दुर्ग

पैरावट में आग, काबू
19-Jan-2021 1:41 PM 27
पैरावट में आग, काबू

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
भिलाई नगर, 19 जनवरी।
थाना अमलेश्वर के अंतर्गत ग्राम भोथली में खलियान में रखे 45 एकड़ के पैरावट में लगी भीषण आग को 1 घंटे की मशक्कत के बाद कंट्रोल रूम भिलाई में तैनात अग्निशमन दल के द्वारा आग पर काबू पाया गया।  आगजनी की घटना 18-19 जनवरी की दरमियानी रात की बताई गई है। आग लगने का कारण धूम्रपान के शौकीन व्यक्ति द्वारा जलती हुई तीली बीड़ी अथवा सिगरेट पैरावट में फेंका जाना बताया गया है। पुलिस ने किसान को 45 हजार रुपए का नुकसान होना बताया है।

थाना अमलेश्वर पुलिस के मुताबिक ग्राम भोथली के किसान हेमलाल चेलक के द्वारा बायपास से लगे अपने खलियान में 45 एकड़ खेत का पैरावट भंडारण कर रखा गया था। बीती रात्रि 12.45 बजे के लगभग 112 को आगजनी की घटना की सूचना प्राप्त हुई थी। इस पर थाना अमलेश्वर स्टाफ के द्वारा तत्काल घटनास्थल पहुंचकर ग्रामीणों के प्रयास से आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया। इस दौरान कंट्रोल रूम भिलाई को भी सूचित किया गया था। जिस पर पुलिस नियंत्रण कक्ष में तैनात अग्निशमन वाहन को तत्काल घटनास्थल भेजा गया। जिसके द्वारा 1 घंटे की मशक्कत में इस भीषण आग पर काबू पाया गया। इस दौरान अग्निशमन दल के द्वारा करीब 16 फेरे पानी से बौछार की गई। आगजनी भीषण होने के कारण दुर्ग फायर ब्रिगेड कर्मचारियों का भी बैकअप रखा गया था। 

पुलिस ने बताया कि किसान का खलियान बायपास रोड रायपुर के किनारे स्थित है। रात्रि में गुजरते हुए धूम्रपान के शौकीन व्यक्ति के द्वारा माचिस की जलती हुई तीली अथवा जलता हुआ बीड़ी, सिगरेट पैरावत पर फेंक दिए जाने के कारण आगजनी घटना होने की आशंका है। फिलहाल इस आगजनी की घटना में किसान को 45000 रुपए का नुकसान होना बताया गया है। 

 

अन्य पोस्ट

Comments