छत्तीसगढ़ » राजनांदगांव

Previous123456789...3435Next
21-Jan-2021 5:45 PM 15

राजनांदगांव, 21 जनवरी। राष्ट्रीय सडक़ सुरक्षा माह के तीसरे दिन 20 जनवरी को छात्र-छात्राओं द्वारा भाग लेकर स्लोगन-पेंटिंग के माध्यम से यातायात नियम का पालन जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान कक्षा 5वीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों द्वारा सडक़ सुरक्षा सप्ताह का विषय सडक़ सुरक्षा जीवन रक्षा पर स्लोगन / पेंटिंग प्रतियोगिता कार्यक्रम में भाग लेकर संपूर्ण यातायात नियमों का पालन करने कार्यक्रम के माध्यम से आमजन को जागरूक बनाने संदेश दिया गया। इसी प्रकार आम जनता को यातायात पुलिस द्वारा अपील कर सुरक्षित जीवन के लिए यातायात नियमों प्रचार-प्रसार किया गया।

 


21-Jan-2021 3:46 PM 14

राजनांदगांव, 21 जनवरी। अयोध्या में प्रस्तावित श्रीराम मंदिर निर्माण के बीच स्थानीय श्रीराम मंदिर निर्माण समिति ने गत दिनों वार्ड क्र. 45 में प्रभातफेरी निकाली। नगर प्रचार-प्रसार प्रमुख कमल सोनी ने बताया कि वार्ड नं. 45 रामकृष्ण वार्ड में गत दिनों सुबह 5 बजे प्रभातफेरी निकाली गई। उन्होंने बताया कि प्रभातफेरी कौरिनभाठा शीतला मंदिर से प्रारंभ होकर सृष्टि कालोनी, वैशाली नगर, खंडेलवाल कालोनी, दीनदयाल नगर, शांति विजय अपार्टमेंट होते हुए वापस  कौरिनभाठा में समाप्त हुई। 

 


21-Jan-2021 3:41 PM 13

राजनांदगांव, 21 जनवरी। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह अपने विधानसभा क्षेत्र में लगातार सक्रिय रहते हुए करोड़ों रुपए के विकास कार्यों की स्वीकृति प्रदान की थी। इस माह भी उन्होंने विधायक निधि से शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में विभिन्न विकास कार्यों के लिए एक करोड़ 48 लाख रुपए के कार्यों की प्रशासकीय स्वीकृति दिलवाई है। डॉ. सिंह क्षेत्र की आवश्यकताओं एवं जनहित को ध्यान में रखते अपने विधानसभा क्षेत्र के प्रस्ताव को मंजूरी दिलाते राजनांद विधानसभा के 54 विकास कार्यों पर प्रशासकीय स्वीकृति दिलवाई है।  इन कार्यों की स्वीकृति मिलने पर भाजपा जिलाध्यक्ष मधुसूदन यादव, लीलराम भोजवानी, संतोष अग्रवाल, रमेश पटेल, सचिन बघेल, प्रतिक्षा भंडारी, आरपी द्विवेदी, सावन वर्मा, बेदनाथ साहू, किशुन यदु, राजेश श्यामकर, तरुण लहरवानी, अतुल रायजादा, ऋषि चौधरी, आकाश चोपड़ा सहित ग्रामीण भाजपा के पदाधिकारी  ने डॉ. रमन सिंह को धन्यवाद ज्ञापित किया।
 


21-Jan-2021 3:41 PM 16

कार्रवाई करने 3 दिवस का दिया अल्टीमेटम

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
राजनांदगांव, 21 जनवरी।
छग कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन राजनंादगांव ने बुधवार को जिला कार्यालय परिसर स्थित कम्पोजिट बिल्डिंग में पहुंचकर पशु चिकित्सा विभाग का घेराव किया। 

जिला संयोजक डॉ. केएल तांडेकर एवं महामंत्री सतीश ब्यौहारे ने बताया कि फेडरेशन द्वारा पूर्व में उपसंचालक पशु चिकित्सा सेवाएं राजनंादगांव को पत्र द्वारा जिला पशु चिकित्सालय राजनंादगांव में व्याप्त अव्यवस्था के संबंध में ध्यानाकृष्ट करने विषयक पत्र लिखकर चर्चा के लिए समय मांगा था। इस पत्र में मुख्य रूप से प्रभारी अधिकारी पशु चिकित्सा राजनांदगांव द्वारा अपने उच्च कार्यालय को भेजे जा रहे मासिक पेडाटा में अपने अधीनस्थ कार्यरत कुछ कर्मचारियों के पेडाटा में निरंक जानकारी भेजकर प्रताडि़त करने एवं उनके कार्यालय में व्याप्त अन्य अव्यवस्थाओं के संबंध में चर्चा, डॉ. पीके देवांगन को अनावश्यक रूप से शासकीय पशु चिकित्सालय राजनांदगांव में संलग्नीकरण किए जाने संबंधी चर्चा, सहायक पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारियों को फील्ड विजिट के समय चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की सुविधा प्रदान नहीं किए जाने के संबंध में चर्चा कर शासकीय सेवकों के समस्याओं के निराकरण हेतु समय चाहा गया था, किन्तु उप संचालक पशु चिकित्सा सेवायें राजनांदगांव द्वारा इस विषय पर आज पर्यन्त कोई समाधानकारण प्रत्युत्तर प्राप्त नहीं हुआ है। इसके परिणामस्वरूप फेडरेशन की राजनांदगांव इकाई द्वारा आज पशु चिकित्सा विभाग का घेराव एवं नारेबाजी कर विरोध प्रकट किया गया। 

