छत्तीसगढ़ » रायगढ़

Previous123456789...9091Next
घर में लाखों की चोरी शादी में गए थे सपरिवार
01-Dec-2021 6:21 PM (18)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
रायगढ़, 1 दिसंबर।
छाल के एक घर सोमवार की रात चोरों ने धावा बोलकर नगदी सहित करीब सात लाख रूपए के जेवरात पर हाथ साफ कर दिया। चोरी के समय परिवार शादी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बाहर गया हुआ था।  

छाल में नवापारा छाल में रहने वाले रिपोर्टकर्ता रामकुमार चन्द्रा  ने बताया कि इनका घर नवापारा बाजार के पास है। इनके भतीजा की शादी गांव बस्ती के पुराने घर में हो रही है। बीती रात्रि करीब 8 बजे रामकुमार चन्द्रा घर में ताला बंद कर अपने भतीजा के शादी में अपने परिवार सहित शामिल होने बस्ती घर में गये थे। शादी घर से रात करीब 10.15 बजे वापस आये तो देखे कि घर के पीछे तरफ का चैनल गेट का ताला तोडक़र दरवाजा का कुन्डी उखाड़ कर अज्ञात चोर घर घुसकर आलमारी में रखे सोने का 3 चैन, गले का हार, अंगूठी 4, मंगलसूत्र, कंगन, बाला व चांदी के जेवरात 25 तोला कुल कीमती 6,72,750 व नकदी रकम 5,000 को अज्ञात चोर चोरी कर ले गया था। चोरी की रिपोर्ट पर थाना छाल में अज्ञात आरोपी पर नकब
 

डॉक्टर के सूने घर से नगदी-जेवर चोरी
01-Dec-2021 6:21 PM (7)

खरसिया क्षेत्र में दो दिन में दूसरी घटना

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
रायगढ़, 1 दिसंबर।
दो दिन पहले हुई लाखों की चोरी के बाद खरसिया में ही चोरों के द्वारा एक और चोरी की गई है। इस बार चोरों ने एक डॉक्टर के घर को निशाना बनाते हुए 50 हजार नगदी सहित डेढ़ लाख रुपये के सोने, चांदी के जेवरात पर हाथ साफ कर दिया गया है। घटना की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंच कर आरोपियों की पतासाजी में जुट गई है।

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार खरसिया विधानसभा के अंतर्गत आने वाले ग्राम महका में निवासरत डॉक्टर हितेश गबेल के मकान में अज्ञात चोरों ने बीती रात लगभग 1 बजे धावा बोलते हुए नगदी रकम 50 हजार समेत डेढ़ लाख रुपये के सोने-चांदी के जेवरात को लेकर फरार हो गए।

बताया जाता है कि डॉक्टर अपने निजी काम से बाहर गए थी, इसी दरम्यान चोरों ने चोरी की है। इस बड़ी चोरी की घटना के बाद खरसिया पुलिस मौके पर पहुंच कर मौके का निरीक्षण कर चोरों को पकडऩे सबूत जुटाने में लग गई है।

ज्ञात हो कि दो दिन पहले भी अज्ञात चोरों के द्वारा खरसिया में ही 15 लाख की चोरी की गई है। इस मामले में भी पुलिस के हाथ अभी तक खाली हैं। इसके बाद बीती रात हुई चोरी की एक और घटना ने पुलिस को चुनौती दे दी है।
 

कोरोना रोकने लगाएं मास्क, सोशल डिस्टेसिंग का करें पालन
01-Dec-2021 6:19 PM (19)

रायगढ़, 1 दिसंबर। वर्तमान में जिले में कोरोना का ग्राफ  बढ़ रहा है। कोरोना के केस के बढ़ती हुई स्थिति को देखते हुए सीएमएचओ डॉ एसएन केशरी ने समस्त जिलेवासियों से आग्रह किया है कि सभी नियमित मास्क लगायें व सामाजिक दूरी का पालन करें। भीड़.भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें। अभी शादियों का सीजन हैए इसलिये घरेलू कार्यक्रमों में भीड़ ज्यादा न बढ़ायें। घर में बने ताजा और गर्म खाद्य पदार्थो का सेवन करें, ठंडे एवं बांसी खाने से बचें।

कोरोना के संक्रमण से स्वस्थ रहने के लिये नियमित व्यायाम एवं योगा करें। यदि अभी भी कोई व्यक्ति कोविड.19 वैक्सीन न लगाया हो तो तुरंत वैक्सीन लगवा लें और स्वयं एवं परिवार को सुरक्षित रखें। कोई भी व्यक्ति अपने रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव आने पर घबरायें नहींए धैंर्य से काम लें तथा क्वारेंटाइन में रहते हुए नियमित दवाईंयो का सेवन करें और कोरोना संक्रमण को फैलने से बचाएं।

भीड़.भाड़ वाले स्थानों पर बिना मास्क के पाये जाने वाले व्यक्तियों जिला प्रशासन द्वारा अनुशासनात्मक कार्रवाई की जायेगी। अतएव बिना मास्क के घर से न निकले। 

फ्लाई ऐश निपटान में लापरवाही बरत रहा रायगढ़ एनर्जी
01-Dec-2021 6:17 PM (16)

भाजपा ने पर्यावरण विभाग को दिया तीन दिन का अल्टीमेटम

कार्यालय का घेराव व तालाबंदी की दी चेतावनी  

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
रायगढ़, 1 दिसंबर।
क्षेत्र में बढ़ते प्रदूषण को लेकर रायगढ़ के युवा भाजपा नेता व पूर्व भाजयुमो जिलाध्यक्ष विकास केडिय़ा ने आज अपने दर्जनों समर्थकों के साथ क्षेत्रीय पर्यावरण अधिकारी श्री वर्मा को ज्ञापन सौंपते हुए माँग की है कि फ्लाईऐश निपटान में लापरवाही का आरोप लगाते हुए बड़े भंडार स्थित प्लांट रायगढ़ एनर्जी लिमिटेड (अडानी ग्रुप) में तीन दिवस के भीतर तालाबंदी अथवा भारी जुर्माने की ठोस कार्रवाई करें अन्यथा वे अपने समर्थकों के साथ क्षेत्रीय पर्यावरण कार्यालय का घेराव करेंगे।

