छत्तीसगढ़ » बेमेतरा

Date : 21-Jan-2020

भद्रकाली महोत्सव मनाने गृहमंत्री को ज्ञापन, साहित्यकार व कलाकार कल्याण संघ की मांग
छत्तीसगढ़ संवाददाता 
बेमेतरा, 21 जनवरी।
जिला मुख्यालय में मां भद्रकाली महोत्सव आयोजित कराने के लिए सोमवार को गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू को साहित्यकार एवं कलाकार कल्याण संघ जिला बेमेतरा एवं बेमेतरा नगरवासियों ने ज्ञापन सौंपा। जिसपर मंत्री साहू ने 3 दिवसीय भद्रकाली महोत्सव करने का आश्वासन दिया है। वहीं रूपरेखा तैयार कर प्रस्तुत करने की बात कही गई है।
जिला मुख्यालय में मां भद्रकाली महोत्सव मनाने के लिए लंबे समय से मांग किया जाता रहा। जिला की पहचान यहां के प्राचीन मंदिर माता भद्रकाली से है अत:बेमेतरा जिला का नाम छ.ग. प्रदेश एवं भारत देश मे अलग से जाना जाये ईसके लिए एक महोत्सव की शुरूवात किया जाये जिसका नाम बेमेतरा मां भद्रकाली महोत्सव हो। 

साहित्यकार एवं कलाकार कल्याण संघ जिला बेमेतरा के प्रमुख पदाधिकारियों ने बेमेतरा के एक दिवसीय प्रवास पर पहुंचे ताम्रध्वज साहू गृह मंत्री से भेंट कर यह मांग किया गया तथा इसे इसी सत्र में शुरू करने के लिए अनुरोध किया जिस पर मंत्री ने सहमति दी और उक्त महोत्सव को शुरूवाती दौर में तीन दिन के करने के लिए तैयार हुए तथा यह आश्वासन भी दिया कि आने वाले समय में जनभावना को देखते हुए इसको और बढ़ाया जायेगा। 

उक्त कार्य के लिए बेमेतरा विधायक आशीष छाबड़ा का विशेष सहयोग रहा। मंत्री ने संघ के जिला अध्यक्ष रामानन्द त्रिपाठी को बेमेतरा विधायक एवं अन्य जनप्रतिनिधियों से सलाह कर कार्यक्रमों की रूपरेखा एवं स्टीमेट विभाग को भेजने के लिए कहा गया।  बेमेतरा मां भद्रकाली महोत्सव इसी सत्र में कराने के लिए सहमति देने पर संघ के जिला अध्यक्ष एवं संरक्षक एवं जिला केअन्य पदाधिकारियों ने मंत्री एवं विधायक को धन्यवाद दिए तथा भविष्य में जन हित संबंधी ऐसा ही कार्य किये जाने हेतु अनुरोध किये। 

इस अवसर पर विधायक आशिष छाबड़ा , रामानन्द त्रिपाठी,संघ के संरक्षक अजय शर्मा, जिला सह सचिव गोकुल बंजारे, ऋषि सिंह राजपूत, किसान नेता रामसहाव वर्मा, भगवान सिंह राजपूत,भुवन दास जांगड़े, कांग्रेस जिला अध्यक्ष अवनीश राघव, ललीत विश्वकर्मा, नवीन ताम्रकार, मिलन चौहान,जोगेन्द्र छाबड़ा, नवीन तंबोली,नामदेव, राजू साहु अराधना पाण्डेय सहित और कईलोग मौजूद रहे।

 

 

 

 


Date : 21-Jan-2020

जनता ने आपके ऊपर जो जवाबदारी सौंपी है उसे पूरी निष्ठा एवं लगन से कार्य करें अवसर का सदुपयोग करें, शहर के विकास के लिए राशि की कमी नहीं आएगी- गृहमंत्री 

नपा अध्यक्ष पदभार ग्रहण समारोह में शामिल हुए ताम्रध्वज
छत्तीसगढ़ संवाददाता 
बेमेतरा, 21 जनवरी।
प्रदेश के गृह, जेल एवं लोक निर्माण मंत्री  ताम्रध्वज साहू के मुख्य आतिथ्य में कल अपरान्ह में नगर पालिका परिषद बेमेतरा के नवनिर्वाचित अध्यक्ष शकुन्तला मंगत साहू का पदभार ग्रहण समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता विधायक आशीष कुमार छाबड़ा ने की। 

गृह मंत्री ने नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को अपनी बधाई एवं शुभकामनाएं दी उन्होंने कहा कि मैं ईश्वर से कामना करता हूं कि वे सफलता पूर्वक अपना कार्य करते हुए जनता के मन में स्थान बनाये। जनता ने आपके ऊपर जो जवाबदारी सौंपी है उसे पूरी निष्ठा एवं लगन से कार्य करें अवसर का सदुपयोग करें बेमेतरा अब जिला बन चुका है जिला के अनुरूप शहर का विकास होना चाहियें गृहमंत्री ने आश्वस्त किया कि नगर के विकास के लिए धनराशि की कमी आड़े नहीं आयेगी। 

