से प्राप्त संवेदना पत्र एवं शाल व श्रीफल प्रदान किया तथा अनुकंपा नियुक्ति से संबंधित जानकारियां उन्हें दी।

विदित हो कि बीजापुर के तर्रेम में 3 मार्च को सर्चिंग पर निकले जवानों को नक्सलियों ने एंबुश में फंसाकर हमला कर दिया था। दोनों ओर से घंटों चली मुठभेड़ में 22 जवान शहीद हो गए थे, उनमें लखनपुर थाना क्षेत्र के अमदला का जवान रमाशंकर सिंह पैकरा भी शामिल थे।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्राम अमदला में संवेदना पत्र प्रदान करने के बाद उदयपुर थाने पहुंचकर थाना एवं थाना भवन का निरीक्षण भी किया। थाने में पदस्थ स्टॉफ़ से परिचय प्राप्त कर उन्हें पुलिस की कार्यशैली के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए हैं ।
कुछ उदाहरणों के माध्यम से पुलिसकर्मियों के द्वारा आम आदमी के साथ किस तरह का व्यवहार किया जाना है, इस विषय पर भी गंभीर चर्चा की गई ।

थाना परिसर में साफ सफाई, अपराध निकाल तथा माल खाना का निरीक्षण के दौरान सभी दस्तावेज एवं जप्ती माल वर्षवार व्यवस्थित पाए जाने पर पर उन्होंने थाना प्रभारी एवं स्टाफ की सराहना की। निरीक्षण के दौरान एसडीओपी चंचल तिवारी, थाना प्रभारी अलरिक लकड़ा, ए एस आई अजित मिश्रा, राजेन्द्र प्रताप सिंह एवं अन्य स्टॉफ मौजूद रहे। उदयपुर थाना का निरीक्षण के पश्चात चौकी केदमा के निरीक्षण के लिए रवाना हुए।

अन्य पोस्ट

Comments