रायपुर

कोसाहरदोली ने केशकाल को 24-8 से हरा कर मारी बाजी
22-Oct-2021 6:33 PM (40)
कोसाहरदोली ने केशकाल को 24-8 से हरा कर मारी बाजी

राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता के समापन में सांसद फूलोदेवी नेताम हुईं शामिल

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

केशकाल,  22 अक्टूबर। केशकाल विकासखंड क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बनियागांव में स्थानीय ग्रामवासियों द्वारा  19 अक्टूबर से दो दिवसीय राज्यस्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन करवाया गया था। बुधवार को इस प्रतियोगिता के समापन कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में राज्यसभा सांसद फूलोदेवी नेताम भी शामिल हुई। जहां गांव में प्रवेश करते ही महिलाओं व बालिकाओं ने तिलक चन्दन लगाकर एवं फूलमाला पहना कर सभी अतिथियों का स्वागत किया। इसके पश्चात मांदरी की धुन के साथ सभी अतिथियों को खेल मैदान तक पहुंचाया गया।

इस प्रतियोगिता का फाइनल मैच केशकाल और कोसाहरदोली की टीम के बीच खेला गया, जिसमें कोसा हरदोली की टीम ने 24-8 के पॉइंट से मैच जीतकर फाइनल के खिताब पर कब्जा किया। ततपश्चात सभी अतिथियों के हाथों विजेता टीम कोसाहरदोली को 21,021 रुपए एवं ट्राफी तथा उपविजेता टीम केशकाल को 11,011 रुपए व ट्राफी देकर सम्मानित किया गया।

इस दौरान कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि पीसीसी सचिव अमीन मेमन ने सर्वप्रथम विजेता टीम को बधाई दी साथ ही उप विजेता टीम का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि जीवन एक खेल है, इसे न जितना जरूरी है न हारना जरूरी है यह खेल हमेशा खेलना जरूरी है। इसलिए हमें हमेशा प्रयास करना चाहिए हार जीत लगी रहती है कभी निराश नही होना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से बनियागांव के जनप्रतिनिधियों द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों के युवाओं को खेल के प्रति प्रोत्साहित करते हुए उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका दिया है इसके लिए आयोजन समिति बधाई के पात्र हैं।

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुईं राज्यसभा सांसद फूलोदेवी नेताम ने कहा कि ग्राम बनियागांव में आयोजित कबड्डी प्रतियोगिता में कबड्डी प्रतियोगिता का सफल आयोजन करने के लिए मैं आयोजन समिति को बधाई देती हूँ। उपविजेता टीम केशकाल की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि आप लोगों का खेल काफी अच्छा था लेकिन जब दो टीमें खेलती हैं तो एक कि हर और एक टीम की जीत निश्चित होती है। आप सभी अपनी गलतियों में सुधार करें ताकि अगली बार जब आप खेलें तो जीत आपकी हो। फूलोदेवी नेताम ने सभी खिलाडिय़ों को इसी तरह प्रदर्शन करते हुए भविष्य में राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखाने की बात कही।

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में पीसीसी सचिव अमीन मेमन, जनपद पंचायत अध्यक्ष महेंद्र नेताम, उपाध्यक्ष गिरधारीलाल सिन्हा, नगर पंचायत अध्यक्ष रोशन जमीर खान, उपाध्यक्ष बिहारीलाल शोरी, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष राजेश नेताम, वरिष्ठ कांग्रेसी लद्दूराम उइके, जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष धर्मेंद्र ठाकुर, जनपद सदस्य रोहित नाग, सतीश नाग, नरेश नेताम, पार्षद अनिल उसेंडी, कपिलकांत नाग, विकास नेताम समेत बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि एवं कांग्रेसी पदाधिकारीगण शामिल हुए।

अन्य पोस्ट

Comments