मंत्री  साहू ने यह भी कहा कि पार्षद केवल अपने वार्ड के विकास की न सोचकर पूरे नगर के विकास की सोचें। जनता की मांग के अनुरूप शहर का विकास हो। गृह मंत्री ने अपने विधायक एवं सांसद के रूप में आम जनता की सेवा के कार्यकाल का स्मरण किया उन्होने कहा कि धमधा एवं बेमेतरा क्षेत्रवासियों के लिए मेरे लिए पूर्व की भांति सम्मान है। 

गृहमंत्री ने प्रदेश सरकार के द्वारा पर्यटन, सिंचाई एवं सडक़ो के विस्तार के लिए बनाई जा रही कार्ययोजना के बारे में जानकारी दी। विधायक छाबड़ा ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष एवं पार्षदों को अपनी बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि शहर के विकास को ध्यान में रखते हुए हमे कार्य करना है। दलगत भावना से हटकर एक उद्देश्य को लेकर चले ताकि शहर का विकास होगा मै भी नगर पालिका अध्यक्ष के रूप में लोगो की सेवा कर चुका हूं। आने वाले समय में बेमेतरा एक सुन्दर शहर के रूप में विकसित होगा और इसकी विशेष पहचान बनेगी। 
विधायक ने गृहमंत्री से बायपास सडक़, ऑडिटोरियम एवं राम वाटिका के निकट तालाब को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने का अनुरोध किया। अवनीश राघव ने कहा कि आज हम सबके लिए बड़े सौभाग्य का विषय है कि अध्यक्ष के पदभार ग्रहण समारोह में प्रदेश के यशस्वी गृह मंत्री मौजूद है। मैं नगर पालिका के सभी  नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई देता हूं। शहर के सुव्यवस्थित विकास के लिए हम मिलजुल कर कार्य करेंगे ताकि बेमेतरा का नाम ऊंचे शीर्ष में लिखा जा सके।

 स्वागत भाषण मुख्य नगर पालिका अधिकारी होरी सिंह ठाकुर ने दिया। इस अवसर पर पार्षद मनोज शर्मा, आशीषराम ठाकुर, अखिलेश मिंटा नामदेव, जया साहू, रेहाना रवानी, रश्मि फणेन्द्र मिश्रा, रानी डेनिम सेन, रानी बंटी चांवला के अलावा नगर पंचायत बेरला के नवनिर्वाचित अध्यक्ष रासबिहारी कुर्रे, उपाध्यक्ष भारत भूषण साहू, नगर पालिका के पूर्व उपाध्यक्ष मंगत राम साहू, टी. आर. जनार्दन, जोगेन्दर छाबड़ा, लुकेश वर्मा, सुमन गोस्वामी, ललित विश्वकर्मा, अजय सेन, बली राम साहू, पूर्व पार्षद रीता पाण्डेय, गणमान्य नागरिक नगर पालिका के समस्त अधिकारी कर्मचारीगण उपस्थित थे।

 


Date : 20-Jan-2020

विधायक ने किया मेधावी विद्यार्थियों का सम्मान, विधायक ने कहा कि एम्बो पब्लिक स्कूल में बच्चों का सर्वांगीण विकास किया जा रहा है

बेमेतरा, 20 जनवरी। एम्बो पब्लिक स्कूल में वार्षिकोत्सव मनाया गया। मुख्य अतिथि विधायक आशीष छाबड़ा थे। विधायक ने कहा कि स्कूल में बच्चों का सर्वांगीण विकास किया जा रहा है।  नगर पालिका अध्यक्ष शकुंतला साहू ने भी अपने विचार रखे। इस अवसर पर अवनीश राघव , टीआर जनार्दन , मंगत साहू , राम ठाकुर , रानी सेन , अखिलेश तिवारी , जगजीत सिंह आदि उपस्थित थे।


Date : 20-Jan-2020

जिला अस्पताल में पिलाई गई पोलियो ड्रॉप्स, अपर कलेक्टर ने कहा कि पोलियो जैसी गंभीर बीमारी से भारत देश को मुक्त बनाये रखने के लिए अपने नजदीकी पोलियो बूथ में बच्चों को पोलियों की खुराक अवश्यक पिलाये

छत्तीसगढ़ संवाददाता

बेमेतरा, 20 जनवरी। राष्ट्रीय पल्स पोलियो दिवस का शुभांरभ अपर कलेक्टर संजय दिवान, जिला बेमेतरा द्वारा जिला चिकित्सालय स्थित 100 बिस्तर मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य अस्पताल बेमेतरा में किया गया, अस्पताल में 19 बच्चों को पोलियो दवा पिलाई गई।

कार्यक्रम के दौरान नायाब तहसीलदार रामकुमार मरावी स्वयं अपनी बच्ची को पोलियो दवा पिलाने बूथ लाये, उन्हें पोलियो की खुराक पिलाई गई। कार्यक्रम में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एस.के.शर्मा, सिविल सर्जन सह मुख्य अस्तपाल अधीक्षक, डॉ. एस. के. पाल, जिला कार्यक्रम प्रबंधक, आरएमएनसीएच सलाहकार, कार्यालय सहायक टीकाकरण द्वारा बच्चों को पोलियों की खुराक पिलाई गई, उक्त कार्यक्रम के दौरान समस्त स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी एवं बेमेतरा के जनसामान्य उपस्थित थे।

