Today Picture

Previous123456789...3435Next
Posted Date : 15-Nov-2018
  • बागबाहरा। भाजपा की स्टार प्रचारक सांसद हेमा मालिनी बुधवार को बागबाहरा पहुँची यहां रावण भाटा मैदान में चुनावी सभा को संबोधित किया । उन्होंने कहा कि भाजपा के केंद्र एवं राज्य की सरकार ने जन कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से लोगों को लाभ पहुचाया और महिला सशक्तिकरण के लिए कार्य किये । प्रदेश में डॉ रमन सिंह ने चौमुखी विकास किया। हेमा मालिनी ने छत्तीसगढ़ की तारीफ की प्रदेश में चौथी बार रमन सिंह की सरकार बनाने की अपील की । डॉ सुरेन्द्र दुबे ने भाजपा को जीत दिलाने की बात कविताई अंदाज़ में कही।

    ...
  •  


Posted Date : 15-Nov-2018
  • बांग्लादेश के ढाका में राष्ट्रवादी पार्टी के प्रदर्शनकारी पुलिस की कार पर हमला करके उसमें तोडफ़ोड़ करते हुए। बांग्लादेश चुनावों की ओर बढ़ रहा है, और वहां राजनीतिक, साम्प्रदायिक, कई किस्म के तनावों से सड़कों पर हिंसा दिखती रहती है। भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश में 30 दिसंबर को 11वें संसदीय चुनाव होने जा रहे हैं। पिछली बार मुख्य विपक्षी दल खालिदा जिया की बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी ने चुनावों का बहिष्कार कर दिया था जिससे शेख हसीना की बांग्लादेश अवामी लीग आराम से लगातार दूसरी बार सत्ता में आ गई थी।

    ...
  •  


Posted Date : 11-Nov-2018
  • 2016 में एक ट्रेन से लूटे गए करोड़ों के नोटों में से लुटेरों को कुछ करोड़ के नोट जलाने भी पड़ गए थे क्योंकि वे इन्हें खर्च कर पाते, उसके पहले नोटबंदी आ गई थी, और पुराने नोट वे कहीं खपा नहीं पाए। सलेम-चेन्नई एक्सपे्रस से 2016 में पार्सल बोगी में घुसकर मप्र के गुना जिले के 7 लोगों के एक गिरोह ने पौने 6 करोड़ रुपये के नोट लुट लिए थे जो कि रिजर्व बैंक जा रहे थे। बाद में जब तमिलनाडु सीआईडी की टीम ने जाकर इस गिरोह को पकड़ा और घटना का नजारा फिर से पेश करवाया तो पता लगा कि रकम का बंटवारा करके लुटेरों ने कुछ करोड़ की जमीनें खरीद ली थीं, लेकिन करीब दो करोड़ रुपये उन्हें जलाने पड़ गए क्योंकि वे हजार-पांच सौ के नोट थे, और लूट के बाद नोटबंदी आ गई थी।

    ...
  •  


Posted Date : 10-Nov-2018
  • बस्तर जगदलपुर प्रवास पर पधारे देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  का स्वामी विवेकानंद विमानतल, माना, रायपुर में सीएसआईडीसी अध्यक्ष छगनलाल मूंदड़ा द्वारा स्वागत अभिनन्दन किया गया एवं विदाई दी गई। इस अवसर पर वरिष्ठ सांसद रमेश बैस, वरिष्ठ केबिनेट मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, राजेश मूणत, जिलाध्यक्ष राजीव अग्रवाल, पूर्व विधायक  नंदे साहू, आरडीए अध्यक्ष  संजय श्रीवास्तव, पूर्व महापौर  सुनील सोनी,  दिलीप सिंह होरा, प्रितेश गाँधी  सहित काफी संख्या में पदाधिकारीगण एवं कार्यकर्तागण एवं अधिकारी बंधु उपस्थित थे।  

