खेल

इंग्लैंड और दक्षिण अफ़्रीका में होगी जबरदस्त टक्कर
20-Jun-2024 5:18 PM
इंग्लैंड और दक्षिण अफ़्रीका में होगी जबरदस्त टक्कर

ग्रॉस आइलेट(वेस्ट इंडीज), 20 जून । टी20 विश्व कप 2024 के सुपर 8 में भारतीय समयानुसार शुक्रवार को दूसरा मुक़ाबला दक्षिण अफ़्रीका और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। यह मैच ग्रॉस आइलेट में रात आठ बजे शुरू होगा। टी20 अंतर्राष्ट्रीय में दक्षिण अफ़्रीका और इंग्लैंड के बीच बराबरी की टक्कर रही है। दोनों टीमों का इस प्रारूप में एक दूसरे से कुल 25 बार आमना सामना हुआ है, जिसमें दोनों टीमों को 12-12 मैचों में जीत मिली है। हालांकि टी20 विश्व कप में दक्षिण अफ़्रीका का पलड़ा भारी रहा है। दोनों टीमों का इस मंच पर अब तक कुल छह बार आमना सामना हुआ है, जिसमें चार बार दक्षिण अफ़्रीका विजेता रही है जबकि इंग्लैंड को दो मैचों में जीत मिली है।

दक्षिण अफ़्रीका ने पहले राउंड में अपने चारों मैच जीत कर इस दौर में प्रवेश किया है। हालांकि दक्षिण अफ़्रीका के लिए नीदरलैंड्स, बांग्लादेश और नेपाल के ख़िलाफ़ मुकाबला आसान नहीं रहा था। जबकि इंग्लैंड की टीम को ग्रुप स्टेज में ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ हार का सामना करना पड़ा था लेकिन एक मैच बारिश की भेंट चढ़ने और दो मैच जीतकर वह सुपर 8 में पहुंचने में सफल रही थी। डिकॉक और रशीद साबित हो सकते हैं प्रमुख खिलाड़ी आदिल रशीद को अपनी गति को धीमा करने का लाभ मिला है। 80-85 किमी प्रति घंटे की गति से गेंदबाज़ी करते हुए उन्होंने पिछले टी20 विश्व कप से ही बल्लेबाज़ों को काफ़ी परेशान किया है।

वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ मैच में भी उन्होंने सिर्फ़ 21 रन दिए और आंद्रे रसेल का विकेट हासिल किया। ऐसे में दक्षिण अफ़्रीका को रशीद से बचकर रहने की ज़रूरत है। क्विंटन डिकॉक आख़िर फ़ॉर्म में लौट आए हैं और उनकी यह वापसी दक्षिण अफ़्रीका के लिए शुभ संकेत हैं। डिकॉक ने संयुक्त राज्य अमेरिका के ख़िलाफ़ 40 गेंदों पर 74 रन बनाए और अपनी टीम की जीत के सूत्रधार बने। इंग्लैंड डिकॉक को स्पिन के जाल में फंसाने का प्रयास कर सकती है, ऐसे में डिकॉक और स्पिन की टक्कर देखने लायक होगी। टीमें : इंग्लैंड : जॉस बटलर (कप्तान), जोफ़्रा आर्चर, सैम करन, विल जैक्स, क्रिस जॉर्डन, रीस टॉप्ली, बेन डकेट, जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, आदिल रशीद, मोईन अली, लियम लिविंगस्टोन, मार्क वुड, फ़िल सॉल्ट, टॉम हार्टली दक्षिण अफ़्रीका : एडन मारक्रम (कप्तान), जेराल्ड कोएत्ज़ी, हेनरिक क्लासेन, अनरिख़ नॉर्खिये, ब्योर्न फ़ोर्टेन, ऑटनील बार्टमैन, केशव महाराज, डेविड मिलर, मार्को यानसन, कैगिसो रबाडा, रायन रिकलटन, तबरेज़ शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स, रीज़ा हेंड्रिक्स --(आईएएनएस)

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news