सरगुजा

घर में गिरी आकाशीय बिजली, दर्जन ग्रामीण घायल
20-Jun-2024 8:43 PM
घर में गिरी आकाशीय बिजली, दर्जन ग्रामीण घायल

नर्मदापुर सीएचसी में दिखी लापरवाही, डॉक्टर थे नदारद

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

अंबिकापुर, 20 जून। छत्तीसगढ़ के शिमला कहे जाने वाले मैनपाट क्षेत्र के ग्राम बैगहवा में घर के अंदर आकाशीय बिजली गिरने से दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। इसके साथ-साथ नर्मदापुर में भी आकाशीय बिजली गिरने से कुछ लोग झुलस गए हैं। सभी को नर्मदापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दाखिल कराया गया है। 

इस पूरी घटना के बीच एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग का लापरवाह नजारा नर्मदापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में देखा गया। आकाशीय बिजली से झुलसे ग्रामीण जब अस्पताल पहुंचे थे, वहां कोई भी डॉक्टर मौजूद नहीं था। आनन-फानन में वहां के जिम्मेदार लोगों ने इसकी सूचना  सीएमएचओ को दी। इसके बाद अस्पताल में डॉक्टर पहुंचे। सभी घायलों का उपचार जारी है।

जानकारी के अनुसार मैनपाट क्षेत्र के ग्राम बैगहवा में बारिश के बीच ग्रामीण घर के अंदर मौजूद थे। अचानक एक घर में आकाशीय बिजली का वज्रपात हुआ। इससे उसे घर में मौजूद और आसपास के घर के एक दर्जन से अधिक लोग झुलस गए।  घायल गगोली, सविता, मोहन राम, प्रियंका, और नर्मदापुर के हरिजन पारा की फुलेश्वरी सहित अन्य को नर्मदापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया है। अस्पताल में जब घायल पहुंचे तो कोई भी चिकित्सक मौके पर नहीं मिला। 

घायलों की स्थिति को देखते हुए मौके पर पहुंचे क्षेत्र की जिम्मेदार लोगों ने इसकी जानकारी  सीएमएचओ डॉ. आर एन गुप्ता को दी। मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल  सीएमएचओ ने चिकित्सक को अस्पताल पहुंचने को कहा। 1 घंटे विलंब के बाद घायलों का उपचार शुरू हो सका। अचानक हुए इस वज्रपात से ग्रामीण अभी भी दहशत में है।

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news