अपर कलेक्टर ने कहा कि पोलियो जैसी गंभीर बीमारी से भारत देश को मुक्त बनाये रखने के लिए अपने नजदीकी पोलियो बूथ में बच्चों को पोलियों की खुराक अवश्यक पिलाये। अभियान के दूसरे व तीसरे दिवस में 20 एवं 21 जनवरी को पोलियो दल के सदस्यों द्वारा घर-घर जा कर पोलियो खुराक पिलाई जाएगी।


Date : 19-Jan-2020

युवक अस्पताल में तड़पता रहा, नहीं आए डॉक्टर, मौत, हड़ताल जारी, दो पाली में ड्यूटी का विरोध कर रहे डाक्टरों के बहिष्कार का असर मरीजों पर पडऩे लगा है

छत्तीसगढ़ संवाददाता

बेमेतरा, 19 जनवरी। डॉक्टरों का जिला अस्पताल में आपात कालीन सेवाओं का बहिष्कार करने से शनिवार को शव के पोस्टमार्टम के लिए परिजनों को 6 घंटे इंतजार करना पड़ा। परिजनों की गुहार पर जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ. एसके शर्मा और सिविल सर्जन डॉ. एसके पाल ने पोस्टमार्टम किया। स्वास्थ्य विभाग के रोस्टर के अनुसार आपातकालीन ड्यूटी के लिए दो संविदा डॉक्टरों की ड्यूटी निर्धारित की गई थी। ड्यूटीरत डॉक्टर सेवा देने के बजाय मोबॉइल बंद कर नदारद रहे।

दो पाली में ड्यूटी का विरोध कर रहे डाक्टरों के बहिष्कार का असर मरीजों पर पडऩे लगा है। जानकारी के अनुसार शुक्रवार की रात बाइक से अपने गांव बैजी जा रहे युवक अश्वनी यादव को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी थी, जिसके बाद परिजन गम्भीर अवस्था में जिला अस्पताल में भर्ती कराया था। अचेत हालात में युवक को देखने के लिए परिजन डॉक्टर को बुलाने की मिन्नत करते रहे पर डॉक्टरों के हड़ताल पर होने की वजह से आपातकालीन ड्यूटी पर एक भी डॉक्टर नहीं थे, जिससे घायल युवक को देखने के लिए डॉक्टर नहीं मिला। कुछ समय बाद मृतक के परिजनों को मौजूद नर्सिंग स्टाफ ने युवक की मौत होने की जानकारी दी। जिसके बाद शव को जिला अस्पताल के मरच्यूरी में रखा गया था। घायल युवक को लेकर आने वाले लोकनाथ यादव, ओमप्रकाश यादव व देवेन्द्र यादव का रो-रो कर बुरा हाल था। मृतक के परिजन ओमप्रकाश ने बताया कि जब युवक को जिला अस्पताल लाया गया था, तब उसकी सांस चल रही थी पर डॉक्टर नहीं थे। बाद में युवक की मौत हो जाने की जानकारी दी गई।

शनिवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपना था। आम तौर पर 9 बजे के करीब होने वाला पोस्टमार्टम डाक्टरों के नहीं होने से घंटों मिन्नत करने के बाद एक बजे दोपहर में किया गया। पोस्टमार्टम डॉ. एसके शर्मा व डॉ. एसके पाल ने किया। जिला अस्पताल में ड्यूटीरत डाक्टरों की सूची के अनुसार डॉ. प्रवीण साहू को जिला अस्पताल में आने वाले एमएलसी प्रकरण , पोस्टमार्टम , इमरजेंसी प्रकरण व ऑनकान ड्यूटी पर होना था , पर डॉक्टर नदारद थे। इसके अलावा एक अन्य डॉक्टर नीतेश चौबे की ड्यूटी तय थी। दोनों में से एक ने मोबॉइल बंद रखा, वहीं दूसरे रायपुर में थे।

रात में प्रसूता तड़पती रही

जिला अस्पताल में बीती रात में एक प्रसूता को परिजनों ने प्रसव के लिए भर्ती कराया था पर डॉक्टर नहीं होने से महिला का प्रवस नहीं कराया जा रहा था। घंटो मशक्कत के बाद महिला का प्रवस कराया गया। इसी तरह मरीजों को आपात सेवा का बहिष्कार से परेशानी उठानी पड़ रही है।

बहिष्कार की सूचना थाने में दी

जिला अस्पताल में हड़ताल को लेकर सिविल सर्जन डॉ एसके पाल थाना इंचार्ज को पत्र जारी कर एमएलसी नहीं होने की सूचना दी है। जिसके अनुसार 17 जनवरी से जारी बहिष्कार की वजह से ऐसी स्थिति होना बताया गया।

सिविल सर्जन डॉ एसके पाल ने बताया कि कल से दो डाक्टरों की ड्यूटी तय की गई थी। एक डॉक्टर ने मोबॉइल बंद रखा तो दूसरे रायपुर में थे। शव का पोस्टमार्टम उन्होंने और सीएचएमओ ने किया। डॉक्टरों पर कार्रवाई की अनुशंसा की जाएगी।

 


Date : 19-Jan-2020

ज्ञान गंगा नि:शुल्क एजुकेशन द्वारा अयोजित स्नेह सम्मेलन में शामिल हुए विधायक छाबड़ा

