राजनीति

बिहार : लोजपा ने जारी किया विजन डाक्यूमेंट, समान काम, समान वेतन का वादा
21-Oct-2020 3:42 PM 22
बिहार : लोजपा ने जारी किया विजन डाक्यूमेंट, समान काम, समान वेतन का वादा

पटना, 21 अक्टूबर| बिहार चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से अलग होकर चुनाव लड़ रही लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) ने बुधवार को अपना घोषणा पत्र जारी किया। लोजपा के प्रमुख चिराग पासवान ने घोषणा पत्र जारी करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जोरदार सियासी हमला बोला। घोषणा पत्र का नाम 'विजन डाक्यूमेंट 2020' दिया गया है। चिराग ने विजन डॉक्यूमेंट में 'बिहार फस्र्ट, बिहारी फस्र्ट' का नारा दिया है। विजन डॉक्यूमेंट जारी करने के पहले चिराग पासवान ने अपनी मां रीना पासवान से आशीर्वाद लिया। 'नया बिहार, युवा बिहार' के नारे के साथ लोजपा के विजन डाक्यूमेंट में 'समान काम के बदले समान वेतन' का वादा किया गया है।

इस डॉक्यूमेंट में स्वास्थ्य, शिक्षा, महिला सशक्तिकरण, उद्योग, रोजगार, पलायन, कृषि, बाढ़-सूखा, शहरी और ग्रामीण विकास से लेकर कानून व्यवस्था, शासन प्रणाली तक की बातें की गई हैं।

लोजपा ने अपने घोषणा पत्र में बिहार में सामान वेतन लागू किया जाएगा का वादा किया गया है जबकि बेरोजगारों को आकर्षित करने के लिए बिहार में सभी सरकारी पदों को भरे जाने का वादा किया गया है। घोषणा पत्र में लोजपा की सरकार बनने पर युवा आयोग का गठन करने और माता सीता का भव्य मंदिर निर्माण करने का वादा किया गया है। बिहार में कोटा की तर्ज पर कोचिंग फैक्ट्री बनाने की बात भी कही गई है।

चिराग ने कहा कि उनकी सोच बिहार को फिर से गौरवशाली बनाने की है। लोजपा प्रमुख ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि वो बांटो और राज करो नीति पर बिहार में सत्ता में रहे, यही कारण है कि 15 साल सरकार चलाने के बाद भी वे नाली, गली और खेत में पानी पहुंचाने की बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनके (नीतीश) के नेतृत्व में बिहार के विकास की कल्पना करना उचित नहीं है। (आईएएनएस)
 

अन्य पोस्ट

Comments