छत्तीसगढ़ » सूरजपुर

03-Jun-2020 6:28 PM

सूरजपुर, 3 जून। ओडगी विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत मसनकी के आश्रित ग्राम लुकभूकीया में पेड़ के नीचे बैठ मोबाईल चला रहे दो व्यक्तियों की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौके पर ही मौत हो गई।  पुलिस के अनुसार ग्राम घुईडीह के निवासी विनोद कुमार गोड व देवसिंह दोनों रविवार को ग्राम लुकभूकीया में अपने जीजा लवकेश सिंह के घर मेहमानी करने आऐ थे और सोमवार को शाम घर के बाहर महुआ पेड़ के नीचे बैठ कर मोबाइल से बात कर रहे थे। तभी तेज आंधी तूफान के साथ आकाशीय बिजली की चपेट में आने से गंभीर रुप से झुलस जाने के कारण दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस द्वारा मर्ग कायम कर जांच की जा रही है।


01-Jun-2020 8:41 PM

'छत्तीसगढ़' संवाददाता
भैयाथान, 1 जून।
सूरजपुर जिले के भैयाथान व प्रतापपुर मार्ग में आज सुबह कटनी से सीमेंट सीट लेकर बलरामपुर जा रहा ट्रक बाइक को बचाते हुए पलट गया। हादसे में ट्रक चालक को मामूली चोटें आई है। 

जानकारी के अनुसार ट्रक में सीमेंट सीट लेकर कटनी से बलरामपुर जा रहा था ट्रक चालक नशे में धुत था और ट्रक काफी स्पीड में होने के कारण अनियंत्रित होकर रेण नदी के पुल के आगे मोड़ में पलट गया। बताया जा रहा है कि बाइक सवार को बचाने के चक्कर में ट्रक अनियंत्रित हो गया।  ट्रक चालक कमलेश यादव को मामूली चोटें आई है जिसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया गया है। ट्रक कटनी से सीमेंट लेकर बलरामपुर जा रहा था जैसी ही भैयाथान के रेण नदी के समीप पहुंचा ट्रक की तेज गति के कारण चालक ट्रक को नियंत्रण में नही कर पाया और ट्रक पलट ्रगया। ट्रक में लोड सीमेंट सीट भी काफी संख्या में टूट गई है। ट्रक पलटते ही लोगो की भीड़ उमड़ पड़ी। जिसकी सूचना भैयाथान थाना प्रभारी नरेंद्र कुमार सिंह को लगी तो मौके पर पहुंचकर भीड़ को हटाया और रोड क्लियर कराया गया। 

 


31-May-2020 9:04 PM

'छत्तीसगढ़' संवाददाता
विश्रामपुरी, 31 मई। 
केशकाल विधायक व बस्तर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष सन्तराम नेताम ने आज बड़ेराजपुर अंतर्गत नवीन ग्राम पंचायत रामपुर में ग्राम पंचायत कार्यालय हेतु भूमिपूजन किया। 

भूमिपूजन के बाद विधायक सन्तराम नेताम ने ग्रामवासियों को बताया कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इसे रोकने के लिए हम सभी को आगे आना पड़ेगा। इसके लिए हम सभी को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना है, मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलना है तथा अन्य राज्य व जिले से कोई भी व्यक्ति गांव में आता है तो प्रशासन को उसकी सूचना देना है। इस दौरान ग्राम के सरपंच कनेश्वरी नेताम, उपसरपंच मनसा राम मरकाम, पंच चमरीन बाई, प्रकाश साहू, सतन मरकाम, फुलमत मण्डावी, सहित अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

सड़क निर्माण कार्य का लिया जायजा
भूमिपूजन के बाद विधायक ने बड़ेराजपुर ब्लॉक अंतर्गत धामनपुरी से कोरगांव पहुंच मार्ग में चल रहे सड़क निर्माण कार्य का जायजा लिया साथ ही ठेकेदार को गुणवत्ता के साथ निर्माण कार्य करने हेतु निर्देशित किया। 

सड़क निर्माण कार्य से स्थानीय ग्रामीणों को मिलेगा रोजगार
विधायक ने बताया कि वर्तमान में हम ग्रामीण क्षेत्रों को शहर से जोडऩे के लिए हर सम्भव प्रयास कर रहे हंै, तथा इस सड़क निर्माण कार्य से लॉक डाउन के दौरान भी गांव के स्थानीय लोगों को रोजगार भी मिलेगा।

