छत्तीसगढ़ » बस्तर

Previous1234Next
Posted Date : 08-Sep-2018
  • जगदलपुर में अविनाश वुड्स का भव्य शुभारंभ 
    जगदलपुर, 8 सितंबर। बस्तर के संभागीय मुख्यालय जगदलपुर को रियल इस्टेट सेक्टर के परिदृश्य में एक नई पहचान के रूप में अविनाश ग्रुप की बहुमंजिला आवासीय परियोजना अविनाश वुड्स लॉन्च हो गई है। लांचिंग अवसर पर अविनाश ग्रुप के डायरेक्टर मुकेश सिंघानिया एवं डायरेक्टर सौरभ अग्रवाल ने बताया कि अविनाश ग्रुप के लिए जगदलपुर में अविनाश वुड्स बहुमंजिला आवासीय परियोजना लाना गर्व की बात है। जगदलपुर और क्षेत्र के रहवासियों के द्वारा अविनाश वुड्स की लॉन्चिंग के पूर्व से ही जबरदस्त रुचि देखी जा रही थी। बड़ी संख्या में ग्राहक फ्लैट्स बुकिंग के प्रति आकर्षित हो रहें हैं। उन्होंने जानकारी देते बताया कि अविनाश ग्रुप ने अपनी परियोजनाओं में अब तक जिस उच्च गुणवत्ता,उत्तम ग्राहक सेवा,आलिशान निर्माण और समय पर डिलीवरी का हमेशा पालन किया है। श्री सिंघानिया ने दावा किया कि अविनाश अतुल्य आवासीय परियोजना में अभिकल्पन निर्माण और उपलब्ध सारी सुविधाएं राजधानी रायपुर में निर्मित ग्रुप की आवासीय परियोजनाओं के समकक्ष होंगी। इसके अलावा संपूर्ण कॉलोनी का विकास भी ग्राहकों की अपेक्षाओं के अनुरूप ही होगा।
    अविनाश वुड्स बहुमंजिला आवासी परियोजना जगदलपुर के प्राइम लोकेशन एलआईसी ऑफिस रोड धरमपुरा में स्थित है,जोकि जगदलपुर रिहायशी क्षेत्र के रूप में जाना जाता है।जहां से स्कूल-कॉलेज, मार्केट जैसी सारी सभी प्रमुख सुविधाएं बेहद कऱीब उपलब्ध हैं।यह आवासीय परियोजना लगभग 2.24 एकड़ पर विस्तारित है। जी+6 मंजिल बहुमंजिला आवासीय परियोजना में कुल 174 फ्लैट्स रहेंगे,जिसके अनुसार ब्लॉक ए,बी और सी में अपार्टमेंट 2 बीएचके और 3 बीएचके रहेंगे।अविनाश वुड्स बहुमंजिला आवासीय परियोजना आधुनिक सुविधाओं से लैस रहेगी जैसे,प्रवेशद्वार,सिक्योरिटी केबिन के साथ 24 घंटे सिक्योरिटी,बाउंड्री वॉल से घिरा कैंपस,किड्स प्ले एरिया,लैंडस्केप गार्डन,क्लब हाउस,जोगिंग ट्रैक,जिम,इंडोर गेम्स,कम्युनिटी हॉल,हर ब्लॉक में दो लिफ्ट,कॉमन एरिया के लिए पावर बैकअप,गार्बेज डक्ट,रेन वाटर हारवेस्टिंग एवं फायर फाइटिंग की सुविधा उपलब्ध होगी।इसके अलावा आवासीय परिसर में विश्व स्तरीय क्लब वुड्स भी रहेगा,जिसमें इंडोर गेम्स जैसी नायाब सुविधाएं रहेंगी। 
    अविनाश ग्रुप ने अपने 22 वर्षों के संक्षिप्त कार्यकाल में कॉलोनी विकास से लेकर शॉपिंग मॉल,मल्टीप्लेक्स के निर्माण को नई दिशा प्रदान की है और अविनाश ग्रुप के द्वारा छत्तीसगढ़ में 53 बेमिसाल परियोजनाओं की पेशकश की गई है। जिनमें 38 आवासीय,13 व्यावसायिक,3 शॉपिंग मॉल/मल्टीप्लेक्स एवं क्लब के उत्कृष्ट एवं बेमिसाल अभिन्यास निर्माण शैली से लेकर अधोसंरचना के मामले में एक नई पहचान बनाई है।

  •  

Posted Date : 09-Aug-2018
  • छत्तीसगढ़ संवाददाता

    जगदलपुर, 9 अगस्त। छग राज्य युवा आयोग अध्यक्ष कमलचंद भंजदेव का फॉलो वाहन बीती रात एक नाले में बह गया। वाहन में ड्राइवर के साथ एक युवक सवार था। युवक किसी तरह बच गया लेकिन ड्राइवर का अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है। गोताखोर सुबह से तलाश में लगे हुए हैं।
    कोतवाली थाना प्रभारी कादिर खान के मुताबिक चालक बिट्टू अपने एक साथी के साथ बीती देर रात फॉलो वाहन बोलेरो से जगदलपुर-नगरनार मार्ग से मंगड़ू कचोरा की ओर जा रहा था। नगर से 5 किलोमीटर दूर रास्ते में पडऩे वाले गोरिया बाहर नाला में पुल के उपर से पानी बह रहा था। चालक उसके बाद भी वाहन पार करने लगा। तेज बहाव होने की वजह से वाहन नाले में बह गया। बिट्टू का साथी वाहन से जैसे तैसे बच निकला। बिट्टू वाहन समेत बह गया। 
    आज सुबह बिट्टू के साथी ने इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी। फिलहाल पुलिस गोताखोरों की मदद से बिट्टू और वाहन की तलाश शुरू की। वाहन तो मिल गया लेकिन बिट्टू का पता नहीं चल पा रहा है। दो दिनों से लगातार हुई बारिश से गोरिया बाहर नाला पूरे उफान पर है। इसलिए गोताखोर टीम को नाले में चालक को ढूंढने में बड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है।

  •  

Posted Date : 26-Jul-2018
    • प्रदेश में संचार क्रांति का शुभारंभ
    • जगदलपुर मेडिकल कॉलेज भवन का लोकार्पण 

