Today Picture

Previous1234567Next

07-Aug-2020 6:23 PM

दिल्ली के छतरपुर में राधास्वामी व्यास में बनाए गए कोरोना हॉस्पिटल में ड्यूटी कर रहे आईटीबीपी, सीआरपीएफ, बीएसएफ, और असम रायफल्स के जवान कंधे से कंधा लड़ाकर कोरोना हराने में लगे हैं। ये खूबसूरत तस्वीरें आईटीबीपी ने ट्विटर पर पोस्ट की हैं जिनमें महिला और पुरूष जवान शामिल हैं।





05-Aug-2020 2:04 PM

बिलासपुर के रतनपुर में लखनी देवी मंदिर की पहाड़ी पर खड़े बजरंग बली के चेहरे से यह साफ दिख रहा है कि उन्हें उतनी ऊंचाई से अयोध्या में आज हो रहा राम मंदिर भूमिपूजन दिख रहा है। फोटोग्राफर : सत्यप्रकाश पांडेय 



04-Aug-2020 4:23 PM

दिल्ली पुलिस के एक कांस्टेबल फिरोज आलम ने यूपीएससी में 645वीं जगह पाई है। इस बरस कुल 829 लोगों का चयन हुआ है। इस कामयाबी से यह नौजवान अब पुलिस सिपाही से सीधे अखिल भारतीय सेवा का क्लास-1 अफसर बन जाएगा। 


04-Aug-2020 2:45 PM

फुटपाथ पर रहने वाली और सडक़ की रौशनी में पढक़र मैट्रिक पास करने वाली एक गरीब लडक़ी को मुम्बई के एक बड़े कॉलेज ने दाखिले का प्रस्ताव दिया है। अश्मा शेख को उसकी खबर बाहर आने पर कई जगहों से प्रस्ताव मिले हैं। बहुत से लोग उसकी पढ़ाई में मदद करना चाहते हैं, और चर्चगेट के केसी कॉलेज ने उसे कला संकाय में दाखिला देने का प्रस्ताव दिया है। प्रिंसिपल ने उससे बात की, और उसका आत्मविश्वास देखकर उन्होंने उसे कॉलेज में जगह देना तय किया है। उसका हौसला बढ़ाने के लिए मुम्बई के विधायक प्रताप सरनाईक ने उसे पार्टटाईम काम देने का प्रस्ताव भी रखा है। (टाईम्स ऑफ इंडिया)


04-Aug-2020 12:26 PM

राजस्थान के अलवर के रहने वाले 85 साल के शिवचरण यादव 10वीं पास होने के जुनून के लिए जाने जाते हैं. इस साल उनका ये जुनून पूरा भी हो गया. इन्होंने शपथ ली थी कि ये जब तक 10वीं पास नहीं करेंगे तब तक शादी नहीं करेंगे. इस बार कोरोना की वजह से बगैर परीक्षा दिए वह पास हो गए हैं. 48 बार फेल होने वाले शिवचरण इस साल 10वीं पास हो गए. अलवर जिले के रहने वाले शिवचरण राजस्थान बोर्ड ऑफ़ सेकंडरी एजुकेशन के लिए एक मिसाल हैं. (twitter and newspapers) 


04-Aug-2020 11:41 AM

एक वरिष्ठ अधिकारी अनंत रूपनगुड़ी लगातार रेलवे से जुड़ी खूबसूरत तस्वीरें पोस्ट करते हैं। उन्होंने आज सुबह रामेश्वरम के पास की यह तस्वीर पोस्ट की है जिसमें सडक़ का पुल, रेल का पुल, और आसमान पर पंछी सारे के सारे इतने खूबसूरत लग रहे हैं। उन्होंने लिखा कि यह रामेश्वरम के पास समंदर पर बने हुए पुल हैं। इस पर एक दूसरे जानकार ने कमेंट किया है कि रामेश्वरम और धनुषकोडी के बीच रेल संपर्क फिर से शुरू करना चाहिए। ये रेल लाईनें 1964 के समुद्री तूफान में बह गई थीं। इस पर अनंत रूपनगुड़ी ने जानकारी जोड़ी है कि यह प्रोजेक्ट शुरू हो गया है, हालांकि शुरुआती दौर में है। 


