छत्तीसगढ़ » मुंगेली

Date : 18-Oct-2019

प्रदेश कार्यसमिति सदस्य व पूर्व जिला भाजपा अध्यक्ष गिरीश शुक्ला ने कांग्रेस सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ आयोजित एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन 

छत्तीसगढ़ संवाददाता
मुंगेली, 18 अक्टूबर।
प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी की राष्ट्रवादी नीतियों व जनहितकारी कार्यों से घबराई भूपेश बघेल की कांग्रेस सरकार चंद्रयान 2 के जमाने में भी बैलगाड़ी युग में लौटने और बैकडोर से नगरीय सत्ता हथियाने का षडयंत्र कर रही है। ये बातें प्रदेश कार्यसमिति सदस्य व पूर्व जिला भाजपा अध्यक्ष गिरीश शुक्ला ने भूपेश बघेल की कांग्रेस सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ आयोजित एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन में कही।


पूर्व विधायक चोवादास खांडेकर ने कहा कि प्रदेश निर्माण से अब तक अध्यक्ष व महापौरों के चुनाव सीधे जनता के वोट से होते रहे हैं। अत: फिर 20 साल पहले की स्थिति में लौटकर मतपत्र से चुनाव अव्यवहारिक ही होगा। नपा के पूर्व अध्यक्ष शैलेश पाठक ने कहा कि भूपेश बघेल सरकार को बैलेट पेपर से चुनाव कराने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है क्योंकि कांग्रेस की यह सरकार खुद वोटिंग मशीन से चुनी गई सरकार है। वास्तव में इस सरकार को ईवीएम पर भरोसा नहीं है तो पहले इस्तीफा देकर प्रदेश का विधानसभा चुनाव करावें। इस तरह दोहरा मापदंड उचित नही। 

जनपद उपाध्यक्ष शिवप्रताप सिंह ने कहा कि भारत की चुनाव प्रणाली की साख पूरी दुनियाभर में है। ईवीएम आ जाने के बाद विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र ने निष्पक्षता और कुशलता के साथ चुनावों को सम्पन्न कराकर साख बनाई है। जिला महामंत्री मोहन भोजवानी ने कहा कि निकायों में दलबदल विरोधी कानून लागू नहीं है अत: पूरे प्रदेश में खरीद फरोख्त आदि की आशंका बनी रहेगी।

जिला कोषाध्यक्ष प्रेम आर्य ने कहा कि कांग्रेस सरकार लोकतांत्रिक व नवीन पद्धति को बदलकर गुंडों के भरोसे नगरीय निकाय चुनाव जीतना चाहती है। भाजपा कांग्रेस के हर हथकंडों का जवाब देकर पूर्ण बहुमत से अधिक से अधिक नगरीय निकाय में काबिज होगी।  धरना प्रदर्शन में अन्य कई कार्यकर्ताओं ने भी संबोधित किया।