क्षेत्रीय पर्यावरण अधिकारी श्री वर्मा को सौंपे गए ज्ञापन में युवा भाजपा नेता विकास केडिय़ा ने कहा हैं जिस तरह से स्थानीय प्रिंट व वेब मीडिया पर रायगढ़ एनर्जी लिमिटेड , बड़े भंडार को लेकर बीतें दो दिनों से खबरें प्रकाशित हो रही हैं उसको देखकर स्पष्ट हो जाता हैं कि फ्लाईऐश निपटान के मामलें में उक्त औद्योगिक इकाई द्वारा घोर लापरवाही की गई हैं क्योंकि स्थानीय मीडिया के जरिये उक्त फ्लाईऐश डम्पिंग पॉइंट का जो वीडियो अथवा फोटो सामने आया है उसमें साफ दिखाई दे रहा है कि रायगढ़ एनर्जी लिमिटेड द्वारा डंप किये जा रहे विषाक्त फ्लाईऐश का रिसाव क्षेत्र के सबसे बड़े प्राकृतिक जलस्त्रोत श्लातनालाश् में हो रहा है जिससे इस प्राकृतिक जलस्त्रोत का जल बुरी तरह से प्रदूषित हो रहा है और चूंकि निस्तारी के लिए क्षेत्र की बड़ी जनाबादी इसी प्राकृतिक जलस्त्रोत पर निर्भर हैं अत: क्षेत्र में निवासरत हजारों की जनाबादी के गंभीर रूप संक्रमित अथवा बीमार होने की संभावना बढ़ जाती हैं।

आगे श्री केडिय़ा ने क्षेत्रीय पर्यावरण अधिकारी को अल्टीमेटम देते हुए कहा है कि चूंकि यह मामला न सिर्फ एनजीटी की गाइडलाइन्स के भी उल्लघंन बल्कि प्राकृतिक जलस्त्रोत के भयंकर प्रदूषण से भी जुड़ा हुआ है जिससे उक्त जलस्त्रोत का निस्तारी के लिए उपयोग करने वाली बड़ी जनाबादी के जीवन का संकट भी उत्पन्न हो सकता हैं इसलिए इस भयंकर जानलेवा लापरवाही के लिए रायगढ़ एनर्जी लिमिटेड, बड़े भंडार के ऊपर तालाबंदी अथवा भारी जुर्माने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए, अन्यथा वे अपने समर्थकों के साथ बड़े स्तर पर क्षेत्रीय पर्यावरण कार्यालय का घेराव करने को बाध्य होंगे, जिसकी पूरी जिम्मेदारी जिला पर्यावरण विभाग की होगी।

ज्ञापन सौंपने के दौरान अनुसूचित जाति मोर्चा भाजपा जिला उपाध्यक्ष शशिभूषण चैहान, भाजयुमो जिला मिडिया प्रभारी अंकित मिश्रा, अजा मोर्चा जिला विशेष आमंत्रित सदस्य राजेश जाटवर,झुग्गी झोपड़ी सह संयोजक खगेश देवांगन,भाजयुमो नगर उपाध्यक्ष अंकुर गोरख,भाजयुमो नगर उपाध्यक्ष आकाश शर्मा,झुग्गी झोपड़ी मिडिया मिडिया प्रभारी आकाश मिश्रा, अल्प संख्या मोर्चा मंडल उपाध्यक्ष रितेश जैन,सपन देवनाथ, सहित अन्य युवा कार्यकर्ता भी मौजूद रहें।

अवैध परिवहन, 45 क्विंटल धान जब्त
01-Dec-2021 6:06 PM (32)

सारंगढ़, 1 दिसंबर। छत्तीसगढ़ में 1 दिसंबर से धान की खरीदी शुरू हो रही है इसके पहले ही धान के अवैध परिवहन होना प्रारंभ हो गया है। मल्दा में पकड़े गए 407 वाहन में लगभग 45 क्विंटल धान की जब्ती बनाई गई है। जिस पर आगे की कार्रवाई की जा रही है। इस संबंध में एसडीएम नन्दकुमार चौबे ने बताया कि ग्राम मल्दा क्षेत्र में धान के अवैध परिवहन की सूचना प्राप्त हुई थी, जिसको गंभीरता से लेते हुए टीम भेजी गई टीम के द्वारा बरमकेला के 407 वाहन में भरे 150 कट्टा धान की जब्ती बनाई गई है। जिसके विरुद्ध मंडी एक्ट की कार्रवाई की जा रही है कहा कि आगे भी इसी प्रकार की कार्रवाई जारी रहेगी। साथी जुर्माना लेकर उसे छोड़ा गया

11 को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन
01-Dec-2021 6:05 PM (19)

सारंगढ़, 1 दिसंबर। सारंगढ़ जिला सत्र न्यायाधीश रमाशंकर प्रसाद अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण रायगढ़ के निर्देशानुसार अपर सत्र न्यायाधीश हरीश कुमार अवस्थी अध्यक्ष तहसील विधिक सेवा समिति सारंगढ़ के तत्वावधान में 30 नवंबर को अधिवक्ता कक्ष सारंगढ़ में सभी अधिवक्ता गण की उपस्थिति में होने वाले नेशनल लोक अदालत 11 दिसंबर के लिए ज्यादा से ज्यादा राजीनामा कर आपसी समझौता करने की कोशिश करे और अपने-अपने पक्षकारों से मिलकर उन्हें नेशनल लोक अदालत से होने वाला लाभ और समय के बचत के बारे में समझाई दे तथा अभी से प्रचार प्रसार करे, जिसमें न्यायाधीश मोहित सिंह न्यायिक मजिस्ट्रेट सारंगढ़, न्यायाधीश राकेश कुमार सोरी न्यायिक मजिस्ट्रेट सारंगढ़, विजय कुमार तिवारी अध्यक्ष अधिवक्ता संघ सारंगढ़, एवं वरिष्ठ अधिवक्तागण तथा तहसील विधिक सेवा समिति सारंगढ़ से रविन्द्र कुमार बेहरा, पैरालिगल वालिटियर नारद प्रसाद श्रीवास, और न्यायालय स्टाप का सहयोग सराहनीय रहा।

नगर विकास के लिए नगर पंचायत परिषद दृढ़ संकल्पित-प्रवेश दुबे
01-Dec-2021 5:52 PM (45)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
सारंगढ़, 1 दिसंबर।
नगर पंचायत उपाध्यक्ष प्रवेश दुबे ने नगर पंचायत भटगांव के परिषद द्वारा किए जा रहे हैं। विकास कार्यों की जानकारी देते हुए बताया कि नगर पंचायत अध्यक्ष नर्मदा अमीत कौशिक, नगर पंचायत अधिकारी प्रदीप मिश्रा, र्निर्वाचित परिषद नगर विकास के लिए पूरी तरह से दृढ़ संकल्पित है।