फेडरेशन के डॉ. केएल टांडेकर और सतीश ब्यौहरे के नेतृत्व में उत्तम फंदियाल, आरएस क्षत्री,  हरीशचंद यादव, संतोष चौहान, भीषम ठाकुर, शिव देवांगन, परसराम झाड़े, दुर्गेश त्रिवेदी, संजय सिंह, संजय तिवारी, डॉ. बीपी चंद्राकर, अरूण देवांगन, हरीश भाटिया, जगदीश्वर ठाकुर, पीएल साहू, पूरनलाल साहू, महेश साहू, सुदेश यादव, पंकज हिरवानी, एनएल देवांगन,  राममोहन सोनी ने पशु चिकित्सा विभाग कार्यालय में पहुंचकर नारेबाजी एवं विरोध प्रदर्शन किया। तत्पश्चात उप संचालक डॉ. राजीव देवरस से दूरभाष पर चर्चा कर फेडरेशन के जिला संयोजक डॉ. केएल टांडेकर ने उप संचालक को अपने पत्र पर त्वरित कार्रवाई करने 3 दिवस का अल्टीमेटम दिया है अन्यथा फेडरेशन द्वारा इसके विरोध में पुरजोर आंदोलन एवं उप संचालक का घेराव किया जाएगा।
 


21-Jan-2021 2:55 PM 23

गोधन न्याय योजना के सेंटरों को बंद करने से मचा बवाल

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
राजनांदगांव, 21 जनवरी।
राज्य सरकार की बहुमहत्वाकांक्षी गोधन न्याय योजना में गोबर खरीदी की व्यवस्था गड़बड़ा रही है। गुरुवार को शहर में संचालित गोबर खरीदी के कुछ सेंटरों को बंद करने तथा अन्यत्र ले जाने के विरोध में इंदिरा नगर चौक पर पशुपालकों और वार्डवासियों ने जमकर प्रदर्शन किया। नगर निगम  प्रशासन के इस फैसले का विरोध करते हुए पशुपालकों ने गोबर को सडक़ों में फेंक दिया। सेंटरों के बंद होने तथा दूसरे जगह ले जाने के बाद वार्डवासियों ने यह भी चेतावनी दी है कि पूर्व में इंदिरा नगर में संचालित सेंटर को यथावत नहीं रखने पर रोजाना 5 क्विंटल गोबर सडक़ों में फेंका जाएगा। पशुपालकों के विरोध से इंदिरा नगर चौराहे पर जाम की स्थिति रही।

बताया जाता है कि नांदागंव शहर के 12 में से 8 गोबर खरीदी सेंटरों को बंद कर दिया गया है। यानी सिर्फ 4 सेंटरों में ही गोबर खरीदी की जाएगी। इसके अलावा सेंटरों तक गोबर परिवहन की व्यवस्था का भार भी पशुपालकों पर डाल दिया गया है। इधर पशुपालकों ने इंदिरा नगर गोबर खरीदी केंद्र के सामने भी नारेबाजी की। 

महिला पशुपालकों ने कहा कि सुबह 7 बजे से गोबर बेचने बैठे हैं, लेकिन खरीदी नहीं की जा रही है। उन्होंने कहा कि महापौर से भी इस संबंध में बात हो गई है, लेकिन उनका कहना है कि मोहारा में ही खरीदी होगी। इधर महिलाओं का कहना है कि इंदिरा नगर में स्थापित गोबर खरीदी केंद्र में ही गोबर की खरीदी की जानी चाहिए। मांग पूरी नहीं होने पर रोजाना 5 क्विंटल गोबर सडक़ों में डाला जाएगा। वहीं अन्य पशुपालकों का कहना है कि गोबर बेचने वे मोहारा नहीं जा पाएंगे। पशुपालकों का कहना है कि इंदिरा नगर के गोबर खरीदी केंद्र में करीब 9 वार्ड के लोग गोबर बेचने यहां पहुंचते हैं। 

भाजपा युवा मोर्चा के प्रशांत गुप्ता ने कहा कि वार्डवासियों द्वारा अपनी मांगों को लेकर स्थानीय पार्षद को अवगत कराया गया है, लेकिन वे खुलकर सामने नहीं आ रहे हैं। उन्होंने सरकार और निगम आयुक्त से मांग करते कहा कि इंदिरा नगर में संचालित गोबर खरीदी सेंटर को न हटाया जाए। 

 


21-Jan-2021 1:49 PM 29

नियमितीकरण समेत 7 सूत्रीय मांग पर धरना

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
राजनांदगांव, 21 जनवरी।
छत्तीसगढ़ मनरेगा कर्मचारी महासंघ के आह्वान पर राजनांदगांव जिले में कार्यरत सैकड़ों मनरेगा कर्मियों ने लगातार दूसरे दिन भी धरना देकर राज्य सरकार से अपनी मांगों को पूरा करने के लिए आवाज उठाई। स्थानीय कलेक्टोरेट परिसर के सामने जिलेभर मनरेगा कर्मियों ने सामुहिक रूप से सांकेतिक हड़ताल करते नारेबाजी की। जिसमें प्रमुख रूप से मनरेगा के अधीन कार्यरत अधिकारी-कर्मचारियों को नियमित किए जाने के अलावा अन्यद्मांग शामिल है। दो दिवसीय सांकेतिक हड़ताल में मनरेगा कर्मियों ने बुधवार को भी धरना दिया। 

छत्तीसगढ़ मनरेगा कर्मचारी महासंघ ने अपने 7 सूत्रीय मांग में नियमितीकरण समेत शिक्षाकर्मी की भांति पंचायतकर्मी सेवा शर्त नियमावली 2008 को लागू करते हुए हिमांचल प्रदेश की तर्ज पर व सर्वोच्च न्यायालय के आदेशानुसार समान कार्य समान वेतन का प्रावधान करने, दो वर्ष पूर्ण कर चुके अधिकारी-कर्मचारियों का प्रतिवर्ष सेवा वृद्धि का प्रावधान को बंद कर एकमुश्त योजना पर्यन्त अथवा मध्यप्रदेश के तर्ज पर 62 वर्ष की सेवा सुनिश्चित करने, मनरेगा के सभी अधिकारी-कर्मचारियों की भांति ग्राम रोजगार सहायकों का भी वेतन ग्रेड निर्धारित करने, एनएचएम के तर्ज पर मानव संसाधन नीति का निर्माण करने एवं अनुकंपा नियुक्ति के प्रावधान आदि का समावेश करने, पांच वर्ष पूर्ण कर चुके अधिकारी-कर्मचारियों को ग्राम पंचायत/ जनपद पंचायत, जिला पंचायत / राज्य में समान पद में संविलियन करने व स्थानांतरण नीति का निर्धारण करने तथा मनरेगा अंतर्गत संविदा अवधि में किए गए कार्य अनुभव वर्ष के आधार पर प्रतियोगिता परीक्षाओं में आयु सीमा में छूट व रोजगार सहायक तर्ज पर अनुभव पर अंक प्रदान करने की मांग शामिल है। 