    छत्तीसगढ़ संवाददाता
    जगदलपुर/रायपुर, 26 जुलाई। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गुरुवार को डिमरापाल  जगदलपुर में 170 करोड़ की लागत से तैयार बलीराम कश्यप स्मृति मेडिकल कॉलेज अस्पताल भवन का लोकार्पण करते हुए रमन सरकार की संचार क्रांति योजना का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित कहा कि बस्तर का विकास तेजी के साथ हो रहा है। वहां इंजीनियरिंग, मेडिकल जैसे बड़े शिक्षा संस्थानों के साथ रेल व हवाई सेवा शुरू हो गई है। बस्तर अब बदल रहा है और वहां पहुंचकर उन्हें जो प्यार मिला है, वह उन्हें हमेशा याद रहेगा। केंद्र सरकार की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के विकास के बिना भारत का विकास संभव नहीं है। देश की आत्मा ग्रामीणों और आदिवासियों में बसती है। 
    राष्ट्रपति श्री कोविंद ने अपने दौरे के दूसरे दिन लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि वे 16 साल पहले स्व. बलीराम कश्यप के निमंत्रण पर बस्तर आए थे। उस समय बस्तर कुछ अलग था। आज वहीं बस्तर कुछ और ही है। पहले और अब की तुलना में बस्तर में जमीन-आसमान का अंतर आ गया है। यहां आकर उन्हें आदिवासियों के बीच अपनापन का अहसास हुआ। उनकी इच्छा थी कि अपने कार्यकाल का एक साल पूरा होने पर वे दिल्ली से दूर आदिवासियों के बीच अपना कुछ समय बिताएं और यह अवसर पाकर वे बहुत खुश हैं। 
    उन्होंने बस्तर में संचालित रामकृष्ण मिशन के कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस संस्था के माध्यम से बस्तर के लोगों ने जीने की कला सीखी। वे बस्तर से पहले से परिचित हंै और उन्हें इस संस्था के माध्यम से लोगों की सेवा करने का मौका भी मिला है। उन्होंने कहा कि जब वे बिहार के राज्यपाल थे, तब सरगुजा आए थे। वहां भी वे आदिवासियों से मिले मान-सम्मान को कभी भूल नहीं पाएंगे। पिछली बार वे गिरौदपुरी गए थे। छत्तीसगढ़ का बहुत विकास हुआ है। 
    राष्ट्रपति श्री कोविंद ने कश्यप स्मृति मेडिकल कॉलेज अस्पताल का जिक्र करते हुए कहा कि यह संस्थान आगे पूरे प्रदेश के लिए चिकित्सा विज्ञान का प्रमुख केंद्र बनेगा। बस्तर की आवास कहे जाने वाले बलीराम कश्यप की स्मृति में खुले मेडिकल कॉलेज अस्पताल भवन का लोकार्पण करते हुए उन्हें खुशी हो रही है। बस्तर से मिला प्यार उन्हें हमेशा याद रहेगा। आदिवासी वहां प्रकृति से मिलकर विकास की नई गाथा लिख रहे हैं। वे अब बदलता बस्तर देख रहे हैं। 
    उन्होंने स्वच्छता दूत कुंवर बाई व कम्प्यूटर साक्षर गोविंदी बाई के कार्यों की तारीफ करते हुए कहा कि धमतरी जिले की दोनों महिलाएं  देश के लिए मिसाल ब,नीं। उन्होंने शहीद दिवस पर देश के लिए त्याग, बलिदान देने वाले जवानों और उनके परिवारों को भी याद किया। उन्होंने कहा कि वे शहीद जवानों और उनके परिवार वालों का सम्मान करते हैं। 
    मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्रदेश में चल रही विभिन्न योजनाओं के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आज से स्काई योजना भी शुरू हो गई है और इसका लाभ यहां की 45 लाख महिलाओं और 5 लाख छात्र-छात्राओं को मिलेगा। उन्हें मुफ्त फोन बांटे जाएंगे, जो मोबाइल एप 'गोठÓ के साथ मिलेगा और उसमें खेती-किसानी कौशल विकास, रोजगार, स्व-रोजगार, शिक्षा से संबंधित योजनाओं की जानकारी मिलती रहेगी। मोबाइल एप में महिलाओं, किसानों, बच्चों और युवाओं के लिए कई उपयोगी जानकारी भी होगी। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति का आना छत्तीसगढ़ के लिए सौभाग्य की बात है। कार्यक्रम में प्रदेश के कई मंत्री भी शामिल हुए।