उन्होंने बताया कि बहुत जल्द नगर वासियों को दुर्गा मंदिर चौक से चांपा रोड अडबंधा तालाब के पास मनोरम गार्डन का निर्माण साथ ही पररी डबरी तालाब बरभाठा रोड सौंदर्यीकरण का कार्य स्वीकृत हो चुका है। नगर वासियों को कीचड़ मुक्त दैनिक हटरी बाजार की सौगात भी मिलेगी। जिसका निर्माण कार्य हो चुका है। नगर के विभिन्न गलियों में सीसी रोड का निर्माण कार्य प्रारंभ हो चुका है। प्रवेश दुबे ने नगर वासियों से आग्रह किया है, जो भी अच्छा सुझाव नगर से प्राप्त होंगे उन पर विचार कर मूर्त रूप दिया जाएगा। उन्होंने जनता से आग्रह किया है कि नगर पंचायत द्वारा लिया जा रहे समेकित कर संपत्ति कर कचरा टैक्स जलकर दुकान किराया का नियमित भुगतान जरूर करें, ताकि उन राशियों का सदुपयोग विकास कार्य के लिए किया जा सके। वर्तमान परिषद के अथक प्रयास से स्टेडियम निर्माण, कॉम्प्लेक्स निर्माण, पेयजल व्यवस्था दुरुस्त करते वर्षों से लंबित महानदी से पेयजल जल संवर्धन योजना, मुक्तिधाम का निर्माण, पौनी पसारी का निर्माण, कीचड़ मुक्त बाजार स्थल का निर्माण, विभिन्न वार्डो में नाली का निर्माण, गायत्री मंदिर चौक का सौंदर्यीकरण विकास कार्य पूर्ण हो चुका है 50,00 लाख का गार्डन निर्माण, 50,00 लाख का पररी डबरी सौंदर्यीकरण का निर्माण कार्य प्रारंभ हो चुका है तथा आगामी योजना में बस स्टैंड में कॉप्लेक्स का निर्माण किया जाएगा, ताकि व्यवसाय में वृद्धि हो 70,00 लाख का बैडमिंटन इंडोर स्टेडियम बंदारी रोड में 2  करोड़ का गौरव पथ रोड का निर्माण, 85,00 लाख का नगर के विभिन्न चौक के सौंदर्यीकरण के लिए राशि स्वीकृत करने की मांग प्रशासन से की गई है। किसान समिति भटगांव की गौठान निर्माण की मांग परिपेक्ष में कलेक्टर साहब से एवं एसडीएम बिलाईगढ़ से भूमि आबंटन का कार्य करा लिया गया है।  

वर्तमान में तहसीलदार भटगांव के कार्यालय में प्रक्रियाधीन है। परिषद के द्वारा नगर विकास में जनप्रतिनिधियों से प्राप्त सुझाव पर सकारात्मक कदम उठाने का आश्वासन नगर पंचायत उपाध्यक्ष प्रवेश दुबे द्वारा दिया गया है।
 

धूमधाम से मनेगी गुरू घासीदास जयंती
01-Dec-2021 5:49 PM (40)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
सारंगढ़, 1 दिसंबर
। सारंगढ़ सतनामी विकास परिषद द्वारा रविवार को बाबा गुरूघासी दास के जयंती को लेकर बैठक रखी गई, जहां जयंती को लेकर समाज के प्रबुधजनों ने अपने-अपने विचार रखे, और निर्णय लिया कि सारंगढ़ में नगर पालिका चुनाव होने के कारण पालिका क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता लागू हो चुकी हैं, जिसे देखते हुए सतनामी समाज के लोगों ने बाबा गुरूघासी दास की जयंती को 18 दिसंबर को एक दिवसीय धूमधाम से मनाने निर्णय लिया।

ज्ञात हो कि सारंगढ़ सतनामी विकास परिषद शंत शिरोमणी बाबा गुरूघासी दास जी की जयंती को हर वर्ष बड़े ही धूमधाम से तीन दिवसीय मनाते आ रही हैं, लेकिन वर्तमान में नगर पालिका क्षेत्र में आचार संहिता लागू होने के कारण 18 दिसंबर को ही भव्य शोभायात्रा के साथ एक दिवसीय जयंती मनाया जायेगा।

इस बैठक में सारंगढ़ सतनामी विकास परिषद के अध्यक्ष देवप्रसाद कोसले, घनश्याम मनहर, बिनोद भारद्वाज, सम्मे लाल कुर्रे, कन्हैया जांगड़े, डोरीलाल भारद्वाज, कृष्णा अजगल्ले, नारायण रत्नाकर, रामसूरत भारद्वाज,एफ.आर निराला, अमृत जांगडे, गोकुल भारद्वाज, तिर्नाथ लहरे, रामकुमार कोसले, कृष्णा महिलाने, टार्जन महेश, योगेश कुर्रे, रमेश खूंटे, सम्मे लाल बंजारे, योगेश मनहर, रामदास कुर्रे, महेश सत्यम सहित समाज के लोग सैकड़ों की संख्या में उपस्थित रहे।

सारंगढ़ में पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च
01-Dec-2021 5:46 PM (56)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
सारंगढ़, 1 दिसंबर।
असामाजिक तत्वों पर नकेल कसने एव आदर्श आचार संहिता के मद्देनजर चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए सारंगढ़ पुलिस ने नगर में शाम को फ्लैग मार्च निकाला। पालिका चुनाव में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सारंगढ़ टीआई विवेक पाटले के नेतृत्व में स्थानीय पुलिस ने पुलिस थाने से फ्लैग मार्च शुरू किया गया, जो भारत माता चौक, आजाद चौक, जयस्तंभ चौक से अग्रसेन चौक होते हुए पूरे नगर में फ्लैग मार्च निकाला गया। इस दौरान पूरा सारंगढ़ पुलिस महकमा मौजूद रहा।

श्री पाटले ने बताया कि नगर पालिका चुनाव की तारीख की घोषणा राज्य निर्वाचन आयोग ने कर दिया है। साथ आदर्श आचार संहिता भी नगर में लागू हो गई है जिसको देखते हुए एसपी अभिषेक मीणा के निर्देश पर चुनाव को शांति पूर्ण कराने की जिम्मेदारी मिली है जिस पर खरा उतरने के लिए सारंगढ़ पुलिस पूरी तैयारी के साथ नगर के हर चौक-चौराहे पर तैनात है। आगे कहा कि नगर में शांति व्यवस्था को लेकर फ्लैग मार्च निकाली गई है, जो निरन्तर जारी रहेगा। बताया कि नगर में हर जगह तैनात पुलिस के जवान जो नगर में असामाजिक तत्वों पर नजर रखे हुए है। इसके आलावा यहां संचालित होटलों में भी पूछताछ की जा रही है ताकि नगर पालिका चुनाव प्रभावित न हो सके।
 