 


21-Jan-2021 1:10 PM 30

प्रदेश सीआईसीडीसी-उद्योग विभाग का साझा आयोजन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
राजनांदगांव, 21 जनवरी।
सूबे के दो मंत्री मोहम्मद अकबर और कवासी लखमा शुक्रवार को राजनांदगांव में आयोजित जिला स्तरीय उद्योग सेमीनार में शामिल होंगे। दोनों मंत्री 11 बजे स्थानीय रायपुर नाका के समीप स्थित एबीस ग्रीन के परिसर में उद्योग जगत से जुड़े हस्तियों से प्रत्यक्ष रूप से मुलाकात करेंगे। 

बताया जा रहा है कि केंद्र सरकार के निर्देश पर छत्तीसगढ़ औद्योगिक विकास निगम और उद्योग विभाग ने साझा रूप से समूचे राज्य के अलग-अलग जिलों में सेमीनार का आयोजन किया है। सेमीनार के जरिये औद्योगिक समस्याओं को लेकर चर्चा होगी। वहीं राज्य में उद्योग के क्षेत्र में संभावनाओं पर भी गहन विचार-विमर्श होगा। बताया जा रहा है कि कोरोना काल के चलते उद्योग जगत में मंदी का माहौल है। आर्थिक रूप से गतिविधियां ठप पड़ी हुई है। ऐसे में सीआईसीडीसी और उद्योग विभाग ने संयुक्त रूप से जिलेवार सेमीनार के बहाने उद्योगपतियों से चर्चा करने के लिए पहल की है। 

इस संबंध में जिला उद्योग महाप्रबंधक राजीव शुक्ला ने ‘छत्तीसगढ़’ से चर्चा में कहा कि केंद्र के निर्देश पर राज्य सरकार ने सेमीनार का सभी जिलों में सेमीनार करने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के निर्देश के अनुसार राजनांदगांव में आयोजित सेमीनार में मंत्रीगण शामिल हो रहे हैं। इस बीच उद्योगपति भी अपनी समस्याओं को लेकर राज्य सरकार के मंत्रियों को अवगत कराएंगे। 

वहीं छत्तीसगढ़ सरकार की मौजूदा औद्योगिक नीति को लेकर भी चर्चा हो सकती है। बताया जा रहा है कि उद्योग जगत में स्टील कारोबार में जिस तरह से उछाल आया है, उसको लेकर भी ध्यानाकर्षण कराया जा सकता है। साथ ही सरकार से उद्योग जगत कुछ और कारोबार में खास रियायत देने के लिए भी अपनी मांग रख सकता है।

 


20-Jan-2021 5:42 PM 21

महासमुंद के पूर्व विधायक चोपड़ा ने की बैठक

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
राजनांदगांव, 20 जनवरी।
प्रदेश में किसानों को फसल बेचने के दौरान हो रहे परेशानियों के खिलाफ  प्रांतव्यापी जिला स्तरीय धरना प्रदर्शन को लेकर महासमुंद के पूर्व विधायक और भाजपा नेता विमल चोपड़ा ने बुधवार को स्थानीय पार्टी कार्यालय में जिले के नेताओं के साथ लंबी बैठक की। 22 जनवरी को प्रस्तावित धरना प्रदर्शन को लेकर भाजपा बड़ा आंदोलन करने की तैयारी में है। 

भाजपा नेता श्री चोपड़ा ने कहा कि किसानों की समस्याओं को लेकर 22 जनवरी को जिला स्तरीय आंदोलन किया जाएगा। इससे पहले विधानसभा स्तरीय आंदोलन भाजपा पार्टी द्वारा किया गया कि छत्तीसगढ़ सरकार किसानों की समस्याओं पर ध्यान दे किन्तु उस आंदोलन का असर सरकार पर नहीं हुआ, बल्कि स्थिति और बदतर हो गई है। इसलिए 22 तारीख को प्रदेशभर में जिला स्तरीय आंदोलन भाजपा पार्टी करने जा रही है। उन्होंने कहा कि खरीदी की व्यवस्था में सुधार किया जाए। पूरे प्रदेश में बारदाने की कमी है। बारदाने के कारण खरीदी नहीं हो पा रही है। कहा जा रहा है कि बारदाना लाइए और किसानों को 15 रुपए दिया जाएगा और बारदाना सरकार 50 रुपए में खरीद रही है। वहीं रकबे में कटौती कर दी गई है। किसी का 10 एकड़ है तो एक एकड़ में खरीदी की जा रही है। जो वनवासी हैं, जिनको वनाधिकार पट्टा मिला है, उनकी खरीदी नहीं की जा रही है। 

उन्होंने कहा कि बारदाना के बहाने घोटाले बंद करो। रकबा चोरी बंद करो, काटे रकबे को वापस करो, दाना-दाना धान खरीदना होगा, किसानों का पूरा बकाया एकमुश्त भुगतान, बकाया बोनस भुगतान, दिवंगत किसान के परिजनों को 25 लाख की अनुग्रह राशि, प्रदेश में अनेक संग्रहण केंद्रों का ताला तक नहीं खोला गया है, वनाधिकार पट्टा प्राप्त आदिवासी किसानों से धान खरीदी, मंडी टैक्स, प्रदेश का बजट दस जनपथ के लिए नहीं, छत्तीसगढ़ के लिए इस्तेमाल हो।  इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष मधुसूदन यादव, पूर्व अध्यक्ष संतोष अग्रवाल, निगम नेता प्रतिपक्ष किशुन यदु समेत अन्य लोग शामिल थे।
 


