छत्तीसगढ़ » कोण्डागांव

Previous123456789...7273Next
खबर का असर, आरोपी पति गिरफ्तार
21-Oct-2021 9:23 PM (16)

प्रताडऩा से तंग पत्नी की थी खुदकुशी

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

कोण्डागांव, 21 अक्टूबर। पति की प्रताडऩा से तंग आकर पत्नी द्वारा फांसी लगाकर खुदकुशी करने के मामले में पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है।

ज्ञात हो कि माकड़ी थाना अतंर्गत हीरापुर में 10 अक्टूबर को कमल बघेल की पत्नी की मौत हो गई। मृतका के मायके वालों का आरोप था कि कमल बघेल व उनके परिवार के सभी सदस्य ने मिलकर गला दबाकर हत्या की। मृतका के परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए ज्ञापन सौंपते हुए पुलिस अधीक्षक व एसडीओपी को निष्पक्ष जांच कर उचित कार्रवाई की मांग की थी।  इस खबर को ‘छत्तीसगढ़’ ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था।

पुलिस के अनुसार माकड़ी थाना अंतर्गत हीरापुर बजारपारा विजय बघेल (35 वर्ष) ने 10 अक्टूबर को थाना उपस्थित होकर रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि लीलावती बघेल पति कमल बघेल (34) ने 10 अक्टूूबर को अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या की है। रिपोर्ट पर मर्ग कायम कर जांच में लिया गया। मर्ग जांच पर पाया गया कि आरोपी द्वारा पत्नी को लगातार शारीरिक एवं मानसिक रूप से प्रताडि़त करने से तंग आकर फांसी लगाकर आत्महत्या की है।

मामले में पुलिस अधीक्षक कोण्डागांव सिद्धार्थ तिवारी के निर्देशानुसार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कोण्डागांव राहुल देव शर्मा, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस कोण्डागांव निमितेष सिंह के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी देवेन्द्र दर्रो द्वारा पुलिस टीम गठित कर 20 अक्टूबर को आरोपी कमल बघेल हीरापुर में जाकर घेराबंदी कर हिरासत में लेकर, लाकर पूछताछ कर गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर जेल भेजा गया।

राज्य में कानून व्यवस्था ध्वस्त, सरकार मौन-लता उसेंडी
21-Oct-2021 9:19 PM (9)

कोण्डागांव, 21 अक्टूबर। स्थानीय नगर  विश्राम गृह में प्रेस वार्ता के दौरान पत्रकारों से रूबरू होकर भाजपा राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य व छत्तीसगढ़ प्रदेश उपाध्यक्ष लता उसेंडी ने राज्य सरकार को आड़े हाथों लेते कई गंभीर आरोप लगाए ।

 उन्होंने कहा कि पत्थलगांव की हृदयविदारक घटना इस बात की तस्दीक कर रही है कि यह घटना राज्य में सरकारी संरक्षण में पूरी तरह बेलगाम हो चुके नशे के कारोबार की वजह से हुआ है। शराब व मादक पदार्थों की तस्करी और गोरखधंधे में कई हिस्ट्रीशीटर्स की खुली संलिप्तता छत्तीसगढ़ में बढ़ते अपराध और नशे के क़ारोबार में चोली.दामन के रिश्ते को रेखांकित करने के लिए पर्याप्त है और प्रदेश सरकार इसे अनदेखा कर रही है। नशे के इन क़ारोबारियों का नेटवर्क फैला हुआ है और तमाम क़ारोबारी सत्ता.संरक्षण में बेख़ौफ़ छत्तीसगढ़ की किशोर व युवा पीढ़ी को नशाखोरी की साजिशों का शिकार बना रहे हैं। नशाखोरी और मादक पदार्थों के इस खुलेआम चल रहे गोरखधंधे ने प्रदेश की क़ानून.व्यवस्था को ध्वस्त कर अपराधों का ग्राफ़ बढ़ाया है, लेकिन प्रदेश सरकार और कांग्रेस के लोग आँखें मूंदे बैठे हैं।  तमाम मादक पदार्थ अब छत्तीसगढ़ में आसानी से सुलभ होना और प्रदेश की राजधानी में इनकी सबसे अधिक खपत बेहद चिंताजनक है ।

 लता उसेंडी ने प्रेसवार्ता के माध्यम से मांग की है कि पत्थलगांव और कवर्धा आदि मामले की निष्पक्ष न्यायिक जांच हो। प्रदेश में कांग्रेस के सहयोग और संरक्षण मे चल रही तस्करी गतिविधियों पर तुरंत लगाम लगाई जाए। तस्करों के खिलाफ विशेष अभियान चलाते हुए एसआईटी- एसटीएफ का गठन हो। इसके अलावा सिलगेर के प्रकरण सहित किसानों मजदूरों आदि की आत्महत्या के हर मामले में लखीमपुर की तर्ज पर तुरंत सहायता राशि दी जाए।

प्रेसवार्ता में भाजपा जिला अध्यक्ष दिपेश अरोरा नगर पालिका अध्यक्ष हेम कुवर पटेल, जितेंद्र सुराना, जसकेतु उसेंडी, रौनक दीवान, सोनामणि पोयाम, ललित देवांगन, नागेश देवांगन, विकास दुआ, विक्की रवानी, महेंद्र पारख, बंटी नाग व अन्य मौजूद रहे ।

साथी संस्थापक भूपेश तिवारी सम्मानित
21-Oct-2021 9:16 PM (9)

कोंडागांव, 21 अक्टूबर।  साथी संस्थापक भूपेश तिवारी को गांधी जी के मूल्यों एवं सिद्धांतो पर चलने तथा विगत 35 वर्षों से बस्तर में स्थानीय समुदाय की भलाई के लिए किए गए सामाजिक कार्यों के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा रायपुर में आयोजित कार्यक्रम में सम्मानित किया गया।

बाबा रामदेव मंदिर में शरद पूर्णिमा का आयोजन
21-Oct-2021 9:15 PM (8)