समिति प्रबंधक व प्रभारी अधिकारी के खिलाफ शिकायत, जनपद सदस्य-किसानों ने खोला मोर्चा
01-Dec-2021 5:45 PM (70)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
सारंगढ़, 1 दिसंबर।  
अंचल  में धान खरीदी शुरू होने से पहले ही समिति प्रबंधक के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। वहीं विभागीय जांच में भी निलंबित किया गया। उसके बाद अब क्षेत्र के किसानों, जनपद सदस्यों ने रायगढ़ सहकारी संस्थाएं से समिति प्रबंधक एवं प्रभारी अधिकारी की मिलीभगत से संयुक्त हस्ताक्षर कर शासकीय कर्मचारी होने के नाते शासन को धोखा देकर राशि निकाला गया है, जिसकी शिकायत की गई है।

आवेदन के माध्यम से बताया है कि हेमलाल चन्दा, शंकर बरेठा रामनाथ चंद्रा पवन कुमार यादव देवेंद्र कर्ष भागीरथी चंद्रा कमलेश अशोक कुमार सनुघक दिलीप, आदि ने बताया कि सेवा सहकारी समिति बदुरला उलखर में अचानक धान 18000 बोरी 7200 क्विंटल को बरदुला एवं उलखर के प्रभारी अधिकारी आर पी कुर्रे एवं प्रबंधक के मिलीभगत से संचालक मंडल भंग होने के बाद बिना नीलामी इसकी हार के बगैर 7200 क्विंटल धान को ओने पौने दाम बिक्री कर गबन किया गया एवं पूर्व में इस धान में प्रबंधक एवं अध्यक्ष के ऊपर एफआईआर दर्ज कर जेल भेजा गया था चूंकि बचे अमानक धान की आनन फानन बिक्री के मामला दर्ज कर प्रभारी अधिकारी कुर्रे को सस्पेंड किया जाये एवं प्रबंधक ओंकार तिवारी सस्पेंड के बावजूद विगत दिनों अपेक्स बैंक सारंगढ़ से 3,30,000 निकालने में प्रभारी अधिकारी के मिली भगत से संयुक्त हस्ताक्षर से शासकीय कर्मचारी होने के नाते शासन को धोखा देकर निकाला गया, जिसकी शिकायत आज हमारे द्वारा सहकारी संस्थाएं रायगढ़ में किया गया है। जिस पर अधिकारी को सस्पेंड कर एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई है।

धोखाधड़ी पर विभाग ने किया निलंबित
वहीं नवगठित क्षेत्र के सेवा सहकारी समिति बरदुला के किसानों ने विगत दिनों प्रबंधक तिवारी के खिलाफ धोखाधड़ी का शिकायत कलेक्टर डीआर एवं जनप्रतिनिधि के साथ कोसीर थाने में की गई थी, जिसमें कोसीर थाने में ओंकार तिवारी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला धारा 420 के तहत मामला पंजीबद्ध कर दिया गया था वहीं विभागीय जांच में भी उनको निलंबित किया गया है और अभी तक विभागीय जांच चल रही है जब मामला पंजीबद्ध हो गया है, तो अब तक गिरफ्तारी नहीं हो पाई है, जिससे क्षेत्र के किसानों ने कहा कि जब इसके खिलाफ मामला पंजीबद्ध हो गया है।

जय मंगल पटेल कोसीर थाना प्रभारी का कहना है कि मामला पंजीबद्ध किया गया है और अभी डॉक्यूमेंट सम्मिलित करने में लगे हुए हैं एक दो बार तो क्षेत्र में गए थे, लेकिन उसे नहीं मिल पाए जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा। वहीं प्रभारी अधिकारी आर पी कुर्रे  का कहना है कि धान खराब होने की स्थिति में था जिससे कुछ धानों को बिक्री किया गया है और राशि को समिति के खाते में डाल दी गई है और कुछ धान अभी पड़े हुए हैं। उसे लेने के लिए कोई तैयार नहीं हो रहा है और धान खराब हो रही है।

छत्तीसगढ़ दस्तावेज लेखक संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष बने योगेश
01-Dec-2021 5:44 PM (21)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
सारंगढ़, 1 दिसंबर।
छत्तीसगढ़ दस्तावेज लेखक संघ की प्रदेश स्तरीय गठन किया गया। यह कार्यक्रम बेमेतरा संपन्न हुआ, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में मंच पर प्रदेश कार्यकारिणी का प्रथम चरण विस्तार किया गया।

संरक्षण जिले से तानसेन नायक संयोजक बलौदाबाजार राजेश कुर्रे समन्वयक बिलासपुर से मनीष लोहरानी महासचिव कबीरधाम जिले से विनोद शर्मा कोषा अध्यक्ष राजेश त्रिवेदी नवगठित जिले सारंगढ़ से प्रदेश उपाध्यक्ष योगेश कुमार पटेल भाटा भाटापारा विचित राम वर्मा सहसचिव बेमतरा गौरव तिवारी मनोनीत किया गया है। वही राजनांदगांव से उपाध्यक्ष झननेश देवांगन साथी दूसरे चरण में प्रदेश के विभिन्न जिले से चुना जाना शेष है। जल्द ही यह कार्यक्रम किया जाएगा।

धरमजयगढ़ पुलिस ने गांव में लगाई चौपाल, ऑनलाइन ठगी से किया सतर्क
01-Dec-2021 4:56 PM (15)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
रायगढ़, 1 दिसंबर।
पुलिस अधीक्षक के दिशा निर्देशन पर थाना धरमजयगढ़ के पुलिसकर्मियों प्रतिदिन अपने-अपने बीट में चौपाल लगाकर रहवासियों को साइबर क्राईम की जानकारी के बचाव के उपाय बताये जा रहे हैं।

इसी क्रम में मंगलवार को थाना प्रभारी धरमजयगढ़ निरीक्षक विजय पैंकरा के मार्गदर्शन पर आरक्षक धनुर्जय चंद बेहरा, आरक्षक धनेश उरांव और महिला आरक्षक मंगरीता पैंकरा द्वारा अपने-अपने बीट में जन चौपाल लगाकर रहवासियों को अपराधों के प्रति जागरूक किया गया। ग्राम नकना में चौपाल में आरक्षक धनुर्जय बेहरा ने  ग्रामीणों को ऑनलाइन ठगी, सोना-चांदी, बर्तन चमकाने वालों से सतर्क रहने, अवैध शराब बेचने वालों की जानकारी देने तथा महत्वपूर्ण हेल्पलाइन नम्बरों की जानकारी दी है।
 