20-Jan-2021 3:40 PM 22

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
राजनांदगांव, 20 जनवरी।
युगांतर पब्लिक स्कूल की शिक्षिका बीना एस वर्गीस को 18 जनवरी को  संस्था ने भावभीनी श्रद्धांजलि दी। यू-ट्यूब में दोपहर 2.15 बजे से अंतिम क्रिया का लाइव टेलीकास्ट हुआ, जिसे संस्था के शिक्षकों ने देखा और बीना को विनम्र श्रद्धांजलि दी।

ज्ञात हो कि अंतिम क्रिया केरल में सेंट मारथोमा चर्च पुथलव के पास कब्रिस्तान में हुई। अंतिम क्रिया के पहले सेंट मारथोमा चर्च पुथवल में प्रार्थना सभा हुई। जिसमें मृतात्मा की शांति की कामना की गई। इसके पहले 15 जनवरी को बीना के गंभीर स्वास्थ्य की खबर मिलने पर प्राचार्य ने शिक्षकों के साथ कुशल स्वास्थ्य होने की ईश्वर से कामना की। 

दोपहर 3 बजे बीना के निधन का समाचार मिला, तब युगांतर परिवार  शोक में डूब गया। संस्था प्राचार्य ने अपने शोक संदेश में कहा कि संस्था ने एक कर्मठ और परिपूर्ण शिक्षिका को खो दी है। इस विकट दुख की घड़ी में युगांतर परिवार उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता है। शिक्षकों ने दो मिनट का मौन रखकर विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की।
 


20-Jan-2021 3:40 PM 18

पार्षद दल ने रमन का जताया आभार

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
राजनांदगांव, 20 जनवरी
। नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष किशुन यदु के नेतृत्व में भाजपा पार्षद दल ने पूर्व मुख्यमंत्री व राजनांदगांव विधायक डॉ. रमन सिंह से मुलाकात कर विधायक निधि से नगर के विभिन्न वार्डों में विकास कार्यों के लिए राशि स्वीकृति प्रदान करने पर आभार व्यक्त किया। साथ ही नगर विकास के लिए भविष्य में भी सहयोग की अपेक्षा व्यक्त की।

प्रतिपक्ष श्री यदु ने कहा कि विधायक निधि से जिन वार्डों में कार्य कराए जाने हैं, उसमें 3 लाख रु. शेड निर्माण शीतला मंदिर के पास वार्ड क्र. 43 चंद्रा कालोनी, 3 लाख रु. अतिरिक्त कक्ष निर्माण सतनाम भवन के पास वार्ड क्र. 44 कौरीनभाठा, 3 लाख रु.  सीसी रोड़ सह नाली निर्माण वार्ड क्र. 02 दीवानटोला, 3 लाख रु. सीसी रोड़ सह नाली निर्माण वार्ड क्र. 09 शंकरपुर, 3 लाख रु. सीसी रोड सह नाली निर्माण वार्ड क्र. 03 मोतीपुर, 3 लाख रु. सीसी रोड सह नाली निर्माण वार्ड क्र. 8 मोतीपुर, 3 लाख रु. अतिरिक्त कक्ष निर्माण सामुदायिक भवन के पास वार्ड क्र. 16 लेबर कालोनी, 3 लाख रु. नाली निर्माण वार्ड क्र. 17, 5 लाख रु. सीसी रोड सह नाली निर्माण 36 ब्लॉक में वार्ड क्र. 19, 5 लाख रु. सामुदायिक भवन निर्माण इंदिरा सरोवर के पास वार्ड क्र. 28 तिलक वार्ड, 3 लाख रु. सीसी रोड निर्माण वार्ड क्र. 36 सेठीनगर लखोली, 4 लाख रु. सामुदायिक भवन शीतला मंदिर के पास वार्ड क्र. 48 नंदई, 3 लाख रु. सामुदायिक भवन चंडी मंदिर के पास वार्ड क्र. 29, 5 लाख रु. सामुदायिक भवन निर्माण वार्ड क्र. 25 शीतला वार्ड, 4 लाख रु. सामुदायिक भवन निर्माण वार्ड क्र. 26 सूर्यमुखी वार्ड, 2 लाख रु. उद्यान में बगीचा निर्माण सांई मंदिर के पास वार्ड क्र. 31 जनता कालोनी शामिल है।

पार्षद दल में अजय छेदैया, कमलेश बंध, रंजू मोटू यादव, पारस वर्मा, टुमेश्वरी उईके, जया दुर्गेश यादव, शरद सिन्हा, राजेश जैन, उत्तरा अरूण दामले, गप्पु सोनकर, सीताबाई डोंगरे, मधु बैद, मणिभास्कर गुप्ता, विजय राय, खेमीन यादव, भानू साहू, अरूण देवांगन और पार्षद प्रतिनिधि आशीष डोंगरे, अरुण साहू उपस्थित थे।
 


20-Jan-2021 3:36 PM 12

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
राजनांदगांव, 20 जनवरी।
त्रिवेणी परिसर स्थित सृजन संवाद भवन में गत दिनों स्मृति शेष का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि महापौर हेमा देशमुख, विशिष्ट अतिथि प्राचार्य भारती गौते, विजयलक्ष्मी चौहान राजगामी संपदा अध्यक्ष विवेक वासनिक एवं सदस्य रमेश खंडेलवाल शामिल थे। 

इस अवसर पर समृद्ध कला विरासत स्वरांजलि का आयोजन किया गया। साथ ही राजगामी अध्यक्ष श्री वासनिक व सदस्य श्री खंडेलवाल के मार्गदर्शन में स्व. गिरजा कुमार सिन्हा, स्व. नरेन्द्र चौहान एवं रंगकर्मी सैय्यद शोएब अली को श्रद्धांजलि दी गई। कार्यक्रम का शुभारंभ महापौर श्रीमती देशमुख की उपस्थिति में कलाकारों के तैलचित्र पर पुष्पांजलि कर किया गया। तत्पश्चात छत्तीसगढ़ की स्वर कोकिला कविता वासनिक, लोक गायक प्रभु सिन्हा, लता खापर्डे, अतुल व्यास, रोशन शेंडे, सोहिल रंगारी व हिमानी वासनिक  के समवेत स्वर में अरपा पैरी के धार राज्यगीत की प्रस्तुति दी गई। 

