खेल

प्रीमियर लीग : माने के दो गोलों से लिवरपूल ने चेल्सी को हराया
21-Sep-2020 5:23 PM 2
प्रीमियर लीग : माने के दो गोलों से लिवरपूल ने चेल्सी को हराया

लंदन, 21 सितम्बर (आईएएनएस)। सेनेगल के अंतर्राष्ट्रीय फुटबालर सादियो माने के दूसरे हाफ में किए गए दो गोलों की मदद से मौजूदा चैंपियन लिवरपूल ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) 2020-2021 सीजन के मैच में चेल्सी को 2-0 से हरा दिया। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, माने ने रविवार को यहां स्टेमफोर्ड ब्रिज में खेले गए मुकाबले में लिवरपूल के 50वें और 54वें मिनट में गोल किया। लिवरपूल की लीग में यह लगातार दूसरी जीत दर्ज की।

लिवरपूल के लिए थियागो इस मैच से लीग में अपना पदार्पण करने उतरे। लिवरपूल ने मैच के पहले हाफ में मैच को पूरी तरह से अपने नियंत्रण में रखा और कई काउंटी अटैक भी किए। हाफ टाइम से कुछ समय पहले ही माने ने गोल करने की कोशिश की, लेकिन चेल्सी ने एंद्रियास क्रिस्टेनसन ने उन्हें गिरा दिया।

रेफरी ने इसके बाद क्रिस्टेनसन को रेड कार्ड दिखा दिया और मेजबान चेल्सी को इसके दूसरे हाफ में 10 खिलाडिय़ों के साथ ही खेलना पड़ा।

माने ने इसके बाद 50वें और 54वें मिनट में दो गोल करके लिवरपूल को 2-0 से आगे कर दिया और टीम ने इस बढ़त को अंत तक कायम रखा। इसके साथ ही माने लिवरपूल के केवल तीसरे ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने इस मैदान पर प्रीमियर लीग में लिवरपूल के लिए दो गोल किए हैं।

उनसे पहले स्टीव मैक्मानेमैन ने दिसंबर 1995 में और फिलिप कोटिन्हो ने अक्टूबर 2015 में यह कीर्तिमान स्थापित किया था। लीग के इतिहास में केवल तीसरी बार ऐसा हुआ है जब चेल्सी को प्रीमियर लीग के सीजन के पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा है।

अन्य पोस्ट

Comments