    नये युग में प्रवेश कर रहा छत्तीसगढ़-सीएम  
     समारोह को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने प्रदेशवासियों की ओर से राष्ट्रपति श्री कोविन्द का स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने कहा - राष्ट्रपति के हाथों मेडिकल कॉलेज अस्पताल भवन का लोकार्पण और राज्य सरकार की संचार क्रांति योजना का शुभारंभ तथा दंतेवाड़ा और बस्तर जिले का उनका दो दिवसीय दौरा हम सबके लिए गौरव का विषय है। मुख्यमंत्री ने कहा - राष्ट्रपति के हाथों जगदलपुर में मेडिकल कॉलेज के विशाल अस्पताल भवन के लोकार्पण से बस्तर वासियों का एक सपना पूरा हो रहा है। संचार क्रांति योजना के जरिये छत्तीसगढ़ एक नये युग में प्रवेश कर रहा है। डॉ. रमन सिंह ने अंचल के वरिष्ठ आदिवासी नेता और पूर्व सांसद स्वर्गीय श्री बलिराम कश्यप को याद करते हुए कहा - जगदलपुर में एक सर्वसुविधायुक्त मेडिकल कॉलेज और अस्पताल का निर्माण स्वर्गीय श्री कश्यप का भी सपना था, जो आज राष्ट्रपति के हाथों पूरा हुआ। मुख्यमंत्री ने कहा - राष्ट्रपति श्री कोविन्द ने अपने कार्यकाल की पहली सालगिरह पर बस्तर वासियों को आशीर्वाद देने यहां आए हैं। वे चाहते तो नई दिल्ली में राष्ट्रपति भवन में भव्य समारोह कर सकते थे, लेकिन उन्होंने हमारे बस्तर अंचल में आने का निर्णय लिया। 
    यह आदिवासियों के प्रति और छत्तीसगढ़ तथा बस्तर के प्रति उनकी संवेदनशीलता का परिचायक है।  राष्ट्रपति ने बस्तर के बदलते स्वरूप को नजदीक से देखा। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर छत्तीसगढ़ राज्य के निर्माता पूर्व प्रधानमंत्री  अटल बिहारी वाजपेयी को भी याद किया। 
    कॉलेज खुलने पर स्कूल बंद नहीं होता 
        मुख्यमंत्री ने मेडिकल कॉलेज के नये अस्पताल भवन के लोकार्पण का उल्लेख करते हुए कहा कि कुछ लोग यह सवाल कर रहे हैं कि पुराने महारानी अस्पताल का क्या होगा ? डॉ. सिंह ने इस भ्रांति का निराकरण करते हुए कहा कि अगर कहीं कॉलेज खुलता है, तो वहां का स्कूल बंद नहीं हो जाता। इस नये अस्पताल भवन में मरीजों को आधुनिक और बेहतरीन चिकित्सा सुविधा मिलेगी। डॉ. सिंह ने वहां के डॉक्टरों से कहा कि वे बस्तरवासियों की सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहे। इस अस्पताल के सभी डॉक्टर और कर्मचारी बस्तर संभाग के 40 लाख लोगों की आशा की किरण है। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की आयुष्मान भारत योजना को देश के करोड़ों गरीबों के लिए सबसे बड़ी स्वास्थ्य बीमा योजना बताया और कहा कि इसके तहत गंभीर बीमारियों से पीडि़त मरीजों को पांच लाख रूपए तक सहायता मिलेगी। 
        डॉ. रमन सिंह ने श्री कोविन्द के हाथों राज्य सरकार की  संचार क्रांति योजना के शुभारंभ का जिक्र करते हुए कहा कि इस योजना से छत्तीसगढ़ एक नये युग में प्रवेश कर रहा है। यह योजना छत्तीसगढ़ का एक नवाचार है और देश तथा दुनिया के लिए उदाहरण है कि योजना के तहत 50 लाख हाथों में मोबाइल फोन दिया जाएगा। लगभग 45 लाख महिलाओं के हाथों में और पांच लाख युवाओं के हाथों में स्मार्ट फोन होगा।  छत्तीसगढ़ के विकास के नये दरवाजे खुलने लगे हैं।

  •  

Posted Date : 28-Jun-2018
  • छत्तीसगढ़ संवाददाता
    कोंडागांव, 28 जून। विश्रामपुरी थाना के कोरगांव जंगल में पेड़ पर एक शिक्षक की फांसी पर लाश मिली।  
    पुलिस ने बताया कि ग्राम आमाडीही निवासी भागवत मरकाम ग्राम खल्लारी प्राथमिक शाला में शिक्षक के पद में पदस्थ था।  पिछले 2 वर्षों से मानसिक स्थिति ठीक नहीं होने कि चलते वह घर से कहीं भी निकल जाता था।  पिछले 4 माह से बहिगांव गुडरीपारा में  उसकी बहन के यहां इलाज के लिए रखा गया था। 21 जून को  बिना किसी को सूचना दिए  घर से निकल गया था। परिजन  पतासाजी कर ही रहे थे कि उन्हें  मौत की खबर मिली।

  •  

Posted Date : 25-Jun-2018
  •  छत्तीसगढ़ संवाददाता
    जगदलपुर, 25 जून। दरभा डिवीजऩ मेंबर और दंडकारण्य आदिवासी किसान मज़दूर संघ प्रभारी सुखराम की बीते 21 जून को गाज गिरने से मौत हो गई। यह दावा करते दंतेवाड़ा पुलिस ने कहा कि चार अन्य नक्सली भी घायल हुए हैं। सुखराम पर आठ लाख का ईनाम था। एसपी कमलोचन कश्यप ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि कटेकल्याण एरिया कमेटी के सचिव सुखराम की बीते दिनों गाज गिरने से मौत हो गई है। 
    ग्रामीण इलाकों में कुछ दिनों से नक्सली के मौत की खबर चर्चा का विषय बनी हुई थी। हालांकि मृत नक्सली का शव या कोई दूसरा प्रमाण अब तक नहीं मिला है। 
    बताया जा रहा है कि नक्सली सुखराम कटेकल्याण एरिया कमेटी में लम्बे समय से सक्रिय था, साथ ही कई बड़ी वारदातों में भी शामिल था। एसपी की मानें तो गाज की चपेट में आकर चार अन्य नक्सली भी घायल हुए हैं। 21 जून बुधवार को गुफेडी मनकापाल के पास की घटना बताई जा रही है।
    एसपी ने बताया कि  दो दिन पहले ही बुर्गम के कवासी पारा में उसका अंतिम संस्कार नक्सल कमांडर गुंडाधूर की मौजूदगी में किया गया है। बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले ही सुखराम को कटेकल्याण एरिया से मालनगिर एरिया का प्रभारी दिया गया था।  

  •  

Posted Date : 15-Jun-2018
  • छत्तीसगढ़ संवाददाता
    जगदलपुर, 15 जून। बस्तर जिले के  किलेपाल में बीती रात बेकाबू कार पेड़ से टकरा गई जिससे सवार चार की मौत हो गई। सभी दंतेवाड़ा के एक होटल के कर्मचारी हैं जो सिनेमा देखकर जगदलपुर से लौट रहे थे।
    मिली जानकारी के अनुसार दंतेवाड़ा के राज रेस्टोरेंट के चार कर्मचारी जगदलपुर सिनेमा देखने गए थे। लौटते देर रात करीब 2 बजे राष्ट्रीय राजमार्ग पर किलेपाल के पास टायर फटने से बेकाबू कार पेड़ से टकरा गई और वाहन में सवार सूरज, रोहित,कुलदीप और सुमितपाल की मौत हो गई। सभी मृतक उत्तर प्रदेश के निवासी हैं।  रेस्टोरेंट के मालिक मनोज मिश्रा भी उत्तरप्रदेश सुल्तानपुर के निवासी हैं।  स्थानीय निवासियों की सहायता से मृतकों के शव गृहनगर भेजे जा रहे हैं।  