    ...
  •  


Posted Date : 02-Nov-2018
  • रायपुर में आज कांग्रेस उम्मीदवारों के नामांकन का दिन। राजधानी की दो सीटों से लड़ रहे कन्हैया अग्रवाल, और सत्यनारायण शर्मा नामांकन जुलूस में। आज का दिन कांग्रेस प्रत्याशियों का रहा। रायपुर शहर समेत जिले के सभी कांग्रेस प्रत्याशी अपने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ बैनर-पोस्टर लहराते हुए नामांकन दाखिल करने पहुंचे। इस दौरान सभी प्रत्याशी अपने-अपने पक्ष में माहौल बताते रहे। तस्वीर / छत्तीसगढ़

    ...
  •  


Posted Date : 29-Oct-2018
  • कनाडा की एक फैशन कंपनी ने इस तरह के जूते बनाए हैं जो कि बदन का ही हिस्सा दिखते हैं। इन्हें देखकर लोगों को वे विज्ञान फिल्में याद आ जाती हैं जिनमें दूसरे ग्रह के प्राणियों को दिखाया जाता है। फिर ऐसे जूतों के बाद इस कंपनी ने इनके ईश्तहार के लिए ऐसे मॉडल रखे हैं जो दूसरों ग्रहों के प्राणी ही दिखते हैं। सोशल मीडिया पर इन तस्वीरों को देखकर दुनिया के बहुत से लोगों ने इन्हें भयानक बताया है और लिखा है कि इन्हें देखकर ही सिहरन दौड़ पड़ती है।

    ...
  •  


Posted Date : 29-Oct-2018
  • प्रदेश में धान खरीदी एक नवंबर से शुरू हो रही है। इसकी तैयारियां जोरों पर है। इस बार समर्थन मूल्य के साथ-साथ किसानों को बोनस भी दिया जाएगा। प्रदेश के 14सौ प्राथमिक सहकारी समितियों में एक साथ खरीदी शुरू होगी। तस्वीर / छत्तीसगढ़

    ...
  •  


Posted Date : 28-Oct-2018
  • रायपुर के इंडोर स्टेडियम में पिछले करीब दस दिनों से बैडमिंटन स्पर्धा जारी है। मेजर रैंकिंग अंडर-15 व 17 आयु वर्ग की इस स्पर्धा का आज फाइनल मैच चलता रहा। फाइनल में पहुंचे छत्तीसगढ़ के खिलाड़ी वहां अपने रोचक खेल का प्रदर्शन करते रहे। बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में छत्तीसगढ़ बैडमिंटन एसोसिएशन द्वारा स्पर्धा का आयोजन किया गया है। अलग-अलग वर्ग की विजेता टीमों को शाम-रात को भारतीय बैडमिंटन एसोसिएशन के सचिव अजय कुमार सिंघानिया व छत्तीसगढ़ ओलंपिक एसोसिएशन के पूर्व सचिव बलदेवसिंघ भाटिया पुरस्कृत करेंगे। 

    ...
  •  


Posted Date : 28-Oct-2018
  • प्रदेश में पहले चरण के चुनाव में सुरक्षा व्यवस्था और चुस्त करने रविवार को ट्रेन से दर्जनों सुरक्षा जवान रायपुर पहुंचे। ये सभी जवान आजकल में बस्तर व राजनांदगांव क्षेत्र में तैनात किए जाएंगे। बड़ी नक्सल घटनाओं को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी की जा रही है। सभी 18 विधानसभा क्षेत्रों में चप्पे-चप्पे में जवान तैनात किए जा रहे हैं। माना जा रहा है कि जवानों की पर्याप्त तैनाती से इन क्षेत्रों में बड़ी नक्सल घटनाएं कम से कम होंगी।

