छत्तीसगढ़ » बेमेतरा

Previous12Next
Date : 25-Jun-2019

पीएम आवास योजना में पहली नजर में गंभीर आरोप पाये जाने पर बसनी सरपंच निलंबित  

छत्तीसगढ़ संवाददाता
बेमेतरा, 25 जून।
प्रधानमंत्री आवास योजना में पहली नजर में गंभीर आरोप पाये जाने पर बसनी सरपंच पुनाराम पाठक को निलंबित किया गया है। 

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के मापदंडों को दरकिनार कर सरपंच को आवास हितग्राही की सूची में शामिल किया गया। इस संबंध में ग्रामीणों की शिकायत  पर बेमेतरा जनपद सीईओ दीपक ठाकुर ने पंचायती राज अधिनियम की धारा 40 के तहत कार्रवाई के लिए बेमेतरा एसडीएम डीएन कश्यप को पत्र लिखा था। जांच प्रतिवेदन में सरपंच का कृत्य गंभीर पाए जाने पर एसडीएम ने धारा 39 के तहत बसनी सरपंच को निलंबित किया है। 

 आवास हितग्राहियों की सूची तैयार करने के लिए सत्यापन दल में सचिव व रोजगार सहायक शामिल होते हंै। वर्ष 2011 की सामाजिक व आर्थिक सर्वे रिपोर्ट के आधार पर वर्तमान स्थिति में हितग्राही के आवास का भौतिक सत्यापन कर सूची बनानी होती है। जहां कच्चे घर में निवासरत् लोगों को प्राथमिकता दिया जाना है। लेकिन यहां दो मंजिला पक्के मकान में रहने वाले सरपंच को आवास हितग्राही की सूची में शामिल किया गया। जानकारी के अनुसार आवास मित्र द्वारा योजना के अंतर्गत निर्माणाधीन मकान का जियो टेग फोटो लेना कर पोर्टल में अपलोड करने बाद ही किश्त जारी होती है। यहां आवास मित्र ने प्रशासन को गुमराह करने के लिए दीगर आवास का फोटो अपलोड कर सरपंच को दो किश्त जारी कराई।  

सरपंच द्वारा गांव की सरकारी जमीन पर कब्जा कर पीएम आवास निर्माण कराया जा रहा था। प्रकरण तहसील न्यायालय पहुंचने पर तहसीलदार ने आवास निर्माण पर स्टे लगाते हुए हल्का पटवारी से मौका निरीक्षण कर जांच प्रतिवेदन मांगा था। जिसमें सरपंच द्वारा सरकारी जमीन पर कब्जा करने की शिकायत सही पाई गई थी।  


Date : 25-Jun-2019

पहले ही दिन पांच स्कूलों में छह शिक्षक गैरहाजिर, कटेगा वेतन- कलेक्टर महादेव कावरे 

छत्तीसगढ़ संवाददाता 
बेमेतरा, 25 जून।
गर्मी छुट्टी के बाद सोमवार से स्कूल खुल गए हैं। शाला प्रवेश उत्सव का भी शुभारंभ हो गया है। स्कूलों में कक्षा पहली, छठवीं एवं नवमीं में प्रवेश लेने वाले बच्चों को गुलाल लगाकर एवं मुंह मीठा कराकर नवप्रवेशी बच्चों का स्वागत किया गया। कलेक्टर महादेव कावरे ने जिले के विभिन्न स्कूलों में पहुंचकर शाला प्रवेश उत्सव स्कूल आ बढ़े बर, जिनगी ला गढ़े बर के अंतर्गत नवप्रवेशी बच्चों को पुस्तक प्रदान कर उनका स्वागत किया। प्राथमिक एवं मिडिल के बच्चों को किताब के साथ गणवेश वितरण किया गया। 

ग्रीष्मावकाश के पश्चात शिक्षा सत्र 2019-20 के प्रथम दिन कलेक्टर ने सोमवार को शासकीय हायर सेकण्डरी स्कूल बालसमुंद एवं बावामोहतरा  प्राथमिक एवं मिडिल स्कूल भोथीडीह, बावामोहतरा, नवागांव (खुड़मुड़ी) एवं खुड़मुड़ी पहुंचकर नवप्रवेशी बच्चों को अपनी बधाई एवं शुभकामनाएं दी। कलेक्टर ने कहा कि स्कूल के बेहतर परीक्षा परिणाम के लिए पठन-पाठन के प्रति विशेष ध्यान देना होगा। कलेक्टर ने कहा कि जिले में युवाओं को कैरियर गाइडेंस के लिए प्रयास किया जाएगा। कक्षा दसवीं एवं बारहवीं बोर्ड में जिले के स्कूलों का रिजल्ट अच्छा आये, शिक्षकों को इस ओर अधिक ध्यान दिये जाने की जरूरत है। 

ग्राम घठोली का स्कूल कलेक्टर के निरीक्षण के दौरान दोपहर 12 बजे बंद पाया गया। ग्रामीणों ने बताया कि स्कूल आज सवेरे खुला था। इस कारण शिक्षकों द्वारा बच्चों की छुट्टी घोषित कर दी गई, जबकि उस परिसर में दो स्कूल संचालित नहीं है। कलेक्टर ने डी.ई.ओ को संबधित शिक्षकों के खिलाफ शो-कॉज नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। ग्राम घठोली प्राथमिक स्कूल में मध्यान्ह भोजन संचालित नहीं हुआ। ग्रामीणों ने बताया कि जय मां बम्बलेश्वरी स्वसहायता समूह द्वारा इसका संचालन किया जा रहा है। कलेक्टर ने डी.ओ. को शो-कॉज नोटिस जारी करने को कहा। 

 कलेक्टर ने बच्चों को प्रेरित करते हुए कहा कि अच्छा पढ़-लिखकर अपने माता-पिता, गांव एवं स्कूल का नाम रोशन करें। जिला शिक्षा अधिकारी श्री सी.एस.धु्रव ने कहा कि शासन द्वारा विद्यार्थियों को नि:शुल्क पुस्तक, गणवेश एवं बालिकाओं को सरस्वती सायकल योजना के तहत सायकल दी जा रही है। शिक्षा के जरिये एक नई रोशनी मिलती है। विद्यार्थीगण अच्छा पढ़-लिखकर परिवार, समाज एवं देश की सेवा कर सकते है।