  •  

Posted Date : 15-Jun-2018
  • विशाखापट्नम में लैंडिंग की अनुमति नहीं 
    छत्तीसगढ़ संवाददाता
    जगदलपुर, 15 जून। विमान सेवा का लाभ लेने का सपना संजोए बैठे बस्तर वासियों को पहले ही दिन उस वक्त निराश होना पड़ा जब उन्हें विशाखापट्नम की उड़ान रद्द होने की सूचना दी गई। 
    एयर ओडिशा के अनुसार वेल्स क्लियरेंस के अभाव में विशाखापत्तनम एयरपोर्ट प्राधिकरण ने एयर ओडिशा को वाईज़ेग एयरपोर्ट में लैंडिंग की अनुमति नहीं दी है। ज्ञात हो कि कल ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भिलाई से जगदलपुर हवाई अड्डा का उद्घाटन किया है। 
    एयर ओडिशा के मुताबिक़ मिनिस्ट्री ऑफ़ डिफ़ेंस की अनुमति के पश्चात सोमवार तक जगदलपुर-विशाखपट्टनम की उड़ान प्रारंभ हो सकती है।
    एयर ओडिशा के चितरंजन त्रिपाठी ने बताया कि वेल्स क्लियरेंस के अभाव में विशाखापत्तनम एयरपोर्ट प्राधिकरण ने एयर ओडिशा को वाईज़ेग एयरपोर्ट में लैंडिंग की अनुमति नहीं दी है। इसलिए जगदलपुर से सीधे विशाखापट्नम की उड़ान स्थगित कर दी गई है। उन्होंने बताया कि अब यात्रियों को पहले रायपुर भेजा जा रहा है और वहां से विशाखापट्नम रवाना किया जाएगा। ज्ञात हो कि इस घुमावदार फेरे से विशाखापट्नम पहुँचने वाले यात्रियों को 4 से 5 घंटे का अतिरिक्त समय लगेगा। विशाखापट्नम के लिए जगदलपुर से  सुबह 9 बजे उड़ान भरने का समय था, अब उक्त यात्रियों को दोपहर करीब 12 बजे रायपुर पहुंचाया जाएगा और वहां से कनेक्टिविटी मिलने पर विशाखापट्नम रवाना किया जाएगा। जिसके चलते विशाखापट्नम पहुंचने में 3 से 4 घंटे या उससे भी अधिक विलम्ब हो सकता है। इधर विशाखापट्टनम जाने वाले अधिक्तर यात्रियों में कोई मरीज तो किसी को विशाखापट्टनम से आगे की ट्रेन पकडऩी थी। 

  •  

Posted Date : 15-Jun-2018
  • जगदलपुर/ दोरनापाल, 15 जून।  सुकमा पुलिस ने चिंतागुफा इलाके में मुठभेड़ में 3 नक्सलियों को मार गिराया। घटनास्थल से शव समेत नक्सल सामान और हथियार भी मिले हैं।
      एसपी अभिषेक मीणा ने  बताया कि पुलिस की टीम सर्चिंग के लिए निकली हुई थी। सुबह लगभग 10 बजे  चिंतागुफा इलाके में नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी जवाबी हमले में  तीन नक्सली मारे गए। मौके का फायदा उठाते हुए अन्य नक्सली वहां से भागने में कामयाब रहे।
     सर्चिंग के दौरान नक्सल सामान और हथियार भी मिले हैं। हालांकि अभी भी पुलिस पार्टी इलाके में मौजूद है और नक्सलियों के शव को लाने की कोशिश की जा रही है।  जानकारी के मुताबिक पुलिस को इस बात की लगातार  सूचना मिल रही थी कि चिंतागुफा क्षेत्र में नक्सलियों का जमावड़ा है, इसी सूचना के आधार पर इलाके में पुलिस ने सर्चिंग अभियान चला रखा था। 

  •  

Posted Date : 12-Jun-2018
  • छत्तीसगढ़ संवाददाता
    जगदलपुर, 12 जून। बस्तर पुलिस ने नक्सलियों के शहरी नेटवर्क के  तकनीकी तौर पर दक्ष अभय देवदास नायक उफऱ् लोड्डा को  गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सली अपने ब्लॉग के माध्यम से विज्ञप्ति जारी करने सहित नक्सल विचारधारा प्रचारित-प्रसारित करने का काम करता था। 
    आईजी बस्तर रेंज विवेकानंद सिन्हा नेे पत्रवार्ता में  गिरफ़्तारी की जानकारी देते बताया कि कर्नाटक के बेंगलुरू में महाविद्यालयीन शिक्षा ग्रहण करने के दौरान कॉमरेड साकेत राजन से प्रभावित 34 वर्षीय अभय ने साकेत राजन की मृत्यु के पश्चात माओवादी साहित्य तैयार करने, विज्ञप्ति जारी करने और सोशल मीडिया के माध्यम से युवाओं को सरकार विरोधी गतिविधियों से जोडऩे का काम करता रहा है। वह इंडिया माईक्रो फ़ायनेंस के नाम से ब्लॉग संचालित करता था। 15 देशों की यात्राएं कर चुका अभय अंतरराष्ट्रीय आतंकी संस्थाओं के बीच समन्वय स्थापित करने का भी काम करता था। पत्रवार्ता में डीआईजी रतनलाल डांगी और पुलिस अधीक्षक डी.श्रवण भी मौज़ूद थे।

  •  

Posted Date : 11-Jun-2018
  • छत्तीसगढ़ संवाददाता
    जगदलपुर, 11 जून। बीजापुर जिले के फ रसेगढ़ थाना क्षेत्र से पुलिस ने  तीन फरार नक्सल ओरापियों को गिरफ्तार किया है।
    जानकारी के मुताबिक थाना फ रसेगढ़ से एसडीओपी खोमन सिन्हा के नेतृत्व में जिलाबल, डीआरजी व छस बल 13 वाहिनी की संयुक्त पार्टी सर्चिंग के लिए सागमेटा की ओर रवाना हुई थी।  सुचना पर   जवानों ने सागमेटा के जंगल से मिलिशिया डिप्टी कमांडर तेलम हिंगा सागमेटा, मिलिशिया कमांडर तेलम सुकलू  सागमेटा व मिलिशिया सदस्य कुम्मा रामलाल   सागमेटा को गिरफ्तार किया।
    पकड़े  गए नक्सलियों पर सहायक आरक्षक कुडियम पांडू, सहायक आरक्षक तरुण सोढ़ी, आरक्षक मांडरा बुधराम व मंडेम सरपंच के बड़े भाई मुडमा बुधराम का अपहरण कर हत्या करने का आरोप है। 
    पुलिस को इनकी लम्बे समय से तलाश थी। इनके कब्जे से नक्सली पाम्पलेट, बैनर, एक नग स्पाइक एवं 3 नग इंसास के खाली-खोखे जब्त किये गए है।