इस दौरान लोक गायक प्रभु सिन्हा ने काया खंडी भजनों की प्रस्तुति दी। कविता वासनिक ने लोक गीतों से स्वरांजलि दी। अतुल व्यास और रोशन शेंडे ने सुरमई प्रस्तुति दी। सूफी गायक के माध्यम से सोहिल रंगारी ने वडाली बंधु के सूफी गीत से श्रद्धांजलि समर्पित किया। वहीं वरिष्ठ लोक कलाकार सुदेश यादव, संतोष यादव, रितश सिघाडे व शरद श्रीवास्तव के मार्गदर्शन में सैय्यद शोएब अली द्वारा लिखित नाटकों की प्रस्तुति दी गई। 

कार्यक्रम में स्व. गिरजा सिन्हा व स्व. नरेन्द्र चौहान की पत्नी को आयोजन समिति व राजगामी संपदा द्वारा महापौर श्रीमती देशमुख के हाथों श्रीफल व शाल भेंटकर सम्मानित किया गया। आयोजन में हर्ष मेश्राम, गोंविद साव, रामशरण वैष्णव, मोनू पांडया, राहुल मानिकपुरी व सृजन रंग यात्रा के समस्त कलाकार उपस्थित थे। कार्यक्रम का मंच संचालन रवि रंगारी ने किया।
 


20-Jan-2021 3:35 PM 16

राजनांदगांव, 20 जनवरी। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह गत दिनों कन्हारपुरी वार्ड नं. 34 में पहुंचकर तिरंगा चौक स्थित नवनिर्मित मंदिर में पूजा-अर्चना की। इस दौरान समिति के अध्यक्ष सोहन लाल साहू एवं संरक्षक किशोर साहू ने नेताद्वय की अगुवानी की। कार्यक्रम में आनंद साहू, ताराचंद साहू, चैतराम साहू, रेखलाल साहू, शेखर साहू, विजय साहू, मुकेश साहू, कमल विश्वकर्मा, कदीर खान, ओमप्रकाश साहू, ललित रजक, टेकराम साहू, टहल क्षत्रीय, कामता साहू, जितेन्द्र साहू, रामु साहू आदि उपस्थित थे।
 


20-Jan-2021 3:35 PM 17

शेष किसानों के धान खरीदी के कार्य में गति लाए 

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
राजनांदगांव, 20 जनवरी।
कलेक्टर टीके वर्मा की अध्यक्षता में कलेक्टोरेट सभाकक्ष में समय-सीमा की बैठक आयोजित की गई। कलेक्टर वर्मा ने कहा कि जिले के अधिकांश धान खरीदी केन्द्रों में 80 प्रतिशत से अधिक धान की खरीदी हो गई है। इन सभी केन्द्रों में विशेष निगरानी रखने की जरूरत है। धान विक्रय के लिए बचे हुए शेष दिनों में सभी किसानों का धान खरीदा जाए। जिन धान खरीदी केन्द्रों में धान बेचने वाले किसानों की संख्या अधिक है, वहां बचे हुए दिन के अनुपात में टोकन जारी किया जाए। उन्होंने धान खरीदी केन्द्र में धान का उठाव करने के निर्देश दिए। जिससे धान खरीदी के लिए पर्याप्त स्थान उपलब्ध रहे। ऐसे धान खरीदी केन्द्र जहां धान खरीदी पूरा हो गया है, वहां उपलब्ध बारदाना और हमाल अन्य केन्द्रों में शिफ्ट करें। शेष दिनों में किसानों का पूरा धान की खरीदी की जाए। किसी भी किसान को परेशानी नहीं होनी चाहिए।

कलेक्टर वर्मा ने कहा कि जिले के चार केन्द्रों में कोरोना वैक्सीन लगाया जा रहा है। सभी अग्रिम पंक्ति में काम करने वाले कोरोना टीका लगाए तथा लोगों को इसके प्रति जागरूक करें। वहीं कोरोना सेम्पलिंग भी लगातार करने के निर्देश दिए हैं। सभी प्राथमिक कांटेक्ट वाले लोगों का सेम्पल लेकर जांच करें। कलेक्टर श्री वर्मा ने पंचायतों के कार्यों की समीक्षा करते कहा कि सभी जनपद सीईओ पंचायतों में मनरेगा के तहत अधिक से अधिक कार्य प्रारंभ करें। जिससे मनरेगा के तहत अनेक लोगों को रोजगार उपलब्ध कराया जा सकेगा। सभी तकनीकी सहायक को प्रत्येक पंचायत में कार्य प्रारंभ करके मजदूरों को रोजगार उपलब्ध कराने तथा प्रत्यके दिन रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने गोधन न्याय योजना की समीक्षा करते कहा कि सभी गौठानों में गोबर की खरीदी लगातार चलनी चाहिए। 

गौठानों में पशुपालकों द्वारा गोबर विक्रय किया जा रहा है। इसकी एंट्री एप में होनी चाहिए। जिससे भुगतान के समय परेशानी नहीं हो। गौठानों में निर्मित वर्मी कम्पोस्ट की जानकारी लेते इसके विक्रय के लिए योजना बनाएं तथा वर्मी कम्पोस्ट के रखरखाव पर विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंने कहा कि गोधन न्याय योजना देश की अपनी तरह की पहली महत्वपूर्ण योजना है। इसका क्रियान्वयन सही ढंग से होना चाहिए। उन्होंने आकांक्षी जिले के संकेतकों की समीक्षा करते कहा कि इसके संकेतकों से जुड़े हुए विभाग डाटा एंट्री समय पर करें। उन्होंने वनधन केन्द्र भवन निर्माण की जानकारी लेते कहा कि इन केन्द्रों में महिलाओं द्वारा वन उत्पाद के प्रोसेसिंग का कार्य प्रारंभ किया जाए।