04-Aug-2020 11:39 AM

नक्सल प्रभावित बस्तर में सुरक्षा बल के जवानों ने एक-दूसरे को राखी बांधी। एक तो सबकी बहनें उनसे दूर थीं, और दूसरी बात यह कि नक्सल मोर्चे पर मुठभेड़ के दौरान ये जवान ही एक-दूसरे की रक्षा करते हैं। इसलिए यह रक्षाबंधन अधिक असली है। (तस्वीरें एक पत्रकार तन्मय ने दोरनापाल के शिवा के हवाले से ट्विटर पर पोस्ट की है) 


03-Aug-2020 1:22 PM

छत्तीसगढ़ में कोई भी कोरोना पॉजिटिव मरीज अस्पताल में भर्ती होने की वजह से रक्षाबंधन के त्यौहार से वंचित न रह जाए इसलिए राज्य के हर कोरोना अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मचारियों ने मरीजों को राखी बांधी।

 



27-Jul-2020 1:58 PM

अगर आप मुख्यमंत्री हैं तो अस्पताल में भर्ती कोरोना पॉजिटिव मरीज रहते हुए भी लोग आपसे मिलने आते-जाते रह सकते हैं। और अगर आप मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री हैं तो आप कोरोना के इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती हो सकते हैं, तमाम सरकारी अस्पतालों को स्तरहीन साबित करते हुए। शिवराज सिंह चौहान से जाकर मिलने की यह तस्वीर टीकमगढ़ के विधायक राकेश गिरी ने पोस्ट की है। जाहिर है कि इन दो मुलाकातियों के अलावा कम से कम एक और व्यक्ति इस तस्वीर को खींचने के लिए वहां रहा होगा। जहां मरीजों को बिस्तर नहीं मिल रहे हैं वहां मुख्यमंत्री के पीछे का बिस्तर खाली दिख रहा है। अब स्वघोषित मामा शिवराज सिंह इस तरह निजी अस्पताल में मुलाकातों का दौर निपटा रहे हैं, और दूसरी जगहों पर कोरोना के नियमों के चलते मरीज के घरवालों को भी उन्हें देखना नसीब नहीं होता। आम और खास का फर्क खासा होता है।

 


27-Jul-2020 11:51 AM

इजिप्ट में एक 26 बरस के मेकाट्रोनिक इंजीनियर ने ऐसा रोबो बनाया है जो लोगों की कोरोना की जांच कर सकता है। उसी का परीक्षण करते हुए।

 


27-Jul-2020 11:51 AM

मुम्बई में भारतीय जैन संघटना नामक संस्था के स्वास्थ्य स्वंयसेवक एक सुरक्षा हेलमेट लगाए हुए। यह स्मार्ट हेलमेट थर्मोस्कैन सेंसर से लैस है, और यह सामने वाले व्यक्ति के शरीर का टेम्प्रेचर अपने आप लेते चलता है। मुम्बई और हिन्दुस्तान में कोरोना के मामलों में कमी कोई आसार नहीं है, और ऐसे में सावधानी बरतना ही अकेला तरीका है इसकी सबसे अधिक जरूरत स्वास्थ्य कर्मचारियों को है। ये स्वयंसेवक घर-घर जाकर लोगों का तापमान जांच रहे हैं, और ऐसे में यह हेलमेट बहुत मददगार साबित हो रहा है। 


25-Jul-2020 11:42 AM

राखी के लिए अलग लैटरबॉक्स तो डाक विभाग ने लगा दिए हैं, लेकिन वे इतने लबालब भर गए हैं कि आज जब यह आदमी लिफाफा डालने पहुंचा, तो उसे लिफाफा भीतर ठूंसने के लिए खासी मेहनत करनी पड़ी। मेहनत तो ठीक है, लेकिन डिब्बे में हर किसी के हाथ ऐसे लगते रहे, तो राखी बाद में सजेगी, कोरोना पहले सज जाएगा। तस्वीर / छत्तीसगढ़


23-Jul-2020 2:17 PM

महाराष्ट्र की एक छोटी सी नगर पंचायत ने यह कल्पनाशील होर्डिंग बनाया है लोगों को कोरोना के खतरे से जागरूक करने के लिए। उस पर लिखा है- जिसे 11 मुल्कों की पुलिस न पकड़ सकी उस डॉन को कोरोना ने पकड़ लिया है, इसलिए अधिक होशियार न बनें...



Previous1234567Next