छत्तीसगढ़ » सूरजपुर

Date : 21-Jun-2019

अडानी इंटरप्राइजेज के साथ गुप्त सौदा करने एवं छत्तीसगढ़ के महिलाओं का अपमान करने का आरोप लगाते हुए जनता कांग्रेस जोगी ने मुख्यमंत्री के खिलाफ अपराध दर्ज करने का आवेदन दिया

बिश्रामपुर 21जून। अडानी इंटरप्राइजेज के साथ गुप्त सौदा करने एवं छत्तीसगढ़ के महिलाओं का अपमान करने का आरोप लगाते हुए जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जोगी की बिश्रामपुर इकाई ने बिश्रामपुर थाने में प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल  के विरुद्ध अपराध दर्ज करने का आवेदन दिया है। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री ने अपने संवैधानिक प्रभाव और शक्तियों का दुरुपयोग करते हुए अडानी इंटरप्राइजेज के साथ गुप्त सौदा किया है साथ ही कोटा विधायक एवं जकांछ की उपनेता रेणु जोगी  पर कटाक्ष करते हुए अभद्र टिप्पणी की, जिससे न केवल जकांछ की उप नेता का बल्कि छत्तीसगढ़ की सभी माताओं और बहनों का अपमान हुआ है। जकांछ जोगी ने अंबिकापुर कोतवाली थाने में मुख्यमंत्री के खिलाफ अपराध दर्ज करने आवेदन दिया है। जकांछ ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री ने कोटा विधायक रेणु जोगी के खिलाफ काफी अपमानजनक टिप्पणी की है, इसकी हम कड़ी निंदा करते हैं।

बिश्रामपुर थाने में दिया आवेदन
जोगी कांग्रेस बिश्रामपुर इकाई ने थाने में सीएम भूपेश  के खिलाफ  एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। इसमें युवा जनता कांग्रेस के सरगुजा लोक सभा अध्यक्ष अभिषेक सिंह सोमू, सरबजीत शर्मा,राहुल सिंह,विक्की मद्दार,सरफराज खान,कुंदन विश्वकमा,रवि झा,अमित साहू,पवन मिश्रा,संजीत यादव,अमान खान,इमरान कादरी,जसीम खान,विक्की चौरसिया,अजहरूद्दीन,मुकेश सिंह, आनंद सिंह सहित काफी संख्या में कार्यकर्ता शामिल थे।


Date : 19-Jun-2019

नगर में लगातार एक के बाद एक बड़ी चोरियां से लोगों में दहशत 

छत्तीसगढ़ संवाददाता 
विश्रामपुर 19 जून ।
बिश्रामपुर क्षेत्र में लगातार एक के बाद एक बड़ी चोरियां से लोगों में भय एवं दहशत का वातावरण बनते जा रहा है वहीं लोग अपने आपको असुरक्षित महसूस करने लगे हैं । एक सप्ताह के अंदर पर्यावरण जाँच कक्ष से 12 लाख की चोरी दूसरे दिन कूमदा कॉलोनी में खदान मैनेजर के सूने आवास का ताला तोड़ कर अलमारी में रखे सामान एवं बाइक सहित दो लाख के ज़ेवरातो पर अज्ञात चोरो ने हाथ साफ कर दिया। रविवार को लौंगवाल स्टोर से तीन लाख रुपये की लागत की देसी एवं विदेशी मशीन कलपुर्जे की चोरी हो गई।

 बलरामपुर भूमिगत खदान में पदस्थ मैनेजर माइनिंग विनोद कुमार को एसईसीएल बिश्रामपुर क्षेत्र के कुम्दा कॉलोनी में मैत्री भवन के समीप स्थित क्वार्टर नंबर बी.44 आबंटित है। बीते सात जून को विनोद कुमार अपने क्वार्टर में ताला बंद कर अपनी पत्नी के साथ ग्रीष्मकॉलीन अवकाश में राजस्थान भ्रमण पर गए थे। जहां से वे रविवार की रात करीब 10 बजे लौटे। वापस लौटने पर उन्हें ग्रील एवं दरवाजे का ताला तोड़कर चोरी की जानकारी मिली। चोरों ने दो कमरों में रखी अलग.अलग अलमारी एवं उसके लॉकर को क्षतिग्रस्त कर अलमारी का पूरा सामान बिखेर दिया था। इसी प्रकार चोरों ने दीवान में रखे सामानों के साथ ही रसोई घर के सामानों को भी बिखरा दिया है। चोरों ने टीवीएस बाइक क्रमांक बीआर 32 बी 9833 के साथ ही अलमारी के लॉकर में रखा सोने का एक मंगलसूत्र, दो चेन तीन जोड़ी कान की बाली,एक फिंगर रिंग एवं 12 पीस बेडशीट, एक रिचार्जेबल कैप लैंप आदि सामानों की चोरी कर ली है।चोरी की गयी समान कि क़ीमत 2.50 लाख बताई जा रही है जबकि पुलिस ने चोरी की गयी सामानो की क़ीमत 98000बता रही है।

