छत्तीसगढ़ » नारायणपुर

Date : 24-Aug-2019

4 नक्सली ढेर, 2 जवान घायल

छत्तीसगढ़ संवाददाता
नारायणपुर, 24 अगस्त।
शनिवार तडक़े माओवादियों के गढ़ इलाके अबूझमाड़ के धुरबेड़ा में डीआरजी ने नक्सल कैंप को ध्वस्त कर दिया गया। नक्सली कैंप को ध्वस्त करने के दौरान हुई मुठभेड़ में 4 से 5 नक्सलियों के मारे जाने का दावा किया गया है। वहीं सुकमा जिले के दोरनापाल-जगरगुंडा मार्ग से आईईडी बरामद कर जवानों ने नष्ट कर दिया है। बस्तर आईजी विवेकानंद सिन्हा ने 4 से 5 नक्सलियों के मारे जाने के साथ ही कुछ हथियारों की बरामदगी की बात कही है। मुठभेड़ के अभी भी जारी रहने की पुष्टि भी आईजी बस्तर ने की है ।

अबूझमाड़ ओरछा थाना और अकाबेड़ा कैम्प से दो दिन पहले नक्सलियों के आधार इलाका कुतुल में ऑपरेशन मॉनसून चलाया गया। जिसमें धुरबेड़ा के जंगल में शनिवार को सुबह पांच बजे के करीब पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुआ है। इस इलाके में दोनों तरफ से भीषण गोलीबारी चल रही है। सुरक्षाबलों की गोली से कई नक्सली घायल हुए हंै, वहीं 4 नक्सलियों की मारे जाने की ख़बर आ रही है। नक्सलियों की गोली से 2  जवान के जख्मी होने की बात सामने आ रही है। नक्सलियों का डंप भी बरामद हुआ है।  

समाचार लिखे जाने तक पुलिस और नक्सलियों के बीच अभी भी मुठभेड़ चल रही है। पिछले आधे घंटे से दोनों ओर से फायरिंग जारी है। बताते हंै कि नक्सलियों के द्वारा इस इलाके में तगड़ा एम्बुश लगाया है। वहीं नारायणपुर के धुरबेड़ा मुठभेड़ को लेकर आईजी विवेकानंद सिन्हा ने 4 से 5 नक्सलियों के मारे जाने के साथ ही कुछ हथियारों की बरामदगी की बात कही है। मुठभेड़ के अभी भी जारी रहने की पुष्टि भी आईजी बस्तर ने की है ।वहीं सुकमा जिले मे नक्सलियों द्वारा लगाया आईईडी को दोरनापाल-जगरगुंडा मार्ग से जवानों ने बरामद किया है। जवानों ने आईईडी को ब्लास्ट कर नष्ट कर दिया। 

उक्त कार्रवाई सीआरपीएफ 74वीं बटालियन एंव जिला बल ने की है। सुरक्षाबलों को नुक़सान पहुंचाने नक्सलियों ने आईईडी लगाया था।