कोण्डागांव, 21 अक्टूबर। शरद पूर्णिमा पर बाबा रामदेव मंदिर समिति के माध्यम से मंदिर परिसर में भजन कीर्तन का आयोजन किया गया। जिसके बाद सामाजिक जनों के माध्यम से मंदिर परिसर में चांद को खीर का भोग दिया गया। वहीं मौके पर मौजूद सामाजिक जनों के लिए कूपन प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया, जिसके तहत लकी विजेता को उपहार भेंट किया गया।

प्रवेश के लिए द्वितीय चरण की काउंसलिंग
21-Oct-2021 9:15 PM (8)

कोंडागांव, 21 अक्टूबर। धनकुल एथेनिक रिसोर्ट के पास संचालित शासकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज में द्वितीय चरण के तहत प्रवेश के लिए 21 व 22 अक्टूबर को काउंसलिंग होगी। इस बारे में पॉलीटेक्निक कॉलेज के प्राध्यापक कमलेश हटेले ने बताया, दसवीं कक्षा उत्तीर्ण या पीपीटी उत्तीर्ण आवेदक द्वितीय चरण के तहत प्रवेश पाने के लिए 21-22 अक्टूबर को कोंडागांव के शासकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज में उपस्थित हो सकते हैं, जिसके बाद 24 अक्टूबर को आवेदक छात्र-छात्राओं का सीट आवंटन होगा। इसके बाद 25 अक्टूबर को संस्था में उपस्थित होकर अनिवार्य रूप से प्रवेश लेना होगा।

वक्ता मंच ने मधु का किया सम्मान
21-Oct-2021 9:14 PM (8)

कोण्डागांव, 21 अक्टूबर। साहित्यिक सांस्कृतिक संस्था वक्ता मंच रायपुर द्वारा रविवार को आनन्द समाज वाचनालय सभाग्रह रायपुर प्रदेश के रचनाधर्मियों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया, जिसमें नवोदित व  स्थापित साहित्यकारों को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। प्रदेश भर से आए साहित्यकारों के साथ कोंडागांव जिले से शिक्षिका व साहित्यकार मधु तिवारी को साहित्यिक सांस्कृतिक गतिविधियों में रचनात्मक योगदान के लिए वागीश्वरी सम्मान 2021 से सम्मानित किया गया।  उल्लेखनीय है कि मधु तिवारी की रचनाएं देश के अनेक पत्र पत्रिकाओं, दूरदर्शन, आकाशवाणी से प्रसारित प्रकाशित होती रही हैं।

ईद मिलादुन्नबी पर रक्तदान
21-Oct-2021 9:14 PM (7)

कोण्डागांव, 21 अक्टूबर। ऑल मुस्लिम वेलफेयर फाउंडेशन जिला कोंडागांव के द्वारा जश्ने ईद मिलादुन्नबी के मौके पर सर्व धर्म समाज विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन जिला अस्पताल आरएनटी में किया गया, जिसमें ऑल मुस्लिम वेलफेयर फाउंडेशन के सकील सिद्दीकी ने रक्त दाताओं का मनोबल बढ़ाया व उनकी  सराहना की। इस अवसर पर ऑल मुस्लिम वेलफेयर फाऊंडेशन के अध्यक्ष शकील सिद्धकी ने बताया कि ऑल मुस्लिम वेलफेयर फाउंडेशन के द्वारा प्रदेश के जिलों में ईद मिलादुन्नबी के मुबारक मौके पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

बीईओ-एबीईओ को हटाने जनप्रतिनिधियों का बेमुद्दत धरना-प्रदर्शन
21-Oct-2021 8:49 PM (17)

 

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

केशकाल, 21 अक्टूबर। केशकाल जनपद पंचायत अध्यक्ष महेंद्र नेताम, उपाध्यक्ष गिरधारी सिन्हा समेत समस्त जनपद सदस्यों ने केशकाल विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी सीएल मंडावी एवं सहायक खण्ड शिक्षा अधिकारी मनोज दुबे को हटाने की मांग को लेकर गुरुवार से नगर के रावणभाठा मैदान में अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन पर बैठे है।

इस संबंध में केशकाल जनपद पंचायत अध्यक्ष महेंद्र नेताम ने बताया कि इससे पहले 5 सूत्रीय मांगों के लिए जनपद पंचायत के समस्त जनप्रतिनिधियों ने 5 अक्टूबर को जिला कलेक्टर के नाम ज्ञापन देकर कार्यवाही की मांग की थी, लेकिन किसी भी प्रकार का जवाब नहीं आने पर 14 अक्टूबर को फिर से कलेक्टर के नाम एसडीएम को ज्ञापन देकर यह अल्टीमेटम दिया गया था कि यदि आगामी 20 अक्टूबर तक इस मामले में कोई सुनवाई नहीं होती है तो जनपद पंचायत के सभी जनप्रतिनिधियों के द्वारा अनिश्चितकालीन धरना दिया जाएगा। इतना होने के बाद भी जिला प्रशासन की ओर से कोई निर्णय नही आने पर आज से अनिश्चिकालीन धरना प्रदर्शन में बैठे की शुरुआत की गई है।

केशकाल जनपद पंचायत अध्यक्ष महेंद्र नेताम ने आरोप लगाते कहा कि प्राथमिक माध्यमिक शालाओं के अतिशेष शिक्षकों का फरसगांव विकासखंड में स्थानांतरण करने से केशकाल ब्लॉक के स्कूलों में अव्यवस्था का आलम बना हुआ है। सूखा राशन में अनियमितता को लेकर भी कई बार शिकायत किया गया, इसके बाद भी बीईओ एवं बीआरसी के द्वारा घटिया खाद्य सामग्री सप्लाई किया जा रहा है। साथ ही सामान्य सभा के प्रस्तावों व शिक्षा समिति के लिए निर्णय को उदासीनता रवैया अपनाया जाता है। इसके अलावा संकुल समन्वयको की नियुक्ति में भीभारी अनियमितता देखने को मिली है।

