कोरिया

शराब दुकान खोलने का विरोध, एसडीएम को ज्ञापन
22-Feb-2021 5:50 PM 42
 शराब दुकान खोलने का विरोध, एसडीएम को ज्ञापन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
बैकुंठपुर, 22 फरवरी।
कोरिया जिले के सोनहत जनपद मुख्यालय में ग्राम पंचायत सोनहत द्वारा वहां सरकारी शराब दुकान खोलने हेतु प्रस्ताव किया गया है जिसके विरोध में ग्राम की महिला संगठन सामने आ खड़ी हुई है। 
इस मामले को लेकर ग्राम महिला संगठन द्वारा अनुविभागीय दण्डाधिकारी को आवेदन देकर मांग की गई है कि शराब दुकान खोलने को प्राथमिकता न देकर क्षेत्र में शराब बंद कराने की कोशिश की जाए। 
शराब दुकान के विरोध में महिलाओं का कहना है कि इतिहास में पहली बार सोनहत में शराब की दुकान खुलवाई जा रही है, जिसका वे खुलकर विरोध करेंगे।

जानकारी के अनुसार अनुविभागीय दण्डाधिकारी को सौंपे गए आवेदन में ग्राम महिला संगठन के पदाधिकारियों ने उल्लेख किया है कि सोनहत ग्राम पंचायत द्वारा सोनहत मुख्यालय में सरकारी शराब दुकान खोलने के लिए ग्राम पंचायत में प्रस्ताव किया है जिसमें पंचों की उपस्थिति भी पूरी नहीं है। इसकी जानकारी मिलने के बाद ग्राम महिला संगठन के पदाधिकारियों ने सक्षम अधिकारी को आवेदन देकर सरकारी शराब दुकान न खोलने की मांग करते हुए कहा है कि यदि शराब दुकान खुलती है तो इसका जमकर विरोध किया जाएगा। 

शराब दुकान खुलती है तो युवा वर्ग, मजदूर वर्ग जो अभी नशे से दूर है वे भी शराब के नशे के चपेट में आ जाएंगे। गांव के साथ साथ आस पास के क्षेत्रों के लोगों पर भी इसका बुरा असर पड़ेगा। साथ ही ग्राम महिला संगठन ने मांग की है कि क्षेत्र में शराब के अवैध कारोबार को भी बंद किये जाने की दिशा में प्रयास किया जाना चाहिए। 

उल्लेखनीय है कि सोनहत जनपद क्षेत्र में गांव गांव में शराब बनाई जाती है और इसका अवैध रूप से विक्रय भी किया जाता है।
 

अन्य पोस्ट

Comments