छत्तीसगढ़ संवाददाता

बेमेतरा, 19 जनवरी। ग्राम तेंदुभाठा में ज्ञान गंगा नि:शुल्क एजुकेशन द्वारा अयोजित स्नेह सम्मेलन में शामिल हुये बतौर मुख्यअतिथी विधायक आशीष छाबड़ा थे। इस अवसर पर विधायक ने बच्चों का उत्साह वर्धन करते हुऐ कहा कि आज ग्राम तेंदुभाठा के संत रविदास भवन प्रागण में ज्ञान गंगा नि:शुल्क एजुकेशन के साथियों द्वारा भव्य स्नेह सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। ग्राम तेंदुभाठा धार्मिक,सांस्कृतिक प्रवृति वाला गांव है,यहां के छात्र छात्राएं शिक्षा के क्षेत्र में काफी आगे है, साथ ही साथ कला सांस्कृतिक क्षेत्र में काफी आगे है। बड़ी खुशी की बात है कि ज्ञान गंगा नि:शुल्क एजुकेशन द्वारा बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा दी जा रही है। इस अवसर पर प्रांजल तिवारी,हरीश साहू,सौरभ निर्वाणी, प्रज्ञा निर्वाणी, धजय पाठक, अशोक वर्मा, सुखदेव वर्मा, बैरसन, अशोक वर्मा, ईश्वर, मनीराम कौशल, सहित ग्रामवासि उपस्थित थे।

 


Date : 18-Jan-2020

 ग्राम माटरा में आयोजित टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन समारोह में विधायक छाबड़ा ने किया पुरस्कार वितरण

बेमेतरा, 18  जनवरी। ग्राम माटरा में आयोजित टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन समारोह में मुख्यअतिथि विधायक आशीष छाबड़ा थे। मुख्य अतिथि द्वारा विजेता टीम पतोरा एव उपविजेता टीम माटरा के खिलाडिय़ों का शील्ड,मेडल देकर सम्मानित किये। इस अवसर पर सूर्यप्रकाश शर्मा,दुर्गा राम साहू,जग्गनाथ साहू,भागवत साहू,खेलावन साहू,माखन साहू,चतुर साहू,उषा सोनवानी,आजुराम साहू,राजकुमार, ऋषि साहू,दशरथ साहू,दीनानाथ साहू सहित बड़ी संख्या में ग्रामवासी उपस्तिथ रहे।


Date : 18-Jan-2020

विधायक छाबड़ा के साथ सम्मान समारोह में शामिल हुए अध्यक्ष व पार्षद

बेमेतरा, 18  जनवरी। विधायक आशीष छाबड़ा के नेतृत्व में बेमेतरा की नवनिर्वाचित नगर पालिका बेमेतरा के अध्यक्ष शंकुतला मंगत साहू एवं नगर पंचायत बेरला के अध्यक्ष रासबिहारी कुर्रे एव पार्षदगणों ने छत्तीसगढ़ शासन द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में शामिल हुए। नवनिर्वाचित अध्यक्ष एव पार्षदगणों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तथा मंत्रीगणों का आशीर्वाद लिया। इस दौरान अवनिश राघव अध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी बेमेतरा,भारभूषण साहू उपाध्यक्ष नगर पंचायत बेरला,मंगत साहू,मनोज शर्मा पार्षद,वाहिद रवानी पूर्व पार्षद,राजेश दुबे पार्षद,आशीष ठाकुर पार्षद, रानी डेनिम सेन पार्षद, रेहान रवानी,शत्रुहन साहू, जया साहू पार्षद,प्रमोद गौसेवक पार्षद,सुनील जैन पार्षद,प्रदीप ठाकुर पार्षद, रीना बघेल पार्षद, चिरेखा खेदू साहू आदि मौजूद रहे।


Date : 17-Jan-2020

दो हार्डकोर आरोपियों को भोपाल से रिमांड पर लाई बेमेतरा पुलिस, दो साल पहले की थी ट्रक चालक-खलासी की हत्या