अनुपस्थित शिक्षकों का कटेगा वेतन- कलेक्टर के औचक निरीक्षण के दौरान प्रथम दिवस शाला से अनुपस्थित शिक्षक श्रीमती अनिता ताम्रकार व्याख्याता पचायत, कमलेश कुमार सिहं शिक्षक एल.बी. एवं समीर शुक्ला एल.बी. सभी शिक्षक शासकीय हायर सेकण्ड्री स्कूल बालसमुंद के है। कलेक्टर के निरीक्षण के दौरान ड्यूटी से गैरहाजिर रहे । इस कारण तीनों का आज का वेतन कटौती करने के निर्देश मौके पर उपस्थित जिला शिक्षा अधिकारी को दिये। इसी तरह प्राथमिक स्कूल खुड़मुड़ी के सहायक शिक्षक श्रीमती किरण बंजारे एवं अरूणिमा रामटेके भी आज ड्यूटी से अनुपस्थित पाए गये । इन दोनों का भी वेतन काटने के निर्देश डी.ई.ओ. को दिए। इसी तरह शासकीय स्कूल भोथीडीह के शिक्षक उदल प्रसाद बंजारे आज ड्यूटी से अनुपस्थित रहे इनका भी एक दिन का वेतन कटौती की जाएगी।


Date : 25-Jun-2019

आम नागरिकगणों को चौपाल लगाकर ट्रैफिक नियमों और साइबर क्राइम की जानकारी दे रही पुलिस

छत्तीसगढ़ संवाददाता 
 बेमेतरा, 25 जून।
दाढ़ी पुलिस एवं यातायात पुलिस द्वारा दाढ़ी के हॉट बाजार में आस-पास के ग्रामीण अंचल से आये आम नागरिकगणों को चौपाल लगाकर जागरूक किया। 

मोबाईल एवं आनलाईन से होने वाले धोखाधड़ी से सावधान रहने एवं साईबर क्राईम, चिटफण्ड कंपनी के झांसा में न आने के संबंध में बताया गया। साथ ही साथ वाहन चलाते समय मोबाईल का प्रयोग न करने, दुपहिया वाहन में तीन सवारी न बैठाने, वाहन चालको को हेलमेट एवं सीट बेल्ट का उपयोग करने, अपने वाहन के कागजात हमेशा पूर्ण रखने, वाहन गति सीमा में ही चलाने तथा वाहन चलाते समय हेलमेट एवं सीट बेल्ट लगाने की आवश्यकता को बताया गया। तथा बैनर/पोस्टर, पाम्पलेट के माध्यम से आमजन को जागरूक किया गया। बेमेतरा पुलिस के द्वारा तैयार किए गए अंजोर रथ के माध्यम से चौपाल लगाकर लगातार गांव-गांव में जाकर जागरूक किया जा रहा है।

 इस अवसर पर थाना प्रभारी दाढी उप.निरी.लक्ष्मीकांत सेन, सउनि राजेन्द्र कश्यप, सउनि सुखनंदन ठाकुर, प्र. आर. भुषण ठाकुर, प्र. आर. भानु पटेल, प्र. आर. असरफ खान, आर. राजेन्द्र साहू, आर. छन्नु प्रसाद, यातायात पुलिस बेमेतरा आर. राजेश साहू, आर. कमलेश साहु, एवं ग्रामीण अंचल से आये राजु यादव, रोहित साहू, बंठु यादव, गोकुल साहू, गोलु साहू, छबी साहू, करण डहरिया, दुलारी साहू, उत्तरा साहू एवं अन्य स्टाफ व आस - पास के ग्रामीण अंचल से आये आम नागरिकगण उपस्थित थे।

 


Date : 24-Jun-2019

मानसून रहा बेअसर, दिनभर शुष्क रहा मौसम 

बेमेतरा, 23 जून। बेमेतरा में मौसम विभाग का पूर्वानुमान बेअसर साबित हुआ। रविवार को नगर में दिनभर मौसम शुष्क बना रहा। सुबह घने बादल का असर देखा गया। दिन में धूप खिली रही। जिले में मानसून लेट होने के कारण खरीफ फसल बोनी के लिए पर्याप्त वर्षा नहीं हो पाई है। किसानों को अच्छी बारिश की उम्मीद है। 

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर-पश्चिम के कुछ जिलों को छोडक़र छत्तीसगढ़ में मानसून आने की खबर की जानकारी बेमेतरा में बेअसर साबित हुई। हालांकि मौसम में बदलाव के साथ ही तापमान में गिरावट जरूर दर्ज की गई है और चिलचिलाती धूप से लोगों को काफी राहत मिल गई है। मानसून की हलचल फिलहाल बेमेतरा जिले में पूरी तरह से शांत है।   धान बोनी के साथ-साथ सोयाबीन, राहर, मूंगफली की फसल के लिए किसानों को शुरूवाती दौर में तेज वर्षा की जरूरत है। लगातार गर्मी के कारण अभी तक मिट्टी शुष्क स्थिति में है। जिले के किसान चिंतित नजर आ रहे हंै। 15 जून के आस-पास जिले में झमाझम बारिश का दौर अब तक होते रहा है। बारिश नहीं होने से किसान अब चिंतित हो रहे हैं।

 


Date : 24-Jun-2019

डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी के पुण्यतिथि मनी

छत्तीसगढ़ संवाददाता 
दुर्ग, 24 जून।
जनसंघ के संस्थापक व भाजपा के प्रेरणास्रोत डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी के पुण्यतिथि पर जिला भाजपा द्वारा भाजपा कार्यालय में कार्यक्रम आयोजित कर उनका पुण्य स्मरण करते हुए उनके द्वारा देश को एकजुट करने जम्मू काश्मीर में एक विधान एक निशान का स्वपन्न पूरा करने दिए बलिदान अब शीघ्र पूरा होने की आशा प्रकट किया गया। इस अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष उषा टावरी, महापौर चंद्रिका चंद्राकर, ललित चंद्राकर, जिला भाजयुमो अध्यक्ष दिनेश देवांगन, पार्षद  अल्का बाघमार, दिनेश पाटिल, अजय ठाकुर सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

कार्यक्रम के तहत सर्वप्रथम उपस्थित सभी पदाधिकारियों ने डॉ.श्याम प्रसाद मुखर्जी के तैलचित्र पर माल्यार्पण किया। ततपश्चात जिला भाजपा अध्यक्ष उषा टावरी ने कहा कि जम्मू कश्मीर से शेष भारत को अलग करने तत्कालीन पं. जवाहर लाल नेहरू सरकार द्वारा लागु धारा 370 जिससे वहा के लोगों को अलग अधिकार प्राप्त होने व अलग संविधान होने के कारण दो विधान दो संविधान होने से अखण्ड भारत का स्वप्ना अधूरा रहने के खिलाफ डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने पूरे भारत में अलख जगाया था और इसे समाप्त करने जम्मू कश्मीर जाकर देशव्यापी आंदोलन खड़ा किया था। 