 तथा उत्पादित वस्तुओं का मार्केटिंग पर विशेष ध्यान दें। वनधन केन्द्र के प्रोडक्ट की जानकारी ट्राई फेड को उपलब्ध कराएं। जिससे राष्ट्रीय स्तर पर भी यहां के उत्पादों को मार्केट मिल सकें।
कलेक्टर वर्मा ने समय-सीमा में लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते निराकरण करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। अवैध प्लाटिंग की शिकायत मिलने पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ अजीत वसंत, वन मंडलाधिकारी खैरागढ़ संजय यादव,  अपर कलेक्टर हरिकृष्ण शर्मा, अपर कलेक्टर सीएल मारकण्डेय, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मिथलेश चौधरी, एसडीएम राजनांदगांव मुकेश रावटे एवं अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे। इस दौरान सभी एसडीएम एवं विकासखंड स्तरीय अधिकारी वीडियो कान्फ्रेसिंग के जरिए जुड़े रहे। 
 


20-Jan-2021 3:33 PM 12

पूर्व महापौर स्व. शोभा सोनी के रिक्त पद को भरने तेज हुई मांग

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
राजनांदगांव, 20 जनवरी।
राजनांदगांव जिला भाजपा की नई कार्यकारिणी में महिलाओं के लिए महामंत्री पद दिए जाने की मांग उठ रही है। महिलाओं की ओर से संगठन में 33 प्रतिशत आरक्षक दिए जाने के प्रावधान के तहत महामंत्री पद दिए जाने की पुरजोर आवाज उठते ही भाजपा में खलबली मच गई है। सियासी रूप से अध्यक्ष के बाद महामंत्री का पद प्रभावशाली माना जाता है। 

माना जाता है कि भाजपा में महिला कार्यकर्ताओं की लंबी फेहरिस्त है। हाल ही के महीनों में जिले में भाजपा की राजनीतिक परिस्थितियां काफी बदली है। पार्टी ने कोरोना काल में शोभा सोनी जैसी चर्चित नेतृत्व को खो दिया। उनके मरणोपरांत से संगठन में महिला नेतृत्व को लेकर अकाल की स्थिति भी बनी हुई है। लिहाजा महिलाओं ने अब शोभा सोनी के निधन की भरपाई करने के लिए अब महामंत्री जैसा रूतबेदार पद पर अपना दावा ठोंका है। भाजपा ने महिलाओं को राजनीति में उचित स्थान देने के लिए कटिबद्ध रही है। संगठन में महिलाओं को तय आरक्षण के मुताबिक पद दिए जाने का भी प्रावधान है। जिला भाजपा अध्यक्ष के अधीन दो महामंत्री होते हैं। पिछले कुछ सालों से दोनों महामंत्रियों को अलग-अलग जिम्मेदारी के तहत संगठन को मजबूत करने का दायित्व सौंपा जाता रहा है। 

बताया जा रहा है कि दोनों पद में से एक पर महिलाओं को मनोनीत किए जाने की मांग प्रबल रूप से उठी है। इस बीच मौजूदा जिलाध्यक्ष मधुसूदन यादव के कार्यकाल को 14 माह हो चुका है। अब तक उनकी कार्यकारिणी अस्तित्व में नहीं आई है। बताया जा रहा है कि उन्होंने प्रदेश भाजपा को अपनी कार्यकारिणी की सूची मंजूरी के लिए भेज दी है। तकनीकी कारणों से अब तक इस पर निर्णय नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि महामंत्री पद के लिए सचिन बघेल, राजेन्द्र गोलछा, दिनेश गांधी का नाम चर्चा में है। बघेल के लिए पूर्व सांसद अभिषेक सिंह प्रयासरत हैं। वहीं राजेन्द्र गोलछा के लिए खूबचंद पारख अड़े हुए हैं। 

चर्चा है कि जिलाध्यक्ष यादव किसी नए चेहरे को मनोनीत किए जाने के पक्ष में है। उधर महिलाओं को महामंत्री पद में मनोनीत किए जाने के लिए जिले के कुछ वरिष्ठ नेताओं ने प्रदेश नेतृत्व को बकायदा पत्र भी लिखा है। महिलाओं को महामंत्री पद दिए जाने का ज्यादातर वरिष्ठ नेता पैरवी कर रहे हैं। 
 


20-Jan-2021 3:22 PM 21

आरोपी ने लूट में लिया नाबालिग का सहारा

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
राजनांदगांव, 20 जनवरी।
लूट करने वाले आरोपी को पुलिस ने 24 घंटे के अंदर पकडक़र कार्रवाई की है। मुख्य आरोपी ने एक नाबालिग को सहारा बनाकर लूट की घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने एक नाबालिग समेत मुख्य आरोपी को धरदबोचा है।

पुलिस के अनुसार बम्हनीभाठा निवासी सुरेन्द्र साहू ने डोंगरगांव पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वह जेसीबी में ड्राइवर है और 17 जनवरी को अपने काम से उमरवाही साईट देखने गया था। शाम लगभग 7.30 बजे ग्राम उमरवाही स्वास्थ्य केंद्र के आगे पहुंचा था कि दो अज्ञात व्यक्ति रोककर मोबाइल से अपने दोस्त से बातें करना है, कर मोबाइल लिया और नंबर डायल किया ही था कि पीछे से एक व्यक्ति ने चाकू से उसके गर्दन में तीन बार मार दिया। इससे प्रार्थी डर गया और चोट लगने से वह कुछ नहीं कर पाया। इसका फायदा उठाकर आरोपियों द्वारा उसके मोबाइल, मोटर साइकिल एवं पास रखे 1500 रुपए को लूटकर ले गए। रिपोर्ट पर डोंगरगांव पुलिस ने आरोपियों के विरूद्ध धारा 394 कायम कर विवेचना शुरू की। 

पुलिस ने बताया कि थाना प्रभारी केपी मरकाम के नेतृत्व में प्रार्थी के बताये हुलिया के आधार पर मुखबिर से आरोपियों की पतासाजी शुरू की गई। इसी बीच पता चला कि रेंगाडबरी निवासी विजय विश्वकर्मा एक नाबालिग के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया है। इस पर पुलिस टीम रवाना किया गया। मौके पर आरोपी विजय विश्वकर्मा (20) रेंगाडबरी जिला बालोद एवं एक नाबालिग को पुलिस अभिरक्षा में लिया गया। पूछताछ पर अपना जुर्म कबूल करने पर लूट के सामान को जब्त किया गया। आरोपी एवं नाबालिग बालक को ज्यूडिशियल रिमांड पर भेजा गया।
 


