छत्तीसगढ़ » जान्जगीर-चाम्पा

Posted Date : 25-Apr-2019
  • सतत् मानिटरिंग के लिए 41 सीसीटीवी कैमरे की नजर
    छत्तीसगढ़ संवाददाता 
    जांजगीर-चांपा, 25 अप्रैल।
    लोकसभा निर्वाचन 2019 की मतदान पश्चात ईव्हीएम मशीनों को जिला मुख्यालय जांजगीर के पेण्ड्रीभांठा स्थित पालिटेक्निक कॉलेज भवन के स्ट्रांग रूम में सुरक्षित रखा गया है। इन मशीनों को मतगणना तिथि 23 मई तक के लिए केन्द्रीय सुरक्षा बल के जवानों की जिम्मेदारी में रखी गई है। 

    जिला निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के सी बटालियन 170 के 90 जवान सुरक्षा के लिए पहुंच गये हैं। जिनमें एक कम्पनी कमांडर, पुलिस निरीक्षक और दो उप पुलिस निरीक्षक स्तर के अधिकारी शामिल हैं।  परिसर एवं स्ट्रांग रूम के मुख्य द्वार पर शस्त्र के साथ जवान 24 घंटे तैनात रहते हैं। इनकी ड्यूटी दो-दो घंटे में बदलती रहती है। पालिटेक्निक कॉलेज के छात्रावास भवन में आवास एवं भोजन की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा 41 सीसीटीव्ही कैमरों के माध्यम से भी नजर रखते हुए रिकार्डिंग भी की जा रही है। स्ट्रांग रूम के लिए 12 सीसीटीव्ही कैमरे और पालिटेक्निक प्रशासन की ओर से पहले से लगाये गये 29 कैमरे भी कार्यरत है। भवन में स्क्रीन के माध्यम से डिस्प्ले भी किया जा रहा है।  

     

  •  

Posted Date : 25-Apr-2019
  • छत्तीसगढ़ संवाददाता 

    जांजगीर-चांपा, 25 अप्रैल। लोकसभा निर्वाचन 2019 के मतदान पश्चात जिले के 6 विधानसभा क्षेत्रों के 1407 मतदान केन्द्रों में वोटिंग पश्चात ईव्हीएम को मतगणना तक सुरक्षित रखाा गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी और कलेक्टर नीरज कुमार बनसोड़ ने आज स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। सुरक्षा में तैनात जवानों को सुरक्षा के संबंध में निर्देश दिये। आवक-जावक पंजी का निरीक्षण किया। सीसी कैमरों पर भी नजर रखने को कहा है। निरीक्षण के दौरान ईव्हीएम प्रभारी भानुप्रताप मिरी भी उपस्थित थे। 

  •  

Posted Date : 24-Apr-2019
  • छत्तीसगढ़ संवाददाता 
    जांजगीर चांपा, 24 अप्रैल।
    जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रश्मि गभेल ने चुनाव कार्य में जुटे मतदान केंद्र अभिकर्ता, बूथ, सेक्टर, जोन के प्रभारी ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्षगण ब्लॉक पदाधिकारी, जिला पदाधिकारी, प्रदेश पदाधिकारी व कांग्रेस आनुषांगिक प्रकोष्ठों के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं का आभार किया है। आदर्श आचरण संहिता से लेकर आज तक के कार्य में सभी कांग्रेसजनों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और पार्टी को अपना भरपूर योगदान दिया जिसके लिए जिला कांग्रेस परिवार की ओर से धन्यवाद और आभार ज्ञापित की गई है। इस दौरान जिला कांग्रेस परिवार के किसी भी कांग्रेस सदस्य से किसी प्रकार के कार्यकलाप से किसी भी व्यक्ति की मन को ठेस या आहत हुआ हो तो जिला कांग्रेस परिवार क्षमा मांगती है, और आगामी भविष्य में सहयोग की अपेक्षा के साथ सभी शुभचिंतकों को आभार ज्ञापित करती है।

     

  •  

Posted Date : 24-Apr-2019
  • छत्तीसगढ़ संवाददाता 
    जांजगीर-चांपा, 24 अप्रैल।
    लोकसभा निर्वाचन के तीसरे चरण में आज मंगलवार 23 अपै्रल को जांजगीर-चांपा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में शांतिपूर्ण मतदान संपन्न हो गया। मतदान सुबह 7 बजे से प्रारंभ हुई। अनंतिम आंकड़ों के अनुसार जांजगीर-चांपा संसदीय क्षेत्र के सभी 8 विधानसभा क्षेत्रों में 60.81 प्रतिशत मतदान हुआ। मतदान के इस आंकड़े में परिवर्तन संभावित है। जांजगीर-चांपा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में जिले के 6 विधानसभा अकलतरा, जांजगीर-चांपा सक्ती, चन्द्रपुर जैजैपुर और पामगढ़ तथा बलौदाबाजार-भांठापारा जिले के 2 विधानसभा बिलाईगढ़ एवं कसडोल शामिल है।

     लोकसभा निर्वाचन हेतु सहायक रिटर्निंग कार्यालय से प्राप्त अनंतिम आंकड़ो के अनुसार विधानसभा अकलतरा में 63.5 प्रतिशत, विधानसभा जांजगीर-चांपा में 67.5 प्रतिशत विधानसभा सक्ती में 64.57 प्रतिशत, विधानसभा चन्द्रपुर में 60.02 प्रतिशत विधानसभा  जैजैपुर में 59.51 प्रतिशत पामगढ़ में 59.41 प्रतिशत बलौदाबाजार-भांठापारा जिले के विधानसभा बिलाईगढ़ में 60.4 प्रतिशत और कसडोल में 55.4 प्रतिशत मतदान हुआ।  

     

  •  

Posted Date : 22-Apr-2019
  • छत्तीसगढ़ संवाददाता

    जांजगीर-चांपा 22 अप्रैल। कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी नीरज कुमार बनसोड़ ने सक्ती के नंदेलीभाठा स्थित शासकीय आईटीआई भवन में बनाए गए स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया। उन्होंने वहां सामाग्री वितरण एवं वापसी में नियोजित किए अधिकारियों एवं कर्मचारियों की जानकारी ली। कर्मचारियों को निर्धारित समय में उपस्थित होने की हिदायत दी। कर्मचारियों की बैठक व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था, छांव की व्यवस्था के संबंध में भी सक्ती एसडीएम युगल किशोर उर्वशा को निर्देशित किया। स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था में तैनात बलो एवं मतदान केन्द्र तक परिवहन के लिए उपलब्ध कराए गए वाहनों के बारे में जानकारी ली। सभी मतदान दलों को प्राथमिक चिक्त्सिा पेटी उपलब्ध करवाने एवं स्ट्रांग रूम परिसर में मेडिकल टीम उपलब्ध रखवाने के लिए भी कहा है। निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत सीईओ श्री अजीत वसंत, डभरा एसडीएम श्री अनुपम तिवारी उपस्थित थे। 

     

  •