 


30-May-2020 9:26 PM

छत्तीसगढ़संवाददाता

भानुप्रतापपुर, 30 मई। बीती रात कांकेर जिले के भीरागांव में मनपसंद सब्जी नहीं बनाने पर पत्नी की हत्या की घटना सामने आई है। पुलिस के अनुसार बीती रात ग्राम भीरागांव में हिनाजहां (28) ने पति फरीदउद्दीन के पसंद की सब्जी नहीं बनाई तो दोनों के बीच इसी बात पर विवाद बढ़ गया और उसने पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी।

आरोपी ने हत्या के बाद स्वयं थाने में जाकर सूचना दी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।पसंद सब्जी न बनाई, पत्नी

 


29-May-2020 10:49 PM

'छत्तीसगढ़' संवाददाता
विश्रामपुर,  29 मई।
विश्व मासिक धर्म स्वच्छता दिवस के अवसर पर प्रदेश की महिला कांग्रेस के द्वारा प्रारंभ किए गए गरिमा अभियान के तहत सूरजपुर महिला कांग्रेस ने जरूरतमंद महिलाओं को सेनेटरी पैड व साबुन वितरण किया। 

 विश्व माहवारी दिवस के अवसर पर सूरजपुर महिला कांग्रेस जिला अध्यक्ष दिप्ती स्वांई के नेतृत्व में विश्रामपुर स्थित झुग्गी झोपड़ी में श्रमिकों एवं मजदूरों की महिलाओं एवं बेटियों के लिए सेनेटरी पैड व साबुन बांटने का अभियान शुभारंभ किया गया। 

दीप्ति स्वांई ने बताया कि महिलाओं की परेशानी महिलाएं ही समझ सकती है। ऐसे में जहां लोगों को जीविका चलाना मुश्किल हो गया है ऐसे में कही महिलाएं बचत करने के लिए सेनेटरी पैड का इस्तेमाल करना बंद न कर दें। इसलिए प्रदेश महिला कांग्रेस के आह्वान पर गरिमा कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया है। माहवारी से महिलाओं को ना डरने की जरूरत है और ना ही संकोच करने की यह ऐसा वरदान है जो सृष्टि के रचयिता ने केवल महिलाओं को दिया है।

 इस दौरान नगर उपाध्यक्ष किरण पटेल, जिला उपाध्यक्ष वीणा शर्मा, जिला सचिव सुषमा शर्मा, नगर अध्यक्ष रश्मि शर्मा, एल्डरमैन रंजू चौबे एवं गीता पुरी शामिल रहे। उक्त कार्यक्रम लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए सोशल डिस्टेंस के तहत संपन्न किया गया।

 

 

 


29-May-2020 10:48 PM

'छत्तीसगढ़' संवाददाता

बिश्रामपुर, 29 मई। एसईसीएल बिश्रामपुर क्षेत्र की कोयला खदानों में लगातार घटित हो रही चोरी के बीच बीते बुधवार की देर रात को अज्ञात चोरों ने क्षेत्र की आमगांव ओपन कास्ट परियोजना में धावा बोलकर 30 हजार रुपये लागत का 20 मीटर आर्मर्ड केबल की चोरी कर ली। मोबाइल से सूचना मिलने पर रामानुजनगर पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण तो किया, लेकिन अपराध दर्ज नहीं किया गया है।

बताया गया कि बुधवार की देर रात 15 से 20 की संख्या में हथियार से लैस होकर क्षेत्र की आमगांव ओपन कास्ट परियोजना में घुसे चोर गिरोह के सदस्यों ने खदान के पंप विद्युत प्रवाहित 20 मीटर आर्मर्ड केबल काट कर चोरी कर लिया। गुरुवार को सुबह केबल चोरी की सूचना खान प्रबंधन द्वारा रामानुजनगर पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची भी, लेकिन अपराध दर्ज नहीं किया है। 

ज्ञात हो कि एक सप्ताह पूर्व भी सोमवार की देर रात एसईसीएल की आमगांव ओपन कास्ट परियोजना में 20 से 25 की संख्या में धावा बोलने वाले हथियारों से लैस चोर गिरोह ने ड्यूटी में तैनात एकमात्र सुरक्षा गार्ड समेत कर्मचारियों को बंधक बनाकर कैंटीन रूम में रखा करीब 50 मीटर आर्मर्ड केबल की चोरी की थी। इस मामले में भी रामानुजनगर थाने में घटना के एक सप्ताह बाद भी चोरी का अपराध दर्ज नहीं किया गया है।

