सरगुजा

राष्ट्रीय राजमार्ग के बदहाली को लेकर नगरवासियों ने तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन
28-Sep-2020 9:38 PM 6
राष्ट्रीय राजमार्ग के बदहाली को लेकर नगरवासियों ने तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

लखनपुर, 28 सितंबर। अंबिकापुर-बिलासपुर राष्ट्रीय राजमार्ग की जर्जर हालत व उड़ती धूल के गुब्बारे को देखते हुए तथा विश्राम गृह पुराने जनपद कार्यालय के उचित निर्माण के लिए लखनपुर क्षेत्रवासियों एवं व्यापारी संघ लखनपुर ने 28 सितंबर को तहसीलदार के समक्ष एसडीएम के नाम का ज्ञापन सौंपा है।

गौरतलब है कि अम्बिकपुर-बिलासपुर मुख्यमार्ग आज काफी जर्जर हो चुकी है, जिसके बाद मुख्यमार्ग पर उड़ती धूल के गुबार के कारण लोगों को कई प्रकार की बीमारियों का खतरा बढ़ गया है। बचे हुए मुख्यमार्ग को लेकर अब ठेका कंपनी भी बेखबर नजर आती है जहां मुख्यमार्ग पर पानी का छिड़काव भी अब बन्द होने से आमजनों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है तो वहीं नगर स्थित पुराने जनपद कार्यालय जिसे पिछले कुछ वर्षों से कचरा डंपिंग यार्ड के रूप में इस्तेमाल किया जाने लगा है इस जगह पर भारी मात्रा में कचरा देखा जा सकता है जिसके साफ सफाई को लेकर अब तक कोई पहल नहीं किया जा सका है।

नगर के मुख्य चौराहे से सटे इस विश्राम गृह में अब कचरे के अंबार के साथ इसके पुनर्निर्माण की कोशिशें भी शून्य पड़ चुकी है। लखनपुर व्यापारी संघ ने इन दोनों मामलों में व्यवस्था सुधार कराए जाने के संबंध में अनुविभागीय अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है, जिसके बाद विश्राम गृह के आसपास साफ सफाई पुनर्निर्माण सहित मुख्यमार्ग के हालत में सुधार हेतु उचित कदम उठाए जाने की मांग की है। लखनपुर मुख्यमार्ग के बदतर हालत तथा लोगों को हो रही परेशानी को लेकर 10 दिवस में कार्य प्रारंभ नहीं होने पर व्यापारी संघ सहित क्षेत्रवासियों ने उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

ज्ञापन सौंपने नगर अध्यक्ष दिनेश साहू,उपाध्यक्ष रामनारायण दुबे,सचिन अग्रवाल,सुरेंद्र साहू,राजेन्द्र जायसवाल,दिनेश गुप्ता,सुभाष अग्रवाल,बृजकिशोर पांडेय,दिनेश बारी,नीतीश विक्की बंसल दिहुलिया,अभिमन्यु सिंह सहित नगरवासी मौजूद रहे।

अन्य पोस्ट

Comments