  •  

Posted Date : 09-Jun-2018
  • छत्तीसगढ़ संवाददाता

    कोण्डागांव, 9 जून। स्थानीय सुन्दर ज्वेलर्स में बीती रात चोरों ने 25 लाख के गहने-नगदी चुरा लिए। पुलिस सीसीटीवी फूटेज खंगाल रही है।  सुन्दर जेवलर्स के मालिक रोशन कोठारिया ने बताया कि सीसीटीवी में कैद फुटेज के अनुसार सुबह लगभग   4 से 4-30 बजे के बीच एक चोर उनके मकान के पिछले हिस्से से घर में दाखिल हुआ। इसके बाद एक-एक कर सारे कमरों की तलाशी लेते हुए दूकान में घुसा।  यहां डिस्प्ले में रखे लगभग  800 ग्राम सोना और 4-5 किलो चांदी के जेवर, दुकान में रखा नगदी अपने साथ बैग में भरकर ले गया।  सीसीटीवी में चोर अपने चेहरे को कपड़े से ढंके हुए हंै।  जिससे उनकी पहचान नहीं हो पा रही है।
    हाल ही में कोण्डागांव में 4 बड़ी  और कई छोटी चोरियां हुई हैं।  मसोरा ढाबा के पास से एक ट्रक चोरी हुई थी, बाद में ट्रक तो मिल गया पर इसमें लदा सीमेंट और चोरों का सुराग आज तक नहीं लग सका है। इसी तरह सुन्दर जेवलर्स के बाजू में संचालित कपड़े की दुकान में चोरी हुई थी,  चोर सीसीटीवी में कैद है, लेकिन अब तक पुलिस कैद कर नहीं कर पाई है। इसी तरह 4 जून को बाजारपारा निवासी शिक्षक संजय राठौर के घर से 20 तोला सोना पार हो गया।   

  •  

Posted Date : 07-Jun-2018
  • छत्तीसगढ़ संवाददाता
    दंतेवाड़ा, 7 जून। किरंदुल पुलिस ने चोलनार ब्लास्ट में शामिल चार नक्सल आरोपियोंं को गिरप्तार किया है इनमें से एक महिला भी है।  इनसे दो टिफिन बम और दो डेटोनेटर बरामद हुए है।
    ज्ञात हो कि बुधवार को भी किरंदुल पुलिस ने अलग-अलग इलाकों से पांच नक्सल आरोपियों को गिरफ्तार किया था। जिनपर चोलनार ब्लास्ट में शामिल होने का आरोप है।  
    नक्सली मोर्चों के लिए गठित ब्लैक पेंथर की टीम सुरक्षाबलों के साथ मिलकर नक्सलियों के ठिकानों में लगातार दबिश देकर उनके अड्डों को तबाह कर रही है।  

  •  

Posted Date : 27-May-2018
  • छत्तीसगढ़ संवाददाता
    जगदलपुर, 27 मई। सुकमा व छतीसगढ़ से लगे मलकानगिरी में एनबीसी और ओरकेल पुलिस ने बालीमेला चौक से एक ट्रक से 1598 किलोग्राम गांजा , 4 नग मोबाइल, कुछ नगद व 1800 किलो कच्चा नमक जब्त किया है। नमक की बोरियों में तस्कर गांजा को विशाखापटनम के अचुतुतपुरम से लेकर महाराष्ट्र के नासिक ले जा रहे थे। मामले में पुलिस ने दो आरोपी मोगी वेंकेश्वर और चन्ति सुरेश निवासी कुरनूर को गिरफ्तार किया है।  गांजे की बड़ी खेप पकड़े जाने से पुलिस के भी कान खड़े हो गये हैं, पुलिस ने रूटिंग चेंकिंग के दौरान यह कामयाबी हासिल की है। पकड़े गए गांजे की कीमत 2 करोड़ 50 लाख रूपये बताई जा रही है। 

  •  

Posted Date : 24-May-2018
  • छत्तीसगढ़ संवाददाता

    जगदलपुर, 24 मई। नक्सलियों के साथ हो रही लगातार मुठभेड़ के बाद अब नक्सलियों ने अपने तेवर तेज की मुहिम छेड़ दी है। वे मौका देखकर सुरक्षाबलों को निशाना बना रहे हैं। इसी कड़ी में उन्होंने पांच राज्यों में एक साथ बंद का ऐलान किया है। जिसमें छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश और ओडिशा शामिल है। नक्सलियों ने 25 मई को बंद का आव्हान किया है। जो पर्चे फेंके गए है उसमें भाजपा नेताओं को गांव से भगाने की बात भी लिखी है। 
    बस्तर संभाग के कई इलाकों में परचे फेंककर और रास्तों पर बैनर लगाकर उन्होंने इसकी जानकारी दी है।अप्रैल में मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों को भारी क्षति पहुंचाई थी, जिसकी वजह से नक्सलियों ने यह बंद बुलाया है। वे अपने साथियों को श्रद्धांजलि देने के लिए ऐसा कर रहे हैं। ऐसी खबर आ रही है कि बंद का आह्वान उत्तर सब जूनियर ब्यूरो ने किया है।

