छत्तीसगढ़ » कवर्धा

Date : 22-Aug-2019

विकासखंड में मना सद्भावना दिवस, विविध आयोजन

छत्तीसगढ़ संवाददाता 
बोड़ला, 22 अगस्त।
विकासखंड बोड़ला के शासकीय स्कूलों के अलावा सभी पंचायतों व समस्त वनांचल क्षेत्र में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को याद कर सद्भावना दिवस मनाया गया। हाई स्कूल बैरख में समस्त विद्यार्थियों एवं शिक्षकों ने सद्भावना की शपथ ली। स्कूल में विविध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।  निबंध लेखन भारत में सूचना प्रौद्योगिकी क्रान्ति में स्वर्गीय राजीव गांधी जी का योगदान विषय पर प्रथम जितेन्द्र, द्वितीय ओमप्रकाश, व तृतीय पूर्णिमा रहीं। सूचना प्रौद्योगिकी का समाज पर प्रभाव विषय पर चित्रकला प्रतियोगिता में जितेन्द्र, वर्षा एवं उर्मिला व पेमल का प्रदर्शन अच्छा रहा। विजेताओं को पुरस्कृत किया गया साथ ही गत माह में जिन विद्यार्थियों की कक्षा में शत् -प्रतिशत  उपस्थिति थी वे भी पुरस्कृत किए गए। इसके अलावा गांव में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। विकासखंड के गंडई में राजेंद्र चन्द्रवंशी, नरेंद्र चंद्रवंशी के नेतृत्व में राजीव गांधी के तैलचित्र पर फूल माला और गुलाल लगाकर उनको याद किया। 

इसी प्रकार खरहट्टा, कुसंम घटा, खैरबना, मिनमिनिया, बद्दो, मोतिमपुर, भालुचुआ, राजानवागांव, चिल्फी, झलमला, रेंगाखार, दलदली, तरेगांव, बैजलपुर, खंड सरा, आदि पंचायतों में सद्भावना दिवस धूमधाम से मनाया गया। 
ब्लॉक कांग्रेस कमेटी द्वारा भी सद्भावना दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें ब्लॉक अध्यक्ष अजमत उल्ला खां, अमर वर्मा, दीपक माग्रे, विसर्जन धुर्वे, कुमार पटेल,रामकुमार डिंडोर, उमेंद् लांझे, बिजौ धुर्वे, मंगल सिंह सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित रहे।


Date : 21-Aug-2019

पंडरिया के गौतम चंद जैन कन्हैयालाल ढकलिया एवं ईश्वर लाल जैन की स्मृति में रेलवे संघर्ष समिति पंडरिया के तत्वाधान में नेत्र परीक्षण शिविर सम्पन्न हुआ

बोड़ला, 21 अगस्त। पंडरिया के गौतम चंद जैन कन्हैयालाल ढकलिया एवं ईश्वर लाल जैन की स्मृति में रेलवे संघर्ष समिति पंडरिया के तत्वाधान में कबीरधाम जिले में पहली बार  7दिवसीय नेत्र शिविर का आयोजन  जिले के विभिन्न क्षेत्रों में किया जा रहा है ।शिविर में राजधानी के प्रसिद्ध नेत्र अस्पताल मे शुमार अरविंदो नेत्रालय के  स्पेशल सर्व सुविधा युक्त मोबाइल वैन व विशेषज्ञआई स्पेशलिट डॉक्टर व स्टाफ द्वारा जांच परीक्षण किया जा रहा है।

इसी तारतम्य में नगर पंचायत क्षेत्र बोड़ला में   प्रकाश केशरवानी के आवास में आयोजित नेत्र शिविर में मरीजों की आंखों का परीक्षण किया गया,कार्यक्रम की शुरुआत में खण्ड चिकित्सा अधिकारी एवम रेलवे संघर्ष समिति  के सदस्यों साथ किया गया जिनमें   हेमचन्द गुप्ता, उमाशंकर केशरवानी ओमप्रकाश शर्मा दीपक माग्रे, के साथ पडरिया से  आये आशीष जैन,मुकेश जैन , किशोर जैन,शिवसहाय गुप्ता,आदि की उपस्थिति में  पूजा अर्चना के साथ की गई ।पंजीयन कार्य शिविर के पहले ही कर लिया गया था सुबह से ही काफी संख्या में लोग पहुचने लगे थे लोगों के लिये वेटिंग रूम में  चाय पानी की व्यवस्था की गई थी।शिविर  में  कुल 400 मरीजों का पंजीयन हुआ जिनमें 243 मरीजों के  नेत्र परीक्षण के उपरांत   बीपी और शुगर की जांच भी की गई जांच के उपरांत मरीजों को तुरंत चश्मा वितरण का कार्य भी किया गया। कार्यक्रम में सहयोग के लिए रेलवे संघर्ष समिति के पंडरिया के सदस्यों का धन्यवाद करते हुए  रेलवे संघर्ष समिति के हेमचन्द गुप्ता  व उमाशंकर केशरवानी ने  शिविर में सहयोग के लिए  समिति के दलिचंद ओगरे,मोती ,सागर श्रीवास्तव,सागर देशमुखके साथ स्वास्थ्य विभाग के टीम के साथ प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष सहयोग देने वाले सभी लोगों को धन्यवाद दिया।