 

 

 


Date : 23-Jun-2019

बेमेतरा जिला अस्पताल में नहीं है एंटी रैबीज इंजेक्शन, महंगे दर पर खरीदनी पड़ रही दवाई 

छत्तीसगढ़ संवाददाता
बेमेतरा, 23 जून।
जिले में कुत्ता काटने के बाद जिला अस्पताल पहुंचने वाले मरीजों को एंटी रैबीज इंजेक्शन नहीं मिलता है। उन्हें खुले बाजार से इंजेक्शन खरीदना पड़ रहा है। जिला अस्पताल प्रबंधन ने 15 दिनों से एंटी रैबीज इंजेक्शन नहीं होने की जानकारी दी।

जिला अस्पताल पहुंचे मोहन वर्मा ने बताया कि वे अपने परिजन को लेकर आए थे, उन्हें दूसरा डोज देना था, लेकिन जिला अस्पताल में डोज नहीं मिलने के कारण उन्हें बाजार से खरीदना पड़ा है। ग्राम भटगांव से पहुँचे गौतम साहू ने बताया कि उनके पुत्र को 16 जून को गांव के ही पागल कुत्ते ने काट लिया था, जिसके बाद वे अपने पुत्र को लेकर जिला अस्पताल पहुँचे थे। जहाँ पहला डोज लगाया गया। उसे 336 रुपए में इंजेक्शन बाजार से खरीदकर लाना पड़ा। उन्होंने बताया कि गांव में पागल कुत्ते ने चार लोगों को काटा था जो जिला अस्पताल के बजाय निजी डॉक्टर के पास उपचार कराने जा रहे हंै।

एक माह में 20 मरीज पहुंचे
जिला व निजी अस्पतालों में कुत्ता काटने के बाद उपचार करने वालों की संख्या एक माह में बढ़ी है। अब तक मिली जानकारी के अनुसार एक माह के दौरान ग्राम जिया मोड़ के आस-पास करीब 6 लोगों को पागल कुत्ते ने काटा। शहर के दुर्गा मंदिर के पास करीब माह के प्रथम पखवाड़ा में नयापारा इलाके के 6 लोगों को आवारा कुत्तों ने काट लिया था। इसके बाद पिकरी इलाके में भी कुत्ता काटने से लोग घायल हुए थे। जिला अस्पताल में एक माह के दौरान इस तरह के 20 मरीज उपचार के लिए पहुँचे है, जिनमें ज्यादातर बच्चें व महिलाएं हैं।

यहाँ भी नहीं है इंजेक्शन
 जिला अस्पताल के अलावा नवागढ़, साजा, बेरला, देवकर, खंडसरा, थान खम्हरिया समेत जिले के शासकीय अस्पतालों में एंटी रैबीज इंजेक्शन का अभाव है। इसके कारण लोगों को भटकना पड़ रहा है।

डिपो से नहीं आ रही है दवा -डॉ. पाल
सीएमएचओ डॉ. एस.के. पाल ने बताया कि जिला अस्पताल में सीजीएमसी की ओर से 15 दिनों से एंटी रैबीज इंजेक्शन की सप्लाई नहीं की गई है। अस्पताल प्रबंधन की ओर से जनऔषधि केन्द्र से इंजेक्शन जेडीएस फंड से लिया जा रहा था, जहां दो दिनों से इंजेक्शन का स्टॉक नहीं है। ऐसे में मरीज को बाजार से इंजेक्शन खरीद कर लेना पड़ रहा है। जिला अस्पताल में सप्लाई आने पर इंजेक्शन उपलब्ध हो जाएगा।

टीम सूचना पर पहुँचती है-होरीसिंह
नगर पालिका सीएमओ होरीसिंह ठाकुर ने बताया कि पालिका के पास कुत्ते पकडऩे के लिए अलग से अमला नही है, पर जहाँ पर भी कुत्ता काटने की खबर मिलती है, अमला जाकर कुत्ता पकड़ता है। शहर में खतरे की स्थिति नहीं है।


Date : 23-Jun-2019

कलेक्टर ने लोक सेवा केन्द्र-जेनेरिक दवाई दुकान, तहसील कार्यालय, वर्षा मापी यंत्र का निरीक्षण किया
छत्तीसगढ़ संवाददाता
बेमेतरा, 23 जून।
कलेक्टर महादेव कावरे ने नवागढ़ का दौरा कर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, जेनेरिक दवाई दुकान, तहसील कार्यालय, लोक सेवा केन्द्र, वर्षा मापी यंत्र, आदि का निरीक्षण किया। उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य परिसर में संचालित दवाई दुकान के संचालक को उचित दर पर दवाईयां बिक्री करने के निर्देश दिये। नागरिकों द्वारा शिकायत की गई थी की वे अधिक कीमत में दवाईयां बेच रहा है। कलेक्टर ने अस्पताल के महिला वार्ड का भी अवलोकन किया। इसके अलावा तहसील कार्यालय में नामांतरण एवं सीमांकन के प्रकरणों की जानकारी ली। जिलाधीश ने लोक सेवा केन्द्र में दी जा रही सुविधाओं के संबंध में जानकारी ली। एवं शुल्क विवरण बाहर प्रदर्शित करने के निर्देश दिये। इसके अलावा उन्होंने वर्षा मापी यंत्र का भी अवलोकन किया नायब तहसीलदार को एल.एस.साहू इसके बेहतर रखरखाव करने के निर्देश दिए। 

 


Date : 23-Jun-2019

कलेक्टर ने ग्राम समेसर एवं मुरता का दौरा कर ग्राम सभा की कार्यवाही में लिया हिस्सा और ग्रामीणों से चर्चा एवं विचार विमर्श किया

