अंतरराष्ट्रीय

नए कोरोना वेरिएंट के कारण इजरायल ने विदेशियों के प्रवेश पर लगाया प्रतिबंध
28-Nov-2021 10:51 AM (168)
नए कोरोना वेरिएंट के कारण इजरायल ने विदेशियों के प्रवेश पर लगाया प्रतिबंध

यरुशलम, 28 नवंबर| इजरायल सरकार ने रविवार को कोरोना के नए वेरिएंट को फैलने से रोकने के लिए विदेशी नागरिकों के देश में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया। यह घोषणा देर रात कैबिनेट बैठक के बाद हुई जिसमें महामारी के खिलाफ प्रतिबंध बहाल करने पर चर्चा की गई।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी के अनुसार, विदेशियों के लिए देश में प्रवेश बंद करने का फैसला 14 दिनों तक जारी रहेगा। इसके अलावा, फोन-ट्रैकिंग तकनीक का फिर से उपयोग किया जाएगा ताकि उन लोगों का पता लगाया जा सके जिन्हें क्वारंटीन में जाना हैं।

इजरायल ने अब तक ओमीक्रॉन वेरिएंट के एक मामले की पुष्टि की है जो पहली बार दक्षिण अफ्रीका में पाया गया था।

इसके अलावा 50 अफ्रीकी देशों को लाल सूची के रूप में नामित किया है, जो इजरायलियों को उनकी यात्रा करने से मना करता है। महाद्वीप से आने वाले इजरायलियों को क्वारंटीन में रहने के लिए बाध्य किया जा रहा है।

हाल के दिनों में अफ्रीका से आए सभी इजरायली नागरिकों का एहतियात के तौर पर आने वाले दिनों में टेस्ट किए जाने की संभावना है।

कैबिनेट बैठक की शुरूआत में इजरायल के प्रधान मंत्री नफ्ताली बेनेट ने कहा, "हम वर्तमान में अनिश्चितता के दौर में हैं।"

बेनेट ने कहा कि उनका लक्ष्य एक कामकाजी अर्थव्यवस्था और खुली शिक्षा प्रणाली को इजरायल में बनाए रखना है।

यह माना जा रहा है कि नया स्ट्रेन पिछले वाले की तुलना में ज्यादा संक्रामक है। यह अभी स्पष्ट नहीं है कि ओमीक्रोन के खिलाफ टीके कितने प्रभावी होंगे।

इस हफ्ते इजरायल ने 5 साल की उम्र से बच्चों का टीकाकरण शुरू किया है।

कोरोनावायरस से मार्च 2020 से अब तक 8,100 से ज्यादा इजरायलियों की मौत हो चुकी है। वर्तमान में 7,000 से ज्यादा सक्रिय मामले हैं, जिनमें 120 लोग गंभीर रूप से अस्पताल में भर्ती हैं। (आईएएनएस)

अन्य पोस्ट

Comments