 इस मामले में भी प्रबंधन का कहना है कि उन्होंने चोरी की सूचना रामानुजनगर थाने में दे दी है। वहीं दूसरी तरफ रामानुजनगर पुलिस का कहना है कि उन्हें चोरी के संबंध में किसी प्रकार की सूचना नहीं मिली है। कमोबेश यही स्थिति बीते बुधवार की रात को चोरी की वारदात के मामले में भी है।

 

 

 


29-May-2020 10:46 PM

'छत्तीसगढ़' संवाददाता

उदयपुर,  29 मई। रायपुर से रामानुजगंज जा रही रॉयल बस ग्राम तारा में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। दुर्घटना में किसी भी प्रकार की जनहानि की सूचना नहीं है। 
तारा चौकी प्रभारी राजेश तिवारी ने बताया कि घटना दोपहर करीब 1.45 बजे की है। रायपुर से रामानुजगंज प्रवासी मजदूरों को लेकर जा रही रॉयल बस ग्राम तारा में आलमगीर और कलाम के घर के बाउंड्रीवॉल को तोड़ते हुए घर में जा घुसी। घर का दीवार और छप्पर टूटा है। वाहन में सवार 35 मजदूर में से 12 लोगों को हल्की खरोच आई थी, जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद उसी कंपनी की खाली आ रही दूसरी बस से खाना-पीना का इंतजाम कर उनके गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया है। 

शिकायतकर्ता के नहीं आने पर अभी इस मामले में अपराध पंजीबद्ध नहीं हुआ है। उक्त वाहन में बैठे मजदूरों की संख्या इस तरह है- 12 झारखंड, 12 उत्तर प्रदेश, 5 बिहार, 3 जशपुर, 2 मध्यप्रदेश, 1 उदयपुर के व्यक्ति शामिल हंै। घटना कारण ड्राइवर को झपकी आना बताया जा रहा है। घटना की सूचना मिलते ही तारा पुलिस दल बल सहित पहुंचकर मजदूरों को बाहर निकलवाकर उनका हाल चाल लेते हुए खाने का इंतजाम करवाया गया। मामूली रूप से घायलों का प्राथमिक उपचार कराया।


29-May-2020 10:38 PM

'छत्तीसगढ़' संवाददाता

बिश्रामपुर,  29 मई। एसईसीएल कंपनी की सर्वाधिक सदस्यता वाली नंबर वन यूनियन एचएमएस को बिश्रामपुर क्षेत्र में बड़ा झटका लगा है। एचएमएस में लगातार ढाई दशक से क्षेत्रीय अध्यक्ष के रूप में कार्य कर रहे श्रमिक नेता हीरालाल ने संगठन में उपेक्षा का आरोप लगाते हुए अपने 50 सहयोगियों एवं चार सौ कामगारों की सूची के साथ एचएमएस से वर्षों पुराना नाता तोड़ते हुए एटक यूनियन की सदस्यता ग्रहण कर ली है।

संयुक्त कोयला मजदूर संघ एटक के केंद्रीय अध्यक्ष अजय विश्वकर्मा ने संगठन के क्षेत्रीय कार्यालय में फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए रेहर खदान में एचएमएस को एक तरफा सदस्यता दिलाने वाले एचएमएस के क्षेत्रीय अध्यक्ष हीरालाल एवं उनके 50 साथियों को माला पहनाकर एटक की सदस्यता ग्रहण कराई। 

बताया गया कि संगठन में अंदरूनी विवाद एवं उपेक्षा के कारण लंबे समय से घुटन महसूस कर रहे एचएमएस के क्षेत्रीय अध्यक्ष हीरालाल ने दो दिन पूर्व एचएमएस के केंद्रीय महामंत्री नाथूलाल पांडेय को व्हाट्सएप के माध्यम से क्षेत्रीय अध्यक्ष एवं संगठन की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा भेज दिया था। श्रमिक नेता हीरालाल ने एटक के क्षेत्रीय कार्यालय में अपने सक्रिय साथियों एवं चार सौ कामगारों की सूची के साथ एटक यूनियन की विधिवत सदस्यता ग्रहण कर ली है। 