छत्तीसगढ़ संवाददाता
बेमेतरा, 17 जनवरी।
खाने में नशीला पदार्थ मिलाकर ट्रक ड्राइवर और क्लीनर की हत्या और ट्रक लूटने के आरोपियों को रिमांड पर पुलिस भोपाल से बेमेतरा लाई है। ज्ञात हो कि लगभग 2 वर्ष पूर्व खाने में नशीला पदार्थ मिला कर ट्रक ड्राइवर संजय चौरसिया और क्लीनर प्रेम अनुरागी को खिला दिया गया था, जिसके बाद वे अचेत हो गए थे, फिर उनकी हत्या कर दी गई थी। यह वारदात ट्रक को लूटने के लिए अंजाम दिया गया था। इसका खुलासा हत्या के मुख्य आरोपी आदेश खामरा एवं जयकरण प्रजापति ने किया है। दोनों आरोपियों को बेमेतरा पुलिस भोपाल से पकड़ कर लाई है। घटना 19 अप्रैल 2018  को ट्रक का चालक संजय चौरसिया एवं उसका कंडेक्टर प्रेम अनुरागी कटनी से पत्थर पाउडर भरकर सिलतरा रायपुर आये थे। 23 अप्रैल 2018  को माल खाली करने के पश्चात ट्रांसर्पोट नगर रायपुर में खाना बना रहे थे उसी समय आदेश खामरा (52) साकिन वार्ड नं.04 विमान चौक मण्डीदीप थाना मण्डीदीप जिला रायसेन (म.प्र.) व जयकरण प्रजापति (32) साकिन कल्याण टावर के पास रेल्वे कालोनी गली नं.01 थाना हनुमानगंज भोपाल जिला भोपाल म.प्र. ने उपरोक्त ट्रक को लूटने की नीयत से उनके खाने में नशीला पदार्थ मिला दिया। खाना खाने के बाद ट्रक के चालक एवं परिचालक अचेत हो गये थे जिसे उपरोक्त दोनों आरोपियों ने ट्रक में लेजाकर चालक एवं परिचालक की रस्सी से गला घोंट कर हत्या कर दी तथा चालक संजय चौरसिया के हाथ पैर को बांधकर सिमगा शिवनाथ नदी के पास फेंक दिया एवं परिचालक प्रेम अनुरागी के शव को रतनपुर में फेंक दिया था तथा लूटे हुए ट्रक को साहब सिंह निवासी ग्वालियर के साथ मिलकर जहानाबाद बिहार निवासी राजेश कुमार शर्मा के पास में 7 लाख 25 हजार में बेच दिया। लूटा ट्रक घटना के पश्चात जब्त किया गया था। साहब सिंह सरदार एवं राजेश कुमार शर्मा पूर्व में गिरफ्तार कर लिए गये थे। आरोपी आदेश खामरा तथा जयकरण प्रजापति जो बहुत ही खतरनाक शातिर अपराधी हैं जिनके विरूद्ध म.प्र. एवं अन्य राज्यो में करीबन दो दर्जन से अधिक हत्या तथा अन्य संगीन जुर्म पंजीबद्ध हैं। वर्तमान में अरोपी आदेश खामरा तथा जयकरण प्रजापति भोपाल जेल में निरूद्ध है उन्हें थाना बेमेतरा के न्यायालय से प्रोडक्शन वारंट प्राप्त कर भोपाल जेल से बेमेतरा लाया गया है जिन्हें 15 जनवरी को गिरफ्तार कर बेमेतरा न्यायालय में प्रस्तुत किया गया।

 

 


Date : 17-Jan-2020

नगर पालिका क्षेत्र में साफ-सफाई जोरों पर, अधिकारी होरी सिंह ठाकुर के निर्देश पर लगातार प्रतिबंधित कैरी बैग के खिलाफ कार्रवाई शहर की साफ-सफाई जारी है

बेमेतरा, 17 जनवरी। नगर पालिका परिषद बेमेतरा की सफाई टीम प्रतिदिन 8  बजे से रात 12 बजे नगर के विभिन्न व्यवसायिक क्षेत्रों की साफ सफाई करते नजर आए करीब घंटे भर में व्यवसायिक क्षेत्र के सडक़ को चकाचक साफ कर लौट जाते है। स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 स्वच्छ बेमेतरा को लेकर मुख्य नगर पालिका अधिकारी होरी सिंह ठाकुर के निर्देश पर लगातार प्रतिबंधित कैरी बैग के खिलाफ कार्रवाई शहर की साफ-सफाई जारी है। मुख्य नगर पालिका अधिकारी स्वयं सुबह 6  बजे से ही नगर क्षेत्र का दौरा करने निकलते हैं और उनकी टीम लगातार तालाबों ओडी स्पॉट में मॉनिटरिंग करने में जुटी है। वहीं पालिका की विशेष पहल पर कर्मचारी सुबह सीटी बजाएंगे। स्वच्छता सर्वेक्षण के साथ स्वच्छ बेमेतरा के लिए सुबह-सुबह प्रत्येक कालोनियों में सफाई कर्मचारी झाड़ू लगाएंगे और सीटी बजाएंगे जिनसे लोगों को यह पता चलेगा कि हमारे कॉलोनी में झाड़ू लग रहा है साथ ही डोर टू डोर कचरा कलेक्शन करने वाले स्व सहायता समुह की महिलों को गीला एवं सुखा कचरा अलग अलग कर देने हेतु अपील करेंगे, जिनको जो समस्याएं होंगी वह आकर सफाई कर्मचारियों को बता सकेंगे सफाई कर्मी ग्रुप में अलग-अलग हर जगह कार्य कर रहे हैं ।

और लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक कर रहे हैं स्वच्छता प्रभारी श्री निवास द्विवेदी ने बताया कि हर वार्ड में हर क्षेत्र में पर्यवेक्षक लगाकर सफाई का कार्य किया जा रहा है आम जनता को सफाई को लेकर समस्याएं आने पर तत्काल बताऐं सफाई कर्मचारियों को सीटी दिया गया है और सुबह सुबह जब सफाई कार्य करेंगे तो सिटी बजाएंगे जिससे लोगों को जानकारी मिल सके बेमेतरा में स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर मॉनिटर किया जा रहा है और नगर के प्रत्येक नागरिक से बेमेतरा को स्वच्छ बनाने में निरंतर योगदान देने सहयोग मांगा गया है।

 


Date : 17-Jan-2020

बकरा-बकरी चोरी, नाबालिग समेत तीन बंदी, बकरा-बकरी कीमत करीबन 48 हजार रूपये 

छत्तीसगढ़ संवाददाता

बेमेतरा, 17 जनवरी। ग्राम खुड़मुड़ा से बकरा-बकरी चोरी करने के मामले में एक नाबालिग समेत 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। दो आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया, वहीं नाबालिग को न्याय किशोर बोर्ड में पेश किया गया।

