अंतरराष्ट्रीय

पोती ने शादी में पहना दादी की शादी का जोड़ा, 60 साल पुरानी ड्रेस में लगी बेहद खूबसूरत !
24-Oct-2021 6:07 PM (76)
पोती ने शादी में पहना दादी की शादी का जोड़ा, 60 साल पुरानी ड्रेस में लगी बेहद खूबसूरत !

23 साल की एली लिविंगवॉटर ने अमेरिका के मैसाच्युसेट्स में साल 2016 में ये वेडिंग गाउन घर के बेसमेंट से ढूंढ निकाला था. ये ड्रेस पहनकर उनकी दादी ने साल 1961 में शादी रचाई थी. तब से ये गाउन घर के बेसमेंट में भी रखा हुआ था. जब एली को ये मिला, तो उन्होंने इसमें थोड़े मॉडिफिकेशन कराए और ये नए जैसा लगने लगा.

दिलचस्प बात तो ये रही कि एली की दादी और उनके साइज़ में कुछ खास फर्क नहीं था, ऐसे में उन्हें ज्यादा ऑल्टरेशन की भी ज़रूरत नहीं पड़ी. सिर्फ ड्रेस को साफ-सुथरा कराकर इसमें एक हूप स्कर्ट ऐड कर दी गई. अपनी दादी एनी कूक के साथ एली अपने मंगेतर टिमोथी से शादी करने पहुंचीं, तो उन्हें देखकर दादी बेहद भावुक हो गईं.

Daily Mail की रिपोर्ट के मुताबिक एली की दादी को इस बात का यकीन ही नहीं हुआ कि उनकी पोती 60 साल पुराना वेडिंग गाउन पहनकर शादी का फैसला ले रही है. उन्होंने ड्रेस को कबाड़ में फेंक रखा था क्योंकि उन्हें नहीं लगता था कि इसमें कुछ इतना स्पेशल है.

एनी ने अपनी ज़िंदगी का लंबा समय अपनी दादी के साथ गुजारा है. पहले वे उनके ही घर रहती थीं, लेकिन दादा की मौत के बाद दादी भी उनके साथ रहने लगीं. 38 सालों तक उनके दादा-दादी का साथ रहा, जो एनी को बहुत पसंद था. एनी को पुराने वेडिंग गाउन में देखकर उनकी दादी को अपनी शादी का वक्त याद आ गया और वो काफी इमोशनल हो गईं.

पुराने वेडिंग गाउन के रिसाइकिल करके एनी ने अपनी शादी में वेडिंग ड्रेस का अच्छा खासा पैसा भी बचा लिया. उन्हें सिर्फ एक वेल और हूप स्कर्ट ही खरीदनी पड़ी. वे अपनी वेडिंग ड्रेस खरीदने की वाली थीं, जब उन्हें ये गाउन दिखा. ऐसे में एली ने कुछ पुरानी यादों को ताज़ा करने का ये तरीका ढूंढ निकाला.

दादी और पोती के बीच की बॉन्डिंग और उनका एक जैसा दिखना सिर्फ इसी से जाना जा सकता है, कि एनी को इस वेडिंग गाउन में ऑल्टरेशन की ज़रूरत ही नहीं पड़ी, क्योंकि ये वेल फिटेड था. एनी को देखकर उनकी शादी के दिन न सिर्फ दादी बल्कि पिता की भी आंखों में आंसू आ गए. उन्हें हर तरफ से प्यारे कमेंट मिल रहे थे.  (news18.com) 

अन्य पोस्ट

Comments