20-Jan-2021 3:22 PM 12

नियमों के बारे में दी जानकारी

राजनांदगांव, 20 जनवरी। सडक़ सुरक्षा माह के दूसरे दिन 19 जनवरी को यातायात पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों एवं एनसीसी कैडेट द्वारा संयुक्त रूप से मुख्य चौक-चौराहों महावीर चौक, अम्बेडकर चौक, पोस्ट ऑफिस चौक, मानव मंदिर चौक में यातायात नियमों की जानकारी देकर आम जनता को पाम्प्लेट वितरण किया। 

उन्होंने पाम्प्लेट के माध्यम से समझाईश दी कि तीन सवारी न चले, वाहन चलाते समय मोबाइल में बात न करें, तेज गति से वाहन न चलाये, पैदल यात्री, जेम्ब्रा क्रासिंग से सडक़ पार करें, स्टॉफ  लाइन के पहले अपने वाहन कतारबद्ध होकर रेड़ सिग्नल में ग्रीन सिग्नल का इंतजार करें, ग्रीन सिग्नल होने पर ही अपने वाहन आगे बढ़ाकर अपने साईड से चले तथा नशे की हालात में कभी भी वाहन न चलाये, संपूर्ण यातायात नियमों का पालन करें और अपने परिवार के लिए सुरक्षित वाहन चालन करें। इसी प्रकार आम जनता को यातायात पुलिस द्वारा अपील कर सुरक्षित जीवन के लिए यातायात नियमों प्रचार-प्रसार किया गया। 
 


20-Jan-2021 2:29 PM 14

परेड में शामिल नहीं होंगे स्कूल-कॉलेज के विद्यार्थी, सांस्कृतिक कार्यक्रम का नहीं होगा आयोजन
‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
राजनांदगांव, 20 जनवरी।
इस वर्ष भी गणतंत्र दिवस   का मुख्य समारोह स्थानीय म्युनिसिपल स्कूल मैदान में आयोजित किया जाएगा। इसके लिए पुलिस के जवान सुबह और शाम को पुलिस लाइन मैदान में अभ्यास में जुटे हुए हैं। कोरोना संक्रमण और प्रोटोकॉल के नियमों को लेकर इस बार समारोह में कई बदलाव किए गए हैं। समारोह के दौरान आयोजित होने वाले परेड में स्कूल और कॉलेज के विद्यार्थी शामिल नहीं होंगे। वहीं सांस्कृतिक कार्यक्रम को भी रद्द कर दिया गया है। 

जिला प्रशासन ने पखवाड़ेभर पूर्व कोरोना संक्रमण के प्रोटोकाल का पालन करते समारोह को आयोजित करने अधिकारियों को निर्देश दिए थे। जिला प्रशासन ने विभागीय अधिकारियों को जिम्मेदारियों के अनुरूप समय से पहले सभी तैयारियां पूर्ण करने निर्देश दिए। इधर समारोह को लेकर पुलिस के जवान सुबह और शाम परेड की तैयारी में जुटे हुए हैं। इसके अलावा अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी अपनी जिम्मेदारी को लेकर तैयारी कर रहे हैं। आगामी सप्ताह गणतंत्र दिवस समारोह स्थानीय म्युनिसिपल स्कूल मैदान में आयोजित होगा। 

मिली जानकारी के अनुसार कोरोना संक्रमण के फैलाव को देखते इस वर्ष सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं होगा। स्कूल-कॉलेज के विद्यार्थी परेड में शामिल नहीं होंगे। वहीं विद्यार्थियों को अन्य गतिविधियों में भी शामिल नहीं किया जाएगा। इसके अलावा समारोह के लिए परेड की तैयारी पुलिस विभाग द्वारा की जा रही है। समारोह स्थल की साफ-सफाई, आवश्यक मरम्मत, साज-सज्जा, बैरिकेटिंग, पंडाल एवं बैठक व्यवस्था, पेयजल, माईक, जनरेटर, चिकित्सा टीम एवं एम्बुलेंश आदि की व्यवस्था के संबंध में भी संबंधित विभाग के अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई।

निकलेगी झांकियां
मिली जानकारी के अनुसार जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में वन विभाग, जिला पंचायत, जल संसाधन विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, शिक्षा विभाग, आदिमजाति कल्याण विभाग, नगर निगम राजनांदगांव, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग, स्वास्थ्य विभाग, कृषि, उद्यानिकी, पशुपालन, मछली पालन, विद्युत विभाग और पुलिस विभाग की झांकियां निकलेंगी। सभी झांकियां राज्य शासन की विभागीय योजनाओं पर केन्द्रित होगी।


20-Jan-2021 1:59 PM 19

रात और दिन के तापमान में फिर इजाफा

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
राजनांदगांव, 20 जनवरी।
हवा का रूख दक्षिणी दिशा में होने से सप्ताहभर पड़ी ठंड एक बार फिर गर्मी में बदल गई है। गर्म मौसम के चलते लोगों के पसीने छूट रहे हैं। बताया जा रहा है कि अगले 3-4 दिनों तक बदली का मौसम होने से दिन का मौसम गर्म रहेगा। वहीं रात में मामूली ठंड बरकरार रहेगी। बदली होने से बुधवार को दिन में लोग पसीने से लथपथ नजर आए।