छत्तीसगढ़ संवाददाता
बेमेतरा, 23 जून।
कलेक्टर महादेव कावरे ने कल नवागढ़ ब्लाक के अंतर्गत ग्राम समेसर एवं मुरता का दौरा कर ग्राम सभा की कार्यवाही में भाग लिए। कलेक्टर ने ग्रामीणों को समझाइश दी कि वे फसल अवशेष को खेत न जलाए। इसका उपयोग खाद बनाने के लिए किया जा सकता है। इसके अलावा उन्होंने पालिथिन का उपयोग नही करने की भी समझाइश दी। ग्राम सभा में जल संरक्षण के महत्व को रेखांकित करते हुए प्रधानमंत्री द्वारा पत्र पे्रषित पत्र का वाचन किया गया । जल संरक्षण के संबंध में गतिविधियों के लिए श्रमदान करने, बारिश के पानी का ज्यादा से ज्यादा संचयन, पानी का संरक्षण, खेतो की मेड़ बंदी, चेक डेम का निर्माण, वृक्षारोपण, तालाबों की साफ-सफाई  के संबंध में चर्चा एवं विचार विमर्श किया गया जिससे खेत का पानी खेत में और गांव का पानी गांव में संचयित किया जा सके। जिलाधीश ने कहा कि प्रदेश सरकार की सुराजी गांव योजना- नरवा, गरूवा, घुरवा और बाड़ी का संरक्षण एवं संवर्धन भी हो सके। 


Date : 23-Jun-2019

बेमेतरा पुलिस के द्वारा अंधियारखोर में अंजोर रथ ने ग्रामीणों को अपराध के प्रति सजग रहने का दिया संदेश

छत्तीसगढ़ संवाददाता 

बेमेतरा, 23 जून। बेमेतरा पुलिस के द्वारा तैयार किया गया अंजोर रथ के माध्यम से चौपाल लगाकर लगातार गांव-गांव में जाकर जागरूक किया जा रहा है। इसी कड़ी में अंधियारखोर में अंजोर रथ ने ग्रामीणों को अपराध के प्रति सजग रहने का संदेश दिया। 

अंजोर रथ के माध्यम से यातायात पुलिस बेमेतरा द्वारा ग्राम अंधियारखोर के ग्रामवासियों को वाहन चलाते समय मोबाईल का प्रयोग न करने, दुपहिया वाहन में तीन सवारी न बैठाने, वाहन चालकों को हेलमेट एवं सीट बेल्ट का उपयोग करने, सड़क पर हमेशा बायें चलने, यातायात संकेतों का पालन करने, बीच सड़क पर वाहन खड़ी न करने, अपने वाहन के कागजात हमेशा पूर्ण रखने, वाहन गति सीमा में ही चलाने तथा वाहन चलाते समय हेलमेट एवं सीट बेल्ट लगाने की आवश्यकता को बताया गया तथा मोबाईल एवं आनलाईन से होने वाले धोखाधड़ी से सावधान रहने एवं साईबर क्राईम, चिटफण्ड कंपनी के झांसा में न आने के संबंध में बताया गया। साथ ही ग्रामवासियों को बैनर पोस्टर, पाम्पलेट के माध्यम से आमजन को जगरूक किया गया।

 इस अवसर पर ग्राम अंधियारखोर के ग्रामीण खोरबहरा साहू, प्रशांत साहू, डोमन साहू, दुर्गेश साहू, संतोष साहू, मूर्ति पांडेय एवं अन्य नागरिकगण उपस्थित थे।


Date : 23-Jun-2019

बिजली कटौती की विरोध में भाजपा का धरना-प्रदर्शन
छत्तीसगढ़ संवाददाता 
बेमेतरा, 23 जून।
प्रदेश में जारी अघोषित बिजली कटौती के विरोध में भाजपा ने कल पुराने बस स्टैंड हनुमान मंदिर के पास धरना दिया। भाजपा शासन काल में बिजली उपलब्धियों को रखकर बिजली सेवा देने में वर्तमान शासन की विफलताओं को गिनाया गया।

भारतीय जनता पार्टी द्वारा अघोषित बिजली कटौती और वादा खिलाफी के विरोध में पुराना बस स्टैंड में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया। भाजपा जिलाध्यक्ष राजेन्द्र शर्मा ने कहा कि हमने कांग्रेस की सरकार को 6 माह का समय दिया था कि आप सुचारू रूप से सरकार चलाइए, पर कांग्रेस नाकाम रही। जब से प्रदेश में कांग्रेस की आई है तब से प्रदेश में अव्यवस्था बढ़ गई है। प्रदेश के विकास की रफ़्तार रूक गई है। 

प्रदेश में अघोषित रूप से बिजली कटौती हो रही है, जिससे प्रदेश की जनता त्रस्त हो गई है। किसान, व्यापारी, छात्र परेशान हैं। बिजली कटौती से हर वर्ग परेशान है। 

पूर्व मंत्री दयालदास बघेल ने कहा कि कांग्रेस सरकार की नीति और नीयत स्वच्छ नहीं है। सत्ता पाने के लोभ में कांग्रेस ने बड़े बड़े वादे किए पर कांग्रेस ने एक भी वादा पूरा नहीं किया। साजा पूर्व विधायक लाभचंद बाफऩा ने कहा कि किसानों का कर्जा माफ़ नहीं हुआ, युवाओं को 2500 रु. प्रति माह बेरोजग़ारी भत्ता नहीं दिया जा रहा है। बेमेतरा पूर्व विधायक अवधेश चंदेल ने कहा कि बिजली बिल हाफ करने का वादा किया था, पर यहाँ तो बिजली हाफ हो गई और बिजली बिल कई गुना हो गया। 
भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष मोतीलाल साहू ने कहा कि शराबबंदी का वादा किया गया था, पर शराब की अवैध तरीके से बिक्री ज़ोर शोर से चल रही है। भारतीय जनता पार्टी जनता की आवाज को बुलंद करते रहेगी और एक मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाएगी। मंच का संचालन विकासधर दीवान ने किया। 

नगर पालिका अध्यक्ष विजय सिन्हा, भाजपा मण्डल अध्यक्ष महेश साहू, फिरतूराम साहू, नरेन्द्र वर्मा, डॉ. रघुनन्दन तिवारी, भाजयूमो जिला अध्यक्ष विकास घरडे, मूलचंद शर्मा, नथमल कोठारी ने भी सम्बोधित करते हुए कांग्रेस सरकार की नाकामियों को गिनाकर आक्रोश ज़ाहिर किया।

 धरना प्रदर्शन में भवन बघेल, विनोद दुबे, विकास तम्बोली, दिलीप ठाकुर , ईश्वर पटेल , टार्जन साहू , भीम वर्मा , आशीष सोनी, ज्वाला सिंह, नीलू राजपूत, पंचू साहू, शिव साहू, रामसागर साहू, चन्द्रपाल साहू, परस वर्मा, अंजु बघेल, अजय तिवारी, गौकरण साहू, मोंटी साहू, निखिल साहू, दीना साहू , रवि पटेल, मोनु गोस्वामी, लक्ष्मी साहू, रीना देवी साहू, मधु राय, निशा चौबे सहित सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल रहे।