पुलिस के अनुसार ग्राम खुड़मुड़ा से बकरा-बकरी चोरी करने के मामले में आरोपी चंद्रभान गोयल निवासी सन्यासी पारा वार्ड 5 गार्डन के पास खमतराई रायपुर एवं सुल्तान कुरैशी निवासी रामेश्वर नगर सिन्धवार तालाब के पास भनपुरी रायपुर को गिरफ्तार किया गया है। दोनों को कोर्ट में पेश किया गया, वहीं एक नाबालिग आरोपी को न्याय किशोर बोर्ड में पेश किया गया है। रज्जू यादव साकिन खुड़मुड़ा थाने में उसने 40 नग बकरा-बकरी कीमत करीबन 48  हजार रूपये के चोरी की रिपोर्ट लिखाई थी। पुलिस ने टीम गठित कर पतासाजी कर रही थी। 15 जनवरी को मुखबिर से सूचना मिलने पर आरोपियों से पूछताछ की गई जो बकरा एवं बकरी चोरी करना कबूल किया। आरोपियों ने बताया कि 7 जनवरी को अपने साथी के साथ मिलकर ग्राम बिरमपुर में रात्रि में 23 नग बकरा बकरी चोरी किये एवं 13 जनवरी को अपने साथियों के साथ मिलकर वाहन में बेमेतरा के आगे मोहभ_ा गांव में एक बकरी कोठा का दरवाजा खोलकर अंदर घुसकर बकरी निकाल कर 40 नग बकरी व बकरा को गाड़ी में भरने ले जा रहे थे। उसी समय कुछ लोग जाग गये। और एक साथी को पकड लिये। तब हम लोग गाड़ी लेकर वहां से भाग गये। और रायपुर वापसी के दौरान रास्ते में ग्राम खुडमुडा रोड किनारे एक मकान के बकरी कोठा का दरवाजा खोलकर अन्दर घुसकर कुल 40 नग बकरी, बकरा को सुल्तान के कसाई दुकान में काटकर मटन बेच देना तथा बिक्री का पैसा हम सभी ने खर्च करना बताया और आरोपियों के कब्जे से शेष 27 नग बकरी बकरा को बरामद किया गया ।


Date : 16-Jan-2020

खम्हरिया में पांच दिवसीय मानस ज्ञान प्रतियोगिता में शामिल हुए किसान नेता योगेश तिवारी 

छत्तीसगढ़ संवाददाता 
बेमेतरा, 16  जनवरी। ग्रा
म खम्हरिया में पांच दिवसीय मानस ज्ञान प्रतियोगिता में विशेष अतिथि के रूप में किसान नेता योगेश तिवारी पहुंचे। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में धान फसल के बाद किसान उत्सव मनाने और के लिए नवधा का आयोजन गांव गांव करतें हैं। रामायण पाठ के साथ साथ धार्मिक झांकी का आयोजन किया जाता है । आने वाली पीढ़ी को धर्म शास्त्रों के अध्ययन के लिए प्रेरित करने का काम भी होता हैं। हम सब  गांव में एक जगह एकत्र होकर भजन कीर्तन करतें हैं इससे गांव का माहौल धर्म मय हो जाता है। अंत में योगेश तिवारी ने आभारी जताते हुए कहा कि आपके सभी के सुख-दुख में आपके साथ रहूंगा। इस दौरान सेवक निषाद, मोहन साहू, नर्सिंग साहू, राम प्रताप साहू, देव कुमार, राकेश तिवारी के साथ बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

 

 


Date : 16-Jan-2020

विधायक छाबड़ा ने किया निर्माणधीन चौपाटी का निरीक्षण 

बेमेतरा, 16  जनवरी। विधायक आशीष छाबड़ा द्वारा बांधा तालाब में बन रहे चौपाटी स्थल का निरीक्षण किया गया। मुख्यनगर पालिका अधिकारी होरीसिंह ठाकुर, नगर पालिका इंजीनियर तथा निर्माण कार्य एंजेसी को गुणवत्तापूर्ण निर्माण करने कहा गया। इस दौरान नगर पालिका के पूर्व उपाध्यक्ष मंगत साहू, मिलन चौहान, चतुरदास मानिकपूरी समेत कांग्रेसी कार्यकर्तागण उपस्तिथ रहे।

 


Date : 16-Jan-2020

पथर्रा चंचल मानस मंडली द्वारा आयोजित पांच दिवसीय अखंड नवधा रामायण सम्मेलन में शामिल हुए विधायक, मां शीतला मंदिर पहुंच पूजा अर्चना कर आशीर्वाद लिए

छत्तीसगढ़ संवाददाता 
बेमेतरा, 16  जनवरी।
ब्लाक के ग्राम पथर्रा चंचल मानस मंडली द्वारा आयोजित पांच दिवसीय अखंड नवधा रामायण सम्मेलन में बतौर मुख्यअतिथि विधायक आशीष छाबड़ा शामिल हुए। सर्वप्रथम विधायक एवं अतिथिगण मां शीतला मंदिर पहुंच पूजा अर्चना कर आशीर्वाद लिए। 

