रायपुर

भाजपा में घमासान, सरोज विरोधी आमने-सामने, भिलाई के तीनों नगर निगमों में ज्यादा विवाद
29-Nov-2021 6:58 PM (88)
 भाजपा में घमासान, सरोज विरोधी आमने-सामने, भिलाई के तीनों नगर निगमों में ज्यादा विवाद

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

रायपुर, 29 नवम्बर। भाजपा में दुर्ग के तीनों नगर निगमों में प्रत्याशी चयन को लेकर खींचतान चल रही है। तीनों निगमों में राज्यसभा सदस्य सरोज पाण्डेय, और विरोधी खेमा आमने-सामने है। ऐसे में टिकट नहीं मिलने की दशा में बड़े पैमाने पर असंतुष्ट निर्दलीय चुनाव मैदान में कूद सकते हैं। मंगलवार को ज्यादातर निकायों के उम्मीदवार घोषित किए जा सकते हैं।

नगरीय निकाय चुनाव के प्रभारियों ने जल्द से जल्द प्रत्याशी घोषित करने के लिए दबाव बनाया है। बीरगांव में तो प्रभारी पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर की पहल पर जिला चयन समिति की बैठक हो चुकी है, और  यहां सभी वार्डों के लिए एक से अधिक नामों का पैनल तैयार किया गया है। सूत्र बताते हैं कि मंगलवार को संभागीय चुनाव समिति की बैठक होगी, और बीरगांव नगर निगम के साथ ही गोबरा नवापारा के एक वार्ड के लिए प्रत्याशी घोषित कर दिए जाएंगे।

दूसरी तरफ, दुर्ग जिले की तीनों नगर निगम भिलाई, भिलाई-चरौदा, और रिसाली के प्रत्याशी चयन पर विवाद चल रहा है। राज्यसभा सदस्य  सरोज पाण्डेय भले ही बैठक में नहीं हैं, लेकिन उनके करीबी लोग अपने लोगों को ज्यादा टिकट दिलवाने पर जोर दे रहे हैं। सोमवार को भिलाई के एक होटल में जिले की बैठक भी हुई मगर ज्यादातर जगहों पर पैनल ही बन पाया है।

सांसद विजय बघेल, रिसाली के अलावा भिलाई-चरौदा, और जामुल नगर पालिका में अपने समर्थकों को टिकट दिलवाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं। यही नहीं, भिलाई में पूर्व मंत्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय, विद्यारतन भसीन, और उनके समर्थक अपने-अपने लोगों को टिकट दिलाने के लिए दबाव बनाए हुए हैं। यहां भी संगठन खेमा अपने-अपने लोगों को टिकट दिलवाने के लिए दबाव बनाए हुए हैं। कुल मिलाकर यहां भी विवाद की स्थिति है।

यह भी कहा जा रहा है कि टिकट नहीं मिलने पर असंतुष्ट नेता निर्दलीय चुनाव मैदान में कूद सकते हैं। कुल मिलाकर मंगलवार को संभागीय चुनाव समिति की बैठक में सारी तस्वीर साफ होने की उम्मीद है।

अन्य पोस्ट

Comments