 


Date : 23-Jun-2019

कलेक्टर ने प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना नरवा, गरूवा, घुरूवा अउ बाड़ी योजना के क्रियान्वयन का जायजा लिया, अन्य विकास कार्यों को निर्धारित समयावधि में पूरा कराने का भी दिए निर्देश

बेमेतरा, 23 जून। कलेक्टर महादेव कावरे ने कल नवागढ़ विकासखण्ड के अंतर्गत ग्राम नारायणपुर का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना नरवा, गरूवा, घुरूवा अउ बाड़ी योजना के क्रियान्वयन का जायजा लिया। कलेक्टर ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को इन ग्रामों में चल रहे अन्य विकास कार्यों को निर्धारित समयावधि में पूरा कराने के निर्देश भी दिए। गौठान निर्माण के लिए मनरेगा के तहत 19 लाख स्वीकृत किये गये हंै। 

ज्ञात हो कि जिले के सभी चार विकासखण्ड के अंतर्गत चार स्थानों पर आदर्श गौठान का निर्माण कराया गया है। मॉडल गौठान के रूप में इनमें नवागढ़ ब्लॉक के नारायणपुर, बेमेतरा के बटार, साजा ब्लॉक के मौहाभाठा, एवं बेरला के ग्राम सांकरा शामिल हैं। उन्होंने पंचायत प्रतिनिधियों के साथ ग्रामीणों से चर्चा की व गोठान से जुड़कर रोजगार मूलक कार्य शूरू करने के लिए प्रेरित किया। गौठान में चारा, पानी की व्यवस्था रहेगी। गोठान में छाया की व्यवस्था, बोर खनन, सोलर पंप, पानी टंकी (टांका) नाडेब खाद (घुरूवा) फेन्सिंग, पानी निकासी के लिए नाली का निमार्ण कराया गया है। कृषि विभाग द्वारा किसानों को केचुंवा खाद तैयार करने के लिए वर्मी बेड प्रदाय किया गया है। चारागाह के जमीन आरक्षित कर ली गई है। नेपियर घास लगाने की तैयारी है। 


Date : 23-Jun-2019

अनु विभागीय अधिकारी शर्मा ने पुलिस सुधार एवं आधुनिकीकरण योजना के तहत बेमेतरा में पदस्थ आरक्षक एवं प्रधान आरक्षकों के लिए प्रशिक्षण कोर्स का शुभारंभ किया 

बेमेतरा, 23 जून। पुलिस सुधार एवं आधुनिकीकरण योजना के तहत जिला बेमेतरा में पदस्थ आरक्षक एवं प्रधान आरक्षक के लिए 17 जून  से 31 दिसंबर तक प्रतिमाह प्रशिक्षण कोर्स चलाया जाना है, जिसके तहत 17 जून को प्रशिक्षण कोर्स का शुभारंभ किया गया है। कल 22 जून को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बेमेतरा  विमल कुमार बैस एवं पुलिस अनु विभागीय अधिकारी बेमेतरा श्याम सुंदर शर्मा,  डीएसपी सारिका वैद्य के द्वारा प्रशिक्षण में उपस्थित आरक्षक एवं प्रधान आरक्षको को सॉफ्ट स्किल, इन्वेस्टिगेशन, साइबर क्राइम एवं वैज्ञानिक पद्धति से विवेचना करने के अलग-अलग तरीकों के बारे में बताया गया। 

प्रशिक्षण के दौरान सूबेदार संजय सूर्यवंशी, प्रधान आरक्षक मोहित चेलक, गुहाराम बारे, पवन सिंह राजपूत, सूखेलाल बंजारे,  गौकरण वर्मा, भूषण प्रसाद ठाकुर, रघुनाथ नेताम, सुरेश सिंह सेंगर, विजेंद्र सिंह, चंद्रभान बर्मन, आरक्षक साध राय कौशल, प्रकाश राजपूत, रविंद्र चंद्रवंशी, संजय पाटील, लव कुमार यादव, हीराचंद गेन्ड्रे, भूपेंद्र चंद्रवंशी, देवेंद्र सिन्हा, मोहित देवांगन, योगेश साहू, फिरोज साहू, उमेश बरिहा, गंगा धुर्वे, जलेश्वर मंडावी एवं अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

 


Date : 22-Jun-2019

बावामोहतरा में केन्द्रीय विद्यालय खोलने भाजपाईयों ने सांसद को सौपा ज्ञापन 

बेमेतरा, 22 जून। स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं ने बेमेतरा के बावामोहतरा में प्रस्तावित केन्द्रीय विद्यालय को षीघ्र खोलने को लेकर नवनिर्वाचित सांसद विजय बघेल को ज्ञापन सौपा। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने उनकी एतिहासिक जीत पर बधाई दी। भाजपा के वरिश्ठ कार्यकर्ता अनिल माहेष्वरी ने सांसद को बताया कि भाजपा सरकार के षासन में बेमेतरा ब्लॉक के बावामोहतरा में केन्द्रीय विद्यालय खोलने को मंजूरी मिली थी। इसके लिए स्थल चयन की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। लेकिन वित्तीय स्वीकृति नही मिलने से तीन साल बाद भी निर्माण प्रारंभ नही हो पाया है। जिले के मेधावी छात्रो को गुणवत्तायुक्त षिक्षा के लिए दीगर जिलो पर निर्भर ना रहना पड़े, इसलिए कार्यकर्ताओं ने सांसद बघेल से बावामोहतरा में केन्द्रीय विद्यालय को षीघ्र खोलने की मांग की। जिस पर सांसद बघेल ने त्वरित कार्रवाई का आष्वासन दिया। इस दौरान किषोर साहू, राजेष खिलयानी, ममता देवांगन, जतिन मोटवानी, ओमकार साहू, प्रीतम सलुजा, जितेन्द्र यादव, पदुम वर्मा, संतोशपुरी गोस्वामी, चोकराम, लक्ष्मण मौजूद थे। 


Date : 22-Jun-2019

आदेश के दो महीने बाद भी आवास खाली नहीं, बैजलपुर एएनएम की नियमित सेवा नहीं मिलने से रोष 

