बेमेतरा

इलाज के अभाव में युवक की मौत का आरोप
04-Oct-2021 7:20 PM (46)
 इलाज के अभाव में युवक की मौत का आरोप

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

बेमेतरा, 4 अक्टूबर।  जिला अस्पताल में इलाज के अभाव में एक युवक के मौत का मामला सामने आया है । परिजनों ने अस्पताल स्टाफ पर इलाज में लापरवाही बरतने के आरोप लगाए हैं । 

डॉ. वंदना भेले-सीएस जिला अस्पताल बेमेतरा का कहना है कि मृतक का जिला अस्पताल में उपचार नहीं होने का आरोप निराधार है । विश्राम गृह से मरीज को एंबुलेंस से जिला अस्पताल लाया गया । जहां पर डॉक्टर द्वारा उपचार किया गया ।

मृतक राज पीटर (35) रसोईया था जो सरकारी विश्राम गृह में खाना बनाने काम करता था । रविवार सुबह करीब 10 बजे नाश्ता बनाने के दौरान मृतक की तबीयत बिगड़ी और बेहोश हो गया । मृतक रसोईया को आनन-फानन में विश्राम गृह से एंबुलेंस के माध्यम से इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया । परिजनों के अनुसार यहां करीब 2 घंटे तक इलाज नहीं मिलने पर प्राइवेट अस्पताल ले जा रहे थे जहां रास्ते में युवक ने दम तोड़ दिया । युवक की मौत के बाद परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है ।

निजी अस्पताल ले जाते रास्ते में दम तोड़ा

परिजनों का आरोप है कि सुबह इलाज के लिए लेकर पहुंचने पर अस्पताल स्टाफ की ओर से गंभीरता नहीं बरती गई । कोई सुध लेने वाला नहीं था । बार-बार मिन्नतें करने के बावजूद 2 घंटे तक इलाज के लिए कोई नहीं पहुंचा । इलाज नहीं मिलता देख परिजन युवक को निजी अस्पताल ले जा रहे थे जहां रास्ते में उसने दम तोड़ दिया । जिला अस्पताल स्टाफ के रवैया से मृतक के परिजनों में खासी नाराजगी है ।

दोषी पर कार्रवाई की मांग

 रविवार सुबह करीब 11 बजे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा जिला अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट और डायलिसिस मशीन का उद्घाटन किया गया । कार्यक्रम को लेकर अस्पताल के अधिकारी कर्मचारी काफी व्यस्त थे । परिजनों ने आरोप लगाया कि अस्पताल के स्टाफ से इलाज के लिए कई बार बोले जाने के बावजूद ध्यान नहीं दिया गया और इलाज के अभाव में युवक की मौत हो गई । परिजनों ने इस घटना के लिए जिम्मेदारी तय कर दोषी पर कार्रवाई की मांग की है ।

जेडीएस फंड के जांच की उठी मांग

 मरीजों को सुविधा देने के लिए जेडीएस फंड के नाम पर निर्धारित शुल्क लिया जा रहा है लेकिन अपेक्षाकृत मरीजों को सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं।  समाजसेवी संस्था अंकुर की ओर से जीवनदीप समिति की आय और व्यय के जांच की मांग की जाएगी ।

अन्य पोस्ट

Comments