खरसिया एसडीएम ने पकड़ा लाखों का स्क्रैप व स्पंज आयरन
01-Dec-2021 4:52 PM (8)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
रायगढ़, 1 दिसंबर।
खरसिया एसडीएम ने लाखों का स्क्रैप व स्पंज आयरन पकड़ा।
खरसिया के समीपस्थ ग्राम छोटे देवगांव सडक़ किनारे स्थित ढाबा के पास अवैध कबाड़ की मुखबिर सूचना पर, खरसिया एसडीएम अभिषेक गुप्ता ने छापा मािर, जहां मौके पर एक ट्रक, क्रमांक नंबर सीजी 13 यूएफ 1710 को पकड़ा गया। ट्रक की तलाशी लेने पर ट्रक के अंदर स्पंज आयरन एवं स्क्रैप लोड था, लेकिन मौके से ट्रक का ड्राइवर फरार था।

वहीं खरसिया एसडीएम ने फोन के माध्यम से थाने में सूचना देकर गाड़ी को खरसिया थाने भिजवाया, जहां आगे की कार्रवाई खरसिया पुलिस द्वारा की जा रही है तथा गाड़ी मालिक एवं माल खरीदने बालों के संबंध में खरसिया पुलिस पतासाजी कर रही है।
 

घर में लाखों की चोरी
01-Dec-2021 1:44 PM (20)

शादी में गए थे सपरिवार  

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
रायगढ़, 1 दिसंबर।
छाल के एक घर सोमवार की रात चोरों ने धावा बोलकर नगदी सहित करीब सात लाख रूपए के जेवरात पर हाथ साफ कर दिया। चोरी के समय परिवार शादी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बाहर गया हुआ था।  

छाल में नवापारा छाल में रहने वाले रिपोर्टकर्ता रामकुमार चन्द्रा  ने बताया कि इनका घर नवापारा बाजार के पास है। इनके भतीजा की शादी गांव बस्ती के पुराने घर में हो रही है। बीती रात्रि करीब 8 बजे रामकुमार चन्द्रा घर में ताला बंद कर अपने भतीजा के शादी में अपने परिवार सहित शामिल होने बस्ती घर में गये थे। शादी घर से रात करीब 10.15 बजे वापस आये तो देखे कि घर के पीछे तरफ का चैनल गेट का ताला तोडक़र दरवाजा का कुन्डी उखाड़ कर अज्ञात चोर घर घुसकर आलमारी में रखे सोने का 3 चैन, गले का हार, अंगूठी 4, मंगलसूत्र, कंगन, बाला व चांदी के जेवरात 25 तोला कुल कीमती 6,72,750 व नकदी रकम 5,000 को अज्ञात चोर चोरी कर ले गया था। चोरी की रिपोर्ट पर थाना छाल में अज्ञात आरोपी पर नकबजनी का अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया है।

डॉक्टर के सूने घर से नगदी-जेवर चोरी
01-Dec-2021 1:31 PM (21)

खरसिया क्षेत्र में दो दिन में दूसरी घटना

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
रायगढ़, 1 दिसंबर।
दो दिन पहले हुई लाखों की चोरी के बाद खरसिया में ही चोरों के द्वारा एक और चोरी की गई है। इस बार चोरों ने एक डॉक्टर के घर को निशाना बनाते हुए 50 हजार नगदी सहित डेढ़ लाख रुपये के सोने, चांदी के जेवरात पर हाथ साफ कर दिया गया है। घटना की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंच कर आरोपियों की पतासाजी में जुट गई है।

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार खरसिया विधानसभा के अंतर्गत आने वाले ग्राम महका में निवासरत डॉक्टर हितेश गबेल के मकान में अज्ञात चोरों ने बीती रात लगभग 1 बजे धावा बोलते हुए नगदी रकम 50 हजार समेत डेढ़ लाख रुपये के सोने-चांदी के जेवरात को लेकर फरार हो गए।

बताया जाता है कि डॉक्टर अपने निजी काम से बाहर गए थी, इसी दरम्यान चोरों ने चोरी की है। इस बड़ी चोरी की घटना के बाद खरसिया पुलिस मौके पर पहुंच कर मौके का निरीक्षण कर चोरों को पकडऩे सबूत जुटाने में लग गई है।

ज्ञात हो कि दो दिन पहले भी अज्ञात चोरों के द्वारा खरसिया में ही 15 लाख की चोरी की गई है। इस मामले में भी पुलिस के हाथ अभी तक खाली हैं। इसके बाद बीती रात हुई चोरी की एक और घटना ने पुलिस को चुनौती दे दी है।

भूपेश सरकार ने स्व- सहायता समूह का काम सौंपा सरकारी एजेंसी को
30-Nov-2021 7:13 PM (18)

जिले के 50 समूहों के सामने रोजी रोटी का संकट

महिला समूहों ने मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

रायगढ़, 30 नवंबर। छत्तीसगढ़ में राज्य सरकार द्वारा स्व  सहायता समूह का काम एक सरकारी एजेंसी को दिए जाने के बाद अकेले रायगढ़ जिले की 50 से अधिक महिला स्व सहायता समूह की सैकड़ों महिलाओं के सामने बेरोजगारी का संकट खड़ा हो गया है और इस मुद्दे को लेकर पीडि़त स्व सहायता समूह की महिलाओं ने जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर उनके काम को वापस पुराने तरीके से लेने का आग्रह किया है।

इस दौरान पूर्व आईएएस अधिकारी व भाजपा नेता ओपी चौधरी ने भी पीडि़त महिलाओं की इस आवाज का समर्थन करते हुए कहा कि राज्य सरकार द्वारा उठाया गया, यह कदम गलत है। इस आदेश के चलते बरसो से काम कर रहीं महिला स्व सहायता समूह की हजारों महिलाओं के सामने बेरोजगारी का संकट खड़ा हो गया है। इस मुद्दे को लेकर वे महिलाओं के साथ खड़े हैं। उनका यह भी कहना है कि महिलाएं इस मुद्दे पर सडक़ पर उतरकर विरोध कर रही हैं। राज्य सरकार को चाहिए कि तत्काल इस मामले में अपने नए आदेश को वापस लेकर महिलाओं के साथ न्याय करें। 