छत्तीसगढ़ संवाददाता 
बेमेतरा, 22 जून।
जिला मुख्यालय से तीन किमी दूर कंतेली स्वास्थ्य केन्द्र के आवासीय ब्लॉक को खाली करने को लेकर बैजलपुर एएनएम सुनीता आनंद पर सीएमएचओ के आदेश का पालन नहीं करने के आरोप लग रहे हैं। 
उल्लेखनीय है कि कंतेली स्वास्थ्य केन्द्र में लक्ष्मी कोरटिया एएनएम के पद पर पदस्थ है, जबकि सुनीता आनंद बैजलपुर स्वास्थ्य केन्द्र की एएनएम है। बैजलपुर स्वास्थ्य केन्द्र भवनविहीन होने के कारण गांव के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में संचालित हो रहा था। अस्पताल में पदस्थ एएनएम को कंतेली स्वास्थ्य केन्द्र में आवासीय ब्लॉक देकर शिफ्ट कर दिया गया। मजबूरी में कंतेली एएनएम को बेमेतरा में रहना पड़ रहा है। बैजलपुर एएनएम का आवास खाली करने से इंकार करने पर कंतेली एएनएम ने बीएमओ व सीएमएचओ के पास गुहार लगाई।
कंतेली एएनएम की शिकायत पर सीएमएचओ कार्यालय से आवास को खाली करने बैजलपुर एएनएम को 26 अप्रैल को आदेश जारी हुआ। यहां मनमानी करते हुए बैजलपुर एएनएम ने आदेश मिलने के दो महीने बाद भी आवास खाली नहीं किया है। 

बैजलपुर स्वास्थ्य केन्द्र पर ग्राम उघरा, भिनपुरी, निनवा, ओटेबंद और बैजलपुर के ग्रामीण इलाज के लिए निर्भर है। अब बैजलपुर एएनएम का कंतेली स्वास्थ्य केन्द्र में रहने के कारण इलाज को लेकर ग्रामीणों की परेशानी बढ़ी है। एएनएम की नियमित सेवा नहीं मिलने से ग्रामीणों में खासा आक्रोश है। बैजलपुर के ग्रामीणों को 10 किमी की दूरी तय कर इलाज के लिए कंतेली आना पड़ता है। इसलिए ग्रामीणों ने बैजलपुर में एएनएम की नियमित सेवा दिए जाने की मांग की है। 

स्वास्थ्य केन्द्र में ताला लटका, कंतेली की महिला का निनवा में प्रसव 
ग्रामीणों के अनुसार बैजलपुर एएनएम का कंतेली स्वास्थ्य केन्द्र में निवास करने के बावजूद उनकी नियमित सेवाएं नहीं मिल पा रही है। कई बार स्वास्थ्य केन्द्र में ताला लटका होने की वजह से जिला अस्पताल या नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र निनवा में इलाज के लिए जाना पड़ता है। करीब 10 दिन पहले कंतेली निवासी तुलसी पति सुनील वर्मा का प्रसव निनवा स्वास्थ्य केन्द्र में हुआ। इस संबंध में परिजन व ग्रामीणों ने बताया कि कंतेली स्वास्थ्य केन्द्र बंद होने की वजह से वे निनवा जाने को मजबूर हो गए। जबकि संस्थागत प्रसव को बढ़ावा देने बैजलपुर एएनएम को कंतेली स्वास्थ्य केन्द्र में आवासीय ब्लॉक दिया गया है, बावजूद वे कोताही बरत रही हंै। 

कंतेली स्वास्थ्य केन्द्र के एक ब्लॉक को खाली करने बैजलपुर एएनएम को फिर से पत्र लिखा जाएगा, सप्ताह भर के भीतर आवास खाली नहीं करने पर अनुशासात्मक कार्रवाई की जाएगी।
डॉ. एस.के. शर्मा, सीएमएचओ बेमेतरा
आदेश मिलने पश्चात आवास खाली कर कंतेली एएनएम को सौंप दिया गया है, वे मुझ पर झूठा आरोप लगा रहे हंै।
सुनीता आनंद, एएनएम-बैजलपुर
आवास को खाली करने, बैजलपुर एएनएम को सीएमएचओ के आदेश का हवाला दिया। लेकिन वो मानने को तैयार नहीं है। कमरे को ताला लगाकर चाबी स्वयं रखी है।
 एल. कोरटिया, एएनएम-कंतेली


Date : 22-Jun-2019

बाबामोहतरा, झाल, प्रतापुर में अंजोर रथ  

छत्तीसगढ़ संवाददाता 
बेमेतरा, 22 जून। 
अति. पुलिस अधीक्षक विमल कुमार बैस के द्वारा  कंट्रोल रूम बेमेतरा से अंजोर रथ  का शुभारंभ हरी झंडी दिखाकर किया गया है। अंजोर रथ के माध्यम से थाना सिटी कोतवाली बेमेतरा, थाना नवागढ एवं यातायात पुलिस द्वारा ग्राम बाबामोहतरा, झाल, प्रतापुर के बाजार में  आस - पास के ग्रामीण अंचल से आये आम नागरिकगणो को चौपाल लगाकर लोगों को जागरूक किया । मोबाईल एवं आनलाईन से होने वाले धोखाधड़ी से सावधान रहने एवं साईबर क्राईम, चिटफण्ड कंपनी के झांसा में न आने के संबंध में बताया गया।

बेमेतरा पुलिस के द्वारा तैयार किया गया ये च्च्अंजोर रथज्ज् के माध्यम से चौपाल लगाकर लगातार गांव - गांव में जाकर जागरूक किया जा रहा है। किसी भी व्यक्ति की समस्या अथवा शिकायत पर यथास्थिति निराकरण इस रथ के माध्यम से किया जा रहा है।    इस अवसर पर सउनि राजेश ठाकुर, प्र. आर. रामकुमार दिवाकर, आर. रूपेन्द्र राजपुत, आर. गोविंद क्षत्रिय एवं अन्य स्टाफ एवं ग्राम बाबामोहतरा के ग्राम वासिय, ग्राम झाल के सरपंच श्री शंकर लाल साहू, पंच श्री सुरेश साहू, धरमू पात्रे, बोधी साहू, एवं ग्राम प्रतापुर के उप सरपंच रोहित, बिरेन्द्र सिंह राजपुत, लाला सिंह राजपुत, मनोज साहू एवं आस पास के ग्रामीण अंचल से आये आम नागरिकगण उपस्थित थे। 

 

 

 


Date : 22-Jun-2019

बेमेतरा के गौरव पथ चैड़ीकरण एवं उन्यन कार्य  के लिए 128 लाख 96 हजार रूपए की सहमति

