अंतरराष्ट्रीय

टेस्ला ने बच्चों के लिए ऑल-इलेक्ट्रिक 'साइबरक्वाड' लॉन्च किया
03-Dec-2021 8:27 AM (169)
टेस्ला ने बच्चों के लिए ऑल-इलेक्ट्रिक 'साइबरक्वाड' लॉन्च किया

सैन फ्रांसिस्को, 3 दिसंबर| इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता टेस्ला ने बच्चों के लिए साइबरक्वाड नाम से चार पहिया एटीवी (ऑल-टेरेन व्हीकल) लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 1,900 डॉलर है। बच्चों के लिए ऑल-इलेक्ट्रिक साइबरक्वाड इस समय अमेरिका में टेस्ला वेबसाइट पर ऑर्डर करने के लिए उपलब्ध है। दो से चार सप्ताह में शिपिंग शुरू हो जाएगी।

टेस्ला ने अपनी वेबसाइट पर कहा, "हमारे प्रतिष्ठित साइबरट्रक डिजाइन से प्रेरित चार पहिया एटीवी में एक पूर्ण स्टील फ्रेम, कुशन वाली सीट और रियर डिस्क ब्रेकिंग और एलईडी लाइट बार है।"

कंपनी ने बताया कि लिथियम-आयन बैटरी द्वारा संचालित 15 मील तक की रेंज और 10 मील प्रति घंटे की रफ्तार वाला साइबरक्वाड 8 साल और उससे अधिक उम्र के किसी भी बच्चे के लिए सही है।

टेस्ला के अनुसार, बच्चे के एटीवी को पूरी तरह से चार्ज करने में 5 घंटे तक का समय लगेगा और बैटरी रेंज उपयोगकर्ता के वजन, इलाके और गति सेटिंग से प्रभावित हो सकती है।

जब टेस्ला ने 2019 में साइबरट्रक प्रोटोटाइप का अनावरण किया, तो इसमें एक तितली स्टीयरिंग व्हील, या टेस्ला को 'योक' व्हील कहा गया।

टेस्ला के अगले साल के अंत तक बाजार में साइबरट्रक को लाने की उम्मीद है, लेकिन मस्क ने कहा कि वह 2022 की शुरुआत में एक उत्पाद रोडमैप अपडेट देगा। (आईएएनएस)

अन्य पोस्ट

Comments