महेंद्र नेताम ने कहा कि शिक्षा विभाग के द्वारा हमारे जनप्रतिनिधियों के साथ दुव्र्यवहार किया जाता है। जिसके जिला प्रशासन को ज्ञापन देकर लगातार शिकायत करने के बाद भी अब तक किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई है। जिसके चलते आज से अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। नेताम ने कहा कि जब तक जिला प्रशासन हमारी मांगें पूरी नहीं करती हमारा धरना प्रदर्शन जारी रहेगा।

इस दौरान जनपद पंचायत के उपाध्यक्ष गिरधारीलाल सिन्हा, जनपद सदस्यगण- रतिराम मरकाम, सतीश नाग, संतेर कोरचा, रोहित नाग, वीरेंद्र बघेल, नरेश नेताम, ज.स प्रतिनिधि मनीराम गोटा, रजऊ दुग्गा, जनपद सदस्य नीरा ध्रुव, रमशीला कोर्राम, यशोदा नेताम, ललिता सेठिया, सन्तोषी मरकाम, मौजूद रहे। शेष दो जनपद सदस्य सुमिता नेताम एवं बाजारो मंडावी परिवार में शोक कार्यक्रम के चलते उपस्थित नही हो पाए, कल से सभी जनपद सदस्यों के उपस्थित होने व समर्थन देने की जानकारी जनपद पंचायत अध्यक्ष ने जानकारी दी है।

ट्रक पलटा, लगातार तीसरी रात भी केशकाल घाटी जाम
20-Oct-2021 8:57 PM (33)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

केशकाल, 20 अक्टूबर। केशकाल घाटी में इन दिनों सडक़ दुर्घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हंै, जर्जर सडक़ में बने बड़े-बड़े गड्ढों के कारण आए दिन वाहन अनियंत्रित होकर पलट रहे हैं। रात्रि में लगभग 12 बजे जगदलपुर की ओर से पुराने टायर लोड कर रायपुर की ओर जा रही मिनी ट्रक घाट के तीसरे मोड़ में अनियंत्रित होकर पलट गई, जिसके कारण घाट में जाम की स्थिति बन गयी थी। पुलिस को सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच कर जाम को खुलवाया, जिसके बाद एक ओर से आवागमन शुरू करवा दिया है।

 थाना प्रभारी भीमसेन यादव ने कहा कि क्रेन के माध्यम से दुर्घनाग्रस्त ट्रक को उठाया जाएगा। एक दिन पूर्व भी रात्रि में उसी जगह पर एक ट्रेलर पलट गया था। लगातार यह तीसरा दिन है, जो जाम की स्थिति बनी हुई है। घाट के जर्जर हालात के कारण आए दिन दुर्घटना होता रहता है, इन गड्ढों का जल्द मरमत नही किया जाएगा तो आने वाला दिन एक बड़ा हादसा हो सकता है ।

सडक़ किनारे खड़ी ट्रेलर में जा घुसा ट्रक, बाल-बाल बचे ट्रक सवार

केशकाल घाटी के मोड़ क्रमांक 3 में मंगलवार-बुधवार की मध्यरात्रि एक ट्रक के पलटने के कारण 2-3 घंटों से जाम लगा हुआ है, जिसके कारण दर्जनों वाहन घाट के दोनों ओर फंसे हुए थे। घाट में हुई सडक़ दुर्घटना का निराकरण नहीं हो पाया था, तब तक रात लगभग 1.30 बजे पंचवटी के समीप सडक़ किनारे खड़े ट्रेलर को एक ट्रक ने पीछे से जबरदस्त ठोकर मार दी।

मौके पर पहुंच कर देखने से पता चला कि ट्रक के चालक को  झपकी आने की वजह से वह ट्रेलर को देख नहीं पाया और उसमें जा घुसा। इस दुर्घटना के कारण ट्रक का सामने हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है।

बताया जा रहा है कि गनीमत रही कि ट्रक में सवार लोगों को किसी प्रकार की गम्भीर चोट नहीं आई है। ट्रक के हेल्पर को ही पैरो में चोट आया हुआ था जिसे पुलिस ने केशकाल हॉस्पिटल में इलाज करवाया।

फिलहाल मौके पर केशकाल पुलिस की टीम भी पहुंच कर दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को हटाने में लगी हुई है ।

चिपावंड, मसोरा के सरपंचों के कार्यों की पंचायत मंत्री ने की प्रशंसा
20-Oct-2021 8:56 PM (25)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

कोण्डागांव, 20 अक्टूबर। बुधवार को स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के अंतर्गत ग्रामीण जनप्रतिनिधियों के प्रोत्साहन एवं उनसे मुलाकात होने के उद्देश्य से स्वच्छता संवाद कार्यक्रम रखा गया था। इस कार्यक्रम में पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री टीएस सिंहदेव वर्चुअल माध्यम से जुड़े। इस कार्यक्रम में सभी जिलों के सरपंच थे। कोण्डागांव में जिला पंचायत सभाकक्ष से इस कार्यक्रम में जिला पंचायत सीईओ प्रेमप्रकाश शर्मा, उप संचालक पंचायत बीआर मोरे सहित सभी पांचों विकासखण्डों से 70 सरपंचों ने भाग लिया।

इस दौरान मंत्री द्वारा सभी सरपंचों को संबोधित करते हुए पंचायतों में स्वच्छता हेतु किये जा रहे बेहतर कार्यों, क्रियान्वयन स्थायीत्व को बनाये रखने में हो रही कठिनाईयों और उसके समाधान पर विचार विमर्श किया, साथ ही सभी को स्वच्छता हेतु मिलकर प्रयत्न करते हुए राज्य को सुंदर एवं स्वच्छ बनाने के लिए प्रोत्साहित किया।

इस दौरान मंत्री द्वारा ग्राम पंचायत चिपावण्ड के सरपंच सूरज नेताम से चर्चा की गई। जिसमें मंत्री द्वारा उनके इस कार्य की सराहना करते हुये मासिक धर्म स्वच्छता प्रबंधन पर भी विशेष ध्यान देते हुये ग्राम के सभी महिलाओं को अधिक से अधिक सेनेटरी नेपकिन इस्तेमाल करने हेतु प्रेरित करने को कहा।

