बस्तर

कमिश्नर ने स्मार्ट ऑफिस के निर्माण पर दिया जोर
28-Jul-2021 9:05 PM (86)
कमिश्नर ने स्मार्ट ऑफिस के निर्माण पर दिया जोर

जगदलपुर, 28 जुलाई। तृतीय एवं चतुर्थ वर्ग कर्मचारियों की भर्ती में बस्तर के स्थानीय युवाओं को प्राथमिकता देने के लिए गठित विशेष कनिष्ठ कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष एवं कमिश्नर जीआर चुरेन्द्र की अध्यक्षता में आज समीक्षा की गई।

कमिश्नर चुरेन्द्र ने रिक्त पदों की संवर्गवार और वर्गवार जानकारी लेते हुए भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ शासन द्वारा स्थानीय युवाओं को भर्ती में प्राथमिकता देने का निर्णय लिया गया है तथा इस कार्य को तेजी से संपादित करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए वित्त विभाग की अनुमति शीघ्र प्राप्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि भर्ती प्रक्रिया विभागीय भर्ती नियम के तहत की जाएगी। उन्होंने तकनीकी पदों की भर्ती प्रक्रिया एवं प्रशिक्षण के संबंध में भी चर्चा की। बैठक में उपायुक्त  बीएस सिदार, दिवाकर राठौर,  बिसेन एवं विभिन्न जिलों से आए प्रतिनिधि शामिल हुए।

कमिश्नर श्री चुरेन्द्र ने कार्यालयों की व्यवस्था को बेहतर बनाते हुए स्मार्ट ऑॅफिस के निर्माण पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि कार्यालय में प्रत्येक व्यवस्था दुरस्त रहे तथा कर्मचारियों के साथ ही आगंतुकों को भी बेहतर माहौल मिले, इसके लिए ऑफिसों को स्मार्ट बनाए जाने की आवश्यकता है। उन्होंने कर्मचारियों को कर्मठ एवं कुशल बनाए जाने पर जोर देते हुए नियमित तौर पर प्रशिक्षण प्रदान करने के निर्देश दिए। कश्मिनर ने सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों के पेंशन प्रकरण सहित अन्य स्वत्वों के भुगतान में शीघ्रता लाने के निर्देश देते हुए कर्मचारी कल्याण की भावना के साथ कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने कार्यालय परिसर की स्वच्छता के लिए नियमित रुप से श्रमदान करने की आवश्यक भी बताई।

अन्य पोस्ट

Comments