खेल

युजी ने तो मैच का पासा ही पलट दिया-कोहली
22-Sep-2020 5:55 PM 6
युजी ने तो मैच का पासा ही पलट दिया-कोहली

दुबई, 22 सितंबर। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने युजवेंद्र चहल की जमकर तारीफ की है। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल में सोमवार को खेले गए मैच में जीत का श्रेय इस लेग स्पिनर को दिया। सनराइजर्स एक समय दो विकेट पर 121 रन बनाकर अच्छी स्थिति में दिख रहा था, लेकिन चहल ने यहां पर दो विकेट लिये और इसके बाद हैदराबाद की टीम 164 रनों के लक्ष्य के सामने ताश के पत्तों की तरह बिखरकर 153 रन पर आउट हो गई।

कोहली ने मैच के बाद, ‘ईमानदारी से कहूं तो यह शानदार मैच था। पिछले साल परिणाम हमारे अनुकूल नहीं रहे थे। हमने संयम बनाए रखा और युजी (चहल) ने मैच का पासा पूरी तरह से हमारे पक्ष में कर दिया। उन्होंने दिखाया कि अगर आपके पास कौशल है तो आप विकेट ले सकते हो। उन्होंने मैच का पासा पलटा।’

कोहली ने आईपीएल में अपना पहला मैच खेल रहे देवदत्त पडिक्कल की भी प्रशंसा की जिन्होंने 56 रन बनाए। उन्होंने कहा, ‘हमने वास्तव में अच्छी शुरुआत की। देवदत्त ने पदार्पणपर बहुत अच्छी पारी खेली। (एरॉन) फिंच ने भी अच्छा खेल दिखाया। लेकिन जब आप दो गेंदों पर दो विकेट गंवा देते हो तो तब पारी संवारनी पड़ती है।’

कोहली ने कहा, ‘वाशिंगटन सुंदर (एक ओवर) ने अधिक गेंदबाजी नहीं की, लेकिन कामचलाऊ गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया जो कि अच्छा संकेत है।’ सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर को अपने जल्दी आउट होने का दुख था। जॉनी बेयरस्टॉ का शॉट गेंदबाज उमेश यादव के हाथ से लगकर नॉन स्ट्राइकर छोर पर लग गया था और तब वॉर्नर क्रीज से बाहर थे।

विराट-डिविलियर्स की सलाह ने बदला मैच-चहल

मैच के बाद कहा कि मैच पलटने वाले 16वें ओवर में कैप्टन विराट कोहली और एबबी डिविलियर्स की सलाह ने यह मैच पलट दिया। जब मैंने अपना पहला ओवर फेंका तो मुझे अहसास हो गया कि मुझे स्टंप टू स्टंप बॉल करनी है और खुद भरोसा रखना है। मैच में वे शानदार बैटिंग कर रहे थे और मैं उनकी पहुंच से बाहर ललचाने वाली गेंदें फेंक रहा था, जिससे दबाव बनाने में मदद मिली।

उन्होंने कहा, जब मैं पांडे को बॉल कर रहा था तो फील्डिंग के साथ मैं उन्हें ऑफ स्टंप से बाहर खिला रहा था, लेकिन जल्दी ही मैंने तय कर लिया कि स्टंप्स खिलाना सही रहेगा क्योंकि लेग साइड पर उनके लिए मारना आसान नहीं होगा।

चहल ने बताया, बेयरस्टो की बारी में मैंने गेंद को फुल लेंथ पर लेग स्टंप के बाहर रखा, जिससे लेग साइज पर टारगेट करने में उन्हें मुश्किल हो रही थी क्योंकि गेंद स्पिन होकर उनसे दूर जा रहा था। जब विजय बैटिंग पर आए तो विराट और एबी (डिविलियर्स) ने मुझे बताया कि गुगली फेंकना और इससे कामयाबी मिल गई। मैंने अपने हाथ पर पहले ही कुछ मिट्टी लगा ली थी ताकि ओस के कारण गेंद फिसले नहीं। (aajtak.in)

अन्य पोस्ट

Comments