    ...
  •  


Posted Date : 28-Oct-2018
  • अभी एक ऐसी महिला की कहानी सामने आई है जो 52 बरस की है और जिसने पिछले 27 बरस से फलों के अलावा कुछ नहीं खाया है। एन ओस्बोर्न ने पहले तो सैद्धांतिक आधार पर दूध, अंडे, और गोश्त छोड़ दिए थे, लेकिन बाद में उसने सब्जियां भी छोड़ दीं, और सिर्फ फलों पर जिंदा है। उसका कहना है कि ऐसे खानपान से उसे किसी तरह की कमी नहीं हुई और वह पूरी तरह सेहतमंद है। ब्रिटेन की यह महिला रोजाना 10 फल खाती है और तंदरुस्त रहती है। उसने अपने दोनों बेटों को भी इसी तरह के खाने पर बड़ा किया था और बड़े होने तक वे मां का दूध, कुछ मेवे, कुछ बीज और फल ही खाते थे। वे अब 14 और 27 बरस के हो गए हैं और अब वे शाकाहारी तो हैं लेकिन फलों से परे वे कुछ दूसरी चीजें भी खाते हैं।

    ...
  •  


Posted Date : 28-Oct-2018

Posted Date : 27-Oct-2018
  • अमृतसर में इन दिनों सिखों के मार्शल आर्ट के मुकाबले चल रहे हैं। इनमें एक निहंग दूसरे निहंग के सिर पर रखी ईंटों को घन से तोड़ रहा है। ऐसे मुकाबलों में तरह-तरह के परंपरागत हथियारों को लेकर कलाबाजियां भी दिखाई जाती हैं, और युद्धकला का प्रदर्शन भी होता है।

    ...
  •  


Posted Date : 26-Oct-2018
  • फ्रांस के फ्रीक्लाइंबर एलन रॉबर्ट ने गुरुवार को उस वक्त लंदन के लोगों को ठहरने के लिए मजबूर कर दिया जब वह 46 मंजिला हीरोन टावर चढऩे लगे, 56 साल के कथित फ्रैंच स्पाइडरमैन को 230 मीटर ऊंची बिल्डिंग पर चढऩे में एक घण्ट का वक्त लगा। इस चढ़ाई की सबसे खास बात यह थी कि उन्होंने ये चढ़ाई बिना रस्सी अथवा उपकरण के सहारे की।
    जब एलन रॉबर्ट इस कारनामे को अंजाम दे रहे थे तब उन्हें देखने वालों के हुजूम लग गया और सड़क पर ट्रैफिक जाम लग गया। अपना कारनामा शुरू करने से पहले रॉबर्ट ने एक रिपोर्टर से कहा था कि वे ऐसे कारनामा करना पसंद करते हैं।
    रॉबर्ट ने कहा, मेरी जिंदगी का अधिकतर वक्त पहाड़ों पर चढऩे में बीता लेकिन अब मैं बिल्डिंग पर चढ़ता हूं लेकिन बिना किसी उपकरण का इस्तेमाल किए हुए। एलन रॉबर्ट अबतक 100 से अधिक बिल्डिंगों पर चढ़ चुके हैं और उनके नाम बिना किसी सहारे के सबसे अधिक बिल्डिंगों पर चढ़ाई करने का गिनजी बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड दर्ज है।
    एलन रॉबर्ट ने गुरुवार को जैसे ही बिल्डिंग पर चढ़ाई शुरू की कुछ ही वक्त में पुलिस वहां पहुंच गई और ट्रैफिक को दुरुस्त करने का कार्य शुरू कर दिया। इस स्टंट से पहले रॉबर्ट ने कहा था कि चढ़ाई पूरी करने के बाद पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर लेगी क्योंकि हर बार वह ऐसा ही करती है। हालांकि पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया अथवा नहीं इसका पता नहीं चल पाया। (भाषा)

    ...
  •  


Posted Date : 24-Oct-2018
  • कनाडा के एक रैपर (सिंगर) की एक म्यूजिक वीडियो शूट करते हुए आसमान से गिरने पर मौत हो गई। जॉन जेम्स नाम का 34 बरस का यह गायक हवाई जहाज से टंगकर गाने की शूटिंग का रिहर्सल कई दिनों से कर रहा था, इसके तहत वह हवाई जहाज के पंख पर चल भी रहा था, लेकिन ऐसे में विमान अचानक नीचे आ गया और इतने नीचे आ गया कि जॉन पैराशूट भी नहीं खोल पाया। गिरने से उसकी मौत हो गई। यह तस्वीर इसी महीने इसकी रिहर्सल के दौरान की है।