विधायक ने कहा कि कलयुग में नैया पार लगाने का एक मात्र सहारा भगवान राम की कथा का पावन श्रवण है। आज के समय में युवाओं को अपने प्राचीन धर्म ग्रंथों की ओर मुडऩा होगा उसके बताए रास्तों को आत्मसार करना होगा। 

इस अवसर पर लुकेश वर्मा, राजेन्द्र वर्मा, शशिप्रभा गायकवाड़, भारत साहू, रामकुमार वर्मा, मोहित वर्मा, आराधना पाण्डे, शैलेन्द्र साहू, राजकुमार बंजारे, कृपाराम साहू, छेदनलाल साहू, रामकुमार सेंन, मोहन साहू, बेदराम यदु, रामनाथ, गणेश राम साहू, हीरालाल साहू, महेंद्र साहू, जीवन साहू, टिंकू राम, चिंताराम, बुलाकी, भोलाराम, अंकलहा साहू, तिहारु, नारायण यदु, उषा शर्मा, रामहीन यादव, रामजी साहू सहित बड़ी संख्या में ग्रामवासी उपस्तिथ रहे।


Date : 16-Jan-2020

31वां राष्ट्रीय सडक़ सुरक्षा सप्ताह के पांचवे दिन यातायात जागरूकता हेतु स्कूली बच्चो नें रैली निकाल दिया हेलमेट पहनने का संदेश 

छत्तीसगढ़ संवाददाता 
बेमेतरा, 16  जनवरी।
31वां राष्ट्रीय सडक़ सुरक्षा सप्ताह के पांचवे दिन यातायात जागरूकता हेतु जिला बेमेतरा में यातायात सडक़ सुरक्षा अभियान के तहत् 15 जनवरी को यातायात प्रभारी उप.निरीक्षक प्रकाश तिवारी व यातायात स्टाफ एवं शिक्षक शिक्षिकाओं व कन्या प्राथमिक शाला बेमेतरा, शासकीय शिवलाल राठी स्कुल पिकरी बेमेतरा, स्काउड गाईड के बच्चों द्वारा यातायात जागरूकता लाने बैनर पोस्टर के माध्यम से यातायात नियमों का पालन करने, हेलमेट का उपयोग अवश्वय करने, चारपहिया वाहन चालक को सीटबेल्ट अवश्य लगाने एवं पुराने बस स्टैण्ड में लगे सिग्नल का पालन अवश्य करने रैली निकाल कर कन्या स्कुल बेमेतरा से जय स्तम्भ चौक, रेस्ट हाउस चौक, पुराना बस स्टैण्ड, बाजार पारा, सदर बाजार होते वापस कन्या शाला बेमेतरा में समाप्त किया गया।

अति.पुलिस अधीक्षक बेमेतरा विमल कुमार बैस एवं यातायात प्रभारी उप. निरीक्षक प्रकाश तिवारी के द्वारा वाहन चालको का यातायात के संबंध में प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया। जिसमें यातायात नियमों का पालन करने एवं मीड लाईन एवं पार्किंग लाईट का पालन करने तथा पुलिस आपकी सहायता के लिए है उसे सहयोग प्रदान करने कहा गया। 
उक्त कार्यक्रम के दौरान कन्या प्राथमिक शाला बेमेतरा से प्रधान पाठक अल्का वासनिक, शिक्षिका लक्ष्मी पाण्डे, मीना, बीटीआई से जय प्रभा, दीपक दिव्या, द्रौपती राजपूत, केशर वर्मा, हेमलता साहू, स्काउड गाईड से संध्या गोयल, ज्योति साहू, चमेली साहू, ज्योति दिवाकर, इंदरानी कुर्रे, नेता गोयल, शासकीय शिवलाल राठी स्कुल पिकरी बेमेतरा से कौशल कुमार वर्मा, चुरावन सिंह क्षत्री, राजेन्द्र कुमार साहू एवं सउनि कमलेश पाल,प्र. आर. नेतराम सोनकर, लोकेन्द्र पांडेय, आरक्षक गोबिंद सिंह, रमेश चंद्रवंशी, सुरेश सोनकर,घनश्याम साहू, दौलत वर्मा, खोमलाल साहू एवं अन्य स्टाफ उपस्थित रहे।


Date : 15-Jan-2020

नवनिर्वाचित अध्यक्ष-उपाध्यक्ष पूर्व सीएम रमन सिंह, सांसद विजय बघेल व पूर्व विधायक लाभचंद बाफना की उपस्थिति में 21 जनवरी को शपथ लेंगे

थान खम्हरिया, 15 जनवरी। नगर पंचायत थान खम्हरिया में नवनिर्वाचित अध्यक्ष-उपाध्यक्ष पूर्व सीएम रमन सिंह, सांसद विजय बघेल व पूर्व विधायक लाभचंद बाफना की उपस्थिति में 21 जनवरी को शपथ लेंगे। 