इसके अलावा ग्राम पंचायत मसोरा के सरपंच दिनेश मरकाम ने ग्राम के समस्त हैण्डपम्पों के समीप सोख्ता गढ्ढा निर्माण जल्द पूर्ण होने की जानकारी दी गई। जिसपर मंत्री द्वारा प्रसन्नता जाहिर करते हुये ग्राम की स्वच्छता को ध्यान में रखते हुये जीपीडी की कार्ययोजना तैयार करने हेतु कहा गया। इस अवसर पर सभी जनपदों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी,जिला स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के समस्त अधिकारी ंकर्मचारी मौजूद रहे।

एसपी ने किया रात्रि गश्त का आकस्मिक निरीक्षण
20-Oct-2021 8:54 PM (18)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

कोण्डागांव, 20 अक्टूबर। त्यौहार सीजन के दौरान 20 अक्टूबर को रात 12:30 बजे पुलिस अधीक्षक कोण्डागांव सिद्धार्थ तिवारी, अधीनस्थ अधिकारियों के साथ रात्रि गश्त व चेक पोस्ट के निरीक्षण करने अचानक मर्दापाल तिराहा पहुंचे, जहां थाना प्रभारी कोण्डागांव अर्चना धुरंधर, अपने स्टॉफ के साथ मौजूद थीं।

पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी ने मौजूद कर्मचारियों का हालचाल पूछा एवं गश्त व चेकिंग के दौरान आने वाली समस्याओं के संबंध में चर्चा की। पुलिस अधीक्षक मादक पदार्थ की तस्करी रोकने चेकिंग के दौरान छोटी वाहनों के साथ -साथ रात्रिकालीन यात्री बसों को भी चेक करने के निर्देश दिये।

बाद अधीनस्थ अधिकारी एवं कर्मचारियों के साथ रेस्ट हॉउस, बस स्टैंड शराफा लाईन व व्यापारिक संस्थान होते हुए गांधी चौक तक पैदल गश्त किये। गांधी चौक में सभी कर्मचारियों को इकटठा कर शहर के बाहरी किरायेदारों होटल लॉज के साथ-साथ मुसाफिरों को चेक करने व गश्त के तरीके के संबंध में टॉर्च, डंडा रखने जैसे अन्य महत्वपूर्ण निर्देश दिये। गश्त के दौरान पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी कुछ निजी चौकीदारों से भी बात किये, उन्हें टार्च रखने व सायकल में घूमने हेतुु प्रेरित किये गए।

 रात्रिकालीन गश्त के दौरान सिद्वार्थ तिवारी पुलिस अधीक्षक साथ राहुल देव शर्मा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कोण्डागांव, निमितेश सिंह अनुविभागीय अधीकारी आदि अन्य अधीनस्थ अधिकारी कर्मचारी  मौजूद थे।

धन्वंतरी जेनरिक मेडिकल स्टोर शुरू
20-Oct-2021 8:54 PM (18)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

केशकाल, 20 अक्टूबर। बुधवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने निवास कार्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से श्री धन्वन्तरी जेनरिक मेडिकल स्टोर योजना का शुभारंभ किया है। इसी क्रम में केशकाल नगर के नवीन बस स्टैंड में भी नगर पंचायत के जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों एवं गणमान्य नागरिकों के हाथों विधिवत पूजा एवं फीता काट कर इस नवीन मेडिकल का शुभारंभ किया गया।

  इस संबंध में नगर पंचायत सीएमओ नमेश कावड़े ने बताया कि श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर्स से उपभोक्ताओं को सस्ती दर पर गुणवत्तापूर्ण दवाईयां उपलब्ध होगी। उपभोक्ताओं को दवाइयों की एमआरपी पर न्यूनतम 50.09 प्रतिशत और अधिकतम 71 प्रतिशत छूट का लाभ मिलेगा। इसके अलावा वन विभाग के संजीवनी के उत्पाद, सौंदर्य प्रसाधन उत्पाद और शिशु आहार आदि का भी विक्रय किया जाएगा। इन मेडिकल स्टोर्स में दर्द और ज्वर नाशक, मांसपेशियों को आराम देने वाली दवाई, महिलाओं के मासिक धर्म, गर्भावस्था की दवाई, एलर्जी, आंख, कान, नाक, गला रोग, हृदय रोग, सर्दी-खाँसी- बुखार, लोकल एवं जनरल अनेसथेसिया, थायराइड की दवाइयां, एंटीफंगल दवा, विटामिन की गोलियां एवं त्वचा संबंधी रोगों की दवाई उपलब्ध रहेंगी।

इस दौरान नगर पंचायत अध्यक्ष रोशन जमीर खान, उपाध्यक्ष बिहारी लाल शोरी, पार्षदगण अनिल उसेंडी, गीता ध्रुव, हेमंत बांधे, जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष राजेन्द्र ठाकुर, जिला संयुक्त महामंत्री जितेंद्र रजक, सिद्धार्थ मालू, बीएमओ डॉ. डी.के बिसेन, सीएमओ नमेश कावड़े समेत स्थानीय गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

जेनरिक दवाईयों से इलाज का खर्च होगा कम-फूलोदेवी
20-Oct-2021 8:53 PM (16)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

कोण्डागांव, 20 अक्टूबर। बुधवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर स्थित निवास कार्यालय से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से राज्य के 84 धन्वंतरी जेनरिक मेडिकल स्टोर का शुभारंभ किया। इसी कड़ी में भूपेश बघेल ने जिला मुख्यालय कोण्डागांव के मर्दापाल चौक पर नवनिर्मित धन्वंतरी जेनरिक मेडिकल स्टोर का उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर रायपुर से नगरीय प्रशासन मंत्री  शिवकुमार, डहरिया, वन मंत्री मोहम्मद अकबर, उद्योग मंत्री कवासी लखमा, स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेम साय सिंह, टेकाम सहित जिले के स्थानीय विधायक मोहन मरकाम मौजूद रहे। 