एटक कार्यालय में कामरेड अजय विश्वकर्मा केंद्रीय अध्यक्ष एटक एसईसीएल ने एचएमएस नेता हीरालाल सहित एटक की सदस्यता लेने वाले सभी साथियों का माला पहना कर स्वागत किया। इस अवसर पर कामरेड अजय विश्वकर्मा ने कहा कि हीरालाल कर्मठ और कर्मचारियों के सुख-दुख में हमेशा मदद करने वाले श्रमिक नेता है। अब वे एटक परिवार का हिस्सा है और इनके एटक में शामिल होने से एटक और मजबूती के साथ श्रमिकों की समस्याओं का निराकरण करेगा। 

 हीरालाल ने कहा कि मंैने 30 वर्षों तक एचएमएस में रहकर कर्मचारियों की निस्वार्थ सेवा की और एचएमएस को क्षेत्र में नम्बर एक के मुकाम तक पहुंचाया, लेकिन एक दूसरे को नीचा दिखाने की कार्यशैली के कारण वे एचएमएस में घुटन महसूस कर रहे थे। यही कारण है कि संगठन के निष्ठावान साथियों की सहमति से उन्होंने एटक का दामन थामा है। उन्होंने दावा किया कि एटक बिश्रामपुर क्षेत्र के नंबर वन यूनियन होगी।

 

 


27-May-2020

भैयाथान, 27 मई। झिलमिली थाना में आज नए थाना प्रभारी के रूप में नरेंद्र सिंह ने अपना पदभार ग्रहण किया। इसके पूर्व श्री सिंह रक्षित केंद्र में पदस्त थे। पदभार ग्रहण करने के बाद थाना प्रभारी ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा की क्षेत्र के लोगों को सुरक्षा व न्याय दिलाने के साथ ही अवैध कारोबारियों के ऊपर कार्रवाई मेरी प्राथमिकता रहेगी । उन्होंने कहा कि ग्रामीण किसी भी समस्या को लेकर बेहिचक थाना आए। उनकी हर समस्या पर पहल कर न्याय दिलाने का काम करूंगा। 

श्री सिंह ने आज बड़सरा नाके का भी निरीक्षण किया और वहां ड्यूटी में तैनात पुलिस कर्मियों को निर्देशित कर ग्रामीणों से सामंजस्य बनाने की बात कही। भैयाथान के विभिन्न बैंकों में पहुंचकर लोगों से सामाजिक दूरी बनाकर रखने कहा गया। बैंक में लेंन देंन करने को बोला गया। ज्ञात हो कि यहां पदस्थ एसआई चित्रलेखा साहू का स्थानांतरण चेन्द्रा चौकी कर दिया गया है।
 


27-May-2020

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
भैयाथान, 27 मई।
सूरजपुर जिले के विकासखंड भैयाथान में दीगर राज्यो में काम करने गए मजदूर अब अपने-अपने घरों की ओर वापस हो रहे हैं। जिसको देखते हुए प्रसाशन मजदूरों पर विशेष नजर बनाए हुए है। ग्राम पंचायत बंजा में एकलव्य आवसीय विद्यालय में अभी तक 192 मजदूरों को क्वारंटीन किया जा चुका है जिसमें 30 लोग क्वॉरंटीन अवधि पूरी कर चुके हैं। अब एकलव्य आवासीय विद्यालय में 162 मजदूर क्वॉरंटीन हैं। 


बंजा स्थित क्वारंटीन सेंटर में एक कमरे में लगभग 7 मजदूरों को रखा गया है। मजदूरों के लिए अलग से खाना पैकेट उनके कमरे के बाहर एक सप्लायर द्वारा छोड़ा जाता है। कमरे में सभी प्रकार की जरूरी चीजें मजदूरों के आने से पहले ही रख दी गई थी। मजदूरों के कमरे से दो सौ मीटर की दूरी पर एक कंट्रोल रूम बनाया गया है और उसी कंट्रोल रूम से सभी कमरे में सीसीटीवी कैमरा लगाकर उनकी गतिविधियों पर नजर बनाए हुए हैं और कंट्रोल रूम से ही उनकी मॉनिटरिंग की जा रही है।

क्वारंटीन सेंटर में लगाये गए अधिकारी कर्मचारी को अलग से कमरे में खाना बनाकर दिया जा रहा है और क्वारंटीन सेंटर के बाहर पुलिस का सख्त पहरा 24 घण्टे लगाया गया है।

