छत्तीसगढ़ » जान्जगीर-चाम्पा

Posted Date : 19-Dec-2017
  • छत्तीसगढ़ संवाददाता
    जांजगीर, 19 दिसंबर। चांपा के जगदल्ला में राइटर सेफ गार्ड कम्पनी के ऑफिस में हुई  डकैती के 5 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जबकि 3 अब भी फरार हैं। इनसे लूट के 21 लाख रुपये बरामद किए गए हैं। पकड़े गए डकैतों में 2 कोरबा, 2 बिहार और एक झारखंड का है।
    ज्ञात हो कि 26 नवंबर की रात गार्ड और कस्टोडियन से मारपीट कर 63 लाख रुपये लूट लिए गए थे। घटना के बाद पुलिस की 10 टीमें बनाई गई थीं जो बिहार समेत अन्य राज्यों में इनकी तलाश में थीं। इन पर 30 हजार रुपये का इनाम भी रखा गया था। आईजी बिलासपुर ने आज प्रेस कांफ्रेस में यह जानकारी दी। 

  •  

Posted Date : 16-Dec-2017
  • छत्तीसगढ़ संवाददाता
    जांजगीर, 16 दिसंबर। जिले के जैजैपुर के सलनी गांव में आज तड़के बिजली खंबे का तार टूटकर झोपड़ी पर गिरा। इससे आग लग गई और बुजुर्ग महिला की जलने से मौत हो गई। पति खो चुकी 65 वर्षीय सुखमती महंत नामक यह महिला घर पर अकेली रहती थी। बताया जाता है कि घास-फूस की झोपड़ी में आग इतनी तेजी से फैली कि पड़ोसी जब तक पहुंचते  खाक हो चुकी थी।  

     

  •  

Posted Date : 27-Nov-2017
  • छत्तीसगढ़ संवाददाता
    जांजगीर-चांपा, 27 नवंबर। चांपा जगदल्ला स्थित राइटर कैश कलेक्शन कंपनी में बीती रात हथियारबंद डकैतों ने बंदूक के बल पर 63 लाख लूट लिये। उक्त कंपनी द्वारा शराब दूकान से कैश कलेक्शन का काम करती थी। रविवार होने के कारण रकम बैंक में जमा नहीं हो पाया था। 
    इस संबंध में एएसपी पंकज चंद्रा का कहना है कि क्राईम ब्रांच सहित चार टीम लगाई गई हंै। वारदात में केश कलेक्शन कम्पनी की बड़ी लापरवाही उजागर हुई है। देर रात 5 नक़ाबपोश हथिायरबंद युवकों ने वारदात की है। कम्पनी के कर्मचारियों से भी पूछताछ जारी है।
    मिली जानकारी के अनुसार चाम्पा थाना क्षेत्र के जगदल्ला स्थित राइटर  कैश  कलेक्शन कम्पनी के दफ़्तर में  बीती रात 5 हथियारबंद युवकों ने यह वारदात की। यह कम्पनी सरकारी शराब दुकानों से कैश कलेक्शन कर बैंक में जमा करने का काम करती है। कल रविवार  की वजह से रकम बंैक में जमा नहीं किया गया था।   सीसीटीवी फुटेज के अनुसार डकैतों की उम्र लगभग 25 से 35 वर्ष की है। 
    बताया जाता है कि कम्पनी ने बड़ी चूक की है जिसके अनुसार  किसी भी कैश कम्पनी में क़स्टोडियन और डीफेंडर दोनों के पास अलग-अलग चाबी होती है और जबतक दोनों चाबी न लगाई जाय लॉकर नहीं खुलता है मगर वारदात के दौरान एक ही कर्मचारी के पास दोनों चाबियाँ थीं। 
    सूत्रों  के अनुसार पिछले दिनों कम्पनी ने 20 कर्मचारी निकाले हंै और  20 नई भर्ती की गई है लेकिन इसकी जानकारी पुलिस को नही दी गई है। 
    बताया जाता है कि शासन के स्पष्ट निर्देश हैं कि शराब दुकानों की इक_ा की गई राशि बैंक में जमा नहीं होने की स्थिति में उसे थाने में जमा जमा कराना है मगर कैश कम्पनी ने इस गाइड लाइन का भी पालन नहीं किया। 

  •  

Posted Date : 24-Nov-2017
  • छत्तीसगढ़ संवाददाता

    जांजगीर, 24 नवंबर। स्थानीय  डॉ भीमराव अंबेडकर पार्क में कल एक जोड़े ने अंबेडकर प्रतिमा को माल्यापर्ण किया। फिर एक-दूसरे को जयमाला डाल शादी रचाई। इस मौके पर दोनों परिवारों के लोग शामिल हुए।
    जांजगीर में पहली बार इस तरह हुई शादी देखने भीड़ उमड़ पड़ी। वर रवि सिंह रत्नाकर और वधू किरण कुमारी सूर्यवंशी ने एक दूसरे को जयमाला पहनाई फिर अंबेडकर प्रतिमा को साक्षी मानकर रवि ने किरण की मांग में सिंदूर भरा। इस जोड़े ने नोटरी के समक्ष शपथ पत्र भी भरा है।

  •  

Posted Date : 16-Nov-2017
  • छत्तीसगढ़ संवाददाता

    शिवरीनारायण, 16 नवंबर।  पामगढ़  के व्यासनगर गांव के पास बीती रात तेज रफ्तार बोलेरो  पेड़ से टकराकर पलट गई जिससे 2 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई एक अन्य युवक की मौत अस्पताल में हो गई। मृतक शिवरीनारायण निवासी हैं।
    पुलिस  के अनुसार संदीप भास्कर   निवासी पेंड्री मस्तूरी जिला बिलासपुर जो कि थाना शिवरीनारायण में आरक्षक के रूप में पदस्थ था। जो अपने दोस्तों अमन केशरवानी  सौरभ यादव,  गुरुवेन्द्र वैष्णव  , योगेन्द्र कश्यप  ,लवकुमार साहू  सभी शिवरीनारायण, भूपेंद्र केवट निवासी घटमडवा गिधौरी बलौदाबाजार के साथ बोलेरो   में अपने दोस्त संतोष निषाद निवासी घटमडवा बलौदाबाजार को बिलासपुर से लेने जाने के लिए रात्रि 10  शिवरीनारायण से निकले थे।
    बोलेरो  संदीप भास्कर चला रहा था। इनकी गाड़ी रात्रि तकरीबन 11 20 बजे नन्देली व्यासनगर थाना पामगढ़ के पास पहुंची ही थी कि सड़क में बैठे आवारा मवेशियों के बचाने के चक्कर में अनियंत्रित होकर सड़क किनारे आम के पेड़ में टकरा कर पलट गई। जिसमे वाहन चला रहे संदीप भास्कर और अमन केशरवानी की मौके वारदात पर मौत हो गई। 
    बाकी बचे घायल युवको को एम्बुलेंस के माध्यम बिलासपुर सिम्स रिफर किया गया। जिसमें सौरभ यादव की गम्भीर स्थिति को देखते हुए अपोलो बिलासपुर भेजा गया। जिसकी हॉस्पिटल में इलाज के दौरान मौत हो गई। 
    घायल युवको में से गुरुवेन्द्र वैष्णव की स्थिति गम्भीर बताई जा रही है। अन्य युवकों  को भी काफी चोटें आई हैं। जिनका इलाज सिम्स बिलासपुर में चल रहा है। एक साथ तीन युवकों की मौत से नगर गमगीन है।

  •