बेमेतरा, 22 जून। प्रदेश के नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग महानदी भवन मंत्रालय नया रायपुर द्वारा बेमेतरा के गौरव पथ चैड़ीकरण एवं उन्नयन कार्य की न्यूनतम दर की सहमति के संबंध में छत्तीसगढ़ नगर पालिका अधिनियम 1961 के अंतर्गत (प्रेसिडेंट इन कौसिंल कामकाज का संचालन तथा प्राधिकारियों की शक्तियांॅ एवं कर्तव्य) नियम 1998 के नियम 5 के उप नियम (3) के अंतर्गत नगर पालिका परिषद बेमेतरा में गौरव पथ एवं चैड़ीकरण एवं उन्नयन कार्य हेतु निविदा समिति की बैठक 28 सितम्ब्र 2018 की अनुशंसा अनुसार उक्त कार्य पर होने वाले व्यय राशि 128 लाख 96 हजार रूपए की निविदा से संबंधित समस्त प्रासंगिक नियमों के पालन करने की शर्त पर  सहमति दी जाती है। राज्य शासन के निर्देशानुसार किसी भी परिस्थिति में स्वीकृत राशि से अधिक व्यय न किया जाए।
 राज्य शासन द्वारा इस आशय का पत्र मुख्य नगर पालिका अधिकारी बेमेतरा को भेजा गया है। 

 


Date : 22-Jun-2019

प्रेरणा लायनेश क्लब द्वारा योग 

बेमेतरा, 22 जून। प्रेरणा लायनेश क्लब द्वारा योग दिवस के उपलक्ष में योग शिविर का आयोजन किया गया आयोजक प्रेरणा  लायनेस क्लब की योग केयर पर्सन लायन एंड शशी तिवारी है इस अवसर पर विभिन्न या योग आसनों की जानकारी शशि तिवारी द्वारा दी गई ताड़ासन त्रिकोणासन और विभिन्न आसनों की जानकारी दी गई प्राण असम का अभ्यास कराया गया प्रेरणा लेने क्लब की अध्यक्ष ललिता साहू उपाध्यक्ष लायनेस मुमताज रवानी कोषा अध्यक्ष विनोद राघव जी संरक्षक शारदा तिवारी चेयर पर्सन लायनेस वर्षा गौतम चेयर पर्सन लायनेस अखिलेश पटेल चेयर पर्सन  लाने सुनीता शर्मा लाने प्रिया राजपूत उपसचिव लायनेस ममता ताम्रकार लायनेस रानी रवानी सभी सभी  लाइने सदस्यों ने योगाभ्यास किया और नियमित योगा अभ्यास करने का निर्णय लिया। 

 

 

 

 


Date : 22-Jun-2019

विधायक ने बिजली कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में ली पत्रकार वार्ता  

छत्तीसगढ़ संवाददाता 
बेमेतरा, 22 जून। 
विधायक बेमेतरा आशीष कुमार छाबड़ा ने  विद्युत विभाग के अधिकारियों की बैठक लेकर बिजली से संबंधित आ रही शिकयतों को दूर करने के निर्देश दिये। विधायक ने कहा कि हाल ही में प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा नया रायपुर में कलेक्टर कान्फ्रेंस के दौरान निर्देश दिए थे कि सरप्लस बिजली स्टेट होने के बाद बिजली कटौती की शिकायतें मिल रही हैं यह उचित नहीं है ? मुख्यमंत्री ने इस पर कड़ी नाराजगी जाहिर की थी और कहा था कि निलंबन के साथ-साथ संबंधित अधिकारी के विरूद्ध बर्खास्त करने की कार्यवाही की जायेगी। सरगुजा प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री ने विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता एवं कार्यपालन अभियंता को निलंबित भी किया था। बैठक में विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता दुर्ग बी.आर.मौर्य, डिप्टी कलेक्टर आर.पी.आचला, संभागीय अभियंता बेमेतरा जे.एस.चैधरी, - आर.बी.सिंह, के अलावा सहायक अभियंता एवं कनिष्ठ अभियंता उपस्थित थे। श्री छाबड़ा ने कहा कि प्रदेश की नई सरकार को गठन हुए 06 माह पूर्ण हो चुके है। आम नागरिकों में बिजली से संबंधित ज्यादा शिकायतें क्यों आ रही है ? अधिक बिल की शिकायत, बिजली गुल, ट्रांसफार्मर की खराबी आदि शामिल है। विधायक ने कहा कि प्रदेश सरकार ने अपने वचन पत्र में बिजली बिल हॉफ करने करने घोषण की थी उसे पूरा किया। फिर भी आम उपभोक्ताओं में अधिक बिल की शिकायत मिल रही है इसे दूर किया जाए। उन्होंने कहा कि बिजली का पहला हक किसानों का है।

 छ.ग.अधिक विद्युत उत्पादक राज्य होने के बावजूद बिजली कटौती की शिकायतें आ रही है। यह उचित नहीं है। अधीक्षण अभियंता दुर्ग श्री मौर्य ने कहा कि  आंधी-तूफान के कारण अथवा बारिश पूर्व मेन्टनेेंस के चलते विद्युत सप्लाई बंद रहती है। इसे आम उपभोक्ता बिजली कटौती न समझें। विधायक ने विद्युत वितरण केन्द्रों में पेयजल एवं शौचालय की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिये। यह मूलभूत सुविधा हैै केन्द्र में आने वाले उपभोक्ता भटकते रहते है। विधायक ने स्पॉट बिलिंग के दौरान भी अनाप-शनाप बिजली बिल के संबंध में भी नागरिकों द्वारा शिकायतें मिलती रहती है विभाग के अधिकारी इसे दूर करें। विद्युत विभाग के जे.ई.एवं ए.ई का मोबाईल नं. आम जनता की सुविधा के लिए सार्वजनिक करने की बात विधायक ने कही। यह नम्बर कार्यालय के दिवाल में भी चिपका होना चाहिए। 
आम नागरिकों के फोन रिसीव करते समय मैदानी अमला एवं कनिष्ठ अभियंता शालीनता से बात करें।  श्री छाबड़ा ने अधिकारियों से कहा कि बारिश सीजन के दौरान ट्रांसफार्मर बदलने की शिकायतें  मिलेगी इसका भी त्वरित निराकरण सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा की ट्रांसफार्मर बदलने के लिए किसानों से अवैध रूप से राशि की मांग की जाती है इससे विद्युत विभाग की छवि पर असर पड़ता है इस पर भी रोक लगाने के निर्देश विद्युत विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को दिये।

 


