राजनांदगांव

स्कूल में शिक्षकों के लिए उन्मुखीकरण कार्यक्रम
23-Jun-2024 4:18 PM
स्कूल में शिक्षकों के लिए उन्मुखीकरण कार्यक्रम

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

राजनांदगांव,23 जून। गुणवत्ता युक्त शिक्षा के क्षेत्र में प्रसिद्ध नए शिक्षण संस्थान डॉ. जेबी सिंह मेमोरियल सीनियर सेकेंडरी स्कूल ने अल्प समय में अपनी एक अलग पहचान बनाई है।

 अध्यक्षा डॉ. सविता जेबी सिंह ने नए शैक्षणिक सत्र से पहले डॉ. जेबी सिंह मेमोरियल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में शिक्षकों के लिए एक व्यापक उन्मुखीकरण कार्यक्रम आयोजित किया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य शिक्षकों को स्कूल के समग्र प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए नवीनतम ज्ञान और कौशल से लैस करना था। प्रसिद्ध शिक्षाविद् डॉ. सिंह ने स्कूल परिदृश्य पर व्यापक शोध किया है और शिक्षकों को बहुमूल्य जानकारी प्रदान की है।

उन्मुखीकरण कार्यक्रम में आवश्यक विषयों को शामिल किया गया, जिनमें शामिल हैं- मास्लो की आवश्यकताओं का पदानुक्रम, ब्लूम का वर्गीकरण, परिणाम-आधारित शिक्षण और सीखना,  कक्षा शिष्टाचार। शिक्षकों ने कार्यक्रम में सक्रिय रूप से भाग लिया, चर्चाओं में भाग लिया और अपने अनुभव साझा किए।

 

 

डॉ. सिंह के गहन ज्ञान और विशेषज्ञता ने शिक्षकों को आगामी सत्र की चुनौतियों से निपटने के लिए सशक्त बनाते हुए बहुमूल्य मार्गदर्शन प्रदान किया।

 कार्यक्रम का समापन सकारात्मक नोट के साथ हुआ, जिसमें शिक्षकों ने डॉ. सिंह के व्यावहारिक मार्गदर्शन के लिए उनका आभार व्यक्त किया। स्कूल प्रबंधन ने शिक्षकों की क्षमताओं को बढ़ाने में डॉ. सिंह के प्रयासों की सराहना की, जिसका अंतत: छात्रों को लाभ मिलेगा।

यह पहल गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने और एक सहायक शिक्षण वातावरण को बढ़ावा देने के लिए डॉ. जेबी सिंह मेमोरियल सीनियर सेकेंडरी स्कूल की प्रतिबद्धता को दर्शाती है। नए सत्र की शुरुआत के साथ, स्कूल डॉ. सविता जेबी सिंह के मार्गदर्शन में अधिक से अधिक ऊंचाइयों को प्राप्त करने के लिए तैयार है।

संस्था उपाध्यक्ष अशोक चौधरी , प्रशासक संजय बहादुर सिंह, डायरेक्टर सावंत बहादुर सिंह , जन्मेजय बहादुर सिंह , श्रेयांश बहादुर सिंह, बरसर श्री आई के वैष्णव, श्रीगोपाल साहू , एकता खण्डेलवाल, अभिषेक खण्डेलवाल प्राचार्यगण,  उपप्राचार्य , कोआर्डीनेटर्स एवं समस्त शिक्षकों ने कार्यक्रम की बातों को कक्षा भवन में लागू करने की बात कही।

——---

अन्य पोस्ट

Comments

chhattisgarh news

cg news

english newspaper in raipur

hindi newspaper in raipur
hindi news