नगर पंचायत थान खम्हरिया में 5 वर्ष बाद एक बार फिर कमल खिलाने में एक एक कार्यकर्ताओं की जी तोड़ मेहनत को श्रेय देते हुए पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह व सांसद विजय बघेल ने अध्यक्ष अंजना उमा राजेश ठाकुर, उपाध्यक्ष महेश निषाद, पार्षद मनीष कंकरवाल, पार्षद रिना लोकनाथ सिन्हा, पार्षद कन्हाई निर्मलकर, पार्षद राजेन्द्र संपत तिवारी, पार्षद संतोष तेली व पार्षद  विजय शर्मा को कहा कि कार्यकर्ताओं को एकसूत्र में बांध कर नगर का चहुंमुखी विकास ही एक मात्र संकल्प होना चाहिए। सभी कार्यकर्ताओं ने शपथ ग्रहण समारोह में समय देने की मांग की। जिस पर रमन सिंह व विजय बघेल ने 21 जनवरी का दिन निर्धारित किया। 

अंजना उमा राजेश ठाकुर अध्यक्ष नगर पंचायत थान खम्हरिया के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने पुष्पा देवी साहू वरिष्ठ भाजपा नेत्री से उनके निवास में मिलकर नगर पंचायत थान खम्हरिया में दिए योगदान के लिये आभार व्यक्त किया। 

इसके बाद उनके नेतृत्व में दुर्ग लोकसभा क्षेत्र के सांसद विजय बघेल से मिलकर शपथ ग्रहण में अपना समय देने आव्हान किया। श्री बघेल ने कहा कि पूरे छत्तीसगढ़ में थान खम्हरिया नगर पंचायत जिस परिस्तिथियों में जीते हैं वह औरों के लिये उदाहरण है। 

सांसद से मुलाकात के बाद रमन सिंह से सौजन्य मुलाकात कर शपथ ग्रहण समारोह की योजना बनाई गई। श्री रमन सिंह ने नगर में भाजपा सरकार बनने पर कहा कि थान खम्हरिया मेरा गृह ग्राम है। वहां विजय पाना हमारे लिये गर्व की बात है। 

इस अवसर पर जिला अध्यक्ष ओमप्रकाश जोशी, मंडल महामंत्री राजेश ठाकुर, जिला भाजयुमो मीडिया प्रभारी दिलीप देवांगन, परमेश्वर सिन्हा,चंद्रशेखर सिंह राजपूत,लोकनाथ सिन्हा,आदर्श जोशी, भागवत सिन्हा, राजकुमार निर्मलकर, राघवेंद्र सिंह राजपूत, अतुल सिंघानिया,महेश सिंघानिया,चेतन सिन्हा, तरुन तिवारी, राहुल छाबड़ा, रामस्नेही नामदेव, रिंकू निर्मलकर, योग साहू,विक्की सिन्हा, पियूष जैन, सूरज श्रीवास, दिनेश सिन्हा, महादेव कुम्भकार, नीलकंठ निर्मलकर, रोहित ठाकुर, राजू सिन्हा,रामलोचन (बंटी) सिन्हा, लल्लू तिवारी,शुभम तिवारी, रामदुलार पाल, बिशहत निषाद, बल्लू निषाद,भंजन निषाद,सोभा साहू, रामसागर निषाद, पुरुषोत्तम सिन्हा, हीरू यादव, भोला निषाद, ईश्वर साहू, तिलोचन यादव, घसिया निषाद, सागर निषाद, शेखर निषाद,बुधारू पाल,सूरज पाल, दीपक यादव, रामकमल गन्धर्व, गिरधर निषाद, नोहरु पाल, फागु साहू, लोकनाथ सिन्हा, ईश्वर पटेल, प्रमोद सिंघानिया, तुकाराम पटेल, विजय पटेल, शोभाराम, चेतन  निर्मलकर, नोहर पटेल, मुंगलाल पटेल, फादल पटेल, दिनेश पटेल, अनिल यादव,प्रमोद बिहारी, मनोज राजपूत, मनहरण पटेल, हटे पटेल, दीपक पटेल सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे। उक्त जानकारी जिला भाजयुमो मीडिया प्रभारी दिलीप देवांगन ने दी।


Date : 15-Jan-2020

एलॅन्स पब्लिक स्कूल के प्री प्राईमरी के बच्चों ने विद्यालय में मकर संक्राति का हर्षोल्लास के साथ मनाया

छत्तीसगढ़ संवाददाता 
बेमेतरा, 15 जनवरी।
एलॅन्स पब्लिक स्कूल के प्री प्राईमरी के बच्चों ने विद्यालय प्रांगण में मकर संक्राति का हर्षोल्लास के साथ मनाया। कार्यक्रम का शुभारंभ बच्चों ने अपनी मधुर वाणी से किया। 

विद्यालय के प्राचार्य डॉ. सत्यजीत होता ने पतंग तथा रंगीन गुब्बारों को समायोजित कर आसमान में उड़ाया तथा  प्रार्थना की जिस प्रकार पतंग आसमान छूने के लिए उत्साहित है उसी प्रकार हमारे भी छात्र जीवन में तरक्की करें। छात्रों को मकर संक्राति की शुभकामनाएं दी। प्राचार्य ने शिक्षिकाओं के कार्यों की सराहना की। विद्यालय के प्रबंधक कमलजीत अरोरा ने छात्रों के इन उत्साहित गतिविधियों की प्रशंसा की और कहा कि इन बच्चों का उत्साह उनके सर्वांगीण विकास में सहायक सिद्ध होगा। विद्यालय के डायरेक्टर पुष्कल अरोरा ने बच्चों की गतिविधियों को दृष्टांत कर अन्य गतिविधियों के लिए प्रेरित किया ।