राजपथ - जनपथ

छत्तीसगढ़ की धड़कन और हलचल पर दैनिक कॉलम : राजपथ-जनपथ : आगे-आगे होता है क्या
27-Oct-2021 6:06 PM (139)
छत्तीसगढ़ की धड़कन और हलचल पर दैनिक कॉलम : राजपथ-जनपथ : आगे-आगे होता है क्या

आगे-आगे होता है क्या

शहर के बाहरी इलाके में एक पुराने राजनीतिक परिवार द्वारा स्थापित कन्या आश्रम, और उससे लगे मंदिर की करोड़ों की जमीन की सौदेबाजी का हल्ला है। मंदिर के ज्यादातर ट्रस्टी परिवार के सदस्य ही हैं। सुनते हैं कि मंदिर के पास ही करीब 10 एकड़ से अधिक जमीन है। इसकी देखरेख मंदिर ट्रस्ट ही करता है। ट्रस्ट के ज्यादातर सदस्य प्रदेश से बाहर रहते हैं। और अब जमीन के सौदे की चर्चा शुरू हुई, तो ट्रस्टियों के बीच मनमुटाव की खबरें आने लगी हैं। देखना है कि आगे-आगे होता है क्या।

सावधानी नहीं तो तीसरी लहर

आदिवासी नृत्य महोत्सव कल से शुरू हो रहा है। कोरोना संक्रमण के बीच 8 देशों, और देश के 27 राज्यों के कलाकार महोत्सव में शिरकत कर रहे हैं। कोरोना की वजह से पिछले साल नृत्य महोत्सव नहीं हो सका। मगर इस बार भी खतरा कम नहीं है।

स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि चीन, और दूसरे कई देश में लॉकडाउन की ओर जा रहे हैं। भारत में सौ करोड़ वैक्सीन लगने के बाद कुछ हद तक कोरोना नियंत्रण में है, लेकिन अभी भी खतरा टला नहीं है। इंदौर में तो नए वेरिएंट का पता चला है। छत्तीसगढ़ में भी रोजाना दो दर्जन से अधिक मामले आ रहे हैं। ऐसे में नृत्य महोत्सव जैसे अंतरराष्ट्रीय आयोजनों में खतरा बरकरार है। विशेषज्ञों ने चेताया है कि वैक्सीनेशन के बाद भी सावधानी नहीं बरती तो तीसरी लहर आ सकती है।

 

अन्य पोस्ट

Comments