कोरबा

डोंगरी के किसानों ने सांसद से मांगा पानी, दीपका में शराब दुकान बंद कराने की मांग
20-Feb-2021 8:57 PM 65
 डोंगरी के किसानों ने सांसद से मांगा पानी,  दीपका में शराब दुकान बंद कराने की मांग

  ग्रामीण अंचलों के दौरे पर हैं सांसद, पसान होते हुए मरवाही के लिए रवाना  

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

कोरबा, 20 फरवरी। लोकसभा क्षेत्र की सांसद ज्योत्सना चरणदास महंत संसदीय क्षेत्र के ग्रामीण दौरे के चौथे दिन शुक्रवार को कटघोरा और पाली-तानाखार विकासखंड के गांवों में पहुंचीं। देर शाम पसान में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होकर मरवाही जिले के लिए रवाना हुईं।

अपने ग्रामीण क्षेत्रों के भ्रमण के क्रम में सांसद श्रीमती महंत आज दीपका पहुंचीं जहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं नगर पालिका परिषद के कांग्रेस पार्षदों से मुलाकात की। सांसद का यहां कटघोरा विधायक पुरूषोत्तम कंवर व क्षेत्रीय पदाधिकारियों द्वारा स्वागत किया गया। सांसद ने समस्त कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों, खासकर महिला और युवा कार्यकर्ताओं से पार्टी संगठन को आगे बढ़ाते हुए कांग्रेस सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का आह्वान किया। यहां क्षेत्रीय महिलाओं ने दीपका मुख्य मार्ग में स्थित शराब भ_ी को हटाने की मांग सांसद से की जिस पर उचित कार्यवाही का आश्वासन सांसद ने दिया। इसके पश्चात ग्राम डोंगरी पहुंची सांसद ने यहां आयोजित हो रहे संत कबीर के चौका आरती में शामिल होकर आशीर्वाद लिया। डोंगरी के ग्रामीणों ने कृषि कार्य के लिए पानी की समस्या उनके समक्ष रखी जिस पर कहा कि विभागीय अधिकारियों से बात की जाएगी कि किस तरह यहां पानी की उपलब्धता सुनिश्चित हो। शक्तिनगर में भी सांसद चौका आरती कार्यक्रम में शामिल हुई। ग्राम जवाली में भी सांसद ग्रामीणों से रूबरू हुईं। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में मिल रही स्वास्थ्य, शिक्षा, विभिन्न पेंशन, इंदिरा आवास संबंधी आवेदनों का तत्काल निराकरण करने के निर्देश पंचायत सचिवों और सीईओ को दिए हैं। कहा है कि उपरोक्त शिकायतों व समस्याओं का निराकरण के लिए तत्काल प्रस्ताव बनाकर संलग्न करें। इसके बाद पसान में सांसद ने कोरोना वारियर्स को सम्मानित किया व क्षेत्रवासियों से मुलाकात की। यहां से सांसद मरवाही के लिए रवाना हुई। इन अवसरों पर सांसद के साथ प्रतिनिधि हरीश परसाई, वरिष्ठ नेता धरम निर्मले, पोषक दास महंत, श्रीमती उषा तिवारी, नगर पालिका दीपका अध्यक्ष संतोषी दीवान, निशा बंजारे, कुसुम खेस, श्रीमती नायर, श्रीमती मनोरमा लकड़ा, तनवीर अहमद, रजनीश तिवारी, सुनील अग्रवाल, रामू कंवर सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता व क्षेत्रवासी उपस्थित रहे।

कसनिया मोड़ पर सांसद का हुआ स्वागत

जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण के नवनियुक्त पदाधिकारियों के द्वारा सांसद के कटघोरा पहुंचने पर कसनिया मोड़ में भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान लालबाबू सिंह, राजू लखनपाल, अशरफ मेमन, घनश्याम अलवानी, डॉ. देवेश सिंह, विमल मानिकपुरी, रामगोपाल कंवर, डॉ. शेख इश्तियाक, राज जायसवाल, अमन हसन सहित अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्तागण उपस्थित रहे।

अन्य पोस्ट

Comments