कोरबा

ऑनलाइन ठगी का शिकार युवक को साइबर सेल ने दिलाये पूरे पैसे
27-Jul-2021 9:09 PM (84)
ऑनलाइन ठगी का शिकार युवक को साइबर सेल ने दिलाये पूरे पैसे

कोरबा, 27 जुलाई। ऑनलाइन ठगी का मामला लगातार सुनने को मिलता है। कई बार पीडि़तों को निराशा ही हाथ लगती है, लेकिन सही समय पर कोई ठगी की शिकायत को लेकर सामने आए तो उसके पैसों को वापस कराया जा सकता है। ऐसा ही ठगी का मामला कोरबा में सामने आया। पीडि़त प्रतीक गोले ने सही समय पर सायबर सेल को ठगी की सूचना दी जिससे उसके 24 हजार 796 रुपए वापस मिल गए।

मामला 19 जुलाई का है। पीडि़त प्रतीक गोले ने सायबर सेल कोरबा में आकर सूचना दी कि उसके बैंक खाते से फर्जी कस्टमर एक्जिक्यूटिव के द्वारा कॉलकर मोबाईल रिचार्ज कराने हेतु लिंक के माध्यम से 24 हजार 795 रूपये का ठगी कर लिया गया है। सूचना पर सायबर सेल द्वारा जांच करने पर पाया कि उपरोक्त रकम पेटीएम वालेट में ट्रांसफर हुआ है। पेटीएम वालेट के नोडल अधिकारी से तत्काल संपर्क स्थापित कर ठगे गए रकम को होल्ड कराकर पीडि़त के बैंक खाते में वापस कराया गया है। 26 जुलाई को पीडि़त प्रतीक गोले के ठगी का रकम बैंक खाते मे वापस आने की सूचना देकर सायबर सेल कोरबा के प्रति पीडि़त ने आभार व्यक्त किया।

इस कार्रवाआ में सायबर सेल प्रभारी उनि कृष्णा साहू, सउनि दुर्गेश राठौर, म. आर. रेणु टोप्पो, आरक्षक प्रशांत सिंह, विरकेश्वर सिंह, रवि चौबे, डेमन ओगरे की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

अन्य पोस्ट

Comments