कोण्डागांव

जनकल्याण कारी बजट के लिए शिल्पा ने किया सीएम को धन्यवाद
04-Mar-2021 8:59 PM 41
  जनकल्याण कारी बजट के लिए शिल्पा ने किया सीएम को धन्यवाद

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

कोण्डागांव, 4 मार्च। महासचिव प्रवक्ता महिला कांग्रेस कमेटी डॉ. शिल्पा देवांगन ने 4 मार्च को विज्ञप्ति जारी कर कहा कि पिछले वर्ष बहुत ही चुनौतीपूर्ण रहा हैं। कोविड-19 बीमारी के संक्रमण के बचाव के लिए लागू लॉकडाउन के कारण राज्य में आर्थिक गतिविधियां प्रभावित रही हैं। जिसके कारण राजस्व प्राप्ति में कमी आई है। संकट के इस दौर में भी आम जनता को राहत पहुंचाने के लिए कल्याणकारी योजनाओं का अधिक से अधिक समावेश करते हुए राज्य में बजट प्रस्तुत किया गया हैं। जनकल्याण कारी बजट के लिए मैं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व समस्त मंत्री गण का बहुत-बहुत धन्यवाद व आभार व्यक्त करती हूं।

यह बजट गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ के मूल मंत्र में समाहित भावनाओं को आगे बढ़ाते हुए हर क्षेत्र को नई ऊंचाई में ले जाने वाला है। यह बजट राज्य के किसानों, आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों शिक्षा में गुणवत्ता व प्रगति, महिलाओं बच्चों के सर्वांगीण विकास, युवाओं के रोजगार, ग्रामीण शहरी क्षेत्रों के विकास जैसे सभी क्षेत्रों में विकास के नए आयाम सुनिश्चित करेगा।

महिलाओं व बालिकाओं को विशेष ध्यान में रखते हुए उनके विकास के लिए भी योजनाएं बनी हैं जैसे कौशल्या मातृत्व योजना साथ ही कन्या महाविद्यालय नवीन छात्रावास अंग्रेजी माध्यम स्कूल राष्ट्रीय बोर्डिंग स्कूल की स्थापना जैसे प्रावधानों का विशेष रूप से स्वागत करती हूं। निश्चित रूप से इससे क्षेत्र के बच्चों पर शिक्षा के लिए अग्रसर होने की भावना आएगी और बच्चे शिक्षित होंगे तो बेहतर भविष्य का निर्माण कर सकेंगे।

शिक्षा के साथ ही छत्तीसगढ़ी कला शिल्प कृषि जैसे हर वर्ग को ध्यान में रखकर बनाया हुआ बजट बहुत ही सराहनीय हैं।

अन्य पोस्ट

Comments