बस्तर

बिना मास्क के बच्चे न आएं स्कूल
29-Jul-2021 8:54 PM (100)
 बिना मास्क के बच्चे न आएं स्कूल

मध्यान्ह भोजन भी मिलेगा,  स्वच्छता पर रहे विशेष ध्यान

विशेष ग्रामसभा ने दी शाला संचालन की अनुमति

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

जगदलपुर, 29 जुलाई। बस्तर ब्लॉक के ग्राम पंचायत महुपालबरई में विशेष ग्राम सभा का आयोजन किया गया, जिसमें सर्वसम्मति से लक्ष्मीधर नायक को ग्राम सभा का अध्यक्ष चुना गया।

 ग्राम सभा में उपस्थित शिक्षा विभाग से संकुल समन्वयक एवं मध्यान्ह भोजन नोडल अधिकारी शैलेंद्र तिवारी ने छत्तीसगढ़ शासन के आदेश के तहत 2 अगस्त से शालाओं का संचालन आरंभ हो सके, इसको लेकर शाला समिति एवं ग्राम सभा से अनुमति को लेकर दिए गए निर्देशों की जानकारी दी। जिस पर सभी उपस्थित सदस्यों ने सर्वसम्मति से यह प्रस्ताव पारित किया कि प्रतिदिन शाला में दर्ज बच्चों के अनुसार आधे बच्चों को शाला भेजा जाएगा।

इस अवसर पर सरपंच लक्ष्मण सूर्यवंशी ने कहा कि मध्यान्ह भोजन का नियमित संचालन कोरोना गाइड लाइन का पालन के साथ किया जाए।  किसी भी स्थिति में सर्दी खांसी से पीडि़त बच्चों को स्कूल में न आने की सलाह भी उन्होंने दी। सरपँच ने सभी बच्चों को बिना मास्क के शाला में प्रवेश नहीं मिलेगा इसको लेकर भी अपनी बात रखी व कोटवार को मुनादी करने का निर्देश दिया।

शतप्रतिशत टीकाकरण का प्रस्ताव पारित

ग्रामीणों के द्वारा कोरोना टीकाकरण को लेकर जो भय बना हुआ है, उसको लेकर ग्राम सभा में उपस्थित सदस्यों ने प्रस्ताव पारित किया कि आने वाले समय में पंचायत में कोई भी ग्रामीण कोरोना टीका लगाने से वंचित न रहे, इसको लेकर सभी ने अपनी सहमति दी।

इस अवसर पर सरपंच लक्ष्मण सूर्यवंशी सचिव पूनम नेताम नोडल अधिकारी सुधा श्रीवास्तव, प्रधानाध्यापक बामदेव अस्वनी, प्रिया ठाकुर, गोमती ठाकुर, शांति बघेल, राधेलाल नागेश, हरि कश्यप, मनोहर सिंह भंवर, मोहन सिंह चौरसिया, महेश लाल महेश्वरी, जितेंद्र सिंह ठाकुर, बेनू राम, धनी राम नेताम, कोटवार मनचित, शैलेंद्र ठाकुर, गणेश यादव, मोहनी ठाकुर, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता प्रेमवती ठाकुर मालती ठाकुर सहित ग्रामीण जन उपस्थित थे।

अन्य पोस्ट

Comments