इस समारोह के उद्घाटन के अवसर पर राज्यसभा सांसद फूलोदेवी नेताम, जिला पंचायत अध्यक्ष देवचंद मातलाम, जनपद पंचायत, अध्यक्ष शिवलाल मंडावी, नगरपालिका अध्यक्ष हेमकुंवर, पटेल जिला पंचायत उपाध्यक्ष भगवती पटेल सहित कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा, जिला पंचायत सीईओ प्रेमप्रकाश शर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राहुलदेव शर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधि अधिकारी,कर्मचारीगण मौजूद रहे।

इस अवसर पर फूलोदेवी नेताम ने कहा कि छत्तीसगढ़ शासन द्वारा आम लोगों पर दवाईयों के खर्चों का बोझ कम करने के लिए जेनरिक दवाईयों के वितरण हेतु की गई सराहनीय पहल से हर नागरिक के इलाज में दवाईयों पर होने वाला खर्च कम हो सकेगा। जेनरिक दवाईयां सस्ती असर कारक होती हैं। जिससे हर गरीब व्यक्ति को न्यूनतम दरों पर इलाज का अधिकार प्राप्त हो सकेगा।

जिले के तीनों नगरीय निकायों में धनवंतरी जेनरिक स्टोर्स होंगे संचालित

नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग द्वारा संचालित इस योजना के तहत् जिले के तीनों नगरीय निकायों में धनवंतरी जेनरिक मेडिकल स्टोर्स खोले गये हैं, जिसमें कोण्डागांव में मर्दापाल चौक पर केशकाल में नवनिर्मित बस स्टैण्ड फरसगांव में जनपद पंचायत कॉम्प्लेक्स में दुकान 2 में यह स्टोर संचालित किया जाएगा।

इनमें जाकर कोई भी व्यक्ति प्रतिष्ठित दवाईयों की जेनरिक दवाईयां कम दामों पर प्राप्त कर सकते हैं। यह दवाईयां सस्ती होने के साथ गुणवत्तापूर्ण भी हैं। इन मेडिकल स्टोर्स में 251 प्रकार की जेनरिक दवाइयां तथा 27 सर्जिकल उत्पाद की बिक्री अनिवार्य होगी। इसके अलावा वन विभाग के संजीवनी के उत्पाद, सौंदर्य प्रसाधन उत्पाद और शिशु आहार आदि का भी विक्रय किया जाएगा। इन मेडिकल स्टोरों से मिलने वाली जेनेरिक दवाईयां 20 ब्रांडेड कंपनी की होंगी।

इस अवसर पर मुख्य नगरपालिका अधिकरी पार्षद अनिता पोयाम,कामदेव कोर्राम, तेज देंवागन, योगेंद्र पोयाम,संगीता चक्रधारी ,अंकुशजैन, वर्षायादव, नीलाम्बर जाली,ललिता नेताम,सोनामणी पोयाम,बबीता मरकाम, ललित देवांगन,इरशाद खान, सतीश सोनी,नरेंद्र देंवागन,शंभु मरकाम, तब्बसुम बानो जिला पंचायत सदस्य एवं जिले के गणमान्य नागरिक  मौजूद रहे।

ज्ञात हो कि धन्वंतरी जेनरिक मेडिकल स्टोर्स के माध्यम से उपभोक्ताओं को सस्ती दर पर गुणवत्तापूर्ण दवाईयां उपलब्ध हो सकेंगी। उपभोक्ताओं को दवाइयों की एमआरपी पर न्यूनतम 50,09 प्रतिशत और अधिकतम 71 प्रतिशत छूट का लाभ मिलेगा। दवाइयों के होम किट और ट्रैवल किट का लोकार्पण भी किया। यह किट धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर में विक्रय के लिए उपलब्ध होंगे। दवाइयों के होम किट की कीमत 691 रुपये है, जो इन मेडिकल स्टोर में 290 रुपये के मूल्य पर तथा ट्रेवल किट जिसकी कीमत 311 रुपये है वह 130 रुपये में उपलब्ध होगा। आगामी समय में शासन द्वारा राज्य के 169 शहरों में 190 मेडिकल स्टोर्स प्रारंभ करने की योजना बनायी गई है।

पंचायत मुख्यालय बड़ेकनेरा से जोडऩे वाली मार्ग पर पुल की मांग
20-Oct-2021 8:52 PM (13)

कोण्डागांव, 20 अक्टूबर। पंचायत बड़ेकनेरा को भालुदुत्ता पारा से जोडऩे वाली मार्ग पर बहने वाले नाला पर पुलिया नहीं होने के कारण स्कूली बच्चों समेत ग्रामीणों को भारी परेशानी हो रही है। इस बारे में गांव के उपसरपंच प्रकाश ने बताया कि शासन-प्रशासन के अधिकारियों और क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों से बड़ेकनेरा से भालुदुत्ता पारा तक पुलिया व सडक़ की मांग, क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों समेत जनदर्शन में की जा चुकी है, लेकिन न तो मार्ग बन पाया और न ही गांव के अंदर से बहने वाले नाला पर कोई पुल बन पाया है। इससे ग्रामीणों को परेशाती होती है। साथ ही बच्चों को स्कूल आने जाने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। यह परेशानी बारिश के दौरान और अधिक बढ़ती है।

हस्तशिल्प महोत्सव में कलाकारों ने दिखाई प्रतिभा
20-Oct-2021 8:51 PM (11)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

 कोण्डागांव, 20 अक्टूबर। कोंडानार हस्तशिल्प महोत्सव में 19 अक्टूबर की संध्या को ओपन माइक का आयोजन किया गया। सप्तह साउंड ऑफ स्ट्रिंग समूह के सदस्यों द्वारा इंस्ट्रूमेंटल संगीत की प्रस्तुति दी। स्थानीय कलाकार ननकी वैष्णव, द्वारा हल्बी बोली में गानों की प्रस्तुति दी व ग्रुप के सदस्यों द्वारा बॉलीवुड गीतों की प्रस्तुति दी।

 जिले के विभिन्न जगहों से आये बच्चों व युवाओं ने भी अपनी प्रस्तुति दी। इसमें सिद्धार्थ वैष्णव ने वायलिन वादन, ननकी वैष्णव ने जनजातीय गीतों को प्रस्तुत किया। इसके अलावा शिवम गांधी, अमित दास, वक़ार खान, कमल चौहान, अमन कोहली, सभी ने लोगों का मनोरंजन किया।

