बस्तर

संसदीय सचिव-कलेक्टर ने किया विकास कार्यों का अवलोकन
26-Nov-2021 8:41 PM (68)
संसदीय सचिव-कलेक्टर ने किया विकास कार्यों का अवलोकन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
जगदलपुर 26 नवम्बर।
संसदीय सचिव रेखचंद जैन और कलेक्टर रजत बंसल ने नगर निगम क्षेत्र में किए जा रहे विकास कार्यों का अवलोकन किया। इस अवसर पर महापौर सफीरा साहू, नगर निगम अध्यक्ष कविता साहू, नगर निगम आयुक्त  प्रेम पटेल, लोक निर्माण विभाग कार्यपालन अभियंता राजीव बतरा सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित थे।

संसदीय सचिव और कलेक्टर ने सुबह लालबाग स्थित नेहरू मंच के समीप निर्माणाधीन नेहरू मेमोरियल के निरीक्षण के दौरान प्रस्तावित रुपरेखा का अवलोकन किया। इसके साथ ही शहीद पार्क क्षेत्र का अवलोकन के दौरान यहां घड़ी चैक के निर्माण के संबंध में चर्चा की गई। यहां बारिश के दिनों में होने वाले जलभराव की स्थिति को देखते हुए प्रस्तावित पुलिया निर्माण के लिए चिन्हांकित स्थल का अवलोकन करने के साथ ही शहीद पार्क तिराहे में घटने वाली दुर्घटनाओं को रोकने के लिए आवश्यक दिशानिर्देश दिए गए।

इसके साथ ही गंगामुण्डा तालाब के सौन्दर्यीकरण कार्य का जायजा भी लिया गया। यहां प्रस्तावित कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने के साथ ही अधोसंरचना मद से अन्य आवश्यक कार्यों की स्वीकृति के संबंध में भी निर्देशित किया गया।

संसदीय सचिव ने अमृत मिशन के तहत बालीकोंटा में निर्मित सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का अवलोकन भी किया। ट्रीटमेंट प्लांट की कार्यप्रणाली और क्षमता के संबंध में जानकारी लेने के साथ ही परिसर के सौन्दर्यीकरण के संबंध में भी निर्देशित किया गया।

 

 

अन्य पोस्ट

Comments