  •  

Posted Date : 13-May-2018
  • छत्तीसगढ़ संवाददाता 
    जगदलपुर,13 मई। भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश सरकार द्वारा मुख्यमंत्री रमनसिंह के नेतृत्व में दंतेवाड़ा से निकली विकास यात्रा के जवाब में कांग्रेस पार्टी के द्वारा दंतेवाड़ा से ही विकास खोजो रथ यात्रा का शुभारंभ 13 मई को की गई। जिसमें बस्तर संभाग के कांगे्रस के विधायकगण एवं कांगे्रस कमेटी के पदाधिकारीगण शामिल हुए। जगह -जगह पर लोगों द्वारा कांग्रेस के विकास खोजो रथ यात्रा का स्वागत किया गया। स्वागत स्थलों पर कांग्रेस के नेतागण भाजपा के विकास यात्रा को ठकोसला बताते हुए जनता के पैसो की बर्बादी बताया। नेताओं का कहना था कि जब भाजपा सरकार ने विकास किया है तो जनता के समक्ष विकास यात्रा निकालने की क्या आवश्यकता है। विकास के कार्यो से ही जनता भाजपा को पहचानती। करोडो रूपए खर्च करने के बाद बस्तरवासियों के परेशानी का सबक बनी भाजपा की कथित विकास यात्रा।
    वहीं कांगे्रस के प्रवक्ता आलोक दुबे ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा अपने 15 वर्षों के कार्यकाल की नाकामी छुपाने के उद्देश्य से बस्तर संभाग में विकास यात्रा आयोजित की थी  किंतु यह विकास यात्रा बस्तर की जनता का सानिध्य पाने में पूर्णत असफ ल रही क्योंकि बस्तर अंचल की मूलभूत समस्याओं से कहीं कोसों दूर विकास यात्रा के नाम पर  शासन द्वारा करोडों रुपए व्यय किए गए जिसमें प्रदेश सरकार की नाकामयाब उपलब्धियों को जनता के बीच पुन: प्रचारित करने का असफल प्रयास भी किया गया। प्रदेश सरकार और प्रदेश के मुखिया अपने इस प्रयास में पू्र्णतरू असफल रहे। विकास यात्रा के नाम पर बस्तर अंचल की जनता को विगत 5 दिनों से ट्रैफि क, पानी, बिजली की मूलभूत समस्याओं से गंभीर संघर्ष करना पड़ा। विकास यात्रा को लेकर आम आदमी की अवधारणा थी कि यदि इस यात्रा के नाम पर किये  जा रहे करोड़ों रूपए खर्च को  बस्तर अंचल के विकास पर खर्च किये गये होते तो शायद बस्तर अंचल की कई समस्याओं का सार्थक समाधान हो सकता था लेकिन प्रदेश सरकार द्वारा इसके विपरीत विकास यात्रा के नाम पर संपूर्ण बस्तर संभाग में शोर शराबा करते हुए विकास कार्यों का ढिंढोरा पीटा गया ।  भाजपा के  जनप्रतिनिधियों द्वारा जनता से इस विकास यात्रा की स्वागत की अपील भी की गई किंतु नतीजा सिफ र रहा और विकास यात्रा, आधिकारिक यात्रा के रूप में सीमित रही । बस्तर संभाग विकास के उद्देश्य से भाजपा के 15 वर्षों के कार्यकाल में ना ही अपने वनोपज का वास्तविक मूल्य प्राप्त कर सका है। औद्योगीकरण बस्तरवासियों के लिए एक सपना बन गया है। बस्तर की जीवनदायिनी इंद्रावती नदी जोरा नाला में समाहित होती जा रही है। बस्तर के किसान समर्थन मूल्य और बोनस की बाट जोह रहे हैं। युवा बेरोजगार के अवसरों की तलाश में  है और समाज के वृद्धजन पेंशन की कतार में नजर आ रहें हैं। ऐसी विषम परिस्थितियों में विकास यात्रा का आयोजन भारतीय जनता पार्टी का एक नया शगुफा नजर आता है जिससे  वह आसन्न चुनाव में अपनी राजनीतिक अस्तित्व कायम रख सके किंतु अब भाजपा प्रायोजित सरकारी विकास यात्रा भाजपा  की राजनीति की अंतिम यात्रा होगी।

  •  

Posted Date : 13-May-2018
  • 35 करोड़ 73 लाख से अधिक के 55 विकास कार्यों का किया लोकार्पण