    ...
  •  


Posted Date : 24-Oct-2018
  • ब्रिटेन में पशु वैज्ञानिकों ने एक बड़ा सर्वे करके एक अनोख नतीजा निकाला है। इसके मुताबिक लेब्राडोर कुत्तों में जो चॉकलेट ब्राऊन कलर के कुत्ते होते हैं, वे अपनी ही प्रजाति के दूसरे रंगों के कुत्तों के मुकाबले काफी कम जीते हैं। पशु वैज्ञानिकों ने ब्रिटेन के 33 हजार लेब्राडोर कुत्तों में से 2 हजार के आंकड़े निकाले और इन लोगों को बिना किसी पैमाने के छांटा गया था। इसके बाद इनकी औसत उम्र निकाली गई तो पता लगा कि इस नस्ल के कुत्ते (कुतिया भी) औसतन 12 बरस जीते हैं। लेकिन इनमें से ही जो चॉकलेट ब्राऊन रंग के थे उनकी औसत उम्र 10.7 वर्ष ही थी। पशु वैज्ञानिकों ने यह भी पाया कि इस रंग के लेब्राडोर को चमड़ी और कानों के संक्रमण की बीमारी भी अधिक होती है। 

    ...
  •  


Posted Date : 22-Oct-2018
  • रूस के मास्को में एक ब्रिटिश फोटोग्राफर की खींची तस्वीरों की प्रदर्शनी में एक कुत्ते की तस्वीर के सामने खड़ी हुई एक बच्ची। इस नस्ल के कुत्ते के बाल लटों की तरह रहते हैं, और जब वह हवा में छलांग लगाते हैं, तो वे बाल इस तरह चारों तरफ फैल जाते हैं। इनकी तस्वीरों को हवा में छलांग के दौरान कैमरों में कैद करना एक बड़ी चुनौती रहती है, लेकिन कई फोटोग्राफर ऐसे पल कैमरे में कैद करने के लिए कई-कई दिन मेहनत करते हैं।

    ...
  •  


Posted Date : 22-Oct-2018
  • ब्रिटेन की एक भूतपूर्व मॉडल के अभी ऐसे जुड़वां बच्चे हुए हैं जिनका एक पहले का जुड़वां भाई 7 बरस का हो चुका है। माता-पिता ने कृत्रिम गर्भाधान तकनीक से अपने एम्ब्रियो बनवाए थे, उसमें से एक से 7 बरस पहले एक बेटा पैदा हुआ था। और अब उसी वक्त से बचाकर रखे गए एम्ब्रियो से जुड़वां बच्चे और पैदा हुए हैं।

    ...
  •  


Posted Date : 20-Oct-2018

Posted Date : 20-Oct-2018

Posted Date : 20-Oct-2018
  • रायपुर एवं आसपास के इलाकों में दुर्गोत्सव की धूम रही। कल शुक्रवार को महादेव घाट स्थित खारून नदी एवं विसर्जन कुंड में प्रतिमाओं का विसर्जन किया गया। शाम तक वहां दर्जनों प्रतिमाएं विसर्जित हो चुकी थीं। लोग बाजे-गाजे के साथ नाचते-झूमते हुए दिनभर देवी प्रतिमाओं के विसर्जन में लगे रहे। कहीं-कहीं पर युवा रंग-गुलाल उड़ाते हुए दुर्गा मां की विदाई में जुटे रहे। इस दौरान सुरक्षा के तौर पर वहां काफी संख्या में पुलिस जवान तैनात रहे। तस्वीर / छत्तीसगढ़

    ...
  •  




Previous123456789...3435Next