ताजा खबर

महागठबंधन टूटने की चर्चा के बीच सोनिया गांधी ने लालू को किया फोन, CWC मीटिंग के बाद बजी घंटी
27-Oct-2021 1:14 PM (72)
महागठबंधन टूटने की चर्चा के बीच सोनिया गांधी ने लालू को किया फोन, CWC मीटिंग के बाद बजी घंटी

पटना: बिहार में राजद और कांग्रेस  के बीच गठबंधन टूटने की चर्चा और उप चुनाव के मद्देनजर दोनों दलों के बीच बढ़ती तल्खी के बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को राजद अध्यक्ष लालू यादव को फोन किया. सूत्रों ने बताया कि दोनों नेताओं के बीच करीब 10 मिनट तक बातचीत हुई. सोनिया गांधी का फोन कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के बाद आया था. इस लिहाज से इसे काफी अहम माना जा रहा है.

दो दिन पहले ही नई दिल्ली से पटना जाते हुए लालू यादव ने उपचुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर दो टूक कहा था कि “कांग्रेस को सीट दे देते ज़मानत ज़ब्त कराने के लिए.” इसके अलावा लालू यादव ने बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास पर भी हमला बोला था.

इसके बाद कांग्रेस नेताओं की तरफ से लालू यादव पर हमले तेज हो गए थे. पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार ने भी लालू यादव पर तीखी टिप्पणी की थी. कांग्रेस और राजद की दोस्ती दशकों पुरानी है और दोनों दल एक-दूसरे के भरोसेमंद रहे हैं लेकिन हाल के दिनों में रिश्तों में तल्खी आई है. दोनों दलों के शीर्ष नेताओं के बीच फोन पर हुई बातचीत इसी तल्खी को दूर करने की कोशिशों के रूप में देखा जा रहा है.

बता दें कि राज्य में दो विधान सभा सीटों (तारापुर और कुशेश्वरस्थान) के लिए 30 अक्टूबर को उप चुनाव होने हैं. इस उप चुनाव में कांग्रेस और राजद दोनों ने एक-दूसरे के खिलाफ उम्मीदवार उतारे हैं.  बिहार कांग्रेस प्रभारी ने गठबंधन टूटने का एलान करते हुए तो आगामी लोकसभा चुनाव में सभी 40 सीटों पर उम्मीदवार उतारने का भी एलान कर दिया है. (ndtv.in)
 

अन्य पोस्ट

Comments