    छत्तीसगढ़ संवाददाता 
    जगदलपुर, 13 मई। मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने 12 मई को जगदलपुर के हाता मैदान में आयोजित आमसभा के दौरान 159 करोड़ रुपए से अधिक के विकास कार्यों की सौगात दी। इस दौरान 35 करोड़ 73 लाख रुपए के विकास कार्यों का लोर्कापण और 123 करोड़ 55 लाख 65 हजार रुपए के 57 विकास कार्यों का शिलान्यास करने के साथ ही 11 हजार 401 हितग्राहियों को 3 करोड़ 61 लाख 80 हजार रुपए से अधिक के हितग्राहीमूलक सामग्री का वितरण भी किया।
    मुख्यमंत्री डॉ सिंह द्वारा जिन विकास कार्यों का लोकार्पण किया गया, उनमें लोक निर्माण विभाग के माध्यम से 125.40 लाख रूपए की लागत से निर्मित शासकीय इंजीनियरिंग महाविद्यालय जगदलपुर में 10 नग जी-टाईप आवासगृह, 1 करोड़ 86 लाख रूपए से निर्मित केन्द्रीय जेल में कार्यरत स्टॉफ  के लिए 2 जी-टाईप एवं 10 एच टाईप आवास, 140 लाख रूपए की लागत से निर्मित शासकीय दंतेश्वरी महिला महाविद्यालय, 24.85 लाख रूपए की लागत से निर्मित केन्द्रीय जेल जगदलपुर के मुख्य दीवार के सुरक्षा कार्य, नवीन अस्पताल एवं प्रशासनिक भवनए 87.43 लाख रूपए से निर्मित जिला एवं सत्र न्यायालय परिसर जगदलपुर के विभिन्न परिवर्तन एवं परिवर्धन कार्य, 279.94 लाख रूपए से निर्मित सूूलिया गुड़ा से चितापदर मार्ग का निर्माण, 202.22 लाख रूपए से निर्मित सारगुड़ आमागुड़ापारा से लवणभाटा तक सड़क निर्माण, 67.29 लाख रूपए से निर्मित कुम्हली में 1.50 किलोमीटर के पहुंच मार्ग, 307.22 लाख रूपए से निर्मित सोनपुर से बेड़ापारा तक मार्ग निर्माण, 1099 लाख से निर्मित नगरनार-भेजापदर से बोरगांव मार्ग के इन्द्रावती नदी पर उच्चस्तरीय सेतु निर्माण कार्य, 184.43 जगदलपुर केे कटेनार से कोरेंगपारा के त्रिवेणी नाला पर उच्चस्तरीय सेतु निर्माण, 83.23 लाख रूपए की लागत से निर्मित डीएमएफ टी योजना के हाटबाजार निर्माण कार्य धरमपुरा, 49.61 लाख रूपए की लागत से निर्मित फि रंता मार्केट का विकास कार्य, 45 लाख रूपए की लागत से निर्मित कांजी हाऊस निर्माण कार्य तथा लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग अंतर्गत 4976 लाख रूपए की लागत से कोसारटेडा समूह जल प्रदाय योजना, 42.82 लाख रूपए की लागत से निर्मित बकावण्ड विकासखण्ड में नलजल प्रदाय योजना, तोकापाल विकासखण्ड के सिरिसगुड़ा में 41.90 लाख रूपए की नलजल प्रदाय योजना, बड़ेआमाबाल में 39.37 नलजल प्रदाय योजना, 38.06 लाख रूपए की पाहुरबेल में नलजल प्रदाय योजना, 37.39 लाख रूपए की बास्तानार में नलजल प्रदाय योजना, 34.27 रूपए की लागत से निर्मित ईरपा नलजल योजना, 175.87 रूपए की लागत से निर्मित चोकनार बकावण्ड में पेटपुल्ली एनीकट, बास्तानार के साडरा बोदनार में 97.34 लाख रूपए की लागत से निर्मित आदिवासी बालक आश्रम भवन निर्माण, 97.34 लाख रूपए की लागत से निर्मित चारगांव बकावण्ड में आदिवासी बालक आश्रम भवन निर्माण, 97.34 लाख रूपए की लागत से निर्मित पाथरी बकावण्ड में आदिवासी बालक आश्रम भवन निर्माण, 25.70 लाख रूपए की तीरथगढ़ वन विश्राम हाऊस का निर्माण, 34.38 लाख रूपए की लागत से निर्मित इंटरप्रिटेशन सेंटर, 65.75 लाख रूपए की बकावण्ड में लघु वनोपज गोदाम, 15.32 लाख रूपए से निर्मित बकावण्ड वन क्षेत्रपाल निवास भवन, 21.97 लाख रूपए की बस्तर में कैम्पा योजना, 12.10 लाख रूपए से सिंगनपुर में नाली निर्माण, 10 लाख रूपए की रायकोट में सामुदायिक भवन निर्माण, करंजी में 10 लाख रूपए की सामुदायिक भवन निर्माण एवं बस्तर बनियागांव में 10 लाख रूपए की लागत से सामुदायिक भवन निर्माण के कुल 86 करोड़ 69 लाख 40 हजार रूपए के विकास कार्यो का लोकार्पण किया। 

  •  

Posted Date : 13-May-2018
  • अभूतपूर्व स्वागत के लिए मुख्यमंत्री ने किया जगदलपुरवासियों का अभिनंदन

    छत्तीसगढ़ संवाददाता 
    जगदलपुर, 13 मई। विकास यात्रा के पहले दिन मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने जगदलपुर के हाता ग्राउण्ड में आयोजित जनसभा में कहा कि प्रदेश ने विगत 15 वर्षों में विकास के कीर्तिमान रचे हैं। उन्होंने कहा कि मां दंतेश्वरी से आशीर्वाद लेकर वे जनता जनार्दन का आशीर्वाद लेने निकले हैं। 
    मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने सस्ते चावल और मुफ्त नमक से गरीबों की परेशानी को दूर किया और अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गरीबों को पांच लाख रुपए तक के उपचार की व्यवस्था की है। उन्होंने कहा कि इलाज के लिए लोगों को अपने घर तक बेचते हुए देखा है, लेकिन अब यह स्थिति नहीं रहेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि नगरनार का इस्पात संयंत्र तैयार हो चुका है और शीघ्र ही इसका शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों करवाया जाएगा। इसके साथ ही जगदलपुर में मेडिकल कॉलेज बना है और अब इसका नया अस्पताल भी बनकर तैयार है। उन्होंने कहा कि दंतेवाड़ा के जावंगा और सुकमा में बना एजुकेशन हब इस क्षेत्र में हो रहे विकास की तस्वीर है। मुख्यमंत्री ने कहा कि रायपुर से जगदलपुर तक सफ र कितना आसान हो गया है, यह इस क्षेत्र के सभी लोग अनुभव कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि जगदलपुर से हवाई यात्रा के लिए टिकट की बिक्री प्रारंभ हो चुकी है और वे अगली बार इस एयरपोर्ट का शुभारंभ करेंगे। उन्होंने यहां तेजी से बिछाए जा रहे बस्तर नेट और भारत नेट के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि शीघ्र ही स्मार्टफ ोन की सौगात भी दी जाएगी। 
    मुख्यमंत्री ने कहा कि बस्तर की सबसे बड़ी समस्या घरों में बिजली का अभाव था, किन्तु प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सौभाग्य जैसी बड़ी योजना प्रारंभ की, जिसके कारण सभी घरों के विद्युतीकरण का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने शीघ्र ही शत-प्रतिशत घरों के विद्युतीकरण की जानकारी दी। 
    मुख्यमंत्री ने जगदलपुर में रोड शो के दौरान हुए अभूतपूर्व स्वागत के लिए जगदलपुरवासियों का आभार व्यक्त करते हुए अभिनंदन किया। उन्होंने कहा कि पुष्पवर्षा और आरती उतारकर स्वागत किया गया, जिसके लिए मैं जगदलपुवासियों का स्वागत और अभिनंदन करता हूं।
    प्रदेशवासियों को दी 1700 करोड़  के धान बोनस की सौगात
    मुख्यमंत्री ने यहां आयोजित कार्यक्रम में रिमोट बटन दबाकर प्रदेश के किसानों को धान के बोनस की 1700 करोड़ रुपए की सौगात दी। इसके तहत सभी किसानों को प्रति क्विंटल पर 300 रुपए का बोनस दिया गया। इसमें बस्तर जिले के 18606 किसानों को 27 करोड़ 2 लाख रुपए का बोनस प्रदाय किया गया।
    जेईई मेन्स क्वालिफ ायर्स को दी शुभकामनाएं
    मुख्यमंत्री ने जेईई मेन्स क्वालिफ ाई करने वाले युवाओं से मिलकर बहुत खुश हुए और उन्हें उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री ने इन युवाओं को बहुत लगन के साथ अध्ययन करने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर सांसद दिनेश कश्यप एवं जगदलपुर विधायक संतोष बाफ ना ने भी जनसभा को संबोधित किया। इस अवसर पर आदिम जाति कल्याण मंत्री केदार कश्यप, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती जबिता मंडावी, पूर्व विधायक बैदूराम कश्यप, डॉ सुभाऊ कश्यप, लच्छुराम कश्यप, कमिश्नर दिलीप वासनीकर, आईजी विवेकानंद सिन्हा, कलेक्टर धनंजय देवांगन, एसपी डी श्रवण, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रभात मलिक सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधिगण एवं नागरिकगण उपस्थित थे।