Date : 21-Jun-2019

आदेश के दो महीने बाद भी कंतेली स्वास्थ्य केन्द्र के आवासीय ब्लॉक खाली नहीं

बैजलपुर एएनएम की नियमित सेवा नहीं मिलने से रोष 
छत्तीसगढ़ संवाददाता
बेमेतरा, 21 जून
। जिला मुख्यालय से तीन किमी दूर कंतेली स्वास्थ्य केन्द्र के आवासीय ब्लॉक को खाली करने को लेकर बैजलपुर एएनएम सुनीता आनंद पर सीएमएचओ के आदेश का पालन नहीं करने के आरोप लग रहे हैं।  

उल्लेखनीय है कि कंतेली स्वास्थ्य केन्द्र में लक्ष्मी कोरटिया एएनएम के पद पर पदस्थ है, जबकि सुनीता आनंद बैजलपुर स्वास्थ्य केन्द्र की एएनएम है। बैजलपुर स्वास्थ्य केन्द्र भवनविहीन होने के कारण गॉंव के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में संचालित हो रहा था। अस्पताल में पदस्थ एएनएम को कंतेली स्वास्थ्य केन्द्र में आवासीय ब्लॉक देकर शिफ्ट कर दिया गया। मजबूरी में कंतेली एएनएम को बेमेतरा में रहना पड़ रहा है। बैजलपुर एएनएम का आवास खाली करने से इंकार करने पर कंतेली एएनएम ने बीएमओ व सीएमएचओ के पास गुहार लगाई।

कंतेली एएनएम की शिकायत पर सीएमएचओ कार्यालय से आवास को खाली करने बैजलपुर एएनएम को 26 अप्रैल को आदेश जारी हुआ। यहां मनमानी करते हुए बैजलपुर एएनएम ने आदेश मिलने के दो महीने बाद भी आवास खाली नहीं किया है। 

बैजलपुर स्वास्थ्य केन्द्र पर ग्राम उघरा, भिनपुरी, निनवा, ओटेबंद और बैजलपुर के ग्रामीण इलाज के लिए निर्भर है। अब बैजलपुर एएनएम का कंतेली स्वास्थ्य केन्द्र में रहने के कारण इलाज को लेकर ग्रामीणों की परेशानी बढ़ी है। एएनएम की नियमित सेवा नहीं मिलने से ग्रामीणों में खासा आक्रोश है। बैजलपुर के ग्रामीणों को 10 किमी की दूरी तय कर इलाज के लिए कंतेली आना पड़ता है। इसलिए ग्रामीणों ने बैजलपुर में एएनएम की नियमित सेवा दिए जाने की मांग की है। 

कंतेली की महिला का निनवा में प्रसव 
ग्रामीणों के अनुसार बैजलपुर एएनएम का कंतेली स्वास्थ्य केन्द्र में निवास करने के बावजूद उनकी नियमित सेवाएं नहीं मिल पा रही है। कई बार स्वास्थ्य केन्द्र में ताला लटका होने की वजह से जिला अस्पताल या नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र निनवा में इलाज के लिए जाना पड़ता है। करीब 10 दिन पहले कंतेली निवासी तुलसी पति सुनील वर्मा का प्रसव निनवा स्वास्थ्य केन्द्र में हुआ। इस संबंध में परिजन व ग्रामीणों ने बताया कि कंतेली स्वास्थ्य केन्द्र बंद होने की वजह से वे निनवा जाने को मजबूर हो गए। जबकि संस्थागत प्रसव को बढ़ावा देने बैजलपुर एएनएम को कंतेली स्वास्थ्य केन्द्र में आवासीय ब्लॉक दिया गया है, बावजूद वे कोताही बरत रही हंै। 

कंतेली स्वास्थ्य केन्द्र के एक ब्लॉक को खाली करने बैजलपुर एएनएम को फिर से पत्र लिखा जाएगा, सप्ताह भर के भीतर आवास खाली नहीं करने पर अनुशासात्मक कार्रवाई की जाएगी।

डॉ. एस.के. शर्मा, सीएमएचओ बेमेतरा
आदेश मिलने पश्चात आवास खाली कर कंतेली एएनएम को सौंप दिया गया है, वे मुझ पर झूठा आरोप लगा रहे हंै।

सुनीता आनंद, एएनएम-बैजलपुर
आवास को खाली करने, बैजलपुर एएनएम को सीएमएचओ के आदेश का हवाला दिया। लेकिन वो मानने को तैयार नहीं है। कमरे को ताला लगाकर चाबी स्वयं रखी है।
 एल. कोरटिया, एएनएम-कंतेली


Date : 21-Jun-2019

कंटेली में निषाद समाज सामुदायिक भवन निर्माण के लिए बेमेतरा विधायक व समाज के पदाधिकारियों ने पूजा-अर्चना कर भूमिपूजन किया

बेमेतरा, 21 जून। ग्राम कंटेली में निषाद समाज सामुदायिक भवन निर्माण के लिए बेमेतरा विधायक व समाज के पदाधिकारियों ने पूजा-अर्चना कर भूमिपूजन किया।  इस अवसर पर बेमेतरा विधायक आशीष छाबड़ा ने कहा कि निषाद सामुदायिक भवन बनने के बाद आप सभी इस भवन में बैठकर समाज के उत्थान के लिए आपस में बैठकर मंथन कर सकेंगे, समाज के विकास के लिए रणनीति बना सकेंगे। जिस समाज में आपसी समरस्ता आपसी सहयोग एकजुटता होती है, उस समाज की प्रगति उस समाज का विकास तेजी से आगे बढ़ता है। निषाद समाज की छत्तीसगढ़ में एक अहम भूमिका है। जिस समाज के युवा आगे रहते हंै, उस समाज का विकास होने से कोई नहीं रोक संकता।

ैइस अवसर पर सरपंच प्रतिनधि दयासिंग वर्मा, निषाद समाज जिला अध्यक्ष रामकुमार निषाद, हथमुड़ी सरपँच भावसिंह रांज, विकास भुवाल, विक्की मिश्रा, वसीम मुनीर अनिल दुबे, बबलू भट्ट, जयप्रकाश साहू, कमलेश निषाद, ज्ञानप्रसाद निषाद, तबलघोर सरपँच निषाद, नरेंद्र निषाद, टीकूराम निषाद, रामदिल निषाद, बीरेंद्र निषाद, तुलसीदास, सोहन, शिवकुमार, बोधिराम, नरेंद्र, रेवाराम सहित बड़ी संख्या में समाज के पदधिकारी, सदस्यगण उपस्थित रहे।


Previous12Next