बेरियर लगाकर की जा चौकसी 
सूरजपुर-कोरिया सीमा से लगे ग्राम पंचायत बड़सरा में 24 घंटे प्रशासन की चार विभाग की टीम द्वारा दो पालियों में सजग रहकर अपने कर्तव्यों का निर्वहन मुस्तैदी के साथ किया जा रहा है। सूरजपुर जिला की सीमा पर निगरानी टीम के नोडल अधिकारी राजेश कुमार कुजूर को बनाया गया है। कोरिया से सूरजपुर जिले की ओर आने जाने वालों को सीमा के अंदर प्रवेश के लिए बड़सरा में बेरियर लगाकर निगरानी किया जा रहा है और सख्त निगरानी कर आवागमन करने वाले व्यक्तियों की स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा रूटीन जांच व स्क्रेनिंग किया जा रहा है। पुलिस विभाग की टीम द्वारा नाम-पता व आने-जाने के कारण की पुख्ता जांच कर ही सीमा में प्रवेश के साथ आगे जाने दिया जा रहा है। 
 


26-May-2020

बिश्रामपुर, 26 मई। नगर महिला कांग्रेस इकाई के तत्वावधान में सोमवार की शाम विश्रामपुर स्थित उत्कल समाज प्रांगण के समीप झीरम के  शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान महिला कांग्रेस जिला अध्यक्ष दीप्ति स्वांई,नगर अध्यक्ष रश्मि शर्मा, नगर पंचायत उपाध्यक्ष किरण पटेल, वीना शर्मा, सुषमा शर्मा, गीता पूरी, रंजू चौबे, चंद्रावती सिंह, गीता सुमन, प्रिया रवि सहित विधायक प्रतिनिधि चंदन सिंह, धर्मेंद्र सिंह, शालू, पीयूष तिवारी, राकेश सिंह आदि लोगों ने दीप प्रज्वलित कर नम आंखों से श्रद्धांजलि अर्पित की।


22-May-2020

सीतापुर, 22 मई। महामारी के इस विषम परिस्थिति में छात्रों को कठिनाइयों का सामना न करना पड़े इसलिए एनएसयूआई छत्तीसगढ़ के द्वारा जनरल प्रमोशन की मांग की गई है। इस मुहिम को सीतापुर एनएसयूआई के साथ-साथ सीतापुर महाविद्यालय में अध्ययनरत छात्रों का भी पुरजोर समर्थन मिला। जनरल प्रमोशन की मांग में सीतापुर एनएसयूआई से गगन दास, शिवम सोनी, अभिषेक गुप्ता, आशीष खलखो, अंकित दास आदि महाविद्यालयीन छात्रों ने भी अपनी सहभागिता निभाई।

 

 

 


22-May-2020

सीतापुर, 22 मई। भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के पुण्यतिथि पर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी सीतापुर के उपाध्यक्ष एवं विधायक प्रतिनिधि संदीप गुप्ता के अगुवाई में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सीतापुर के मरीजों को फल वितरण किया गया एवं उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की। इस अवसर पर प्रेमदान कुजूर, मतलूब आलम, मनीष गुप्ता, आदित्य साहू, राहुल गुप्ता समेत अन्य पदाधिकारी, कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

 


21-May-2020

'छत्तीसगढ़' संवाददाता

भैयाथान, 21 मई। सूरजपुर जिले के ओडग़ी थाना अंतर्गत ग्राम गोविंदगढ़ कुधरी के जंगल में कोयला निकालने गए एक युवक की करंट लगने से मौके पर ही मौत हो गई।

पुलिस के अनुसार ग्राम गोविंदगढ़ कुधरी के जंगल में ग्रामीण कोयला निकालने जाते हैं। जिसे आस पास के ईंट भठ्ठे में खपाते हैं। आज ग्राम कुधरी निवासी विष्णु कांत उम्र लगभग 28 वर्ष सुबह से कुधरी के जंगल में कोयला निकालने बिजली पंप लेकर गया था और कोयला खदान से पानी निकाल रहा था। युवक पंप लगाकर बाहर निकल रहा था इसी दौरान नंगी बिजली तार की चपेट में आने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इसकी जानकरी गांव के साथी युवक द्वारा उसके परिजनों को दी गई। परिजनों ने मौके पर पहुंचकर इसकी सूचना पुलिस को दी। 