  •  

Posted Date : 07-May-2018
  • छत्तीसगढ़ संवाददाता
    बचेली, 7 मई। पुलिस टीम ने गश्त के दौरान दो नक्सल सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। दोनों भाकपा माओवादी पश्चिम बस्तर डिवीजन गंगालूर एरिया कमेटी के सदस्य हैं।  आरपीएफ  जवान की हत्या, कन्वेयर बेल्ट जलाने, सीआरपीएफ  बल के उपर हमले जैसे वारदातों में शामिल होने की बात स्वीकार की है।
     पुलिस लाईन दंतेवाड़ा के निरीक्षक जितेन्द्र साहू ने बताया कि डीआरजी के बल एवं पालनार के एसटीएफ की टीम कुल 18 जवान मुखबिर से मिली माओवादियों की मौजूदगी की सूचना पर 4 मई को तलाशी अभियान में निकले थे। 5 मई को कमेली, राजा बंगला तिमेनार के जंगल में सर्चिंग के दौरान 2 व्यक्ति संदिग्ध अवस्था में दिखे जो पुलिस पार्टी को देखकर भागने लगे। टीम ने घेराबंदी कर दोनों को पकड़ लिया। 
    पूछताछ करने पर एक ने अपना नाम रामू कुंजाम और दूसरा ने सोन राम बताया। दोनों तिमेनार थाना, मिरतुर जिला बीजापुर का होना एवं भाकपा माओवादी संगठन में संघम सदस्य होना बताया। साथ ही बचेली क्षेत्रांतर्गत रेल्वे जवानों की हत्या, ट्रेन को गिराने, सीआरपीएफ  बल के उपर हमला करना तथा कन्वेयर बेल्ट को जलाने की घटना में शामिल होना बताया।
    रमू कुंजाम की तलाशी लेने पर उसके पास एक पिट्ठू जिसमें दैनिक उपयोग का समाान एवं 1 नग बैनर, 4 पोस्टर, 10 नग पाम्पलेट जिसमें शासन विरोधी गढ़चिरौली में हुई घटना का विरोध लिखा हुआ था बरामद किया गया।

     

     

  •  

Posted Date : 02-May-2018
  •  छत्तीसगढ़ संवाददाता
    जगदलपुर, 2 मई। दरभा थाना क्षेत्र के भडरीमहू में बीती रात नक्सलियों ने दो जेसीबी को आग के हवाले कर दिया। 
    एएसपी लखन पटले ने बताया कि भडरीमहू गांव के अंदर सीसी सड़क निर्माण चल रहा था। यहां ठेकेदार सड़क निर्माण का काम पूरा कर लिया था और सड़क के दोनों और मरूम डालने का काम बचा था। ऐसे में ठेकेदार इसे ही पूरा करवा रहा था।  
    दरभा इलाके में हाल ही में नक्सलियों ने दो बड़ी वारदात की है। इनमें सबसे बड़ी वारदात छिंदगुर के सरपंच पंडरू की उसके घर पर हत्या और फिर भडरूमहू में दो जेसीबी को जलाना है। इसके अलावा जवानों पर गोलीबारी करने जैसी छिटपुट घटनाएं यहां होती ही रहती हैं।

  •  

Posted Date : 14-Apr-2018
  • छत्तीसगढ़ संवाददाता
    दोरनापाल, 14 अप्रैल। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे से ठीक पहले नक्सलियों ने सुकमा जिले के दोरनापाल के ख़ाली पड़े सीआरपीएफ कैम्प में विस्फोट किया है। इससे कैम्प के कई ध्वस्त हो गए हैं। 
    मिली जानकारी के अनुसार बीती रात नक्सलियों ने सुकमा-कोंटा एनएच 30 पर स्थित बोरगुड़ा में खाली पड़े सीआरपीएफ कैम्प को एक के बाद एक तीन धमाके कर क्षतिग्रस्त कर दिया।  सड़क निर्माण को सुरक्षा देने बनाया गया कैम्प पिछले तीन महीनों से खाली था। पीएम प्रवास से पहले अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए नक्सलियों ने यह धमाका किया है। ज्ञात हो कि नक्सलियों ने प्रधानमंत्री के दौरे का विरोध किया है। 
    मजदूरों से मारपीट-आगजनी
    इधर किस्टाराम इलाके में नक्सलियों द्वारा आज सुबह सड़क निर्माण में लगे मजदूरों से मारपीट की और सड़क निर्माण में लगे एक वाहन को आग लगा दी। 
     सुकमा अति. पुलिस अधीक्षक संजय महादेवा ने बताया कि आज सुबह ही इसके संबधित ठेकेदार को किस्टाराम थाना प्रभारी द्वारा बिना सुरक्षा के वाहन निकालने और काम करने से मना किया गया था, उसके बावजूद ठेकेदार द्वारा सुरक्षात्मक पहलूओं को दरकिनार कर अपने मन से बिना सुरक्षा के उक्त कार्य को करने का प्रयास किया गया है , फलस्वरूप घटना हुई है।  इसकी जाँच की जावेगी और सम्बंधित जिम्मेदार के खिलाफ कार्यवाही भी की जावेगी।
    वहीं  इंजीनियर के अपहरण की खबर  झूठी निकली वह बिना बताए कहीं चला गया था जो कार्यस्थल लौट आया है।

     

  •  



Previous1234Next