बस्तर

अमन-शांति की दुआ के साथ मनी बकरीद
21-Jul-2021 9:09 PM (46)
अमन-शांति की दुआ के साथ मनी बकरीद

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

जगदलपुर, 21 जुलाई। कोविड नियमों को ध्यान में रखते हुआ आज बस्तर में ईद-उल-अजहा का त्योहार मनाया गया। लोगों ने मस्जिदों में बड़ी संख्या में ईद की नमाज पढ़ी और देश में अमन-चैन की दुआ मांगी। इस दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखा गया। वहीं शहर के जामा मस्जिद  में लोगों के द्वारा नमाज अदा की गई। इस मौके पर अन्य समाज के लोगो ने मुस्लिम भाइयो को बकरीद की बधाई दी है।

समाज के लोगों का कहना है कि खुशियों का यह त्योहार सामाजिक एकता को मजबूत करने के साथ ही आपसी भाईचारे की भावना को बढ़ाता है। बकरीद को कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए त्योहार मनाने की अपील भी की गई है।

मस्जिदों में पढ़ी गई ईद उल-जुहा की नमाज

बकरीद (ईद-उल-अजहा) के त्योहार को लेकर लोगों से त्योहार के दौरान ईद की नमाज मस्जिदों में पढऩे की अपील की। इस संबंध में अपने-अपने क्षेत्र के लोगों को भी अवगत कराकर जागरुक करने को कहा। उन्होंने कहा कि त्योहार के दौरान कहीं भी भीड़ इक_ा नहीं करने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्ण पालन किया जाए।

कोविड नियम के तहत जामा मस्जिद में नमाज जामा मस्जिद में शारीरिक दूरी नियम के साथ ईद की नमाज पढ़ी गई, जबकि अन्य मस्जिदों में भी कोविड नियम के साथ ईद की नमाज हुई। लोगों ने कपड़ों और खाने के सामान की जमकर खरीदारी की। मुस्लिम समाज के गणमान्य लोगों ने नमाजियों से अपील की है कि ईद-उल-अजहा की नमाज मस्जिदों में अदा किया गया, कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर को रोकने में कामयाबी मिल सके। वहीं त्योहार के मद्देनजर मस्जिदों पर सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बल भी तैनात किया गया है। शहर के मस्जिदों पर सुबह 7 बजे ईद-उल-जुहा की नमाज अदा की गई।

 

अन्य पोस्ट

Comments