इस अवसर पर 5 वर्षीय स्वरा वैष्णव ने गीत के अलावा तबले पर भी अपना कमाल दिखाया। राज्यसभा सांसद फूलो देवी नेताम महोत्सव में शामिल हुई थी। जहां उन्होंने हस्तशिल्पकारों द्वारा निर्मित कलाकृतियों का अवलोकन करने के साथ उनसे मुलाकात की, जिसमें सांसद द्वारा कोसा शिल्प की बनी साडिय़ों व बनारसी साडिय़ों में विशेष रुचि दिखाते हए इन साडिय़ों को लेकर प्रशंसा की गई। कोंडानार हस्तशिल्प महोत्सव में 20 अक्टूबर को कवि सम्मेलन का आयोजन रखा गया।

कांग्रेस के वरिष्ठ कार्यकर्ता मनजीत सिंह बदेशा का निधन
20-Oct-2021 6:16 PM (10)

फरसगांव, 20 अक्टूबर। कांग्रेस के वरिष्ठ कार्यकर्ता फरसगांव निवासी मनजीत सिंह बदेशा पिता स्व  सुरजन सिंह बदेशा (75 वर्ष) का लंबी बीमारी के दौरान मंगलवार को फरसगांव नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में निधन हो गया। वे अपने पीछे दो बेटे-बहू सहित भरा-पूरा परिवार छोडक़र चले गए।

उन्होंने अपना राजनीतिक दौर युवा अवस्था में प्रारंभ किए और कांग्रेसी कमेटी से जुड़े रहे। इसी बीच वे गट्टीपलना के उपसरपंच रहे, जिसके बाद फरसगांव जनपद पंचायत में दो बार उपाध्यक्ष भी रहे, साथ ही कार्यवाहक अध्यक्ष भी रहे। कांग्रेस में प्रदेश प्रतिनिधि थे। उनके निधन पर कांग्रेसियों ने दुख व्यक्त किया है। उनका अंतिम संस्कार 20 अक्टूबर को फरसगांव नगर के मुक्तिधाम में आज किया गया।
 

दैवेभो कर्मियों की बैठक में कई निर्णय
19-Oct-2021 8:58 PM (30)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

कोण्डागांव, 19 अक्टूबर। सर्व विभागीय दैनिक वेतन भोगियों के द्वारा वन विभाग के काष्ठागार में बैठक रखी गयी थी, जिसमें तृतीय व चतुर्थ कर्मचारियों के लिए भर्ती निकाला गया है, उस भर्ती प्रक्रिया को निरस्त या संशोधित करने हेतु सर्व सहमति से निर्णय लिया गया है।

बैठक में बताया गया कि 2018 के विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस सरकार द्वारा जन घोषणा पत्र में नियमितिकरण करने का वादा किया गया है एवं किसी भी कर्मचारी की छटनी नहीं की जाएगी। रिक्त पदों पर नियमितिकरण की जाएगी। माग की गई कि नियमितिकरण का वादा किया गया है, वह पूरा करें। बस्तर कमिश्नर द्वारा विशेष कनिष्ठ कर्मचारी चयन बोर्ड के माध्यम से जो भर्ती निकाला गया है, उससे पहले 1997 के पश्चात् 19 अकटूबर तक जो भी कर्मचारी दैनिक वेतन भोगी के रूप में सेवा दे रहे हैं, उसका पहले उस पद पर नियमितकरण करें। उसके पश्चात् सीधी भर्ती निकाला जायें। आउटसोर्सिंग बंद हो, दैनिक वेतन भोगी को यथावत रखा जाये। वर्तमान में कोरोना के कारण मंहगाई में वृद्धि हुई है। सामान्य जन जीवन प्रभावित हुई है। अत: महंगाई दर के अनुरूप कर्मचारी के वेतन में वृद्धि की जाये या समान कार्य समान वेतन लागू हो।

    इस बैठक के दौरान सर्व विभागीय दैनिक वेतन भोगी संघ के जिलाध्यक्ष विरेन्द्र बघेल, उपाध्यक्ष संतोष मित्रा, संरक्षक संजित सिंह, सचिव कमल ध्रुव, कोषाध्यक्ष कैलाश श्रीवास्तव, सह सचिव अनिल यादव, मिडिया प्रभारी विकास साहा व कोण्डागांव जिले के सभी विभाग के कर्मचारी साथी मौजूद रहे। 

आदिवासियों पर अत्याचार बंद करो के नारे के साथ निकाली रैली
19-Oct-2021 8:54 PM (29)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

कोण्डागांव, 19 अक्टूबर। गोड़वाना समाज समन्वय समिति जिला कोंडागांव के नेतृत्व में मंगलवार को आदिवासी विश्राम भवन चौपाटी परिसर में आमसभा आहुत की गई है। इसके बाद आदिवासियों पर अत्याचार बंद करो के नारे के साथ रैली निकाली गई।

पांचवीं अनुसूची क्षेत्र बस्तर संभाग में निवासरत मूलनिवासियों के साथ हो रही बस्तर में निवासरत असामाजिक लोगों के द्वारा दिन प्रतिदिन मारपीट, हत्या,बलात्कार अन्याय लूटपाट और अत्याचार की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा, जिसके विरोध में 12 से शाम 5 बजे तक आदिवासी विश्राम भवन चौपाटी मैदान कोण्डागांव में आम सभा होने के बाद बसस्टैंड होते हुए कलेक्टर कार्यालय में ज्ञापन सौंपने के लिए गोंडवाना आदिवासी समाज की ओर से एक दिवसीय आमसभा एवं शांति पूर्वक महारैली प्रस्तावित कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

 जय मूलनिवासी, बाहरी व्यक्तियों का अत्याचार बंद हो, पांचवी अनुसूची का पालन ईमानदारी से हो, आदि नारों के साथ विशाल रैली निकाली गयी।

ईद मिलादुन्नबी पर निकाला जुलूस, अमन-चैन की दुआ मांगी
19-Oct-2021 8:53 PM (30)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

