जान्जगीर-चाम्पा

पूर्व विधायक देवांगन ने अमोरा में की किसानों व ग्रामीणों से चर्चा
24-Jun-2021 8:14 PM (130)
पूर्व विधायक देवांगन ने अमोरा में  की किसानों व ग्रामीणों से चर्चा

चांपा, 24 जून। ग्रामों के कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं किसानों से भेंटकर वस्तुस्थिति से अवगत होने एवं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा सभी वर्ग के लोगों के लिए जनहित में संचालित योजनाओं की जानकारी देने के उद्देश्य से जांजगीर-ांपा विधानसभा क्षेत्र के विकासखंड के कृषक बाहुल्य ग्राम अमोरा में जांजगीर-चांपा विधानसभा के पूर्व विधायक एवं छ.ग. राज्य हाथकरघा विकास एवं विपणन सहकारी संघ के अध्यक्ष मोतीलाल देवांगन ने ग्रामीणों से चर्चा की।

इस अवसर पर देवांगन ने कहा कि कांग्रेस सरकार अपने चुनावी घोषणा पत्र के मुताबिक वादे पूरा करने में लगी है। राजीव गांधी किसान न्याय योजना के माध्यम से किसानों को प्रोत्साहन राशि कोरोना काल में भी प्रदान की जा रही है। इसके अलावा किसानों का कर्ज माफ, बिजली बिल हाफ, वनोपज संग्रहण में बोनस, आदिवासियों की जमीन वापसी, दाई दीदी क्लीनिक, आत्नानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल का संचालन, छोटे भू-खंडों का पंजीयन एवं डायवर्सन, गोधन न्याय योजना, मुख्यमंत्री वृक्षा रोपण प्रोत्साहन योजना, राम वन गमन परिपथ, मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना, लोक त्यौहार और संस्कृति को प्रोत्साहन जैसी अनेकों योजनाएँ छ.ग. राज्य में संचालित है। जबकि दूसरी ओर केंद्र की मोदी सरकार की गलत नीतियों के कारण कोरोना के इस संक्रमण काल में स्वास्थ्य योजनाओं का सही क्रियान्वयन नहीं होने के कारण देश के लाखों लोगों को जान गंवानी पड़ी है।

इसके अलावा मोदी सरकार की गलत आर्थिक नीतियों ने भारत को आर्थिक मंदी की ओर धकेल दिया है। किसानों को फसल की लागत की दुगुनी कीमत देना और काला धन वापस लाना अब तक जुमला ही साबित हुआ है। नोट बंदी और जी.एस.टी. ने भी देश की जनता को परेशानी में डाल रखा है। इसके अतिरिक्त पेट्रोल-ंउचयडीजल के अलावा रसोई गैस और खाद्य तेलों की निरंतर बढ़़ती कीमतों के चलते देश का हर वर्ग महंगाई से हलाकान है।

अन्य पोस्ट

Comments