सरगुजा

सरकार चलाने हाईकमान जो तय करता है वही होता है-बृहस्पति
15-Jun-2021 8:59 PM (229)
सरकार चलाने हाईकमान जो तय  करता है वही होता है-बृहस्पति

   ‘फेक न्यूज चलाने वालों पर दर्ज हो मामला’    

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
अम्बिकापुर, 15 जून।
सरगुजा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष व रामानुजगंज विधायक बृहस्पति सिंह अंबिकापुर नगर के सर्किट हाउस में पत्रकारों से चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री बदलने के सवाल पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि किसी भी सरकार को चलाने हाईकमान जो तय करता है वही होता है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के चयन के समय राहुल गांधी के पास भूपेश बघेल, टीएस सिंह देव, ताम्रध्वज साहू, चरण दास महंत गए हुए थे, वहां पर हाईकमान ने भूपेश बघेल को मुख्यमंत्री की शपथ दिलाने का निर्णय लिया, 2 साल या 5 साल का कार्यकाल होगा, हम लोगों को नहीं बताया। किसी भी प्रदेश में मुख्यमंत्री का परिवर्तन तब होता है जब हाईकमान चाहता है या तो विधायक बगावत पर आ जाएं या जनता में उस सरकार के प्रति काफी आक्रोश हो। पर ऐसी कोई परिस्थिति निर्मित नहीं है सब कुछ सही चल रहा है। मौजूदा समय में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल नायक फिल्म के हीरो की तरह काम कर रहे हैं वह हर गेंद पर चौका और छक्का मार रहे हैं।

भूपेश बघेल सरकार गरीब बच्चों के लिए इंग्लिश मीडियम स्कूल, स्वास्थ्य व शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करना, गरीबों के लिए कार्य करना, देश में कहीं गोबर नहीं बिकता पर छत्तीसगढ़ सरकार गोबर खरीद रही है। प्रदेश में रेगुलर भर्ती हो रही है सहित अन्य महत्वपूर्ण कार्य भूपेश बघेल की सरकार ने किया है। बृहस्पति सिंह ने कहा कि सोशल मीडिया पर विरोधी पार्टी व कुछ लोग सरकार को बदनाम करने तमाम प्रकार की फेक न्यूज चला रहे हैं, उनके विरुद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज होना चाहिए।
बृहस्पति सिंह ने केंद्र सरकार सरकार के टीकाकरण अभियान पर प्रश्न खड़े किए और कहा कि भारत के इतिहास में आज तक टीकाकरण को लेकर भेदभाव नहीं हुआ है, पर मौजूदा केंद्र सरकार भेदभाव कर रही है। चाहे वह 5 साल का बच्चा हो या 90 साल का बुजुर्ग सभी भारत के नागरिक हैं, सभी का टीकाकरण समय पर होना चाहिए। 

रामानुजगंज क्षेत्र में अवैध रेत उत्खनन एवं परिवहन के प्रश्न पर बृहस्पति सिंह ने कहा कि रेत माफियाओं के विरुद्ध लगातार प्रशासन कार्रवाई कर रही है,उत्खनन में लगे कई गाडिय़ों को प्रशासन अब तक जप्त कर चुकी है। उन्होंने कहा कि जहां अच्छा काम होता है वहां थोड़ी बहुत बुराई भी होती है इस पर लगाम लगाने का कार्य जारी है। बेरोजगारी भत्ता दिए जाने के प्रश्न पर कहा कि केंद्र कि मोदी सरकार 15 लाख रुपए दे देगी तो हम भी बेरोजगारी भत्ता दे देंगे।बलरामपुर-रामानुजगंज जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेंद्र तिवारी एवं संसदीय सचिव चिंतामणि के बीच चल रहे विवाद को लेकर उन्होंने कहा कि जल्दी बाजी में वह दोनों एक दूसरे के विरुद्ध बयान दे दिए थे अब सब कुछ ठीक चल रहा है।
प्रेस वार्ता के दौरान सहकारिता प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अजय बंसल,पूर्व पार्षद नुरुल अमीन सिद्दीकी, जन अधिकार परिषद के अध्यक्ष त्रिभुवन सिंह, जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री राजीव अग्रवाल, लाली सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

अन्य पोस्ट

Comments