बीते सप्ताहभर से मौसम में ठंडकता रहने के चलते लोगों को कंपकपी का अहसास होने लगा था। लोग सुबह और शाम को गर्म कपड़ों का भी उपयोग कर ठंड से बचते नजर आए। वहीं कुछ लोग तो अलाव का सहारा भी ले रहे थे। इधर बुधवार को अचानक मौसम में तब्दीली के चलते तापमान में बढ़ोत्तरी हो गई। वहीं लोगों को दिन के तापमान में भी पसीने छूटने लगे थे। लोग बुधवार को दिन के समय पंखे का भी उपयोग करते दिखे। बुधवार को तापमान में जहां बढ़ोत्तरी होने से लोगों को अब गर्मी का अहसास भी होने लगा है। 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार से हवा की दिशा बदल गई है। ऐसे में प्रदेश में शीतलहर  चलने के संकेत भी मिल रहे हैं। लगातार जिले में तापमान में उतार-चढ़ाव की स्थिति से लोगों की सेहत पर भी असर पड़ रहा है। ऐसे में अचानक दिन के तापमान में बढ़ोत्तरी होने से लोग गर्म कपड़ों का उपयोग कम कर दिए हैं। वहीं लोग पंखे का उपयोग भी करने लगे हैं। इधर मजदूरी करने वाले और धूप में काम करने वाले लोग पसीने से तरतबतर हो रहे हैं। 

 


20-Jan-2021 1:37 PM 22

पूर्व महापौर स्व. शोभा सोनी के रिक्त पद को भरने तेज हुई मांग

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
राजनांदगांव, 20 जनवरी।
राजनांदगांव जिला भाजपा की नई कार्यकारिणी में महिलाओं के लिए महामंत्री पद दिए जाने की मांग उठ रही है। महिलाओं की ओर से संगठन में 33 प्रतिशत आरक्षक दिए जाने के प्रावधान के तहत महामंत्री पद दिए जाने की पुरजोर आवाज उठते ही भाजपा में खलबली मच गई है। सियासी रूप से अध्यक्ष के बाद महामंत्री का पद प्रभावशाली माना जाता है। 

माना जाता है कि भाजपा में महिला कार्यकर्ताओं की लंबी फेहरिस्त है। हाल ही के महीनों में जिले में भाजपा की राजनीतिक परिस्थितियां काफी बदली है। पार्टी ने कोरोना काल में शोभा सोनी जैसी चर्चित नेतृत्व को खो दिया। उनके मरणोपरांत से संगठन में महिला नेतृत्व को लेकर अकाल की स्थिति भी बनी हुई है। लिहाजा महिलाओं ने अब शोभा सोनी के निधन की भरपाई करने के लिए अब महामंत्री जैसा रूतबेदार पद पर अपना दावा ठोंका है। भाजपा ने महिलाओं को राजनीति में उचित स्थान देने के लिए कटिबद्ध रही है। संगठन में महिलाओं को तय आरक्षण के मुताबिक पद दिए जाने का भी प्रावधान है। जिला भाजपा अध्यक्ष के अधीन दो महामंत्री होते हैं। पिछले कुछ सालों से दोनों महामंत्रियों को अलग-अलग जिम्मेदारी के तहत संगठन को मजबूत करने का दायित्व सौंपा जाता रहा है। 

बताया जा रहा है कि दोनों पद में से एक पर महिलाओं को मनोनीत किए जाने की मांग प्रबल रूप से उठी है। इस बीच मौजूदा जिलाध्यक्ष मधुसूदन यादव के कार्यकाल को 14 माह हो चुका है। अब तक उनकी कार्यकारिणी अस्तित्व में नहीं आई है। बताया जा रहा है कि उन्होंने प्रदेश भाजपा को अपनी कार्यकारिणी की सूची मंजूरी के लिए भेज दी है। तकनीकी कारणों से अब तक इस पर निर्णय नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि महामंत्री पद के लिए सचिन बघेल, राजेन्द्र गोलछा, दिनेश गांधी का नाम चर्चा में है। बघेल के लिए पूर्व सांसद अभिषेक सिंह प्रयासरत हैं। वहीं राजेन्द्र गोलछा के लिए खूबचंद पारख अड़े हुए हैं। 

चर्चा है कि जिलाध्यक्ष यादव किसी नए चेहरे को मनोनीत किए जाने के पक्ष में है। उधर महिलाओं को महामंत्री पद में मनोनीत किए जाने के लिए जिले के कुछ वरिष्ठ नेताओं ने प्रदेश नेतृत्व को बकायदा पत्र भी लिखा है। महिलाओं को महामंत्री पद दिए जाने का ज्यादातर वरिष्ठ नेता पैरवी कर रहे हैं। 

 


20-Jan-2021 1:14 PM 22

देशद्रोह के आरोप में अपराध दर्ज करने की मांग

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
राजनांदगांव, 20 जनवरी।
आर-भारत टीवी के मालिक अर्णब गोस्वामी के विरूद्ध देशद्रोह का मामला दर्ज कराए जाने को लेकर राजनांदगांव मेयर हेमा देशमुख ने बुधवार को पुलिस अधिकारी से शिकायत की।
कोतवाली थाना में शिकायत करते महापौर श्रीमती देशमुख ने कहा कि न्यूज चैनल आर-भारत टीवी के मालिक अर्णब गोस्वामी द्वारा पार्थो दास गुप्ता के साथ की गई व्हाट्सएप के चेटिंग में यह स्पष्ट होता है कि अर्णब गोस्वामी द्वारा देश सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया है, जो गंभीर अपराध है। 

ज्ञात हो कि जम्मू-काश्मीर के पुलवामा एवं बालाकोट आतंकी हमले में सेना के लगभग 80 जवान शहीद हुए थे। आतंकवादियों की इस कायराना करतूत के बाद भारतीय सेना द्वारा एयर स्ट्राइक कर आतंकवादियों का सफाया किया गया था। उक्त एयर स्ट्राइक की जानकारी तीन दिन पूर्व अर्णब गोस्वामी को होना एवं संबंधित स्थल पर पहले से ही अपने मीडियाकर्मियों को भेजना यह स्पष्ट करता है कि भारतीय सेना की खुफिया जानकारी अर्णब गोस्वामी को थी, जो कि देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ है। उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने एवं भारतीय सेना की खुफिया जानकारी को लिक करने वाले अर्णब गोस्वामी के विरूद्ध तत्काल एफआईआर दर्ज किया जाए। शिकायत करने के दौरान आसिफ अली, सतीश मसीह, राजेश गुप्ता चंपू, अमीन हुद्दा समेत अन्य लोग शामिल थे।

 


Previous123456789...3435Next