अंतरराष्ट्रीय

रेड क्रॉस ने कहा- ग़ज़ा में ऑफ़िस के पास हुए हमले में 22 लोगों की मौत हुई
22-Jun-2024 9:21 AM
रेड क्रॉस ने कहा- ग़ज़ा में ऑफ़िस के पास हुए हमले में 22 लोगों की मौत हुई

रेड क्रॉस की अंतरराष्ट्रीय समिति (आईसीआरसी) का कहना है कि ग़ज़ा में उनके कार्यालय पर हमले से यहां शरण लेने वाले 22 लोगों की मौत हो गई है.

आईसीआरसी ने अपने बयान में कहा, "शुक्रवार दोपहर को भारी क्षमता वाले रॉकेट रेड क्रॉस की अंतरराष्ट्रीय समिति के कार्यालय और आवासों के पास गिरे."

आईसीआरसी ने कहा, "सभी पक्षों की ज़िम्मेदारी है कि नागरिकों और मानवीय सहायताओं को नुकसान से बचाने के लिए वे सावधानी बरतें."

आईसीआरसी ने कहा, "हमले से आईसीआरसी कार्यालय क्षतिग्रस्त हुआ है, इसके आसपास हमारे कई फ़लस्तीनी सहयोगियों सहित सैकड़ों विस्थापित लोगों ने टेंट में शरण ली थी."

"इस घटना की वजह से रेड क्रॉस फील्ड हॉस्पिटल के पास बड़ी संख्या में लोग हताहत हुए हैं. हॉस्पिटल ने 22 लोगों की मौत की पुष्टी की है और 45 लोग घायल हुए हैं. घटना में और भी लोगों के हताहात होने की ख़बर है."

इसराइल डिफेंस फ़ोर्स (आईडीएफ़) के प्रवाक्ता ने एएफ़पी न्यूज़ एजेंसी को बताया, "शुरुआती जांच में हमे पता चलता है कि आईडीएफ़ ने उस क्षेत्र में कोई कार्रवाई नहीं की है. लेकिन हम इस घटना की समीक्षा कर रहे हैं."

ग़ज़ा में हमास द्वारा संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय ने अलग आंकड़े देते हुए कहा कि गोलाबारी में 25 लोग मारे गए हैं और 50 घायल हुए हैं. मंत्रालय ने इसके लिए इसराइल को ज़िम्मेदार ठहराया है. (bbc.com/hindi)

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news