छत्तीसगढ़ » नारायणपुर

Date : 25-Jan-2020

जिला स्तरीय मैराथन दौड़ बालक क्रीड़ा परिसर मैदान में संपन्न, रमेश-रमीला ने मारी बाजी, विधायक ने विजयी धावकों को किया पुरस्कृत

छत्तीसगढ़ संवाददाता
नारायणपुर, 25 जनवरी।
जिला स्तरीय मैराथन दौड़ आज स्थानीय बालक क्रीड़ा परिसर मैदान में संपन्न हुई। जिसमें बालक-बालिकाओं सहित ग्रामीण युवक-युवतियों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। नगर पालिका अध्यक्ष सुनीता मांझी और कलेक्टर पीएस एल्मा ने मैराथन दौड़ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह मैराथन पुरूषों के लिए 20 किलोमीटर और महिलाओं के लिए 10 किलोमीटर की थी। दौड़ बालक क्रीड़ा परिसर खेल मैदान से शुरू होकर कुरूषनार तक गयी और वहां से पुन: क्रीड़ा परिसर खेल मैदान में संपन्न हुई। 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक चंदन कश्यप ने कहा कि इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागी विजयी हैं। फि र भी प्रक्रिया के तहत विजयी प्रतिभागी का चयन करना है। जो प्रतिभागी विजयी हुए हैं, वे बधाई के पात्र हैं और जो प्रतिभागी विजयी नहीं हो पाये हैं, वे निराश न होवें, अपनी कमियों को दूर करें और कड़ी मेहनत करें। एक दिन सफ लता जरूर मिलेगी। कार्यक्रम में विधायक श्री कश्यप ने विजेता प्रतिभागियों को नकद पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया। जिसमें बालिका वर्ग में रमीला ने सभी धावकों को पीछे छोड़ते हुए पहला स्थान प्राप्त किया। वहीं दूसरा स्थान रीना उईके और तीसरा स्थान सुरोन्तीन करंगा ने प्राप्त किया। इसी प्रकार पुरूष वर्ग में रमेश कोर्राम ने पहला, कलजुग मरकाम ने दूसरा और तीसरा स्थान कृष्ण कुमार के नाम रहा। 

इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत प्रेम कुमार पटेल, एसडीएम दिनेश कुमार नाग,  वैभव कुमार क्षेत्रज्ञ, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास केएस मसराम, जिला खेल अधिकारी अशोक उसेण्डी के अलावा वरिष्ठ अधिवक्ता शिवकुमार पाण्डेय, जेपी देवांगन सहित खेल अनुदेशक, गणमान्य नागरिक और बड़ी संख्या में स्कूली छात्र-छात्रायें उपस्थित थे। 


Date : 25-Jan-2020

नारायणपुर में 26 जनवरी को आयोजित गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह के मुख्य अतिथि बस्तर सांसद ध्वजारोहण कर परेड की सलामी लेंगे और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रदेश की जनता के नाम संदेश का वाचन करेंगे

नारायणपुर, 25 जनवरी। जिला मुख्यालय नारायणपुर में 26 जनवरी को आयोजित गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह के मुख्य अतिथि बस्तर सांसद दीपक बैज ध्वजारोहण कर परेड की सलामी लेंगे और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रदेश की जनता के नाम संदेश का वाचन करेंगे। उल्लेखनीय है कि मुख्य कार्यक्रम जिला मुख्यालय नारायणपुर के शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान में प्रात: 9 बजे से प्रारंभ होगा।


Date : 21-Jan-2020

53वीं वाहिनी ने किया सिविक एक्शन कार्यक्रम, रोजमर्रा की सामग्री का ग्रामीणों को किया गया वितरण 

छत्तीसगढ़ संवाददाता
नारायणपुर, 21 जनवरी।
नक्सल प्रभावित जिला नारायणपुर में भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल के जवान नक्सल उन्मूलन अभियान के साथ-साथ अंचल के जरूरतमंद लोगों की मदद भी करते रहे हैं। इसी कड़ी में सोमवार को 53वीं वाहिनी आईटीबीपी की ए कम्पनी सोनपुर द्वारा सिविक एक्सन कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमें अंदरूनी गांवों के ग्रामीणों को रोजमर्रा की सामग्री के साथ ही चिकित्सा शिविर एवं पशु चिकित्सा शिविर का भी आयोजन किया। 

कार्यक्रम में उप सेनानी आप्स 53वीं बटालियन आईटीबीपी राजू नारायण वानखेंड़े ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए बताया कि वे आईटीबीपी को अपना मित्र समझें, हम लोग आप सब की सेवा व सुरक्षा के लिए यहां तैनात हैं। अगर किसी को भी कोई समस्या होती है तो आप लोग कभी भी कैम्प में आकर हमें बताए। हमारे जवान हमेशा आप लोगों की सेवा के लिये तैयार हैं। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों के उत्थान में इस प्रकार के कार्यक्रम भविष्य में भी आयोजित किए जाएंगे तथा सभी ग्रामवासियों व खास कर युवा पीढ़ी से अनुरोध किया कि वे हिंसा का मार्ग छोड़कर देश की मुख्यधारा से जुड़े वे खुशहाल जीवन व्यतीत करें।