कोरबा

फिर गूँज उठा नवजात की किलकारी से कोरबा का कोविड अस्पताल
17-Oct-2020 10:54 PM 3
फिर गूँज उठा नवजात की किलकारी से कोरबा का कोविड अस्पताल

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
कोरबा, 17 अक्टूबर।
आज का दिन कोरबा के विकास नगर कुसमुंडा की एक 22 वर्षीय कोरोना संक्रमित महिला के लिए आशा और विश्वास का नया सबेरा लेकर आया है। कोरोना की मरीज इस युवती ने आज विशेष कोविड अस्पताल की मेडिकल टीम के प्रयासों से स्वस्थ बालक को जन्म दिया। 

जन्म लेते ही जब बच्चे की किलकारी इस कोविड अस्पताल में गूंजी तो मानो सारा अस्पताल और उसमें इलाज करा रहे सभी कोरोना मरीज़ों के जीवन में आशा और जीवन के प्रति सकारात्मकता का भाव भर गया। कोविड अस्पताल में आज  डॉक्टर प्रिन्स जैन के नेतृत्व में अस्पताल की मेडिकल टीम ने क़ुसमुंडा निवासी महिला का स्वस्थ प्रसव कराया। 

कोरोना से संक्रमित महिला आज सुबह ही प्रसव पीड़ा के साथ अस्पताल में भर्ती हुई थी। महिला की कोरोना जाँच रिपोर्ट 10 अक्तूबर को पाजीटिव आई थी और वह होम आईसोलेशन में रहकर अपना इलाज करा रही थी। परंतु आज सुबह प्रसव पीड़ा होने पर सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग के अमले ने उसे सुरक्षित प्रसव के लिए कोविड अस्पताल में भर्ती किया था।

कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल ने शिशुवती माता को बधाई दी और कोविड अस्पताल के पूरे मेडिकल स्टाफ की तारीफ कर हौसला बढ़ाया है। कलेक्टर ने कहा कि गर्भवती महिला के कोविड-19 संक्रमित होने के कारण सुरक्षित प्रसव कराना चुनौतीपूर्ण कार्य था जिसे डाक्टरों की टीम ने अच्छे ढंग से पूर्ण किया। कलेक्टर ने कहा कि जिले में बनाए गये कोविड अस्पताल में ईलाज कराने वाले मरीज लगातार ठीक हो रहे हैं। कोविड अस्पताल में कुशल डाक्टरों और नर्सों की मेडिकल टीम की ड्यूटी लगाई गई है।

अन्य पोस्ट

Comments