बारदाने के लिए भटक रहे किसान, आसमान छू रहे जूट के बारदाने
30-Nov-2021 7:12 PM (14)

रायगढ़, 30 नवंबर। बुधवार यानी 1 दिसम्बर को छत्तीसगढ़ में धान खरीदी शरू हो जाएगी । रायगढ़ जिले में भी बारदाने की कमी देखी जा रही है। किसानों से 30 प्रतिशत बारदाने  लिए जाने के मौखिक आदेश दे दिये गए हैं। जैसे ही यह बात बाजार में गयी कि इस बार भी किसानों से 30 प्रतिशत बारदाना लिया जाना है, बारदाना व्यापारी वारदाने के भाव बढ़ा दिए हैं। 32 से 40 रुपए तक पुराने जूट बारदाने  किसान मजबूरी में खरीद कर रहे हैं।

विपणन अधिकारी शम्भू गुप्ता ने  ‘छत्तीसगढ़’ को बताया कि बारदाने किसानों से स्वेच्छा से लिये जा रहे हैं, व्यवस्था के बतौर ताकि धान खरीदी सुगमता से हो सके। कोई जरूरी नहीं है कि 30 प्रतिशत बारदाने लायी जाए । इसमें कोई लिखित आदेश भी नहीं है कि किसान को बाररदाने लाना जरूरी है।

कपड़ा कारोबारी से साढ़े 9 लाख की ठगी, अपराध दर्ज
30-Nov-2021 6:25 PM (18)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
रायगढ़, 30 नवंबर।
कपड़ा व्यवसायी को गूगल में यूनो एप कस्टमर केयर नंबर सर्च कर कॉल करना उस वक्त महंगा पड़ गया, जब अज्ञात व्यक्ति द्वारा कॉल करके एक डाउनलोड करा कर एवं ओटीपी पूछकर साढ़े 9 लाख रूपए की ऑनलाईन ठगी कर ली गई। मामला धरमजयगढ़ थाना क्षेत्र का है।  

रिपोर्टकर्ता ने बताया कि धरमजयगढ़ में गोयल रेडीमेड के नाम से फर्म है, इस फर्म के लिए धर्मजयगढ़ एसबीआई शाखा से करंट अकाउंट खोला गया है। 25 नवंबर को इनका छोटा पुत्र अनुज गोयल बैंक जाकर यूनो एप का यूजरनेम और पासवर्ड बैंक के कर्मचारी से प्राप्त करके दुकान आया और यूनो एप में दूसरे व्यापारी के खाते में रूपये डालने का प्रयास किया। तब उस व्यापारी का अकाउंट नंबर ऐड नहीं हुआ, जिस पर अनुज गोयल गूगल पर कस्टमर केयर का नम्बर सर्च कर कॉल किया। कुछ देर बाद अननोन नंबर से इनके मोबाइल पर कॉल आया उसने कहा कि कस्टमर केयर पर कॉल किये थे क्या जानकारी चाहिये, तब इन्होंने यूनो पर अकाउंट नंबर ऐड करने के संबंध में पूछताछ किए।

अज्ञात कॉलर द्वारा बैंक से जुड़े रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर मांगा और एप डाउनलोड करने बोला और ओटीपी पूछा। इसी दौरान मदन गोयल के  खाते से 4,50,000 उसके बाद 5,00,000 बैंक खाते से आहरण होने का मैसेज आया, मदन गोयल तत्काल थाने और बैंक में सूचना देकर खाता को होल्ड कराया गया है।

उन्होंने बताया कि इनके द्वारा किसी प्रकार के रकम का आहरण नहीं किया गया है ,किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा 9,50,000 की ऑनलाइन ठगी की गई है।
थाना धर्मजयगढ़ में अज्ञात आरोपी के विरुद्ध धारा 420 का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है।
 

कबाड़ दुकान में निकला अजगर, वन मित्र दल ने पकडक़र छोड़ा जंगल में
30-Nov-2021 6:23 PM (15)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
रायगढ़, 30 नवंबर। 
धरमजयगढ़ के नीचे पारा स्थित कबाड़ दुकान में अजगर को देख कबाड़ मालिक सहित कर्मियों के होश उड़ गए। वन विभाग में फोन कर जानकारी दी गई। सूचना पर वन मित्रदल द्वारा सांप को बोरी में भरकर सुरक्षित जंगल में छोड़ा गया।

मिली जानकारी के मुताबिक धरमजयगढ़ नीचे पारा स्थित कबाड़ खाने में उस वक्त हडक़म्प का माहौल देखा गया, जब कबाड़ मालिक मोहम्मद सफीक द्वारा सोमवार की सुबह दुकान खोला तो वहीं कबाड़ में पड़े एक बड़े गंज में अजगर था। व मौजूद लोगों से सांप को निकालने मदद मांगने लगे, लेकिन  विशाल अजगर को देख किसी की हिम्मत नहीं हुई, लिहाजा युवक सफीक द्वारा स्थानीय पत्रकार असलम खान को फोन के माध्यम से सांप होने की जानकारी दी गई, उसके बाद पत्रकार खान ने धरमजयगढ़ रेंज अफसर राम चन्द्र यादव को अजगर होने की जानकारी दी।

सूचना पर रेंज अफसर के निर्देश पर वन मित्रदल की टीम तत्काल मौके पर पहुंचे, और सुरक्षित ढंग से अजगर सांप को बोरी में डालकर आमादरहा जंगल के पास सही सलामत छोड़ दिया गया। आशंका जताई जा रही है किअजगर चूहा खाने कबाड़ दुकान में बैठा हुआ था। बहरहाल वन मित्रदल की सजगता से सांप को सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया गया है।

विप्लव को मिले वीरता पुरस्कार, स्थानीय विधायक राज्य सरकार को भेजे प्रस्ताव, हम करेंगे समर्थन-महंत
30-Nov-2021 6:22 PM (16)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
रायगढ़, 30 नवंबर।
मणिपुर में आतंकी हमले में शहीद कर्नल विप्लव त्रिपाठी को वीरता पुरस्कार मिलना चाहिए और इसके लिए स्थानीय विधायक द्वारा सिफारिश करके राज्य सरकार को भेजना चाहिए और वे राज्य सरकार के इस अनुमोदन को आगे बढ़ाएंगे। छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने आज दोपहर शहीद विप्लव के पिता सुभाष त्रिपाठी व उनके परिवार से मिलने के बाद पत्रकार से चर्चा के दौरान यह बात कही।