 इसी प्रकार लोंगवाल स्टोर से 3लाख रुपए के कलपुजऱ्े चोरों द्वारा पार कर दिए। इस सम्बंध में बताया गया कि रविवार को सुबह 7 बजे पेट्रोलिंग कार्य में लगे सुरक्षा गार्ड प्रकाश ने एसईसीएल कुम्दा सब एरिया ऑफि़स से एक किलोमीटर दूरी पर नाले के समीप अज्ञात चोरों को मशीनी कलपुर्जे ले जाते देखकर उन्हें दौड़ाया, जिस पर चोर मशीनरी कल पुजऱ्े छोड़कर भाग गए। सुरक्षा गार्ड संबंधित स्थल से सब एरिया ऑफि़स परिसर  स्थित लौंगोवाल एवं शॉर्ट वॉल के सपोर्ट में लगने वाला 10 नग कैनोपी पेन एवं पाँच नग छोटा पिन लॉक कर संबंधित अधिकारियों को उक्तआशय की जानकारी दी।जानकारी मिलते ही लौंगोवाल स्टोर के प्रभारी इंजीनियर निशांत मसकोले सहित स्टोर इंचार्ज सुजीत सिंह ,सुरक्षा इंचार्ज श्रीपद गुप्ता ,सुरक्षा गार्ड यमुना कुमार एवं प्रकाश आदि ने लांग वाल स्टोर का निरीक्षण करने पर पाया कि चोरों ने स्टोर के शटर के ऊपर की शीर्ष तोड़कर 20 फ़ीट ऊपर से स्टोर के अंदर प्रवेश कर शटर के नीचे से 181 नग कैनोपी पिन सहित सप्लेईन शाफ़्ट दो नग, शापट गेअर तीन नग आदि कऱीब तीन लाख रुपया लागत की मशीन कलपुर्जे की चोरी की गई है। ज्ञात हो कि चोरी हुए मशीनी कलपुर्जों में सीएमई चाइना से आयातित बेशक़ीमती कलपुर्जे भी शामिल हैं जो वर्ष 2007 में आयातित किया गया था।   चोरी का ख़ुलासा होने के बावजूद दूसरे दिन भी देर शाम तक एसईसीएल प्रबंधन द्वारा देशी और विदेशी मशीनी कल पुर्जों की रिपोर्ट थाने में दर्ज नहीं कराई गई।उदासीनता बरती जाने से प्रबंधन की भूमिका संदिग्ध नजऱ आ रही है। जबकि स्टोर इंचार्ज द्वारा स्टोर से चोरी हुए मशीनी कल पुर्जों का विवरण ख़ान प्रबंधक को दे दिया गया है। ग़ौरतलब है कि तीन दिनों पूर्व बलरामपुर भूमिगत खदान के समीप पर्यावरण जाँच कक्ष से कऱीब 12 लाख रुपये की लागत के रियल टाइम ऑनलाइन मशीनरी सिस्टम भी चोरी हो चुकी है जिसका भी अब तक कुछ पता नहीं चला है।

लगातार हो रही चोरी को पुलिस प्रशासन ने भी गंभीरता से लेते हुए संदेहियो की धरपकड़ कर पूछताछ करने के साथ गशत भी तेज़ कर दी है।चोर भी एक के बाद एक बड़ी वारदात कर पुलिस को चुनोैती दे रहे है।लगातार चोरी से लोगो में भय का वातावरण बनते जा रहा है वहीं लोग अपने आपको असुरक्षित महसूस करने लगे हैं । एक सप्ताह के अंदर पर्यावरण जाँच कक्ष से 12 लाख की चोरी दूसरे दिन कूमदा कॉलोनी में खदान मैनेजर के सुने आवास का ताला तोड़ कर अलमारी में रखे सामान एवं बाइक सहित दो लाख के ज़ेवरातो पर अज्ञात चोरो ने हाथ साफ कर दिया।