कारोबार

एनएमडीसी द्वारा स्लरी पाइप लाइन परियोजना के अंतर्गत गांवों के लिए समान राशि निर्धारित
25-Sep-2021 12:20 PM (54)
एनएमडीसी द्वारा स्लरी पाइप लाइन परियोजना के अंतर्गत गांवों के लिए समान राशि निर्धारित

रायपुर, 25 सितंबर। सार्वजनिक क्षेत्र की खनन कंपनी एनएमडीसी ने महत्वाकांक्षी स्लरी पाइप लाइन परियोजना के अंतर्गत आने वाले बचेली से नगरनार तक सभी गांवों के विकास के लिए समान राशि स्वीकृत की है। एनएमडीसी ने पेट्रोलियम तथा खनिज पाइप लाइन अधिनियम 1962 के दिशानिर्देशों के अनुसार भूमिगत पाइप लाइन बिछाने का प्रस्ताव रखा था तथा बैलाडीला से नगरनार स्लरी पाइप लाइन के रास्ते में पडऩे वाले सभी 61 प्रभावित गांवों में से प्रत्येक को रूपए 30 लाख की मंजूरी दी।

एनएमडीसी ने इस रास्ते में पडऩे वाले एक गांव डोंगरीगुड़ा, तोकपाल ब्लॉक, जिला बस्तर में एक लौह अयस्क स्टॉक पाइल का निर्माण किया है। कंपनी को डोंगरीगुडा गांव में विशेष रूप से लौह अयस्क स्टॉक पाइल के लिए 3.15 हेक्टेयर भूमि का आबंटन किया गया है। एनएमडीसी सीएसआर ने डोंगरीगुडा में विभिन्न विकास कार्यों के लिए अलग से रूपए 3.00 करोड़ की मंजूरी जुलाई, 2021 में दी है। 

एनएमडीसी ने यह स्पष्ट किया कि ये दोनों अलग-अलग परियोजनाएं हैं और स्लरी पाइप लाइन परियोजना में शामिल सभी 61 प्रभावित गांवों के विकास के लिए एक समान राशि निर्धारित की गई है। एनएमडीसी ने जनता से राष्ट्रीय इंफ्रास्ट्रक्चर पाइप लाइन के विकास के प्रति अपना बहुमूल्य सहयोग प्रदान करने की अपील की है।

अन्य पोस्ट

Comments