चरणदास महंत ने वीर शहीद कर्नल विप्लव त्रिपाठी के परिजनों से मुलाकात की और शोक संवेदना व्यक्त की। उसके बाद मीडिया से बातचीत करते हुए महंत ने कहा कि वे शहीद कर्नल त्रिपाठी के प्रति सम्मान व संवेदना प्रगट करने आए हैं। उनकी शहादत को वे नमन करते हैं। उनके माता-पिता ने अपने दोनों बेटों को देश सेवा के लिए समर्पित किया है, सचमुच में वे दिल के राजा हैं।

उन्होंने कहा कि शहर के लोगों की मांग है कि स्टेडियम का नामकरण शहीद विप्लव के नाम पर हो। स्थानीय विधायक इस संबंध में प्रस्ताव तैयार करेंगे, राज्य शासन स्तर हम इसे पूरा करने पूर्ण सहयोग करेंगे।
 

नपा ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली
30-Nov-2021 6:14 PM (20)

सारंगढ़, 30 नवंबर। राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर मुख्य नगरपालिका अधिकारी और महिला बाल विकास विभाग की ओर से रैली निकालकर मतदाताओं को जागरूक किया गया। इस दौरान नगर पालिका के अधिकारियों ने नारा लगाकर वार्ड के मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए शत प्रतिशत वोट करने की अपील की गई। नगरपालिका कार्यालय से निकली यह रैली, जिसमें महिला बाल विकास विभाग के अधिकारी कर्मचारियों ने वार्डो में एवं मुख्य मार्ग और गलियों से होते हुए यह रैली निकाली गई , रैली के दौरान नारा लगाकर वार्ड के लोगों को 20 दिसंबर को वोट देने और वार्ड पार्षद चुनने की अपील की गई। करीब 1 घंटे तक वार्डों में भ्रमण कर वार्ड के लोगों को अधिक से अधिक संख्या में वोट करने का आग्रह मुख्य नगर पालिका अधिकारी ने किया।

राम कथा में शामिल हुईं विधायक
30-Nov-2021 6:07 PM (30)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
सारंगढ़, 30 नवंबर।
कोसीर में 10 दिवसीय आयोजित श्रीमराम कथा यज्ञ में छठवें दिन राम विवाह में छत्तीसगढ़ अजा विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष सारंगढ़ विधायक उत्तरी जांगड़े, कांग्रेस महिला सेवादल प्रदेश अध्यक्ष मंजु लता आनंद, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष सुनीता चन्द्रा,जनपद उपाध्यक्ष गनपत जांगड़े, सरपंच लाभो राम लहरे, जिला महामंत्री विष्णु चन्द्रा,ब्लॉक कांग्रेस उपाध्यक्ष  दीप्ति लहरे, कोसीर थाना प्रभारी जयमंगल पटेल, लालबहादुर चन्द्रा,पहुंचे व संध्या आरती, शामिल हुए व व्यासपीठ को नमन कर क्षेत्र की खुशहाली की कामना की साथ ही राम सीता विवाह में शामिल होकर प्रभुश्री रामजी की पूजा अर्चना कर सभी की मनोकामना पूर्ति के लिए कामना की और  कहा कि माँ कौशलेश्वरी की पावन नगरी में प्रतिवर्ष श्रीमद्भागवत कथा की आयोजन होती है, जो खुशी की बात है माँ कुशलाई व प्रभुश्री राम सभी मनोकामना पूर्ण करें आप सब की आशीर्वाद व प्यार मुझे हमेशा मिलती रहती है। आप सब के आशीर्वाद से मैं आज इस मंच में खड़ी हूं आगे भी मुझे यह सौभाग्य मिले श्रीराम कथा के सफल आयोजन के लिए युवा संगठन के साथियों व आप सब को बधाई कार्यक्रम को विष्णु चन्द्रा ने भी सम्बोधित किया और सभी को बधाई दी कार्यक्रम में शिक्षा विभाग के विधायक प्रतिनिधि श्याम पटेल, अशोक आदित्य, राजेंद्र राव, विधायक मीडिया प्रभारी गोल्डी लहरे, युवा संगठन के सदस्यगण, गांव के गणमान्य व बड़ी संख्या में श्रोता समाज उपस्थित रहे।
 

रानी सती दादी का विवाह समारोह
30-Nov-2021 6:05 PM (33)

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
सारंगढ़, 30 नवंबर।
अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन के बैनर तले सती रानी दादी विवाह समारोह संपन्न हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ गोपाल जी छोटे मठ मंदिर से अनिल आशा अग्रवाल के द्वारा सती रानी दादी के साथ ही साथ 5 देवों की प्रतिमूर्ति लेकर बाजा गाजा के साथ नगर भ्रमण करते हुए अग्रसेन भवन पहुंचे। शोभायात्रा में लगभग 50 महिलाएं उपस्थित थी, जो हाथों में निशान लिए दादी रानी का जयकारा लगाते हुए अग्रसेन भवन पहुंचे। जहां आशा अनिल अग्रवाल द्वारा विधि विधान के साथ सती रानी दादी की मूर्ति की स्थापना की, गोपाल मठ छोटे मठ मंदिर के महंत बंशी मिश्रा के द्वारा विधि विधान के साथ पूजा करवाया गया।

संगीतबद्ध रूप से रानी सती दादी जी का मंगल पाठ का गायन सुर साम्राज्ञी पूनम शर्मा और उनका साथ दे रही थी। आशा अग्रवाल मंगल पाठ  के माध्यम से बीच-बीच में भजनों की प्रस्तुति से अग्रसेन भवन का सभागार भक्ति में हो गया । सेंगर पूनम शर्मा अपनी टीम रायगढ़ के वादक दल के द्वारा पूरा माहौल भक्ति रस में डूबोने में सफल रही। मां रानी सती दादी का जन्म कार्तिक शुक्ला नवमी मंगलवार को डोकवा ग्राम में सेठ गुरसामल मां गंगा देवी के घर में हुआ। इनका नाम नारायणी बाई रखा गया । यह बचपन में धार्मिक व सतियों वाला खेल खेलती थी। बड़ी होने पर सेठ ने उन्हें धार्मिक शिक्षा के साथ-साथ शस्त्र शिक्षा व घुड़सवारी की शिक्षा भी दिलाई थी। बचपन से ही इनमें दैविक शक्ती नजर आती थी। जिससे गांव के लोग आश्चर्य चकित थे। नारायणी बाई का विवाह हिसार राज्य के सेठ जालीराम जी के पुत्र तनधन दास के साथ मंगसीर नवमी को हुआ।