ज्ञात हो क दो वर्ष पूर्व गड़ेरिया डीह के जंगल में अवैध रूप से कोयला खुदाई करते एक व्यक्ति की मौत हो गई थी तब विभाग द्वारा उस कोयले की खदान के मुहाने को बंद करा दिया गया था।


20-May-2020

विश्रामपुर, 20 मई। विश्रामपुर थाना प्रभारी का तबादला रोकने सूरजपुर एसपी एवं क्षेत्रीय विधायक के समक्ष नगर पंचायत बिश्रामपुर के 14 जनप्रतिनिधि एक साथ लामबंद हुए। जिले में इस तरह किसी पुलिस अधिकारी का तबादला रोकने का यह पहला मामला है।

उल्लेखनीय है कि सोमवार की शाम नगर पंचायत बिश्रामपुर के 11 निर्वाचित पार्षदों, विधायक प्रतिनिधि, सहित एल्डरमैन कुल 14 जन प्रतिनिधि मंडल ने सूरजपुर एसपी राजेश कुकरेजा एवं क्षेत्रीय विधायक खेलसाय सिंह से मुलाक़ात कर विश्रामपुर थाना प्रभारी कपिल देव पांडे को कोरोना संकट के इस दौर में अन्यत्र तबादला ना करने संबंधित ज्ञापन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते सौंपा। 

प्रतिनिधिमंडल ने एसपी एवं विधायक को बताया कि कपिल देव पांडे का कार्यकाल काफी संतोषजनक रहा है। थाना प्रभारी द्वारा नशे पर अंकुश लगाने सहित कई अपराधों पर नियंत्रण पाने में सफल रहे हैं। इसी के साथ सामुदायिक पुलिसिंग के तहत क्षेत्रीय जनता के साथ अच्छा पब्लिक रिलेशन स्थापित हुआ है। जिसका फायदा आज कोरोना जैसी महामारी के दौर में लोगों को मिल रहा है। प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि तबादले की प्रक्रिया आम बात है,जो आता है, उसे जाना ही रहता है। परंतु इस गंभीर महामारी के दौर में थाना प्रभारी के तबादले का असर क्षेत्र की जनता पर पड़ेगा। इसलिए कम से कम कोरोना के संकट तक थाना प्रभारी का तबादला ना किया जाए। 

जनप्रतिनिधियों के दल ने एसपी एवं विधायक से बताया कि नगर पंचायत क्षेत्र के कुछ लोग व्यक्तिगत स्वार्थ हेतु थाना प्रभारी को हटाना चाहते हैं। परंतु यदि कोरोना संकट को देखते हुए क्षेत्र की बात करें तो अभी तबादला करना जनता के साथ न्यायोचित नहीं होगा। जिस पर क्षेत्रीय विधायक खेलसाय सिंह एवं एसपी राजेश कुकरेजा के द्वारा जन प्रतिनिधि मंडल को आश्वस्त करवाया कि आपके भावनाओं का एवं जनता के हितों का पूरा ख्याल रखा जाएगा।

ज्ञापन सौंपने वालों में नगर पंचायत उपाध्यक्ष किरण पटेल, रोशनी पटेल, पार्षद क्रमश: दिप्ती स्वांई, रवि शंकर बबुआ, उर्मिला केरकेट्टा, प्रियंका सिंह, अमरेश प्रसाद, अंशुल बजेठा, संजीत यादव, कीर्ति दुबे, जयप्रकाश यादव, विधायक प्रतिनिधि चंदन सिंह, एल्डरमैन क्रमश: दिलीप सोनी, रंजू चौबे सहित धर्मेंद्र सिंह, विनोद पटेल, वीणा शर्मा, सुषमा शर्मा आदि शामिल रहे।

 ज्ञात हो आज तक किसी पुलिस कर्मचारी, अधिकारी का तबादला रोकने एक साथ इतने जनप्रतिनिधि कभी एकत्रित नहीं हुए थे। हैरत की बात है कि नगर पंचायत बिश्रामपुर में कुल 15 वार्ड हैं और उसमें से कुल निर्वाचित 11 वार्ड पार्षद, सहित शासन द्वारा मनोनीत एल्डरमैन एवं विधायक प्रतिनिधि का एकजुट होना बड़ी बातें है। साथ ही उक्त प्रतिनिधिमंडल ने राज्य के मुख्यमंत्री सहित स्वास्थ्य मंत्री, गृहमंत्री, खाद्य मंत्री एवं डीजीपी, आईजी के नाम भी पत्र प्रेषित किया है।