राष्ट्रीय

केंद्र ने छह राज्यों को किया अलर्ट, चिट्ठी लिखकर दी हिदायतें
04-Dec-2021 4:21 PM (215)
केंद्र ने छह राज्यों को किया अलर्ट, चिट्ठी लिखकर दी हिदायतें

नई दिल्ली : दक्षिण अफ्रीका में मिला कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन अब दुनिया के 38 देशों में पहुंच गया है. भारत में भी इस नए कोरोना वैरिएंट से संक्रमित दो लोग मिले हैं. इस पर लगाम लगाने के लिए सरकार ने सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है. Omicron वैरिएंट के खतरे को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने छह राज्यों को चिट्ठी लिखकर चिंता जताई है. इन छह राज्यों में केरल,जम्मू कश्मीर,तमिलनाडु,कर्नाटक,ओडीशा और मिजोरम शामिल हैं.

बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय इन राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर चिंतित है. केंद्र ने राज्यों को हिदायत दी है कि वो टेस्ट, ट्रैक, ट्रीट, टीकाकरण और कोविड एप्रोप्रियेट बिहैवियर को सुनिश्चित करें. केरल में बढ़ते मृत्युदर पर और बढ़ते केस पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने चिंता जताई है.

जम्मू कश्मीर के चार  जिलों में कोरोना के नए मामले बढ़ते जा रहे हैं. वहीं तमिलनाडु के तीन और कर्नाटक के चार जिलों में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी देखने को मिली है. कुछ ऐसा ही हाल ओडिशा और मिजोरम का है. यहां के भी कुछ जिलों में कोरोना के नए मामलों की बढ़ोतरी को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने चिंता जताई है. (ndtv.in)
 

अन्य पोस्ट

Comments