शहजादे और तनधन दास के बीच घोड़ी को लेकर दुश्मनी हो गई और तनधन दास के हाथ से शहजादा की मौत हुई।
आरती पश्चात भंडारे की व्यवस्था की गई थी।

विदित हो कि-कार्यक्रम में 500 से अधिक महिला पुरुष उपस्थित रहे। कार्यक्रम के समापन के दौरान अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन के द्वारा महा भंडारा की व्यवस्था की गई थी, जिसमें अशोक केजरीवाल, मनोज केडिया, दीपक अग्रवाल, का विशेष सहयोग रहा। कार्यक्रम में अतिथि के रूप में यशस्वी लोकप्रिय विधायक उत्तरी गनपत जांगड़े, सरिता गोपाल, मंजू आनंद के द्वारा माता रानी का मत्था टेकी और ज्योत में पंच आहुती दी।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि के रूप में किनाराम भगवान के संप्रदाय, भगवान श्री राम अवधूत परंपरा के बोईरडीह आश्रम के अघोरी संत शिरोमणि साईं बाबा भी माता रानी के दरबार में मत्था टेके और उन्होंने भी पंच आहुतियां सती रानी दादी के दिए। कार्यक्रम में नगर के गणमान्य प्रतिष्ठित नागरिक अग्रसेन सेवा संघ के पूर्व अध्यक्ष रामदास सुल्तानिया , बनवारी लाल मित्तल के साथ ही साथ अन्य प्रतिष्ठित व्यवसाई उपस्थित रहे। सती रानी दादी के मंगल पाठ में बैठने वाली सभी को प्रदीप टायर की ओर से विशेष गिफ्ट दिया गया।
 

बिजली लाईन कटने से पहले बिल जमा करने पर मिल सकती है किस्त की सुविधा
30-Nov-2021 5:55 PM (19)

बिजली बिल बकायादारों के खिलाफ विभाग का अभियान जारी

कनेक्शन कटने के बाद करना होगा पूरा बिल का भुगतान  

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
रायगढ़, 30 नवंबर।
जिले में बिजली विभाग का करोड़ों का बिल बकाया है। उन बकाया बिल की वसूली के लिए विभाग द्वारा कार्रवाई शुरू की गई है और जिले में बिजली बिल के बड़े बकायादारों का बिजली लाईन कनेक्शन काटा जा रहा है।

सोमवार को भी विभाग की टीम द्वारा शहर में घूम घूमकर ऐसे बिजली उपभोक्ताओं की बिजली लाईन काटी जा रही थी, जिनका बिजली बिल का बकाया पचास हजार रूपए से अधिक था। इसके अलावा अब जल्द ही सरकारी विभागों की भी लाईन काटने की कार्रवाई की जा सकती है। क्योंकि ऐसे कई सरकारी विभाग भी हैं, जहां का लंबे समय से बिजली बिल नहीं पट सका है और ऐसे में उनका बिजली बिल का करोड़ों रूपए का बकाया हो चुका है।

बिजली बिल समय पर नहीं पटने के कारण बिजली विभाग को नुकसान का भी सामना करना पड़ रहा है और इसी वजह से बकाया बिजली बिल की वसूली शुरू कर दी गई है। बिजली विभाग द्वारा उपभोक्ताओं को काफी राहत दी जाती है, ताकि वे बिजली बिल को जमा कर सके, पर कई उपभोक्ता बिल जमा करने को लेकर लापरवाही बरतते हैं। जिस कारण अब विभाग को कार्रवाई करनी पड़ रही है।

बिजली विभाग के कार्यपालन यंत्री एसके साहू ने बताया कि बिजली बिल के बकायादारों को विभाग द्वारा यह राहत भी दी जा रही है कि अगर किसी कारणवश एक साथ वे बकाया बिल जमा नहीं कर पा रहे हैं, तो लाईन कटने से पहले किस्त में बिल का भुगतान कर सकते हैं। इसके बाद भी कई उपभोक्ता बिजली बिल जमा करने में रूचि नहीं दिखा रहे हैं। वहीं लाईन कटने के बाद पूरा भुगतान होने के बाद ही अब बिजली लाईन जोड़ी जाएगी। ऐसे में अब भी जिन बड़े बिजली बिल के उपभोक्ताओं ने बिल जमा नहीं किया है, वे तत्काल बिजली बिल जमा करे तो उन्हें समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा।

एमपी के मंत्री बिसाहूलाल के खिलाफ महिलाओं का गुस्सा फूटा
30-Nov-2021 5:50 PM (19)

फूंका पुतला, एफआईआर की भी मांग

रायगढ़, 30 नवंबर। हाल ही में मध्यप्रदेश के मंत्री बिसाहूलाल के द्वारा राजपूत महिलाओं को लेकर की गई अभद्र टिप्पणी को लेकर आपत्ति जताते हुए सोमवार राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना ने रायगढ़ जिलाध्यक्ष प्रियंका सिंह के नेतृत्व में सिटी कोतवाली थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की है। इन महिलाओं ने सोमवार की शाम रैली निकालकर जमकर नारेबाजी की और उसके बाद मंत्री बिसाहूलाल का पुतला फूंकते हुए थाने तक पहुंची।

कोतवाली थाना प्रभारी के नाम सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि मध्यप्रदेश के मंत्री बिसाहूलाल द्वारा राजपूत महिलाओं के उपर अभद्र एवं आपत्तिजनक टिप्पणी किया गया है। जिससे पूरा राजपूत क्षत्रीय समाज में रोष व्याप्त है। राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना रायगढ़ उक्त घटना की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए अपना विरोध जताया है।

करणी सेना के सदस्यों का कहना था कि मंत्री बिसाहूलाल की ऐसी निंदनीय बयानबाजी के विरोध में 29 नवंबर की शाम महात्मा गांधी चौक में विरोध प्रदर्शन करते हुए पुतला दहन किया गया। साथ ही पुलिस को इस मामले में मंत्री के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने ज्ञापन सौंपा गया।

इस दौरान  महिला जिलाध्यक्ष प्रियंका सिंह के नेतृत्व में अरुण सिंह जिला उपाध्यक्ष, कुंदन सिंह जिला प्रभारी, संजुक्ता सिंह जिला सचिव (महिला ) , शबनम सिंह जिला उपाध्यक्ष(महिला), दीपक सिंह कोषाध्यक्ष,अजय सिंह जिला सचिव , सुधांशु सिंह जिला मीडिया प्रभारी , कुणाल सिंह जिला सह मीडिया प्रभारी  एंव भारी संख्या में करणी सैनिक उपस्थित रहे।
 

Previous123456789...9091Next