कोण्डागांव, 19 अक्टूबर। जश्ने ईद मिलादुन्नबी का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। आज सुबह जुलूसे मुहम्मदी मस्जिद से निकल कर मेन रोड से होते हुए वापस मस्जिद पहुँचा और देश-प्रदेश के लिए अमन- चैन की दुआ मांगी गई और उसके बाद बच्चों को जिन्होंने नातिया प्रोग्राम में भाग लिया था, उन्हें इनाम दिया गया।

शाम को बाद मग़रिब अज़हारी हॉल में जमाअत की जानिब से आम लंगर किया गया। कार्यक्रम में समाज के  सदर मो यासीन सेक्रेटरी इरशाद खान, हाजी क़ादर हुसैन हाजी उमर मेमन सकूर खान, इसरार अहमद हाजी रमजान परवेज हाशमी इमरान मेमन सकील भाई, अब्दुल गफ्फार नियाज भाई रहीम भाई हाजी सलीम महमूद अली एवं समाज के सभी बुजुर्ग, युवा व बच्चे शामिल हुए।

दो दिवसीय राज्यस्तरीय कबड्डी स्पर्धा शुरु
19-Oct-2021 8:50 PM (27)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

केशकाल, 19 अक्टूबर। केशकाल जनपद पंचायत क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत बनियागांव के स्कूल मैदान में स्थानीय समिति द्वारा दो दिवसीय राज्यस्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है।

मुख्य अतिथि धर्मसिंह राणा पूर्व मंडल अध्यक्ष भाजपा केशकाल, कार्यक्रम की अध्यक्षता के रूप में कावेरी नाग सरपंच बनियागाँव, विशिष्ट अतिथि के रूप में विरेन्द्र महेश बघेल जनपद सदस्य केशकाल एवं जिला उपाध्यक्ष भाजयुमो कोंडागांव, रोहित नाग जनपद सदस्य एवं सचिव जिला कांग्रेस कमेटी कोंडागांव, श्रवण दीपक, संतोष उइके, रूपनारायण जैन, अजय मिश्रा, मुकुल पांडे उपसरपंच बनियागांव, मुकेश नाग, हिरउराम शोरी व गांव ग्राम के वरिष्ठ जनों की मौजूदगी में पूजा अर्चना कर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया।

आयोजन समिति के सदस्यों से मिली जानकारी के अनुसार प्रतियोगिता का पहला मैच रांधना एवं नीराछिंदली टीम के मध्य खेला गया, जिसमें 35 पॉइंट से बढ़त लेते हुए रांधना की टीम ने जीत हासिल की। वहीं प्रतियोगिता में विजेता बनने वाली टीम को 21,021 रुपए एवं ट्रॉफी एवं उप विजेता टीम को 11,011 रुपए एवं ट्रॉफी के रूप में इनाम राशि दिया जाएगा। साथ ही साथ बेस्ट रेडर, बेस्ट डिफेंडर एवं बेस्ट कैचर के लिए भी आकर्षक इनाम राशि रखी गयी है। आयोजन समिति ने मीडिया के माध्यम से समस्त क्षेत्रवासियों को इस प्रतियोगिता का आनंद लेने के लिए आमंत्रित किया है।

कोंडानार महोत्सव, कलाकारों ने बांधा समा
19-Oct-2021 8:49 PM (29)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

कोण्डागांव, 19 अक्टूबर। हस्तशिल्प विकास बोर्ड के माध्यम से कोंडागांव के चिखलपुटी स्थित क्राफ्ट सिटी में कोंडानार महोत्सव का आयोजन चल रहा है, इसके तहत 18 अक्टूबर की रात यहां स्थानीय कलाकारों ने सप्तक साउंड ऑफ स्ट्रिंग्स के बैनर तले ऑर्केस्ट्रा का आयोजन किया गया। 

सुर साधना ओर्केस्ट्रा द्वारा 7 बजे रात 10:30 बजे तक भजन और फिल्मी गीतों की श्रृंखला से सजी सुरमयी संध्या का सफल आयोजन किया गया, जिसमें सुर साधना के संचालक यशवन्त सिंह, जिला प्रशासन आदिवासी विकास शाखा कोंडागांव की ओर से अपनी रंगारंग प्रस्तुति दी। उक्त कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नगर पालिका अध्यक्ष हेमकुंवर ठाकुर और संकल्प साहू, सहायक आयुक्त उपस्थित थे।

कार्यक्रम की शुरुआत यशवन्त सिंह और साथी गायक दीपक राव द्वारा भजन शेरावाली माता से प्रारंभ की गई, फिर दीपक राव, आदित्य ठाकुर, अजय साहू , दीपमाला, मनीष शर्मा, गौरी दत्ता ने अपनी गायकी से समा बांध दिया। मंच संचालन यशवन्त सिंह कर रहे थे, इनकी गायकी ने भी सभी का दिल जीत लिया।

 सुर साधना के इस कार्यक्रम को जिला प्रशासन और आम जनता द्वारा बहुत सराहा गया, हालांकि कुछ वर्षा ने भी बाधित किया, किंतु दर्शक श्रोता बंधे रहे। यहां भारी संख्या में दर्शक कलाकारों को सुनने के लिए मौजूद रहे।

इस कार्यक्रम के समापन पश्चात खुशी शान्तरा, पंखुड़ी सेवा समिति की संचालिका द्वारा सुर साधना के कलाकारों को हस्त शिल्प की कृति गणेश जी की प्रतिमा स्मृति चिन्ह के रूप में भेंट किया।

कांग्रेस के वरिष्ठ कार्यकर्ता मनजीत सिंह बदेशा का निधन
19-Oct-2021 8:45 PM (23)

