ताजा खबर

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच पीएम मोदी शुक्रवार को करेंगे सर्वदलीय बैठक
30-Nov-2020 5:26 PM 42
कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच पीएम मोदी शुक्रवार को करेंगे सर्वदलीय बैठक

नई दिल्‍ली. देश में कोरोना वायरस संक्रमण की मौजूदा स्थिति को देखते हुए बचाव के तरीकों पर चर्चा और रणनीति तैयार करने को लेकर केंद्र सरकार ने 4 दिसंबर को सर्वदलीय बैठक बुलाई है. यह बैठक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्‍यक्षता में सुबह 10:30 बजे होगी. इस ऑनलाइन बैठक में लोकसभा और राज्‍यसभा के फ्लोर लीडर्स को भी बुलाया गया है.

बता दें कि अब तक देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 94 लाख 31 हजार 692 मामले सामने आ चुके हैं. बीते 24 घंटे में भारत में 38 हजार 772 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इसी दौरान 443 लोगों की मौत हुई है, जबकि 45,152 लोग ठीक कोरोना से ठीक हुए हैं. देश में अब तक कोरोना महामारी से 1 लाख 37 हजार 139 लोगों की जान जा चुकी है.

इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 के टीके को विकसित कर रही और उसका विनिर्माण कर रही तीन टीमों के साथ सोमवार को एक ऑनलाइन बैठक भी की. पीएम मोदी ने कंपनियों को सुझाव दिया कि वे लोगों को कोविड-19 टीके के प्रभावी होने समेत इससे जुड़े अन्य मामलों को सरल भाषा में सूचित करने के लिए अतिरिक्त प्रयास करें.

पीएम मोदी ने शनिवार को अहमदाबाद, हैदराबाद और पुणे की यात्रा भी की थी. उन्होंने इन शहरों में कोरोना वायरस टीके के विकास और विनिर्माण प्रक्रिया की समीक्षा की थी. (news18.com)

अन्य पोस्ट

Comments