फरसगांव, 19 अक्टूबर। कांग्रेस के वरिष्ठ कार्यकर्ता फरसगांव निवासी मनजीत सिंह बदेशा पिता स्व  सुरजन सिंह बदेशा (75 वर्ष) का लंबी बीमारी के दौरान मंगलवार को फरसगांव नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में निधन हो गया। वे अपने पीछे दो बेटे-बहू सहित भरा-पूरा परिवार छोडक़र चले गए। उन्होंने अपना राजनीतिक दौर युवा अवस्था में प्रारंभ किए और कांग्रेसी कमेटी से जुड़े रहे। इसी बीच वे गट्टीपलना के उपसरपंच रहे, जिसके बाद फरसगांव जनपद पंचायत में दो बार उपाध्यक्ष भी रहे, साथ ही कार्यवाहक अध्यक्ष भी रहे। कांग्रेस में प्रदेश प्रतिनिधि थे। उनके निधन पर कांग्रेसियों ने दुख व्यक्त किया है। परिजनों के अनुसार उनका अंतिम संस्कार 20 अक्टूबर को फरसगांव नगर के मुक्तिधाम में सुबह 10 बजे के बाद किया जाएगा।

दो नए वाहन मिलने से नपं केशकाल सफाई कर्मचारियों में खुशी
19-Oct-2021 7:14 PM (22)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

केशकाल, 19 अक्टूबर। नगर पंचायत केशकाल में डोर टू डोर कचरा उठाने के लिए वाहनों की कमी के कारण हो रही समस्याओं को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा विशेष केंद्रीय सहायता योजनान्तर्गत नगर पंचायत केशकाल के लिए प्रदाय 2 नवीन वाहनों का सोमवार को नगर पंचायत कार्यालय के सामने अध्यक्ष रोशन जमीर खान समेत अन्य जनप्रतिनिधियों व अधिकारी- कर्मचारीयों की उपस्थिति में विधिवत पूजा अर्चना कर फीता काटकर शुभारंभ किया गया।

इस सम्बंध में नगर पंचायत सीएमओ नामेश कावड़े ने बताया कि नगर पंचायत केशकाल अंतर्गत सफाई व्यवस्था बनाए रखने के लिए पूर्व में 2 मिनी टिप्पर, 5 ई रिक्शा, 1 ट्रैक्टर उपयोग में लिया गया था। लेकिन इतने बड़े क्षेत्र में कचरा उठाने एवं साफ सफाई बनाए रखने के लिए वाहनों की कमी होने के चलते कार्य प्रभावित हो रहे थे। ऐसे में 2 नए वाहन मिलने से हमारे सफाईकर्मियों को समय से सफाई कार्यों को पूरा करने में आसानी होगी। साथ ही सीएमओ ने बताया कि स्वच्छता अभियान के तहत नगर पंचायत केशकाल अंतर्गत वर्तमान में 26 महिलाएं एवं 18 बेरोजगार युवको को रोजगार भी मिल रहा है।  इस दौरान नगर पंचायत उपाध्यक्ष बिहारीलाल शोरी, पार्षद गीता ध्रुव, अनिल उसेंडी, सीएमओ नामेश कावड़े समेत नगर पंचायत के अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।

रात्रि कालीन प्रो कबड्डी : आर.आर जीरापारा प्रथम तो दूसरे स्थान पर खमडोडग़ी कांकेर रहा
19-Oct-2021 7:12 PM (26)

केशकाल, 19 अक्टूबर। बड़ेराजपुर ब्लॉक अंतर्गत ग्राम पंचायत बैजनपुरी के आश्रित गांव आमागुहान में युवा संगठन द्वारा राज्य स्तरीय एक दिवसीय रात्रि कालीन प्रो कबड्डी आयोजन किया गया। जिसमें 35 टीमों ने भाग लिया था। इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त किया आर.आर जीरापारा ने व द्वितीय स्थान खमडोडग़ी जिला कांकेर, तीसरा स्थान होटल भट्टी दुधावा व चौथा स्थान वन विभाग केशकाल ने प्राप्त किया। जिसके समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में वीरेंद्र महेश बघेल जनपद सदस्य केशकाल, जिला उपाध्यक्ष भाजयुमो कोंडागांव व विशिष्ट अतिथि  पं. बैजानपुरी के सरपंच ऋतुराज नेताम, सोनाबई मरकाम जनपत सदस्य जनपद पंचायत बडेराजपुर, श्री रगू राम नेताम ग्राम पटेल, संपतलाल नाग, हीरा मरकाम, महरारम नेताम, सोनाऊ राम नेताम, अघंसि यादव, मन्नू राम नेताम, रमेश मरकाम, गोलू कश्यप, छोटा सिन्हा, डेनिश बघेल, खेम ठाकुर आदि उपस्थित रहे ।

शराब का अवैध परिवहन, 2 गिरफ्तार
19-Oct-2021 5:26 PM (25)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
केशकाल, 19 अक्टूबर।
बीती रात धनोरा पुलिस ने बनियागांव के समीप की जा रही सघन जांच के दौरान अवैध रूप से बड़े पैमाने पर अंग्रेजी शराब का परिवहन कर रहे दो युवकों को गिरफ्तार किया है।

एसडीओपी भूपत सिंह धनेश्री ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के आदेशानुसार धनोरा पुलिस की टीम रविवार की शाम ग्राम बनियगांव में अग्रवाल पेट्रोल पंप के सामने चेकपोस्ट लगाकर आने जाने वाले संदेहास्पद वाहनों की सघन जांच कर रही थी।

इस दौरान एक मोटर सायकल क्रमांक सीजी 05 एई 5102 में 2 बैग एवं दो कार्टून में 36 बोतल बीयर व 80 नग पौवा, अग्रेजी शराब धनोरा की ओर ले जाते हुए दो आरोपी पकड़े गए, जिसकी अनुमानित कीमत 18,840 रुपए है। आरोपी सत्यनारायण ठाकुर उम्र 30 वर्ष एवं तरुण बघेल उम्र 22 वर्ष दोनों ही धनोरा के ही निवासी हैं।

आरोपियों से पूछताछ के दौरान शराब परिवहन करने एवं बिक्री करने के सबंध में कोई वैध कागजात प्रस्तुत न करते हुए उन्होंने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है। फिलहाल दोनों ही आरोपियों के विरूद्ध धारा 34 (2) आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई किया गया है। जिन्हें सोमवार को न्यायालय केशकाल में पेश कर न्यायिक रिमाण्ड पर जेल भेजा गया है।
 

Previous123456789...7273Next